एयर फोर्स  

(Search results - 7)
  • Accident in airfoce station saharanpur

    News7, May 2019, 6:25 PM IST

    सहारनपुर एयफोर्स बिल्डिंग में हादसा

    उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सरसावां थाना क्षेत्र के एयर फोर्स स्टेशन के अंदर बन रही बिल्डिंग के तीसरे माले पर लेंटर डालते हुए बड़ा हादसा हो गया। यहां क्रेन की ट्रॉली का तार अचानक टूट जाने से ट्रॉली के नीचे कई मजदूर दब गए। जिसमें एक व्यक्ति इसम सिंह की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। 

  • Airforce jawan shot himself in train

    News3, May 2019, 6:41 PM IST

    एयफोर्स के जवान ने ट्रेन में गोली मारकर की आत्महत्या

    वी वेंकटेश नाम के एक एयर फोर्स के जवान ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। यह जवान आंध्र प्रदेश निवासी था और हलवारा में तैनात था। उसने छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में धौलपुर आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के बीच खुद को गोली मार ली। 
     

  • modi air strike

    News27, Feb 2019, 9:58 AM IST

    दुनिया भर की मीडिया ने माना भारतीय एयर फोर्स का लोहा, पाकिस्तान की हो रही किरकिरी

    दुनियाभर के मीडिया ने इसे एक ऐसे युद्ध की शुरुआत बताया जो भारत को करनी ही थी। अमेरिकी अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि 5 दशक बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर किया हमला. 'द वाशिंगटन पोस्‍ट' ने कहा कि भारत ने पाकिस्‍तान में घुसकर आतंकी ठिकाने तबाह किए। 

  • News14, Dec 2018, 4:55 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद क्या बोले कांग्रेस के निशाने पर रहे पूर्व वाइस चीफ

    राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की मांग वाली याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सेवा के दौरान राफेल सौदे को सही ठहराने पर कांग्रेस ने एयर फोर्स के पूर्व वाइस चीफ एयर मार्शल एसबी देव पर गंभीर आरोप लगाए थे। हालांकि फैसला आने के बाद 'माय नेशन' से एक्सक्लूसिव बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि सुप्रीम कोर्ट ने एक जटिल मामले को बहुत ही अच्छे तरीके से देखा और एक सही निष्कर्ष दिया। हम सब, जो भी इस सौदे में शामिल थे हमेशा से यह जानते थे कि यह सौदा पूरी तरह साफ है। अब सुप्रीम कोर्ट ने भी इस पर सच्चाई की मुहर लगा दी है।' इस साल सितंबर में अपने रिटायरमेंट से पहले उन्होंने यह कहते हुए राफेल सौदे का बचाव किया था कि इसमें कुछ भी गलत नहीं हुआ है। वायुसेना को अपनी ऑपरेशन जरूरतों को पूरा करने के लिए इन विमानों की तत्काल आवश्यकता है। इसके बाद सोशल मीडिया पर कांग्रेस के समर्थकों ने उन्हें निशाने पर ले लिया था। यहां तक कि कांग्रेस प्रवक्ताओं ने भी उन पर निशाना साधा था। 
     

  • High alert in Yamunanagar after rise in Yamuna water level

    Nation28, Jul 2018, 2:59 PM IST

    उफनती यमुना से हरियाणा में हाई अलर्ट, दिल्ली की ओर बढ़ा सैलाब

    पहाडों पर हो रही बरसात के चलते यमुना नदी उफान पर है। यमुना नदी का जलस्तर देखते ही देखते खतरे के निशान से काफी उपर पहुंच गया है। हथनीकुंड बैराज से 5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है जिससे हालात बेहद नाजुक हो गए है। यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। किसी भी खतरे के मद्देनज़र प्रशासन ने हाई अलर्ट की घोषणा करते हुए अंबाला में आर्मी और एयर फोर्स से संपर्क साधा है। यमुना में उफान को देखते हुए दिल्ली नहर विभाग को भी हाई अलर्ट की सूचना दे दी है। ऐसे में जिला उपायुक्त ने यमुना नदी से सटे इलाको को पूरी तरह से सचेत रहने की सलाह दी है। यमुना नदी की तरफ न जाने की हिदायत दी है। हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया ये पानी अगले 72 घंटों में दिल्ली पहुंचने की आशंका है।