अब्दुल्ला  

(Search results - 51)
  • undefined

    News9, Sep 2020, 11:07 AM

    बढ़ेंगी आजम खां की मुश्किलें , पत्नी और बेटों पर चार्जशीट की तैयारी

    असल में मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के लिए ली गई जमीनों के मामलों में पिछले साल जुलाई माह में सांसद आजम खां और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ 30 मुकदमे दर्ज कराए गए थे। रामपुर के अजीमनगर थाने में रामपुर के 26 किसानों ने  आजम खान और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

  • undefined

    News9, Aug 2020, 1:41 PM

    योगी ने रामपुर में खत्म कर दी आजम की सियासत, फिलहाल परिवार समेत जेल में रहेंगे सपा नेता

    फिलहाल पुलिस ने एक मामले में अंतिम रिपोर्ट लगाई है। वहीं जिन तीन मामलों में चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है। इन मामलों में भाजपा नेता जया प्रदा के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी और वक्फ संपत्ति हड़पने के मामले शामिल हैं। 

  • undefined

    News7, Apr 2020, 1:36 PM

    महबूबा मुफ्ती पहुंची घर, लेकिन नजरबंदी से राहत नहीं

    केन्द्र सरकार ने महबूबा मुफ्ती को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत नजरबंद किया गया था।  महबूबा पिछले साल 5 अगस्त से नजरबंद हैं। राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने जाने के बाद से ही केन्द्र सरकार ने राज्य के कई बड़े नेता और अलगावदियों को नजरबंद किया था। क्योंकि केन्द्र सरकार को आशंका थी  कि ये राज्य का माहौल खराब खराब कर सकते हैं।

  • undefined

    News25, Mar 2020, 1:31 PM

    अब्दुल्ला परिवार पर मेहरबान है मोदी सरकार, अभी भी कैद में है महबूबा

    हालांकि महबूबा की बेटी  इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां की नजरबंदी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। गौरतलब है कि राज्य से 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाया गया था और उसके बाद से ही महबूबा मुफ्ती,उमर अब्दुल्ला और फारुक अब्दुल्ला को नजर बंद कर दिया गया था। 

  • साल 2017 में सपा ने उन्हें स्वार सीट से टिकट दिया और उन्होंने जीत भी दर्ज की। लेकिन 2 जन्म प्रमाण पत्र की बात सामने आने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई।

    News28, Feb 2020, 6:57 AM

    आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता रद्द, जेल जाने के बाद अब होगी वेतन और भत्तो की वसूली

    अधिसूचना जारी हो जाने के बाद अब यह सीट रिक्त हो गई है।  गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता को अवैध घोषित किया था। इसके बाद कोर्ट ने चुनाव आयोग और विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर उनकी सदस्यता  को रद्द करने को कहा था। हालांकि अब्दुल्ला आजम खान की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल की गई थी। 

  • उस समय उन्‍होंने कई रैलियों में भाषण भी दिए थे। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। बता दें, आजम के दो बेटे हैं बड़े बेटे का नाम अदीब आजम खान है।

    News26, Feb 2020, 5:48 PM

    फर्जी प्रमाण पत्र मामले में जेल पहुंचा आजम परिवार, नया पता-रामपुर जेल

    अब इस मामले में अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी। कई बार अदालत में पेश होने के लिए आजम खान को नोटिस दी गई थी। लेकिन आजम खान और उनका परिवार अदालत में पेश नहीं हो रहा था। लेकिन आज सपा सरकार में रहे पूर्व मंत्री आजम खान, अपने परिवार के साथ अदालत में पेश हुए। 

  • undefined

    News14, Feb 2020, 8:49 AM

    आजम के बेटे को लगा बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने कहा अब्दुला से वसूला जाए वेतन

    गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम को अयोग्य करार दिया है और इसके साथ ही उनकी विधायकी को रद्द कर दिया है। हालांकि इसके खिलाफ अब्दुल्ला आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि उन्हें अभी तक राहत नहीं मिली है। अब ये सिद्ध हो चुका है कि अब्दुल्ला आजम खान ने चुनाव लड़ने के लिए फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल किया था और चुनाव लड़ा।

  • FIR lodged against azam khan's son for forgery

    News18, Dec 2019, 6:27 AM

    खतरे में विधायकी: सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अब्दुल्ला आजम

    असल में सोमवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने रामपुर के ज्वार विधानसभा क्षेत्र से विधायक अब्दुल्ला आजम खान की विधायक को रद्द करने फैसला किया किया था। हालांकि कोर्ट ने इस पर कोई फैसला नहीं सुनाया। अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ बीएसपी उम्मीदवार नवाब काजिम अली खान ने याचिका दाखिल की थी। उन्होंने कोर्ट में दलील दी थी कि अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द की जाए क्योंकि उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए गलत प्रमाण पत्रों का सहारा लिया है और उनका चुनाव शून्य घोषित किया था।

  • undefined

    News17, Dec 2019, 6:46 AM

    आजम खान को लगा पहला बड़ा झटका, जाएगी बेटे की विधायकी

    रामपुर से सांसद आजम खान के बेटे और ज्वार सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक अब्दुल्ला आजम खान को इलाहबाद हाईकोर्ट ने आज बड़ा झटका दिया है। अब ये तय हो गया है कि कोर्ट के आदेश के बाद उनकी विधायकी रद्द हो जाएगी। हालांकि अब्दुल्ला आजम खान के पास सुप्रीम कोर्ट भी जाने का मौका है।

  • undefined

    News16, Dec 2019, 6:50 PM

    कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी करार दिए जाने से जामिया में हुई हिंसा तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    उत्तर प्रदेश के उन्नाव दुष्कर्म केस में दिल्ली कोर्ट ने भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सोमवार को दोषी करार दिया

  • undefined

    News3, Dec 2019, 9:58 AM

    फिर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम, पत्नी और बेटे की बढ़ी मुश्किलें

    कई दिनों की खामोशी के बाद आजम खान एक बार फिर मीडिया की सुर्खियों में हैं। इस बार आजम अपने बेटे के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में सुर्खियों में हैं। असल में आरोप और उनके बेटे और पततत्नी पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम खान के दो जन्म प्रमाण पत्र बनाए हैं। इसमें एक पत्र लखनऊ और दूसरा रामपुर नगर पालिका से बनाया है। अब्दुल्ला आजम खान रामपुर से विधायक भी है। आरोप है कि  आजम खान ने अपने बेटे की आयु को कम करने के लिए दो जन्म प्रमाण पत्र बनाए हैं।

  • Farook Abdulla

    News16, Sep 2019, 8:44 PM

    फारूक अब्दुल्ला गिरफ्तार, घर को ही बनाया जेल

    फारूख अब्दुल्ला राज्य में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अपने घर से ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे। लिहाजा पहले केन्द्र सरकार ने चेतावनी थी। लेकिन फारूख अब्दुल्ला लगातार बयानबाजी कर रहे थे। लिहाजा अब केन्द्र सरकार ने उन्हें जन सुरक्षा प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर घर में ही बंद कर दिया है। फारूख अब्दुल्ला के साथ ही उनके बेटे भी गिरफ्तार कर नजरबंद हैं। 

  • What is the connection of India to the parting wife of Shah of Dubai?

    News27, Aug 2019, 8:10 PM

    दुबई के शाह की भागी पत्नी हया का जानें क्या है भारत कनेक्शन

    असल में ये कोठी हया ने अपने पति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से लिए गए पैसे(चोरी किए गए) से खरीदी है। क्योंकि हया अकसर शाह से दबाव बनाकर पैसे लेती थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हया ने पश्चिम लंदन के केंसिंग्टन पैलेस के पास 85 मिलियन डॉलर में ग्रीन पैलेस हवेली को खरीदा था।

  • Bruna Abdullah gets a baby bump photoshoot created a sensation in social media

    News20, Aug 2019, 1:58 PM

    बिनव्याही ब्रूना अब्दुल्ला ने कराया बेबी बंप फोटोशूट, सोशल मीडिया में मचा रहा है सनसनी

    फिल्म अभिनेत्री और सुपर मॉडल ब्रूना अब्दुल्ला जल्द ही मां बनने वाली है। हालांकि अभी तक ब्रूना ने शादी नहीं की है। अपने होने वाले बच्चे के लिए ब्रूना ने बेबी बंप फोटोशूट कराया है। जो आजकल सोशल मीडिया में छाया हुआ है। ब्रूना के सोशल मीडिया में काफी प्रशंसक है। ब्रूना एक सुपर मॉडल है और टीवी के मशहूर सीरियल खतरों के खिलाड़ी में नजर आ चुकी हैं। अपनी हॉट और सेक्सी फोटोज के लिए ब्रूना अकरस सोशल मीडिया में छाई रहती हैं। वह रिलेशन में हैं।

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    News18, Aug 2019, 12:05 PM

    जानें कैसे हिरासत में समय बिता रहे हैं उमर अब्दुल्ला और महबूबा

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक उमर अब्दुल्ला को सरकार ने हरि निवास गेस्ट हाउस में रखा है। पांच अगस्त को राज्य में अनुच्छेद 370 खत्म करने के एक दिन पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। क्योंकि उमर केन्द्र सरकार के खिलाफ बयान दे रहे थे और इसके कारण घाटी में माहौल खराब हो सकता था। लिहाजा केन्द्र सरकार ने उमर और महबूबा को हिरासत में लिया।