आईसीसी  

(Search results - 36)
  • ভারতীয় ক্রিকেট দলের ছবি

    News19, Aug 2019, 2:56 PM IST

    टीम इंडिया को मिली जान से मारने की धमकी, क्या है इसका पाकिस्तान कनेक्शन

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को जान का खतरा है। लिहाजा टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। टीम के लिए एक अतिरिक्त वाहन की व्यवस्था की गई है। हालांकि बीसीसीआई ने कहा कि ये धमकी फर्जी भी हो सकती है। लेकिन भारतीय टीम को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है। ये ही हो सकती है कि इसमें सच्चाई हो लिहाजा इसके लिए सभी तरह के जरूर कदम उठाए गए हैं।

  • team india discuss

    Cricket19, Jul 2019, 12:50 PM IST

    विश्व कप का खुमार खत्म होते ही टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरु

    क्रिकेट की दुनिया में कभी विराम नहीं होता। एक टूर्नामेन्ट खत्म होते ही दूसरे की तैयाारी शुरु हो जाती है। अभी दुनिया वन डे इंटरनेशनल विश्व कप के खुमार से बाहर भी नहीं निकल पाई थी कि टी-20 विश्व कप की तैयारी शुरु हो गई है। ये मुकाबला अगले साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होगा।  
     

  • MN 100 seconds

    News9, Jul 2019, 8:22 PM IST

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले सेमीफाइनल से मॉब लिंचिंग रोकने के लिए योगी आदित्यनाथ के प्रयासों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा है

  • Sports2, Jul 2019, 8:08 PM IST

    स्पोर्टस्टॉप: वेस्ट इंडीज के खिलाफ श्रीलंका की जीत से नाओमी ओसाका की हार तक

    घायल विजय शंकर के प्रतिस्थापन के रूप में मयंक अग्रवाल को अनुमति देने के भारत के अनुरोध की आईसीसी द्वारा पुष्टि की गई है।

  • Sports27, Jun 2019, 6:55 PM IST

    Sportstop: ऑस्ट्रेलिया से आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश से लेकर नेमार को भारी वेतन में कटौती तक

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ और मिचेल स्टार्क के नौ विकेट से पहले शतक लगाया, क्योंकि विश्व कप विजेता इंग्लैंड ने विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बुक करने के लिए 64 रन बनाए। इंग्लैंड अभी भी क्वालीफाई कर सकता है सेमीफाइनल लेकिन उन्हें अपने शेष दो ग्रुप खेलों में भारत और न्यूजीलैंड में से कम से कम एक को हराने की जरूरत है

  • world cup

    News10, Jun 2019, 11:05 AM IST

    India vs Australia : जानिए कौन रहे भारतीय जीत के हीरो!

    आईसीसी वर्ल्डकप के चौहदवे मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है। कल ओवल में खेले गए मुकाबले में भारत की टीम ने ना सिर्फ मैच जीता बल्कि ऑस्ट्रेलिया के लगातार चल रहे जीत के सिलसिले को भी तोड़ दिया। आपको बता दें की ऑस्ट्रेलिया ने लगातार पिछले 10 मैचों  में जीत दर्ज की थी लेकिन अफ़सोस उसका ये सिलसिला आगे ना बढ़ सका।

    कल का मैच भारत के लिहाज से बेहतरीन मैच था। जिसमें उसका बोलिंग, बैटिंग और फील्डिंग सभी क्षेत्रों में प्रदर्शन शानदार रहा। कल की जीत सही मायनो में एक टीम एफर्ट था। कल के मैच में कई रिकार्ड्स टूटे और बने, जिसमें से एक रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने अपने छक्के से तोड़ा। कल उन्होंने एकदिवसीय मैचों का अपना 355वा चक्का लगाकर धोनी और सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वहीं कल के मैच में 352 रन अब तक का भारत का किसी भी वर्ल्ड कप में सर्वाधिक स्कोर है। वैसे तो टीम में सभी ने अपना योगदान दिया लेकिन आइये जानते है कल के मैच में कौन-कौन रहे हीरो -

  • para

    News8, Jun 2019, 5:05 PM IST

    बलिदान बैज पाना नहीं है आसान, जानिए कैसे धोनी ने किया हासिल

    इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को अपने दस्ताने पर अंकित बालिदान चिन्ह हटाना होगा। आईसीसी के इस फैसले से पूरे देश में रोष है और सोशल मीडिया पर भी लोगों ने आईसीसी के खिलाफ अपनी नाराज़गी व्यक्त की है। साथ ही साथ धोनी के प्रशंसकों ने उनका, दिल खोल के सपोर्ट किया है।  लेकिन क्या आप जानते हैं कि धोनी के दस्तानो पर जो 'बालिदान' बैज अंकित था उसका क्या मतलब होता है और भारतीय सेना के लिए वह चिन्ह कितना गौरवपूर्ण है -

  • cricket

    Sports8, Jun 2019, 2:47 PM IST

    ICC World Cup: इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश

    इंग्लैंड आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के अपने तीसरे मैच में आज सोफिया गार्डन स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगा। दोनों ही टीम अपना पिछले मुकाबला हारने के बाद आज मैदान में जीत के लिए लड़ेंगी। 

  • world cup

    Sports8, Jun 2019, 1:48 PM IST

    ICC World Cup: जानिए यहाँ क्या-क्या हुआ अभी तक!

    आईसीसी वर्ल्ड कप में अब तक कुल 11 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें एक मैच जो पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कल खेला जाना था, बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। लेकिन अभी तक खेले गए मैचों में बहुत उलट-फेर और उम्मीद से परे खेल भी देखने को मिला। जिसमें सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला था साउथ अफ्रीका का बांग्लादेश के बीच, जिसमें बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को शिकस्त दी। आइये देखते हैं अब तक क्या-क्या घटित हुआ वर्ल्ड कप में-

  • ICC

    News8, Jun 2019, 8:13 AM IST

    आईसीसी ने नहीं दी अनुमति, धोनी को हटाना होगा 'बलिदान बैज'

    आईसीसी की नियम-पुस्तिका के अनुसार विकेट-कीपिंग दस्ताने पर केवल एक प्रायोजक के लोगो के लिए अनुमति है। धोनी अपने दस्ताने पर वह पहले से ही एसजी का लोगो पहने हुए है ऐसे में कोई दूसरा लोगो रखना नियम के खिलाफ है। 

  • BCCI

    News7, Jun 2019, 12:45 PM IST

    बीसीसीआई खड़ा हुआ धोनी के साथ, नहीं हटेगा 'बलिदान बैज'

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के दस्तानों से 'बलिदान बैज' नहीं हटेगा। इस बारे में बीसीसीआई ने स्टैण्ड लिया है। उसने आईसीसी को एक खत लिखकर साफ किया है कि यह बैज लगाकर धोनी ने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। 

  • Dhoni

    News7, Jun 2019, 9:54 AM IST

    क्यों है आईसीसी धोनी से नाखुश, अब बीसीसीआई से कर दी ये अपील

    बलिदान बैज उन जवानों को दिया जाता है जो  विशेष बलों के लिए चुने जाते हैं। धोनी पैराशूट रेजिमेंट में एक प्रादेशिक सेना अधिकारी हैं लेकिन विशेष बलों का हिस्सा नहीं हैं।

  • cricket

    Cricket5, Jun 2019, 4:51 PM IST

    बांग्लादेश बनाम न्यूज़ीलैण्ड- क्या पिछली सीरीज़ की हार का बदला ले पायेगी बांग्लादेश?

    इस साल की शुरुआत में ही, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को एकदिवसीय श्रृंखला  में 3-0 से मात दी। और आज आईसीसी वर्ल्ड कप में बांग्लादेश लंदन के ओवल स्टेडियम में न्यूज़ीलैण्ड से भिड़ेगी।

  • World Cup 2019

    Sports1, Jun 2019, 1:33 PM IST

    आईसीसी वर्ल्ड कप-आज ऑस्ट्रेलिया का सामना अफगानिस्तान से, स्मिथ-वॉर्नर की वापसी

    यह मैच कई तरह से खास है जहाँ एक तरफ सबकी निगाहें अफगानिस्तान की टीम पर हैं। जिन्होंने अपने परफॉरमेंस के दम पर टॉप 10 टीमों में अपनी जगह बनाई है, वहीं स्टीव स्मिथ एक लम्बे अंतराल के बाद टीम में वापसी कर रहें हैं। जिन पर बॉल टेंपरिंग को लेकर एक साल का बैन लगा था।   

  • New Zealand Vs Sri Lanka

    Sports1, Jun 2019, 12:41 PM IST

    आईसीसी वर्ल्ड कप- आउट ऑफ़ फॉर्म श्रीलंका का सामना मज़बूत न्यूज़ीलैण्ड से

    आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में न्यूज़ीलैण्ड चौथे और श्रीलंका नवे  पायदान पर है लेकिन क्रिकेट में हर दिन नया होता है और क्रिकेट का दूसरा नाम 'बाई चांस' भी  है जहाँ स्किल्स के साथ-साथ किस्मत का भी होना जरूरी है। वही अक्सर हम क्रिकेट में देखते आये हैं।