इटली  

(Search results - 22)
  • undefined

    News17, Apr 2020, 2:59 PM

    काम की खबर | क्या आपको पता है कोरोनावायरस के इन नए लक्षणों के बारे में?

    आमतौर पर चिकनपॉक्स में पैरों पर दिखने वाला जामुनी रंग का घाव भी कोरोना संक्रमण का एक लक्षण हो सकता है। यह दावा इटली और स्पेन के विशेषज्ञों ने किया है। इन दोनों देशों में ऐसे लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनके अंगूठे में गहरे घाव थे। ये लक्षण खासतौर पर बच्चों और किशोरों में देखे गए। दुनियाभर में जितनी तेजी से कोरोनावायरस के संक्रमण का दायरा बढ़ रहा है, उतना ही लक्षणों में भी बदलाव आ रहा है। दुनियाभर के देशों में हुई रिसर्च के मुताबिक, पिछले 4 महीने के अंदर कोरोना के 15 से ज्यादा नए लक्षण देखे गए हैं।

  • প্রত্যেক সময় খাবার আগে হাত ভালো করে পরিস্কার করলে এড়ানো যেতে পারে করোনার প্রকোপ।

    News9, Mar 2020, 8:47 AM

    इटली कोरोना का कहर: एक ही दिन में 121 की मौत, सरकार ने घरों से बाहर निकलने में लगाई रोक

    चीन से दुनियाभर में फैले वायरस के कारण इटली में मरने वालों की संख्या 366 पहुंच गई है और हजारों की संख्या में मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इटली की सरकार ने बचाव के लिए देश के सभी सिनेमाघरों, थियेटरों और संग्रहालयों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही इटली सरकार ने कोरोना वायरस से प्रभावित लोम्बार्डी और 14 दूसरे सूबों में लोगों के आने जाने पर रोक लगा दी है।

  • undefined

    News4, Mar 2020, 6:52 PM

    देखिये दिन की बड़ी खबरें माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    इटली से भारत घूमने आए 26 लोगों के ग्रुप में से 16 में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इन्हें घुमाने वाला ड्राइवर भी वायरस से संक्रमित है।

  • undefined

    News3, Mar 2020, 5:59 PM

    भारत में कोरोना वायरस से पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बने भ्रम तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    देश में कोरोनावायरस का छठा मामला जयपुर में सामने आया है। यह व्यक्ति इटली का एंड्री कार्ली है। इसकी उम्र 69 साल है। 

  • थाईलैंड की हेल्थ वर्कर्स महिला पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों की जांच करते हुए।

    News3, Mar 2020, 2:41 PM

    जानें क्यों अलर्ट में है ताजनगरी आगरा

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रमुख पर्यटन केंद्र आगरा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है।  सरकार ने आगरा के होटलों और पर्यटन स्थलों को निर्देश दिया है कि वे इटली, ईरान और चीन से आने वाले पर्यटकों की जानकारी सीएमओ कार्यालय तुरंत उपलब्ध कराएं।

  • Kerala health minister KK Shailaja confirmed on March 1, that the deceased Jainesh, who was tested for coronavirus did not contract the fatal virus. The second report stated that the patient tested negative for coronavirus.

    News2, Mar 2020, 7:53 PM

    केरल के बाद अब कोरोना ने दिल्ली और तेलंगाना में में दी दस्तक

    पिछले दिनों ही केरल में कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे और इन मरीजों को चिकित्सीय निगरानी में रखा गया था। लेकिन इस बार कोरोना ने दिल्ली और तेलंगाना में दस्तक दी है। उधर देश की राजधानी में कोरोना का मामला सामने आने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार इस पर नजर रखे हुए है अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों, बंदरगाहों, नेपाल से आने वाले रास्तों पर चेंकिग और सतर्कता बरती जा रही है।

  • MyNation in 100 seconds September 18

    News18, Sep 2019, 8:29 PM

    ईयू द्वारा भारत का अनुच्छेद 370 पर समर्थन से बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के अहम फैसलों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के भारत के फैसले का यूरोपियन यूनियन ने समर्थन किया है
     

  • undefined

    Bollywood9, Jun 2019, 12:39 PM

    बिना मेकअप की फोटो शेयर कर ट्रोल हुईं करीना कपूर, ट्रोल्स ने कहा ‘बुढ़िया’

    करीना इन दिनों तैमूर और सैफ के साथ इटली के टस्कनी में हॉलीडे मना रही हैं। इस दौरान की उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। जिसे देख फैंस उनके लुक पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। 

  • sri aurovindo thoughts on canvas

    News14, Feb 2019, 4:16 PM

    श्री अरविंदो के विचारों को कैनवस पर उतारा इटली के कलाकारों ने

    नई दिल्ली के हौजखास स्थित श्री अरविंदो आश्रम में एक खास पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। चार दिनों की इस प्रदर्शनी की शुरुआत 12 फरवरी से हुई। 

  • rahul gandhi

    News25, Jan 2019, 1:42 PM

    जानें क्यों लगे “राहुल गांधी इटली वापस जाओ” के नारे !

    राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर अमेठी में थे. उसके साथ ही रायबरेली के दौरे पर सोनिया गांधी भी जाने वाली थी. लेकिन स्वास्थ्य कारणों से सोनिया रायबरेली के दौरे पर नहीं गयी. जबकि राहुल गांधी अमेठी के दौरे पर गए तो उन्हें वहां के किसानों का विरोध झेलना पड़ा था

  • Christian Michel

    News5, Jan 2019, 3:46 PM

    अगस्ता वेस्टलैण्ड मामला: बिचौलिए मिशेल को 27 फरवरी तक न्यायिक हिरासत

    अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में गिरफ्तार बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को पटियाला हाउस कोर्ट ने ईडी के मामले में 26 फरवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जबकि सीबीआई के मामले में मिशेल की न्यायिक हिरासत 27 फरवरी तक रहेगी। 

  • jesus in yog mudra

    Views25, Dec 2018, 4:30 PM

    जीसस क्राइस्ट पर भारत के प्रभाव को नकारता क्यों है चर्च?

    जीसस क्राइस्ट यानी ईसा मसीह का आज जन्मदिन है। एक महान संत और ईश्वरपुत्र के रुप में मानवता को उनकी देन असंदिग्ध है। लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जीसस मूल रुप से सनातन परंपरा के वाहक थे। उनके मूल विचार आर्य अष्टांगिक मार्ग से मेल खाते हैं। लेकिन इन बातों को जानबूझकर छिपाया गया और उसके मूल विचारों के उपर सेमेटिक(एक पैगंबर,एक किताब) विचारों का मुलम्मा चढ़ा दिया गया। ऐसा जीसस की मौत के रोमन सम्राट कॉन्सटेन्टाइन के जमाने में किया गया। ईसा की मौत के 325 साल बाद नायसिया(वर्तमान तुर्की) में एक परिषद् बुलाई गई, जिसमें जीसस के देवत्व की घोषणा की गई। जिसके बाद रोमन साम्राज्यवाद ने ईसा मसीह के व्यक्तित्व को अपना शासन फैलाने के नैतिक हथियार के रुप में इस्तेमाल करना शुरु कर दिया। प्रेम और दया के प्रतीक ईसा के नाम पर जो खूनी लड़ाईयां हुईं, वह इतिहास में ‘क्रूसेड’ के नाम से आज भी याद की जाती हैं। ऐसा करने के लिए जानबूझ कर जीसस का भारत से संबंध झुठलाया जाने लगा। जानिए जीसस पर भारत के प्रभाव के जुड़े ऐतिहासिक और अहम तथ्य़- 

  • സഞ്ജയ് ലീലാ ബന്‍സാലിയുടെ രാമലീലയില്‍ ആദ്യമായി ഒന്നിച്ച് അഭിനയിച്ച ഇരുവരും ആറ് വര്‍ഷത്തെ പ്രണയത്തിനൊടുവിലാണ് വിവാഹിതരായത്

    Entertainment29, Nov 2018, 5:23 PM

    रणवीर ने बताई इटली में शादी करने की वजह

    रणवीर सिंह ने किया खुलासा 3 साल पहले ही करना चाहते थे दीपिका से शादी। दीपिका की हां का इंतजार था बस। 

  • एक साथ बेहद खूबसूरत लग रहे थे। रणवीर और दीपिका का लुक एक दूसरे से काफी मेल खा रहा था।

    Entertainment20, Nov 2018, 11:21 AM

    दीपिका-रणवीर की लेटेस्ट तस्वीरें देखकर कह उठेंगे WOW

    रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण इटली में शादी रचाकर मुंबई लौट आए हैं। यह कपल बॉलीवुड का हॉट कपल्स में से एक हैं। शादी के बाद से ही दोनों को एक साथ देखने के लिए फैंस बेताब हैं। ऐसे में हम लेकर आए हैं आपके लिए दीपिका-रणवीर की लेटेस्ट तस्वीरें-

  • ऐसे में भीड़ से दीप‍िका को बचाते हुए रणवीर सिंह प्रोटेक्ट‍िव हसबैंड के रोल में नजर आए।

    Entertainment18, Nov 2018, 5:33 PM

    एयरपोर्ट पर फैंस की भीड़ देख रणवीर बने दीपिका के बॉडीगार्ड

    णवीर-दीप‍िका इटली से वापस मुंबई लौट आए हैं। लेकिन जब दोनों मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकले तो फैंस और मीडिया ने उनहें घेर लिया। फैंस की तादाद बेहद ज्यादा थी जिसे काबू करना बॉडीगार्डस के लिए मुश्किल हो रहा था।