कॉलेज  

(Search results - 74)
  • undefined

    NewsMar 14, 2020, 10:23 AM IST

    कोरोना का कहर: बंद हुआ आधा उत्तर भारत, दक्षिण भारत में भी दिख रहा है असर

    कोरोना वायरस को देखते हुए देश के अधिकांश राज्यों में स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया है। केन्द्र सरकार ने भी सरकारी बैठकों और कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। हालांकि अन्य देशों की तुलना में भारत में हालात ज्यादा खराब नहीं है। लेकिन केन्द्र सरकार ने जरूरी कदम उठाते हुए बैठकों और सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। 

  • undefined

    NewsMar 13, 2020, 8:10 AM IST

    कोरोना का कहर: भारत में पहली मौत, अब तक 77 संक्रमित

    हालांकि अभी तक भारत में कोरोना वायरस किसी संक्रमित रोगी की मौत नहीं हुई थी। लेकिन पहली बार इस महामारी के कारण एक रोगी के मौत की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक कर्नाटक के रहने वाले  76 वर्षीय व्यक्ति की मौत इस वायरस से हई है। ये व्यक्ति सऊदी अरब से लौटा था। वहीं अब इस खतरनाक वायरस को बढ़ते प्रभाव को देखते हुए दिल्ली और हरियाणा सरकार ने भी इसे महामारी घोषित कर दिया है।

  • girls college

    NewsFeb 15, 2020, 7:31 AM IST

    छात्राओं के पीरिड्स के नाम पर उतारे गए कपड़े, जांच शुरू

    गुजरात के भुज में एक कॉलेज के हॉस्टल की 60 से अधिक छात्राओं की मासिक धर्म के नाम पर उनकी जांच की गई। हॉस्टल प्रशासन ने ये जांच कि छात्राओं को कहीं मासिक धर्म तो नहीं हो रहा है और इसके लिए उनके कपड़े उतारे गए। 

  • Delhi Election, Delhi, Gargi College, Arvind Kejriwal, Delhi CM, CM Kejriwal, Gargi College Controversy, दिल्ली चुनाव, विधानसभा चुनाव

    NewsFeb 13, 2020, 6:10 AM IST

    गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामले में 10 छात्र गिरफ्तार, कई पुलिस के रडार पर

    दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पहली बार दस लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस कई लोगों से पूछताछ कर रही है। हालांकि इस मामले में कई संदिग्धों की पहचान की गई है। दिल्ली पुलिस ने इन दस आरोपियों के खिलाफ हौज खास पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 452, 354, 509, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था।
     

  • undefined

    NewsFeb 12, 2020, 8:35 PM IST

    महाराष्ट्र में 19 फरवरी से सभी स्कूलों, कॉलेजों में राष्ट्रगान गाना होगा अनिवार्य

    राज्य के शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के सभी सहयोगियों ने इस फैसले पर सहमति जताई है और आगामी 19 जनवरी से इसे राज्य  के सभी स्कूलों और कॉलेजों में लागू कर दिया जाएगा। राज्य सरकार के इस फैसले के बाद एक दिन में कम से कम 15 लाख लोग एक साथ राष्ट्रगान गाएंगे और ऐसा करने वाला महाराष्ट्र देश का एकमात्र राज्य बन जाएगा। 

  • undefined

    NewsJan 29, 2020, 7:32 AM IST

    कांग्रेस विरोध के बावजूद महाराष्ट्र के स्कूलों में गाया जाएगा 'वंदे मातरम'

    राष्ट्रवाद के मुद्दे पर  अब महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार भारतीय जनता पार्टी मात देना चाहती है। लिहाजा उद्धव ठाकरे सरकार ने संदेश देने के लिए महाराष्ट्र के स्कूलों और कॉलेजों में किसी भी कार्यक्रम से पहले राष्ट्रगीत गाने का आदेश दिया है। कुछ दिन पहले ही शिवसेना ने दावा किया था कि उसने हिंदुत्व के मुद्दे को नहीं छोड़ा है।

  • undefined

    NewsJan 25, 2020, 12:09 PM IST

    पटना के कॉलेज में बुर्का पहना तो लगेगा 250 रुपये का जुर्माना

    फिलहाल कॉलेज प्रशासन के नए नियम के खिलाफ छात्राएं एकजुट होने  लगी हैं। कॉलेज प्रशासन का कहना है छात्राओं के बुर्का पहनने पर कोई रोक नहीं है। वह घर से कॉलेज बुर्के आएं और जाएं। लेकिन कॉलेज के भीतर बुर्के पर प्रतिबंध लगा रहेगा और जो इस नियम का पालन नहीं करेगा उसको 250 रुपया का जुर्माना भरना पड़ेगा।

  • RSS, Ayodhya, Ram Janmabhoomi dispute, Supreme Court verdict, RSS meeting

    NewsJan 24, 2020, 2:25 PM IST

    कमलनाथ सरकार में सरकारी कॉलेज में संघ की बैठक, सियासत गर्माई

    राज्य में पिछले साल कांग्रेस की सरकार बनी थी। तभी राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य के सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में संघ की शाखों और कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसको लेकर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई थी। यही नहीं राज्य में कमलनाथ सरकार ने आते ही मीसा बंदियों को दी जाने वाली सम्मान निधि को भी बंद कर दिया था।

  • One killed in heavy rains in Tamil Nadu, Whether Department issued alert, postponed school examinations

    NewsDec 2, 2019, 10:58 AM IST

    तमिलनाडू में आसमान से बरस रही है मौत, लगातार बढ़ रही है मरने वालों की संख्या

    मानसून के जाने के बाद बाद देश में लगातार मौसम कहर बरपा रहा है। अब देश के तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश कहर बनकर बरस रही है। बारिश के कारण इन राज्यों के हालत खराब हैं और 15 लोगों की जान चली गई है। मौसम विभाग का कहना है कि इन राज्यों के लिए में अगले 48 घंटे अहम हैं। क्योंकि बिगड़ते मौसम के कारण राज्य के हालत और ज्यादा खराब हो सकते हैं।

  • undefined

    NewsNov 9, 2019, 9:33 AM IST

    छावनी में तब्दील हुआ उत्तर प्रदेश, अलीगढ़ में इंटरनेट बंद तो पूरे प्रदेश में लगी धारा 144

    फिलहाल अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा है। वहीं अयोध्या में चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। राज्य में सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए वॉररुम तैयार किया गया है। ताकि किसी अफवाह को रोका जा सके। राज्य सरकार ने साफ किया है कि उपद्रवियों को किसी भी तरह से बख्शा नहीं जाएगा। लिहाजा सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने से बचे।

  • undefined

    NewsOct 18, 2019, 8:20 PM IST

    योगी सरकार ने यूनिवर्सिटी और कॉलेज में बैन किए मोबाइल फोन

    फिलहाल राज्य सरकार के इस आदेश की आलोचना हो रही है। क्योंकि लोगों का कहना है कि मोबाइल सुरक्षा के लिहाज से भी जरूरी है। खासतौर से लड़कियों के लिए। लेकिन आज राज्य सरकार ने इसके लिए आदेश दे दिया है। इस आदेश के तहत अब प्रदेश के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन लग गया है। राज्य सरकार के उच्च शिक्षा निदेशालय ने इस पर एक नोटिस जारी किया है।

  • MN100 secs Sept 30

    NewsSep 30, 2019, 8:10 PM IST

    बिहार में बारिश की तबाही से हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की सूची तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    बिहार के कई इलाकों में पिछले चार दिन से तेज बारिश हो रही है। राज्य में बाढ़-बारिश से जुड़े हादसों में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है
     

  • edical treatment in light of hand torch in bahraich uttar pradesh

    NewsSep 19, 2019, 10:05 PM IST

    मोबाइल टार्च और मोमबत्ती से हो रहा है मेडिकल कॉलेज में इलाज

    उत्तर प्रदेश के बहराईच में बारिश के बाद घंटों के लिए बिजली गुल रहने के बाद मेडिकल कॉलेज में टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज करना पड़ा। यहां बहते सीवर और भीषण उमस की वजह से अच्छे भले लोग बीमार पड़ रहे हैं। 
     

  • allegations of sexual harassment on Former minister, SIT started his enquiry

    NewsSep 7, 2019, 7:42 PM IST

    पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री पर छात्रा के आरोप का मामला, एसआईटी ने कॉलेज और घर पर शुरु की जांच

    पूर्व केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर एक छात्रा द्वारा यौन शोषण के आरोप लगाए जाने के बाद से लगातार सनसनी फैली हुई है। इस मामले में जांच करने के लिए एसआईटी की टीम छात्रा के कॉलेज पहुंची। जहां दो घंटे तक जांच के बाद एसआईटी टीम ने छात्रा के घर का भी दौरा किया।   
     

  • noida

    NewsSep 6, 2019, 10:59 AM IST

    बिटिया ने चलाई बुलेट तो दबंगों को नहीं आया रास, कर दिया पिता पर जानलेवा हमला

    असल में लड़की का बुलेट चलाना गांववालों को रास नहीं आ रहा था। उन्होंने इसके लिए लड़की के पिता से मना किया तो उन्होंने अपनी समस्या बताई क्योंकि गांव से कॉलेज बहुत दूर है। जिसके कारण उन्होंने अपनी बुलेट अपनी बेटी को दे दी है। लेकिन गांव के दबंगों को ये अपनी तौहीन लग रही थी। पिता ने कहा कि दुनिया बदल गई है तो दबंगों के बात हजम नहीं हुई कि एक लड़की उनके सामाने बुलेट चलाकर जाए।