इंदिरा गांधी  

(Search results - 32)
  • News5, Apr 2020, 2:08 PM

    आठ मलेशियाई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, कारगो से भागने के थे फिराक में

    जानकारी के मुताबिक इमिग्रेशन विभाग ने आठ मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा है जो मलेशिया भागने के फिराक में थे। माना जा रहा है कि लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हो सकते हैं और ये इन लोग निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए हों। एय़रपोर्ट के अफसरों ने इन लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया है।

  • Belgaum border issue can be resolved too if Amit Shah wants, says Sanjay Raut kps

    News20, Jan 2020, 8:20 AM

    जानें क्यों कांग्रेस पर आक्रामक क्यों हो रहे हैं संजय राउत

    फिलहाल पिछले एक हफ्ते से शिवसेना सांसद संजय राउत कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक हो रहे हैं। राउत ने पिछले दिनों एक बड़ी बहस छेड़ दी थी। जिसके बाद कांग्रेस को सफाई देनी पड़ी थी। हालांकि बाद में राउत ने भी अपने बयान के लिए माफी मांगी थी। राउत ने कहा था कि पूर्व पीए इंदिरा गांधी मुंबई के माफिया डॉन करीम लाला से मिला करती थी।

  • sharadh pawar in press confer

    News18, Jan 2020, 8:13 AM

    जानें क्यों भिड़े शिवसेना सांसद संजय राउत और एनसीपी चीफ पवार

    कभी इंदिरा गांधी के करीबी माने जाने वाले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साफतौर पर कहा कि शिवसेना सांसद संजय राउत को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था। जिसका कोई आधार न हो। वहीं अपने बयान के बाद राउत ने इसे वापस ले लिया था और इसका दोष मीडिया को दिया था। हालांकि राउत के बयान के बाद राजनीति शुरू हो गई थी और वहीं कांग्रेस भी बैकफुट पर आ गई थी।

  • Why question on Supreme Court's decision on Ayodhya

    News25, Nov 2019, 9:29 PM

    आखिर अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल क्यों

    ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ एक समीक्षा याचिका दायर की है। बोर्ड एक निजी संगठन है, इसमें न तो चुनाव होते हैं, न ही सरकारी प्रतिनिधित्व होता है और न ही इसे सदस्यता के लिए किसी योग्यता की आवश्यकता होती है। यह 47 साल पहले इंदिरा गांधी के काल में स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसकी वैधता बेहद संदिग्ध है। इस संगठन के सदस्य स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) जैसे आतंकवादी संगठनों का समर्थन करते हैं। वे अपने आप को भारतीय मुसलमानों के लिए मुखपत्र के रूप में चित्रित करते हैं जो उनकी कल्पना के अलावा कुछ भी नहीं है। 

  • News20, Nov 2019, 10:10 AM

    इंदिरा गांधी और पाकिस्तान पर उनकी जीत

    भारत की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर, 1917 को इलाहाबाद में एक कश्मीरी पंडित परिवार में हुआ था। वह स्वतंत्र भारत के पहले प्रधानमंत्री अपने पिता पंडित जवाहरलाल नेहरू के बाद सबसे लंबे समय तक देश की प्रधानमंत्री रहीं।

  • सुषमा स्वराज का राजनीतिक सफर

    News7, Aug 2019, 1:04 AM

    इंदिरा गांधी के बाद दूसरी महिला विदेश मंत्री रही सुषमा, महज 25 साल में बनीं हरियाणा में कैबिनेट मंत्री

    सुषमा स्वराज ने अपने राजनीतिक करियर शुरूआत आपातकाल के दौरान की थी। हालांकि वह पेशे से वकील थी। लेकिन उन्होंने राजनीति में लंबी पारी खेली। वह पहली बार 1977 में हरियाणा से विधायक चुनी गईं। महज 25 वर्ष की उम्र में वह तत्कालीन राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री बनी थी। वह 1977-1979 में हरियाणा में चौधरी देवी लाल की सरकार में श्रम मंत्री रही।

  • monty chadha 1

    News15, Jun 2019, 5:08 PM

    शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के बेटे मोंटी चड्ढा की जमानत याचिका पर सुनवाई सोमवार तक टली

    मोंटी चड्ढा पर फ्लैट खरीदार के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है। इसी आरोप में दिल्ली पुलिस के आर्थिक अपराध शाखा ने निवेशकों की याचिका पर गिरफ्तार उसे किया था। मॉन्टी फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है।

  • Entertainment28, May 2019, 1:28 PM

    'KGF 2' में इंदिरा गांधी का रोल निभाती दिखेंगी ये बॉलीवुड अभिनेत्री

    फिल्म ‘KGF 2’ का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। फैंस फिल्म को देखने के लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। अब ऐसे में फिल्म से जुड़ी एक मजेदार खबर सामने आई है जिसे सुन कर फैंस की खुशी दुगनी हो जाएगी। 

  • Priyanka

    News14, May 2019, 1:11 PM

    इंदिरा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण

    प्रियंका गांधी ने रोड शो के दौरान बीच चौराहे पर लगी इंदिरा गांधी की मूर्ति पर रोड को रोक कर  माल्यार्पण किया।

  • Sam pitroda again on back foot after his remark on 1984 sikh riots

    News10, May 2019, 9:24 AM

    कांग्रेस को मुश्किल में डाल अपने बयान से पलटे राहुल गांधी के करीबी सैम

    अकसर अपने बयान से कांग्रेस को मुसीबत में डालने वाले इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पैत्रोदा एक बार अपने बयान को लेकर मुसीबत में फंस गए हैं और इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। पैत्रोदा का बयान तब आया है जब दिल्ली में छटे चरण में 12 मई को और पंजाब में सातवें चरण में 19 मई को मतदान होना है। इससे जाहिर है कि इससे कांग्रेस की दिक्कतें बढ़ेंगी। सैम ने गुरुवार को बयान दिया था कि 1984 के सिख दंगों का अब क्या है।

  • News5, May 2019, 4:27 PM

    ये है ‘राहुल गांधी का अस्पताल’ जहां मोदी का आयुष्मान कॉर्ड न चलाकर मरने दिया मरीज को

    अस्पताल की वेबसाइट के मुताबिक, ‘संजय गांधी अस्पताल की आधारशिला एक सितंबर, 1982 को तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने रखी थी। उन्होंने इस अस्पताल को अमेठी की जनता को समर्पित किया था।’

  • sonia rahul

    News29, Apr 2019, 2:10 PM

    'कांग्रेस' एक सिमटती हुई कहानी

    देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का इतिहास बेहद गौरवपूर्ण तो है। लेकिन अब यह इतिहास में ही सिमटती जा रही है। आजादी के बाद से अब तक देखें तो साल 2014 में कांग्रेस का प्रदर्शन सबसे बदतर रहा है। ऐसे में क्या सचमुच देश 'कांग्रेस मुक्त' होने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। 

  • Rahul Priyanka

    News19, Mar 2019, 5:13 PM

    अगर प्रियंका गांधी को भी हल्की राजनीति ही करनी है तो राहुल क्या बुरे थे?

    जिस दिन प्रियंका गांधी ने राजनीती में पूर्णतः सक्रिय होने की घोषणा की थी उसी दिन से उनकी तुलना उनकी दादी इंदिरा गांधी से की जा रही थी। हर कोई प्रियंका गांधी की नाक से लेकर उनके चेहरे और सम्पूर्ण वेश-भूषा की तुलना इंदिरा गांधी से करते आये हैं। लेकिन किसी ने यह नहीं बताया कि प्रियंका की वैचारिक क्षमता उनके भाई राहुल से मिलती जुलती है।  

  • Rahul Gandhi asked student in Delhi university, if congress government come in power he give status to para military force as martyr

    News11, Mar 2019, 11:13 PM

    आतंकी मसूद अजहर को 'जी' कहकर घिरे राहुल, भाजपा बोली, कांग्रेस को क्या हो गया है?

     दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में पार्टी के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में राहुल गांधी भाजपा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर निशाना साध रहे थे। इसी दौरान उन्होंने मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर को ‘जी’ कहकर संबोधित किया।

  • masood

    News11, Mar 2019, 7:52 PM

    अजहर,सईद और दाऊद के गिरेबां तक कब पहुचेंगे हमारे हाथ?

    पाकिस्तान भारत विरोध पर ही जिंदा है। यही उसके अस्तित्व का आधार बन हुआ है। पाकिस्तान के जुल्फिकार अली भुट्टो ने धमकी दी थी कि हम भारत के साथ एक हजार साल तक युद्ध लड़ने को तैयार है। इसी चाह का नतीजा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच चार युद्ध हो चुके है। यह बात अलग है कि हर बार पाकिस्तान बुरी तरह से हारा। बांग्लादेश के युद्ध में तो उसकी सेना को समर्पण भी करना पड़ा । चार युद्धों में हार से पाकिस्तान ने एक ही सबक सीखा है कि परंपरागत युद्ध में वह भारत से जीत नहीं सकता।