आतंकवादियों  

(Search results - 98)
  • Security forces shoot dead one terrorist in valley after Amit shah visit

    NewsAug 30, 2020, 10:13 AM IST

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के एनकाउंटर में मार गिराये 3 आतंकी, एक जवान भी शहीद

    फिलहाल जानकारी के मुताबिक पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है और वहीं आतंकियों की फायरिंग में जम्म-कश्मीर पुलिस के एएसआई बाबू राम को गोली लगी और वह शहीद हो गए।

  • <p><strong>এই আইনের কঠোর নিন্দা করেছে আমেরিকা ও ব্রিটেন। মার্কিন স্টেট সেক্রেটারি মাইক পম্পেও বলেছিলেন, "৫০ বছরেরে স্বাধীনতা দেওয়ার কথা ছিল হংকং পেল মাত্র ২৩ বছর।"</strong></p>

    NewsJul 25, 2020, 2:47 PM IST

    नेपाल के बाद अब म्यामांर से भारत के खिलाफ मोर्चा खोल रहा है ड्रैगन, आतंकवादियों को भेज रहा है हथियार

    फिलहाल सीमा पर हथियार मिलने के बाद भारत सरकार की चिंता बढ़ गई हैं क्योंकि सरकार ने बड़ी कोशिशों के बाद पूर्वोत्तर के आतंकी संगठनों पर काबू पाया है और इन राज्यों में पिछले कुछ सालों के दौरान आतंकी घटनाएं कम हुई हैं। 

  • undefined

    NewsJun 30, 2020, 9:24 AM IST

    घाटी के अनंतनाग में एनकांउटर में दो आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों ने लिया सीआरपीएफ जवान की मौत का बदला

    सुरक्षा बलों ने हाल के दिनों में घाटी में आतंक के खिलाफ कार्रवाई और तेज कर दी है। सोमवार को ही अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था और आज फिर एक एनकांटनर में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। 

  • <p><strong>युवा अब कम आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे</strong><br />
लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा, घाटी क लोग हिंसा से बाहर आना चाहते हैं। वे शांति चाहते हैं। यही कारण है कि इस साल आतंकी संगठन में जुड़ने वाले स्थानीय युवाओं की संख्या में कमी आई है। वहीं, स्थानीय युवा बड़ी संख्या में सेना में भर्ती होने के लिए रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं।&nbsp;</p>

    NewsJun 19, 2020, 12:01 PM IST

    सुरक्षा बलों को घाटी में मिली बड़ी कामयाबी, ठोक डाले आठ आतंकी

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अवंतिपोरा जिले में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है और राज्य में एक साथ दो एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने  8 आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों ने शोपियां में पांच और पंपोर में तीन आतंकियों ढेर कर दिया है। वहीं आठ आतंकियों को मार गिराने के बाद दोनों इलाकों में सुरक्षा बलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चल रहा है। 

  • <p>इससे पहले 4 जून को जवानों ने जैश-ए- मोहम्मद के टॉप पाकिस्तानी कमांडर और आईईडी एक्सपर्ट अब्दुल रहमान उर्फ फौजी भाई समेत 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। फौजी जैश सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार था। फौजी 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा हमले में कार में आईईडी लगाने की साजिश में शामिल था।</p>

    NewsJun 16, 2020, 9:16 AM IST

    सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में ढ़ेर किए तीन आतंकी, अजय पंडिता का लिया बदला

    जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने अब तक इस साल 109 आतंकियों को मार गिराया है वहीं पिछले 10 दिनों में 23 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है। जानकारी  के मुताबिक सुरक्षा बलों को जानकारी की मिली थी शोपियां जिले तुर्कवांगम गांव में  आतंकी छिपे हुए हैं और किसी बड़े साजिश को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं तो सुरक्षा बलों ने संयुक्त टीम बनाकर आतंकियो को घेर लिया। 

  • undefined

    NewsJun 10, 2020, 8:57 AM IST

    घाटी में सुरक्षा बलों ने फिर मार गिराए पांच आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

    सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आज सुबह तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। शोपियां में सुरक्षा बलों का ये पिछले पांच दिनों में यह तीसरा एनकाउंटर है। अब तक वहां पर 12 आतंकी मारे गए हैं।  जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी शोपियां जिले के सुगू गांव में आतंकी मौजूद और सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

  • undefined

    NewsJun 7, 2020, 1:08 PM IST

    जम्मू और कश्मीर सुरक्षा बलों ने मार गिराए पांच आतंकी, एनकाउंटर जारी

    जानकारी के मुताबिक जिले के रेबन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है और सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरा हुआ है और इलाके में तलाशी अभियान चलाया हुआ है। जो जानकारी  रही है उसके मुताबिक सुरक्षा बलों ने अभी तक पांच आतंकियों को मार गिराया है। वहीं इलाके में इंटरनेट सेवा और मोबाइल सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

  • undefined

    NewsMay 30, 2020, 1:17 PM IST

    कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आंतकी, टूटी हिज्बुल की कमर

    जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई। सुरक्षा बलों को मौके पर भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक मिले हैं। जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर कुलगाम जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान चलाकर इलाके की घेराबंदी की गई।

  • undefined

    NewsMay 21, 2020, 6:19 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जानकारी के मुताबिक गुरुवार दोपहर में पर्चू पुल के पास  सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त गश्ती दल कानून व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करने लिए मौजूद था।  तभी आतंकियों ने  गश्ती दल पर हमला कर दिया। जिसमें एक सुरक्षा कर्मी शहीद हो गया।

  • undefined

    NewsMay 17, 2020, 12:45 PM IST

    डोडा में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ में एक जवान शहीद, जारी है मुठभेड़

    पुलिस प्रवक्ता और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनोज शीरी ने कहा कि अभी मुठभेड़ जारी है और ये रात से शुरू हुई थी। जिसमें एक जवान शहीद हो गया है जबकि सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में तेजी आई है और सुरक्षा बलों ने कई आतंकियों को मार गिराया है।

  • undefined

    NewsApr 22, 2020, 2:21 PM IST

    शोपियां में सुरक्षा बलों ने मार गिराए 4 आतंकवादी

    जानकारी के मुताबिक सेना के 55 आरआर, शोपियां पुलिस और सीआरपीएफ की पुलिस की एक संयुक्त टीम ने मंगलवार देर शाम मेल्होरा गांव में घेराबंदी की।सुरक्षा बलों को इनपुट मिला था कि इस इलाके में आतंकी छिपे हुए है और इसके बाद संयुक्त अभियान चलाया गया और इस पूरे इलाके को घेर लिया गया।

  • Indian Army, Hizbul Mujahideen, Harun Hafez, Terrorist, Encounter

    NewsFeb 4, 2020, 7:29 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 4 जैश आतंकी गिरफ्तार

    सुरक्षा बलों के लिए ये एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। क्योंकि जिंदा आतंकियों के पकड़े जाने से इसके नेटवर्क के बारे में और ज्यादा जानकारी मिल सकेगी। सुरक्षा बलों के मुताबिक ये आतंकी जैश के आतंकवादियों को रसद और ठिकाना मुहैया करा रहे थे।

  • undefined

    NewsNov 27, 2019, 10:03 AM IST

    आखिर 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुआ क्या था?

    26 नवंबर, 2008 भारतीय इतिहास के सबसे काले दिनों में से एक है। इसी दिन आतंकी गिरोह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 10 आतंकवादियों ने मुंबई शहर में हमला किया था। आतंकियों ने चार दिनों तक ताबड़तोड़ गोलीबारी और बमबारी की थी। इस भयावह घटना के 11 साल हो चुके हैं। आतंकवादियों ने सीएसटी रेलवे स्टेशन, द ताज महल पैलेस होटल, ओबेरॉय ट्राइडेंट होटल, नरीमन हाउस, कामा और एल्बलेस हॉस्पिटल, लियोपोल्ड कैफे, मेट्रो सिनेमा और टाइम्स ऑफ इंडिया की इमारत के पीछे एक लेन पर हमला किया था। इसके अलावा सेंट जेवियर्स कॉलेज, मझगांव और विले पार्ले की एक टैक्सी में भी विस्फोट किए थे।

  • Delhi police capture robber During in police encounter

    NewsOct 3, 2019, 10:59 AM IST

    जैश के 3 से 4 आत्मघाती आतंकी दिल्ली में घुसे, कई जगह छापेमारी में 2 संदिग्ध गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस को ए श्रेणी की खुफिया सूचना मिलने के बाद पूरे दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है। संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। हालांकि अभी तक दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है। पुलिस को सूचना मिली है कि दिल्ली में 3 से 4 आत्मघाती आतंकवादी घुस आए हैं। 

  • মাসুদকে আন্তর্জাতিক জঙ্গি ঘোষণা রাষ্ট্রসঙ্ঘের

    WorldSep 24, 2019, 4:55 PM IST

    भारत में आतंक फैलाने के लिए मसूद अजहर का नया प्लान

    पाकिस्तान में बैठे आतंकवादियों के सरगना मसूद अजहर ने भारत में आतंकवादी गतिविधियां भड़काने के लिए नया प्लान तैयार किया है। उसने अंतरराष्ट्रीय दबाव से बचने के लिए अपने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का नाम बदल दिया है और इसकी कमान अपने भाई रऊफ असगर को  सौंप दी है।