इमरान  

(Search results - 131)
  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News19, Aug 2019, 5:55 PM IST

    पीओके भी हाथ से न निकल जाए इसलिए दबाव में इमरान ने लिया ये बड़ा फैसला

    सेना के दबाव में इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना के जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है। पाकिस्तानी सरकार का कहना है कि मौजूदा हालत को देखते हुए बाजवा का कार्यकाल बढ़ाया गया है। आज प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के कार्यकाल को तीन साल के लिए विस्तार को मंजूरी दी। असल में इमरान खान को लग रहा है कि आने वाले दिनों में उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इमरान खान को पीओके के हाथ से निकल जाने का डर सता रहा है। लिहाजा इमरान ने फिर बाजवा पर दांव खेला है।

  • Distance between Imran and army has started increasing in Pakistan!

    News19, Aug 2019, 12:00 PM IST

    पाकिस्तान में बढ़ने लगी है इमरान और सेना के बीच दूरी!

    इमरान खान सरकार के एक साल पूरे होने के मौके पर पाकिस्तानी सेना और सरकार के बीच में मतभेद होने की खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि सेना इमरान खान के कश्मीर मामले पर लिए गए स्टैंड को लेकर नाराज है। हालांकि अभी तक किसी ने इस तरह की बात खुलेतौर पर नहीं कही है। लेकिन पाकिस्तानी सेना के ज्यादातर अफसर इमरान से नाराज बताए जा रहे हैं। 

  • This is Imran Khan's new Pakistan's one-year economic record, poverty did not move towards pauperism

    News19, Aug 2019, 9:43 AM IST

    ये है इमरान खान के नए पाकिस्तान के एक साल का आर्थिक रिपोर्ट कार्ड, गरीबी से कंगाली की तरफ बढ़ा ना ‘पाक’

    तकरीक-ए-पाकिस्तान एक साल पहले नए पाकिस्तान के नारे के साथ सत्ता में आई थी। लेकिन ये नया पाकिस्तान अब दस साल पीछे चला गया है। आर्थिक तौर पर पिछड़ रहे पाकिस्तान की जनता नाराज है। लेकिन इमरान खान आर्थिक तौर पर पिछड़े इस पाकिस्तान को नया पाकिस्तान बता रहे हैं।

  • imran khan  speech in pak parliment

    News19, Aug 2019, 8:05 AM IST

    पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने इमरान को दिखाया आईना, कहा अगर भारत से लड़ा पाकिस्तान तो हो जाएगा तबाह

    आयशा सिद्दीकी पाकिस्तान की जानी मानी स्कॉलर और रक्षा विशेषज्ञ  मानी जाती है और अपनी साफगोई के लिए जानी जाती है। आयशा ने पाकिस्तान की इमरान खान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान के पास भारत से जंग लड़ने की ताकत नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आर्थिक मंदी और बढ़ती महंगाई ने देश की जनता पर मुसीबतों का पहाड़ गिरा दिया है और सरकार इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

  • పాకిస్తాన్ ఇప్పుడు ఉన్న ఆర్ధిక పరిస్థితుల్లో ప్రపంచ దేశాల మాటకు తలొగ్గక తప్పదు. పాకిస్థాన్ ఆర్ధిక పరిస్థితిని గనుక పరిశీలిస్తే, ఒక అమెరికన్ డాలర్ 165 పాకిస్తానీ రూపాయలతో సమానం. కేవలం 42వేల కోట్ల కోసం తనని తాను ఐఎంఎఫ్ వద్ద తాకట్టు పెట్టుకుంది. భారత్ లో జరిగే ఐ పి ఎల్ ఈవెంట్ బ్రాండ్ వాల్యూనే 46,000 కోట్లు. ఇప్పుడు అర్థం చేసుకోండి పాకిస్తాన్ ఆర్ధిక పరిస్థితి ఎంత దారుణమైన పరిస్థితుల్లోఉందో !

    News18, Aug 2019, 1:44 PM IST

    कंगाली और भारत से हार के बाद इमरान खान मना रहे हैं जश्न, ये है नया पाकिस्तान

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर पूरी तरह से लागू हो रही है। क्योंकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तमाम मोर्चो पर हारने के बाद जश्न की तैयारी में हैं। नए पाकिस्तान का वादा लेकर एक साल पहले पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज हुए इमरान तमाम घरेलू मोर्चों से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक असफल प्रधानमंत्री घोषित हो चुके हैं और कश्मीर के मामले पर इमरान खान की विश्व स्तर पर किरकिरी हो चुकी है।

  • Pakistani actor's sensational revelation said yes I am 'ISI agent'

    News17, Aug 2019, 9:28 AM IST

    इमरान के करीबी पाकिस्तानी एक्टर का सनसनीखेज खुलासा कहा हां मैं हूं ‘आईएसआई एजेंट’

    असल में कुछ दिन एक भारतीय चैनल का दावा था कि अब्बासी आईएसआई का अंडरकवर एजेंट हूं। लेकिन अब अब्बासी ने ट्वीट कर कहा कि वह कोई अंडरकवर एजेंट नहीं बल्कि पूरी तरह से आईएसआई एजेंट हैं। पाकिस्तानी फिल्म एक्टर अब्बासी ने तंज कसते हुए कहा कि वो ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के बीस करोड़ नागरिक आईएसआई के लिए काम करते हैं। हमजा अली को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का करीबी माना जाता है।

  • News16, Aug 2019, 6:47 PM IST

    इमरान को चेतावनी, बदल सकती है ‘संयम’ की नीति, क्या है राजनाथ सिंह का इशारा

    इसे संयोग ही कहा जाएगा कि एक बार पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान से कहा था कि अगर परमाणु युद्ध होता है तो भारत का एक हाथ ही जाएगा। लेकिन पाकिस्तान पूरे विश्व के नक्शे से गायब हो जाएगा और आज उन्हीं अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है। उन्हीं को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को बड़ी शालीनता के साथ जवाब दिया। 

  • इमरान खान।

    News16, Aug 2019, 2:39 PM IST

    इसके लिए तो पाकिस्तानी भी नहीं दे रहे हैं इमरान सरकार का साथ

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने भारत से सभी व्यापारिक रिश्तों को तोड़ दिया था। यही नहीं पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों के पाकिस्तान में दिखाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन पाकिस्तान की जनता बॉलीवुड की फिल्मों की दिवानी है। लिहाजा वह सीडी के जरिए फिल्मों को देख रही थी। लेकिन अब पाकिस्तान की सरकार वहां पर भारतीय फिल्मों को देखने को रोकने के लिए सीडी की दुकानों पर छापेमारी कर रही है।

  • imran khan  speech in pak parliment

    News16, Aug 2019, 12:40 PM IST

    बदहाल पाकिस्तान को और कंगाल बनाने पर तुले हैं इमरान खान, जानें क्या किया नया फैसला

    पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद एक और बड़ा फैसला किया है। इस फैसले के तहत भारतीय उत्पाद और उसके विज्ञापनों में दिखने वाले भारतीय कलाकारों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके तहत जो जो भारतीय कलाकार जिन भी विज्ञापनों में होंगे उनको टीवी पर दिखाने पर प्रतिबंध होगा। इसका सीधा असर वहां के टीवी उद्योग पर पड़ने जा रहा है।

  • पाकिस्तान के कब्जे वाले मुजफ्फराबाद में बुधवार को विधानसभा को संबोधित किया।

    News16, Aug 2019, 8:04 AM IST

    गुलाम कश्मीर में लगे 'गोबैक' इमरान खान के नारे तो बलूचिस्तान मांग रहा है आजादी, क्या पाकिस्तान में होने वाली है बगावत

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ये तो नहीं सोचा होगा कि वह जब गुलाम कश्मीर की एसेंबली में अपना भाषण देंगे तो सड़कों पर लोग उनके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इमरान खान जब भाषण दे रहे थे तो लोग बाहर इमरान कान 'वापस जाओ' और गो बैक के नारे लगा रहे थे। 

  • Pm narendra modi today meet to RSS chief Mohan bhagwat

    News15, Aug 2019, 1:11 PM IST

    आखिर संघ से इतना खौफ क्यों खा रहे हैं इमरान खान

    बहरहाल संघ को लेकर इमरान खान का डरना समझ से परे है। क्योंकि संघ एक सामाजिक संगठन है। असल में संघ के पूरे देश में बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इमरान खान डरे हुए हैं। अब संघ जम्मू कश्मीर में अपना प्रसार बढ़ा रहा है और मुस्लिमों का रूझान भी पिछले पांच साल में संघ के तरफ बढ़ा है। 

  • इमरान खान।

    News14, Aug 2019, 9:45 PM IST

    इमरान खान को सताने रहा है बालाकोट से बड़े हमले का खौफ!

    पाकिस्तान अपने सीमा पर अपने सैनिकों का जमावड़ा कर रहा है। यही नहीं उसने लद्दाख में लड़ाकू विमानों को भी तैनात कर दिया है और इसके साथ ही सीमा पर छोटे टैंकों को तैनात किया है। असल पाकिस्तान को इस बात का डर है कि अगर भारत ने पाकिस्तान के अधिकार वाले गुलाम कश्मीर पर हमला कर दिया तो विश्व विरादरी में उनकी बेइज्जती होगी और भारत की बढ़ती ताकत के सामने फिलहाल विश्व के ज्यादातर देश उसका ही साथ देंगे।

  • Shah Mehmood Qureshi

    World13, Aug 2019, 8:08 PM IST

    क्या सचमुच सभी पाकिस्तानी 'मूर्खों के स्वर्ग' में जी रहे हैं?

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मसूद कसूरी ने अपने ही देश को आईना दिखाते हुए एक बेहद कड़वी सच्चाई बयां की है। उनका यह संदेश अपने प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ साथ पूरी पाकिस्तानी जमात के लिए भी है। उन्होंने अंग्रेजी के एक मुहावरे 'फूल्स पैराडाईज' यानी  'मूर्खों के स्वर्ग' का इस्तेमाल किया। उन्होंने अपने देशवासियों से इस 'फूल्स पैराडाईज' यानी  'मूर्खों के स्वर्ग' से निकलने का आह्वान किया। 
     

  • Instead of relief work, Imran is opposing India, 160 have died due to the destruction of rain in Pakistan

    News13, Aug 2019, 11:09 AM IST

    राहत कार्य के बजाय इमरान कर रहे हैं भारत का विरोध, पाकिस्तान में बारिश की तबाही से 160 की हो चुकी है मौत

    पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक देश में बाढ़ के कारण हालात खराब हैं। खासतौर से पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत के कराची में बारिश से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले कराची के निचले इलाकों और मुख्य मार्गों पर पानी भर गया है और लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं।

  • Imran Khan cheated his own country on article 370

    News10, Aug 2019, 12:17 PM IST

    भारत के विरोध में पाकिस्तान ने गवांए 1 लाख करोड़ रुपये, अब लग रहे हैं ‘मोदी से डरता है और मरियम से क्यों लड़ता है’ के नारे

    भारत और पाकिस्तान में तनाव के बाद पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है। बाजार के शेयर बाजार पिछले चार कारोबारी सत्र के दौरान बाजार नीचे की तरफ जाता रहा। पिछले कारोबारी सत्र में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स केएसई-100 लुढ़ककर अपने 4 साल के निचले स्तर तक आ गया है।