अजीत  

(Search results - 48)
  • 2016 में आतंकियों ने उरी में सेना के कैंप पर हमला किया था। इसमें हमारे 17 जवान शहीद हो गए थे। इस हमला का जवाब भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी कैंपों को तबाह कर लिया था। पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे अजीत डोभाल का हाथ था। ऑपरेशन की निगरानी दिवंगत रक्षा मंत्री मनोहक पार्रिकर और डोभाल ही कर रहे थे।

    News8, May 2020, 11:55 AM

    नाइकू के मारे जाने के पीछे है डोभाल की 'रणनीति' और इजराइल की 'प्रेरणा'!

    रियाज पिछले आठ सालों से सुरक्षा एजेंसियों के लिए चुनौती बना हुआ था और इस दौरान उसने कई बड़े हमलों को अंजाम दिया। इन्ही की वजह से वह पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं का करीबी बन गया था। नाइकू पर पर 12 लाख रुपये इनाम रखा गया था। हालांकि नाइकू के मारे जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियों की चुनौतियां कम नहीं हुई हैं।

  • undefined

    News26, Feb 2020, 5:02 PM

    दिल्ली हिंसा में हुई 20 लोगो की मौत; अब NSA अजित डोभाल संभालेंगे दिल्ली की कमान

     

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने और विश्वास को स्थापित करने में असमर्थ" है और उन्होंने आर्मी को बुलाने की सिफारिश की है। अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को राजधानी में सामान्य स्थिति लाने का आदेश दिया गया है।

  • Delhi Violence

    News26, Feb 2020, 6:44 AM

    दिल्ली हिंसा में अब तक 13 की मौत, उपद्रवियों को गोली मारने के आदेश

    राजधानी दिल्ली में एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) हिंसा भड़क गई। जिसमें अभी तक 13 लोगों को मारे जाने की पुष्टि हुई है। उपद्रवियों ने पथराव के साथ ही दुकानों में तोड़फोड़, फायरिंग और आगजनी की। जिसके कारण करोड़ों का नुकसान होने की खबर है।  वहीं दिल्ली के कई इलाकों में हालात बेकाबू हो गए और प्रशासन का उपद्रवियों पर किसी तरह का नियंत्रण नहीं है। 

  • undefined

    Nation20, Jan 2020, 6:48 PM

    आज है भारत के 'जेम्स बॉन्ड' Ajit Doval का जन्मदिन, जानिए उनके बारे में कुछ खास बातें

    नमस्कार स्वागत है माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी आज हम बात करने वाल हैं भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बारे में. भारत के जेम्स बॉन्ड कहे जाने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का आज यानी कि 20 जनवरी को 75वां जन्मदिन है। वर्तमान में वो भारत के प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं जो देश के सुरक्षा के हर मुद्दे पर उनका सलाह देते हैं।

  • Ajit Pawar

    News12, Dec 2019, 8:46 AM

    ‘दादा’ को मिल सकता है घर वापसी का इनाम, ठाकरे सरकार में बन सकते हैं कैबिनट मंत्री

    असल में महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई में शिवसेना की सरकार कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से चल रही है। पिछले दिनों सियासी घटनाक्रम में अजीत पवार ने पार्टी से बगावत कर भाजपा सरकार को समर्थन दिया था। जिसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनी थी और अजीत पवार सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाए गए थे।

  • undefined

    News8, Dec 2019, 1:35 PM

    अजित पवार का भाजपा को समर्थन देना शरद पवार की थी साजिश, देवेंद्र फडणवीस ने किया खुलासा

    पहली बार राज्य में सरकार बनाने के लिए अजीत पवार के समर्थन पर भाजपा नेता ने कहा कि अजीत पवार ने उन्हें भरोसा जताया था कि उनके पास 54 विधायकों का समर्थन है और उन्होंने कुछ विधायकों की बातचीत भी कराई थी। फडणवीस ने कहा कि अजित पवार का दावा था कि उनके इस फैसले की जानकारी एनसीपी प्रमुख शरद पवार को भी है। क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि राज्य में अस्थिर सरकार बने।

  • DOVAL

    News10, Nov 2019, 7:49 PM

    अनुच्छेद 370 के सूत्रधार डोभाल अयोध्या फैसले के बाद फिर कैसे बने मोदी सरकार के 'संकटमोचक'

    आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बाबा रामदेव, स्वामी परमात्मानंद, अवधेशानंद गिरि शिया मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद, मौलाना अरशद मदनी से मुलाकात की। अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद ये काफी अहम बैठक मानी जा रही है।क्योंकि ज्यादातर मुस्लिम और हिंदू धार्मिक गुरुओं ने इस फैसले को खुलेमन से स्वीकार किया है।

  • Ajith Doval

    News28, Sep 2019, 2:58 PM

    डोभाल का ‘मास्टर प्लान’, घाटी में एक ही दिन में ढेर हुए छह आतंकी

    आज घाटी में तीन जगहों पर सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ हुई है। जिसमें तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। वही घाटी में सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को खात्मा करने की तैयारी शुरू हो गई है। आज सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के नारानाद के जंगलों में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली है कि घाटी के रामबन में दो आतंकी छिपे हुए है।

  • NSA ajit doval reached at Srinagar on secreat mission nof modi government

    News27, Sep 2019, 8:17 AM

    तो इसलिए गए थे कश्मीर डोभाल, जानिए क्या है एनएसए का मास्टर प्लान

    राज्य में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद डोभाल दूसरी बार कश्मीर गए। हालांकि डोभाल का वहां पर जाना सत्ता के गलियारों में चर्चा बना। क्योंकि डोभाल बगैर किसी मकसद के वहां पर नहीं गए होंगे। लिहाजा हर तरफ कयास लगने शुरू हुए। असल में डोभाल का कश्मीर जाना केन्द्र सरकार की रणनीति का ही हिस्सा।

  • Ajith Doval

    News26, Sep 2019, 9:25 AM

    फिर कश्मीर पहुंचे डोभाल, क्या होने वाले हैं बड़े फैसले

    अजीत डोभाल एक बार फिर कश्मीर के दौरे पर हैं। राज्य से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद डोभाल का ये दूसरा दौरा है। असल में राज्य से 370 हटाए जाने में डोभाल ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने कश्मीर का दौरान कर वहां के हालत के देखते हुए केन्द्र सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। 

  • Ajit Doval

    News11, Aug 2019, 7:49 PM

    कश्मीरियों के साथ बिरयानी का लुत्फ उठाएंगे डोभाल, बोलेंगे ईद मुबारक

    फिलहाल सोमवार के ईद केंद्र सरकार के लिए बड़ी परीक्षा है। हालांकि शुक्रवार को सब कुछ शांति के साथ निकल गया है। लेकिन सोमवार के बाद 14 अगस्त और 15 अगस्त सभी के लिए असल परीक्षा है। इस बार भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर की सभी पंचायतों तिरंगा फहराने का आदेश दिया है। कश्मीर में शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग सबसे ज्यादा आतंकवाद प्रभावित जिले हैं।

  • শ্রীনগরে মধ্যাহ্নভোজে অজিত ডোভাল

    News9, Aug 2019, 9:29 PM

    ये है अजीत डोभाल का मिशन कश्मीर पार्ट-टू, बेनकाब होगा पाकिस्तान

    पाकिस्तान कश्मीर को लेकर बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान को लग रहा था कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद घाटी में वहां की आवाम इसका विरोध प्रदर्शन करेगी। लेकिन अभी तक ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। एक तरह से पाकिस्तान का विरोध बेजा साबित हुआ है। इसके ले एनएसए अजीत डोभाल एक मिशन कश्मीर पार्ट-टू का कार्यक्रम तैयार किया है। जिसके जरिए राज्य में शांति स्थापित की जाएगी और लोगों का विश्वास जीता जाएगा।

  • Amit Shah and Ajit Doval reach PM residence, cabinet meeting to be held in a while

    News5, Aug 2019, 9:21 AM

    कैबिनेट की बैठक में हो गया है फैसला, संसद में गृहमंत्री देंगे बयान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक खत्म हो गयी है। बैठक में लिए गए फैसले के बारे में गृहमंत्री अमित शाह बयान देंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में केन्द्र सरकार ने जम्मू और कश्मीर को लेकर कोई बड़ा फैसला कर लिया है। अमित शाह 11 बजे राज्यसभा में और 12 बजे लोकसभा में आज लिए गए फैसले के बारे में बयान देंगे। फिलहाल सरकार के फैसले के बाद सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

  • Amit Shah meet with top officers, Cabinet meeting will call tomorrow with speculation

    News4, Aug 2019, 5:04 PM

    अमित शाह की एनएसए डोवल समेत टॉप अफसरों के साथ बैठक, कल कैबिनेट की बैठक में हो सकता है बड़ा ऐलान

    आज दिनभर संसद परिसर में उच्चस्तरीय मीटिंग चलती रही हैं और इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल भी मौजूद थे। बैठक में सरकार के टॉप अफसर मौजूद थे। जम्मू-कश्मीर में जारी हलचल के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज टॉप अफसरों के साथ बैठक की। 

  • doval file

    News3, Aug 2019, 8:21 PM

    आखिर किस वजह से अमरनाथ गुफा के पास टेंट में हुई डोभाल और सेना प्रमुख की मुलाकात?

    कश्मीर घाटी में लगातार हलचल हो रही है। इस बीच खबर आ रही है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने गुप्त रुप से कश्मीर की यात्रा की है। उनकी इस यात्रा की जानकारी किसी को नहीं दी गई। उन्होंने अमरनाथ गुफा के पास एक टेंन्ट में सेना प्रमुख बिपन रावत से मुलाकात की।