कांग्रेस महासचिव  

(Search results - 58)
  • अजय कुमार लल्लू

    News9, Oct 2019, 9:15 AM IST

    ओबीसी के फार्मूले पर 2022 के लिए मैदान में उतरी कांग्रेस, कभी दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लल्लू पर खेला दांव

    असल में अजय कुमार लल्लू को कांग्रेस में एक जुझारू नेता के तौर पर जाना जाता था। उनके राजनैतिक जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया कि उन्हें अपना घर चलाने के लिए दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरी भी करनी पड़ी। यही नहीं कांग्रेस ने लल्लू पर दांव इसलिए भी खेला क्योंकि वह पिछड़ी जाति से आते हैं। जिस पर सभी राजनैतिक दल दांव खेल रहे हैं। भाजपा ने हाल ही में प्रदेश की कमान स्वतंत्र देव सिंह को दी है। वह भी पिछड़ी जाति से आते हैं।

  • after voting Congress trying to save last stronghold in raebareli

    News3, Oct 2019, 10:17 AM IST

    यूपी में राहुल, प्रियंका की करीबी अदिति हुई बागी, पार्टी छोड़ने की अटकलें

    इससे पहले अदिति सिंह उन नेताओं में शुमार थी। जिन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने में केन्द्र सरकार की तारीफ की थी। हालांकि कांग्रेस इसके खिलाफ थी। लेकिन अब अदिति सिंह ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। क्योंकि दो अक्टबूर को कांग्रेस के विधायक यात्रा और धरने पर थे। लेकिन अदिति सिंह ने यूपी सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में हिस्सा लिया। अदिति ने सत्र में भाषण भी दिया। असल में कांग्रेस पार्टी के साथ ही सभी विपक्षी दलों ने दो अक्टूबर को आयोजित उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार करने की फैसला किया था।

  • News16, Sep 2019, 8:55 AM IST

    प्रियंका बना रही हैं योगी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का रोडमैप

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद प्रियंका गांधी का फोकस उत्तर प्रदेश में है। वह राज्य में सक्रिय हो रही हैं और संगठन को भी सक्रिय करने की जुगत में है। लिहाजा इसके लिए उन्होंने एक टीम बनाई है जो उत्तर प्रदेश के हर जिले से कांग्रेस संगठन का फीडबैक ले रही है। फिलहाल राज्य में जिला और शहर ईकाईयों को लोकसभा चुनाव के बाद भंग कर दिया था। लिहाजा इन्हें जल्द ही सक्रिय किया जाएगा।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News28, Aug 2019, 8:27 AM IST

    योगी के दौरे से पहले अस्पताल में बिछाई भगवा रंग की चादर

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रायबरेली में राणा बेनी माधोसिंह की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने को वहां पहुंचे थे। असल में अमेठी फतह के बाद भाजपा का पूरा जोर रायबरेली पर है। जहां अभी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सांसद हैं। जबकि कांग्रेस का ही गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के किले को ध्वस्त कर दिया है। 

  • congress party will organise quiz on rajiv gandhi

    News27, Aug 2019, 8:02 PM IST

    मर रही कांग्रेस में जान फूंकने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा की क्विज योजना

    यूपी कांग्रेस में जान फूंकने के लिए प्रियंका वाड्रा ने क्विज कराने का तरीका निकाला है। जिसमें राजीव गांधी के कार्यकाल से जुड़े 60 सवाल पूछे जाएगे। 
     

  • News20, Jul 2019, 6:04 PM IST

    योगी की जिद के आगे झुकी प्रियंका, सोनभद्र नहीं दिल्ली पहुंची

    उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए सामूहिक नरसंहार में मारे गए लोगों के परिजनों से आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की मुलाकात हुई। इस मुलाकात में जिला प्रशासन की भी बड़ा भूमिका रही। क्योंकि प्रियंका ने कल रात को ही संकेत दे दिए थे कि अगर जिला प्रशासन उनकी मुलाकात पीड़ित परिवारों से किसी अन्य स्थान पर कराएगा तो वह इसके लिए तैयार है।

  • प्रियंका ने कहा,' हमें क्यों रोका जा रहा है, इसका कारण बताया जाए?

    News20, Jul 2019, 1:23 PM IST

    चुनार गेस्ट हाउस में धरने पर बैठी प्रियंका सोनभद्र नरसंहार के परिजनों से मिली

    आखिरकार प्रियंका गांधी ने आज नरसंहार में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की। प्रियंका के सोनभद्र जाने पर प्रतिबंध है लिहाजा बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवारों की प्रियंका गांधी की मुलाकात करवाई। हालांकि अभी तक गेस्ट हाइस कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। प्रियंका भी विरोध स्वरूप वहां पर धरने पर बैठी हैं। 

  • priyanka gandhi

    News20, Jul 2019, 11:23 AM IST

    जिस नरसंहार से मिली थी इंदिरा को राजनैतिक संजीवनी, क्या प्रियंका को भी सोनभद्र से वही है आस

    सोनभद्र में हुए सामूहिक नरसंहार में आठ लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि अभी कई लोग घायल हैं और उनका इलाज वाराणसी के ट्रामा सेंटर में चल रहा है। शुक्रवार को प्रियंका अपने लाव लश्कर के साथ सोनभद्र जाना चाहती थी। लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के आदेश पर प्रियंका को मिर्जापुर में ही रोक लिया गया। इसके बाद से ही प्रियंका वहां जाने की जिद कर रही हैं और जिला प्रशासन उन्हें वहां जाने नहीं दे रहा है। 

  • Priyanka

    News20, Jul 2019, 9:21 AM IST

    जिद पर अड़ी प्रियंका को नहीं मिला गेस्ट हाउस में नहीं मिला एसी

    असल में प्रियंका गांधी सोनभद्र में हुए नरसंहार के पीड़ित के परिजनों से मिलने की जिद पर अड़ी है। उन्हें कल सुबह 11 बजे ही मिर्जापुर में सरकार के आदेश के बाद रोक दिया गया था। क्योंकि सोनभद्र में धारा 144 लागू की गयी है। लेकिन प्रियंका वहां पर जाकर परिवार वालों से मिलना चाहती है।

  • Priyanka Gandhi Vadra appreciated Yogi Adiyanath security during her tour in UP

    News19, Jul 2019, 1:11 PM IST

    सोनभद्र में हुए नरसंहार की जिम्मेदार है कांग्रेस: सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए नरसंहार का मामला लगातार चर्चा में है। अब इसपर सियासत चालू हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा इस मुद्दे को लेकर धरने पर बैठी हैं। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी है कि इस दर्दनाक हत्याकांड के लिए कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है। जिसकी सरकार के समय में 1955 में ग्राम पंचायत की जमीन सोसायटी के नाम कर दी गई थी।  

  • शुक्रवार को मीडिया से चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि सोनभद्र की घटना दुर्भाग्‍यपूर्ण है। 1955 से 1989 तक यह जमीन आदर्श सोसायटी के नाम पर थी। 1989 में बिहार के एक आईएएस के नाम पर कर दिया जो गलत था। हालांकि वे इस पर कब्जा नहीं कर पाए। 2017 इसे ग्राम प्रधान को बेच दिया गया।  उधर, मामले को लेकर विपक्षी दलों ने विधानसभा के अंदर जमकर हंगामा किया है। विपक्षी सदस्‍य विधानसभा अध्‍यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के आसन तक पहुंच गए। उस समय मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मामले पर अपना बयान दे रहे थे।

    News19, Jul 2019, 12:52 PM IST

    सोनभद्र नरसंहार को लेकर धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी, विधानसभा में भी हंगामा

    आज सबसे पहले प्रियंका गांधी वाराणसी पहुंचीं, जहां उन्होंने बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती इस नरसंहार में घायलों का हाल जाना। प्रियंका ने घायलों को हरसंभव मदद देने का वादा भी किया। इसके बाद प्रियंका पूरे लाव लश्कर के साथ सोनभद्र के लिए निकली। लेकिन उन्हें मिर्जापुर में ही रोक लिया गया और जिले में 144 की धारा की जानकारी देते हुए आगे नहीं जाने दिया।

  • Priyanka has started kick out to Congress 'Jayachandra' in UP

    News16, Jul 2019, 12:18 PM IST

    यूपी में कांग्रेस के ‘जयचंदों’ को बाहर कर रही हैं प्रियंका

    अब प्रियंका गांधी ने उन सभी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बनाया है, जिन्होंने चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी की है। इसके लिए प्रियंका गांधी ने एक टीम बनाई थी, जिसने राज्य के जयचंदो की रिपोर्ट प्रियंका को सौंपी है। इस कमेटी का जिम्मा नाना पटोले तथा बाजीराव खाड़े को दिया गया था। अमेठी की परम्परा सीट हाथ से निकल जाने के बाद प्रियंका ने अनुशासन समिति गठित की थी।

  • priyanka gandhi

    News11, Jun 2019, 10:09 AM IST

    जानें क्यों यूपी में हार की समीक्षा ‘रायबरेली’ में करेंगी प्रियंका

    आज से दो दिवसीय दौरे पर प्रियंका गांधी रायबरेली में मौजूद रहेंगी। जबकि पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया 14 जून को हार की समीक्षा करेंगे। सिंधिया लखनऊ में पूर्व सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों से मिलकर करेंगे हार के कारणों की समीक्षा करेंगे।  फिलहाल कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि प्रियंका को आगे कर पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है। 

  • Robert Vadera

    News4, Jun 2019, 12:15 PM IST

    ईडी के दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, हथियार सौदागर से रिश्तों को लेकर होगी पूछताछ

    हथियार सौदागर संजय भंडारी से रिश्तों को लेकर ईडी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रहा है। ईडी ने इसके लिए तीन अधिकारी नियुक्त किए हैं। पिछले सप्ताह भी हुई थी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ।

  • Why priyanka Gandhi vadra has been active in amethi and raebareli after voting

    News18, May 2019, 12:20 PM IST

    ...तो इसलिए चुनाव के बाद भी अमेठी और रायबरेली में सक्रिय हैं प्रियंका गांधी वाड्रा

    सच्चाई तो ये भी है कि भले ही अमेठी और रायबरेली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी चुनाव लड़ रहे हों, लेकिन प्रचार का जिम्मा तो प्रियंका ने भी संभाला था। ताकि प्रियंका गांधी इन सीटों पर बड़ा चेहरा होकर उभरे। चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका ने रायबरेली और अमेठी की जनता को ये अहसास जताया कि वह 14 साल की उम्र से कांग्रेस के इस गढ़ में आ रही हैं। लिहाजा उनका यहां से रिश्ता है।