घेराबंदी  

(Search results - 17)
  • China

    News28, May 2019, 2:02 PM IST

    भारतीय हथियारों से चीन की चौतरफा घेराबंदी: देखिए 5 अहम सबूत

    चीन के दबदबे को खत्म करते हुए भारत पूरे एशिया में सबसे प्रभावशाली देश बन कर उभर रहा है। पहले तो भारत ने सुधारवादी कदम उठाते हुए चीन को विकास दर में पीछे छोड़ा और अब सैन्य मामलों में भी भारत चीन से आगे निकलता हुआ दिख रहा है। मोदी सरकार में हमारे देश की नीतियां ऐसी ही जारी रहीं तो आने वाले समय में चीन पर चारो तरफ से भारतीय हथियारों तने हुए नजर आएंगे।   
     

  • News16, May 2019, 8:01 PM IST

    शोपियां में हिजबुल के तीन आतंकियों का सफाया

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी मारे गए हैं। शाम करीब साढ़े चार बजे सेना और पुलिस के एक संयुक्त दल ने हेंद इमामसाहब में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। जवानों ने जैसे ही तलाशी लेते हुए गांव में दनकर मोहल्ले में दाखिल होने का प्रयास किया। वहां छिपे आतंकियों उन पर फायरिंग कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें मारे गए आतंकियों की पहचान यावर मुश्ताक डार, शाकिर पाल उर्फ औवेस अमीन भाई और शकील अहमद डार उर्फ अबु वासिफ के तौर पर हुई है। मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हुआ है। इससे पहले, पुलवामा में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया था। 

  • Before election result declare oppositions leaders start to unite stop bjp government in central

    News9, May 2019, 9:24 AM IST

    आखिर क्यों चुनाव परिणाम से पहले एकजुट होने लगा है विपक्ष

    फिलहाल विपक्षी दलों को एकजुट करने की कमान आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने संभाली है। हालांकि इसी सिलसिले में उन्होंने कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर चर्चा की। हालांकि नायडू की कोशिश है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजपार्टी भी उसके साथ आए। क्योंकि चुनाव से पहले जब नायडू ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी, उस वक्त दोनों दलों ने बैठक से दूरी बनाई थी। फिलहाल इसे चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद विपक्षी एकता की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

  • Six Naxalites arrested in dantewada

    News30, Apr 2019, 6:21 PM IST

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से छह नक्सली गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में अलग अलग थाना क्षेत्र से कुल 6 नक्सली गिरफ्तार किए गए। इनमे 4 नक्सलियों पर कुल 4 लाख का इनाम घोषित था। गिरफ्तार किए गए 3 नक्सलियों पर निलावाया में हुए मीडिया कर्मी समेत 3 जवानों की हत्या का भी आरोप है। यह नक्सली गीदम साप्ताहिक बाजार में रेकी करने आये थे। तभी मुखबिर की सूचना पर तीनों नक्सलियों की घेराबंदी करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 
    इसके अलावा बाकी के तीन नक्सलियों को भी दंतेवाड़ा में अलग अलग जगहों से पकड़ा गया। 

  • Indian army Devastated Pakistan seven post in border, many pak solider killed

    News25, Apr 2019, 5:01 PM IST

    अनंतनाग के बिजबेहड़ा में हिजबुल के दो आतंकवादी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया। खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके के बागेंद्र मोहल्ला में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया था। प्रवक्ता ने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने तलाश दल पर गोलियां चलाईं, जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान सफदर अमीन भट्ट (25) के तौर पर हुई है, जो अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके के जिरपोरा का नागरिक था। दूसरे आतंकवादी की पहचान बुरहान अहमद गनी उर्फ सैफुल्ला (25) के तौर पर हुई है, जो फिजियोथेरेपी में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था। वह अनंतनाग जिले का निवासी था और जून 2018 में ही आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था। 

  • चीन धर्मशाला

    News12, Mar 2019, 3:27 PM IST

    अब चीन को मुश्किल में डालेगी भारतीय सरजमीं से शुरु हुई यह मुहिम

    भारत के धर्मशाला से एक ऐसी मुहिम शुरु हुई है, जो कि चीन को मुश्किल में डालने वाली है। खास बात यह है कि इसकी शुरुआत चीन के ही लोगों ने की है। विदेशों में बसे चीनी मूल के लोगों ने तिब्बत की आजादी के मुद्दे पर चीन की घेराबंदी की। 

  • naxal

    News29, Jan 2019, 11:45 AM IST

    झारखंड में सुरक्षा बलों से हुई भीषण मुठभेड़ में मारे गए चार नक्सली

    सूचना के आधार पर कल शाम केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन एवं खूंटी पुलिस ने मुरहू थाना क्षेत्र में नक्सलियों के ठिकाने की घेराबंदी कर दी और उन्हें आत्मसमर्पण के लिए कहा, लेकिन नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद मंगलवार तड़के हुए हुई भीषण मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार कट्टर नक्सलियों को मार गिराया

  • News29, Dec 2018, 12:14 PM IST

    पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

    सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा के हंजन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबल तलाशी में लगे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं। 

  • pm modi

    News25, Dec 2018, 3:56 PM IST

    एससी-एसटी एक्ट समेत इन पांच मुद्दों पर मोदी सरकार के खिलाफ फैलाया जा रहा झूठ

    यह पहला मौका नहीं है जब सरकार के खिलाफ इस तरह की अफवाह फैलाई जा रही है। इससे पहले भी इस तरह के कई मौके आए हैं जब केंद्र की मोदी सरकार को अफवाहों के कारण सफाई देना पड़ा हो। 
     

  • Kumar Vishwas

    News15, Dec 2018, 4:33 PM IST

    रायबरेली में ‘कुमार’ पर विश्वास जता सकती है भाजपा, सोनिया की घेराबंदी शुरू

    भारतीय जनता पार्टी ने विपक्षी दलों के बड़े नेताओं को उनके क्षेत्रों में घेरने की रणनीति को अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया है। इसी रणनीति के तहत पार्टी रायबरेली में सोनिया गांधी के खिलाफ आगामी लोकसभा चुनाव में कुमार विश्वास को मैदान में उतार सकती है। कुमार आप में अरविंद केजरीवाल से नाराज चल रहे हैं और कुछ समय से उनकी भाजपा से नजदीकियां भी बढ़ी हैं। असल में भाजपा के रणनीतिकारों की योजना के मुताबिक राज्य के मुख्य विपक्षी दलों के खिलाफ बड़े चेहरों को उतारने की है। ताकि लोकसभा चुनाव में बड़े नेता अपने चुनाव क्षेत्रों से बाहर न निकल पाए।

  • News13, Oct 2018, 11:34 AM IST

    पुलवामा में मुठभेड़, हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी ढेर, एक गिरफ्तार

    खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने देर रात जिले के बाबगुंड इलाके की घेराबंदी और कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन चलाया।

  • Swami

    News12, Oct 2018, 7:25 PM IST

    स्वामी सानंद की मौत को निकाय चुनाव के लिए बड़ा मुद्दा मान रही कांग्रेस

    केंद्र को उम्मीद थी कि राज्य सरकार उन्हें मना लेगी। दो केंद्रीय मंत्री भी उनके संपर्क में थे। कांग्रेस को उम्मीद, गंगा को लेकर हरिद्वार और पहाड़ी जिलों में की जा सकती है भाजपा की घेराबंदी। 

  • army in Kashmir

    News13, Sep 2018, 12:03 PM IST

    सोपोर मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, पुंछ में पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

    सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की संयुक्त टीम ने सोपोर के आरमपोरा इलाके में घेराबंदी की और तेलियान मोहल्ला में तलाशी अभियान शुरू किया। इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। 

  • News4, Sep 2018, 1:06 PM IST

    सोपोर में ग्रेनेड हमला, सीआरपीएफ के तीन जवानों समेत चार घायल

    जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर के संगरामा इलाके में आतंकियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के तीन जवानों समेत चार लोग घायल हो गए। मंगलवार सुबह 10.30  संगरामा चौक पर तैनात सीआरपीएफ की डी/177 बटालियन के जवानों को निशाना बनाया गया। सोपोर के एसएसपी जावीद इकबाल ने 'माय नेशन' को बताया, इस हमले में जवानों को हल्की चोटें आई हैं, उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकियों की धरपकड़ के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। घायल जवानों  की पहचान कांस्टेबल राधेश्याम, कांस्टेबल शकील और कांस्टेबल धरम दास के तौर पर हुई है। वहीं घायल हुए स्थानीय नागरिक की पहचान हिलाल अहमद के रूप में हुई है।