घोटाले  

(Search results - 106)
  • undefined

    News17, Apr 2020, 7:37 PM

    फिलहाल जेल से बाहर नहीं निकल पाएंगे लालू, बदलेगा वार्ड

    पिछले दिनों चर्चा थी कि लालू प्रसाद यादव को कोरोना संक्रमण के दौरान चल रहे लॉकडाउन में रांची स्थित रिम्स से छूट्टी मिल सकती है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कैदियों को छोड़ा जा रहा है। कई राज्य सरकारों ने जेलों में कैदियों के बीच संक्रमण फैलने के डर कैदियों को पैरोल पर छोड़ा है।  लिहाजा इसकी उम्मीद की जा रही थी कि सुप्रीम कोर्ट के नियमों के मुताबिक लालू को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

  • undefined

    News11, Mar 2020, 7:02 AM

    लालू के नक्शे कदम पर चल रहे हैं तेज, होली में दिखा रंग

    लालू प्रसाद यादव की ही तरह राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर समर्थकों व दोस्‍तों के साथ लालू स्‍टाइल में 'कुर्ताफाड़ होली' खेली। कभी लालू प्रसाद यादव भी पटना में इसी तरह की होली खेला करते थे और मीडिया और पार्टी के लोग उनके घर में जमघट लगाए रहते थे।

  • undefined

    News3, Mar 2020, 6:29 AM

    फर्जी हथियार लाइसेंस घोटाले में जम्मू कश्मीर के दो आईएएस पहुंचे जेल

    पिछले साल ही सीबीआई ने अवैध हथियार लाइसेंस जारी करने के लिए  राज्य के कई अफसरों के खिलाफ जांच शुरू की थी।  राज्य में फर्जी लाइसेंस का एक बड़ा रैकेट चल रहा था। जिसमें विभिन्न राज्यों के लोगों को जम्मू कश्मीर से लाइसेंस जारी किए गए। इन अफसरों को लाइसेंस जारी करने के ऐवज में मोटी रकम मिलती थी।

  • chandrababu naidu

    News4, Feb 2020, 12:28 PM

    अमरावती जमीन घोटाला: सीआईडी और ईडी की जांच में फंसेंगे कई नेता और अफसर

    प्रवर्तन निदेशालय ने राजधानी क्षेत्र में भूमि सौदों में कथित अनियमितताओं के मामले में जांच शुरू कर दी है। इसमें जो बात अभी तक सामने आई है। उसमें जिन लोगों के पास पैन कार्ड नहीं थे और जो बीपीएल कार्ड धारक हैं। उन्होंने दो हजार करोड़ रुपये की जमीन खरीदी है। अभी तक जो जानकारी सामने आयी है उसके मुताबिक राशन कार्ड धारकों, गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों ने 2014-15 के दौरान 2000 करोड़ रुपये से अधिक की 700 एकड़ जमीन खरीदी।

  • shahrukh khan

    News3, Feb 2020, 3:45 PM

    शाहरुख खान की कंपनी थी घोटाले में शामिल, ईडी ने जब्त की 70 करोड़ रुपये की संपत्ति

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज गुलाब घाटी घोटाले के सिलसिले में विभिन्न संस्थाओं और व्यक्तियों से अस्थायी रूप से चल और अचल संपत्तियों को कुर्क किया। इन संपत्तियों को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के नियमों के तहत जब्त किया गया था। ईडी के अफसरों ने बताया कि इन संपत्तियों का मूल्य 70.11 करोड़ रुपये है और इसमें अभिनेता शाहरुख खान द्वारा प्रचारित आईपीएल क्रिकेट टीम से जुड़ी कंपनी भी शामिल है।

  • उल्लेखनीय है कि वर्ष, 2015 में बिहार में महागठबंधन की सरकारी बनी थी। इसमें तेजप्रताप और तेजस्वी दोनों मंत्री थे। उस दौरान लालू के घर पर भव्य तरीके से छठ पूजा मनाई गई थी। लेकिन 2016 में राबड़ी की तबीयत ठीक नहीं थी, लिहाजा छठ पूजा नहीं हुई। 2017 में लालू प्रसाद यादव ने खुद कहा था कि वह छठ पूजा नहीं करेंगे। 2017 में उनके यहां सामान्य तरीके से छठ पूजा हुई थी। (सभी फोटोज पुरानी छठ पूजा के हैं)

    News28, Jan 2020, 7:38 AM

    लालू से डेढ़ साल बाद मिली राबड़ी, चली लंबी गुफ्तगू

    पिछले डेढ़ साल में राबड़ी देवी ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात नहीं की। जबकि परिवार के लोग लालू से मिलने आते थे। रिम्स में राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव पेइंग वार्ड के कॉरिडोर में एक दूसरे से बातें करते नजर आए और इसके बाद दोनों वार्ड के भीतर चले गए और करीब ढाई घंटे तक यह मुलाकात चली। इस मुलाकात के दौरान उनकी बेटी और आरजेडी सांसद मीसा भारती थीं।
     

  • MN 100 seconds - HINDI

    News5, Dec 2019, 7:24 PM

  • undefined

    News4, Dec 2019, 6:52 AM

    लालू ने दिया तेजस्वी को बड़ा झटका, घर की कलह रोकने के लिए उठाया बड़ा कदम

    पटना स्थित राजद मुख्यालय में पार्टी के लालू प्रसाद यादव को सर्वसम्मति  से पार्टी का फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया। वह एक बार फिर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। लालू लगातार 11 वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं। इस पद के लिए लालू प्रसाद यादव के बेटे और विधायक तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने संयुक्त रूप से चार सेट में उनका नामांकन दाखिल किया गया, लेकिन को अन्य प्रत्याशी न होने के कारण उन्हें फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया। 

  • 100 seconds Hindi

    News25, Nov 2019, 8:20 PM

    अजित पवार पर चल रहे घोटालों के केस बंद होने से वहां के राजनीतिक हालातों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    अजित पवार के उपमुख्यमंत्री बनने के दो दिन बाद ही 70 हजार करोड़ रुपए के सिंचाई घोटाले से जुड़े नौ मामलों की फाइल बंद कर दी गई है

  • MyNation in 100 seconds Hindi Oct 22

    News22, Oct 2019, 6:52 PM

    पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी से पीएम मोदी और अभिजीत बनर्जी की मुलाकात तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी ने बुरी नजर डाली तो हमारी सेनाएं जवाब देने के लिए तैयार हैं

  • NCP leader Sharad Pawar

    News25, Sep 2019, 8:26 AM

    चुनाव से पहले बुरे फंसे पवार, हुई एफआईआर

    महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने हैं और इससे पहले पवार के खिलाफ एफआईआर होने से उनके साथ ही पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई है। ईडी उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है या फिर पूछताछ के लिए बुला सकती है। फिलहाल महाराष्ट्र में हुए राज्य सहकारी बैंक घोटाले का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। 

  • rajiv kumar

    News24, Sep 2019, 7:51 AM

    पति राजीव कुमार हैं फरार, बचाने को हाईकोर्ट पहुंची पत्नी

    असल में अब राजीव कुमार को गिरफ्तारी से बचाने के लिए उनकी पत्नी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जबकि राजीव कुमार को अभी तक किसी भी कोर्ट से जमानत नहीं मिली है और वह गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे हैं। हालांकि कोर्ट ने इस पर कोई फैसला नहीं किया है। राजीव कुमार की आईआरएस पत्नी ने कलकत्ता हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत  के लिए याचिका दायर की है। कुछ दिन पहले ही सीबीआई ने राजीव कुमार की पत्नी से भी पूछताछ की थी और राजीव कुमार के संभावित ठिकानों के बारे में पूछा था। 

  • সিবিআই দফতরে রাজীব কুমার।

    News21, Sep 2019, 8:23 AM

    नहीं मिले राजीव कुमार तो सीबीआई ने की पत्नी से पूछताछ

    शारदा घोटाले मामले में राजीव कुमार पिछले एक हफ्ते से फरार चल रहे हैं। अभी तक उन्हें जमानत नहीं मिली है और सीबीआई उन्हें तलाश रही है। इसके लिए सीबीआई ने एक विशेष टीम बनाई है जो राजीव कुमार को खोज रही है। पिछले हफ्ते ही सीबीआई ने राजीव कुमार को तलब किया था। लेकिन वह सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद सीबीआई ने उनके घर और दफ्तर पहुंची थी और नोटिस  चस्पा की थी। 

  • azam khan

    News20, Sep 2019, 6:22 PM

    आजम खान के छोटे बेटे पर भी दर्ज हुआ केस

    आजम खान का पूरा परिवार लगता है घोटालेबाजी में लिप्त रहा है। उनके छोटे बेटे अदीब खान पर भी फांसी घर की अवैध बिक्री के मामले में केस दर्ज किया गया है। इस मामले में 37 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। 
     

  • vora hudda

    Nation27, Aug 2019, 6:46 PM

    चिदंबरम के बाद अब वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं वोरा और हुड्डा का आया नंबर

    पूर्व वित्त और गृहमंत्री पी. चिदंबरम का मामला अभी ठंडी भी नहीं पड़ा था कि दो वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं मोतीलाल वोरा और भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मामला दर्ज कर लिया है। ये मामला एसोसिएटेड प्रेस जर्नल यानी एजेएल से जुड़ा हुआ है। जिसके जमीन आवंटन में घोटाले के मामले में ईडी ने आरोप पत्र दाखिल किया है।