जवाहर  

(Search results - 51)
  • undefined

    NewsAug 13, 2020, 8:09 PM IST

    पीएम मोदी ने नेहरू को छोड़ा पीछे, बनाया नया रिकार्ड

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल में एक और रिकार्ड  बनाया है और वह सबसे लंबे समय तक देश की सेवा करने वाले पहले गैर कांग्रेसी भारतीय पीएम बन गए हैं।

  • पुलिस मजदूरों की मदद कर रही है, तो लोगों को समझाइश भी दे रही है।

    NewsApr 8, 2020, 9:12 PM IST

    पंजाब में कोरोना संक्रमित पहुंचे 100 के पार, मोहाली में सबसे ज्यादा मामले

    पंजाब में कोरोनावायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 100 तक पहुंच गई। हालांकि, इनमें से ज्यादातर मामले मोहाली जिले 26 से सामने आए हैं, इसके बाद एसबीएस नगर जिला में 19 मामले सामने आए है। वहीं लुधियाना, मनसा, मोगा, रूपनगर और फतेहगढ़ में में छह, पांच, चार, तीन और दो मामले दर्ज किए गए हैं।

  • बता दें कि सिंधिया के स्वागत में भाजपा कार्यालय में राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे।

    ViewsMar 27, 2020, 11:29 AM IST

    एमपी में खत्म होने की कगार पर है कांग्रेस, दोहरा रहा है इतिहास

    सिंधिया परिवार हमेशा से ही भारतीय जनता पार्टी के पूर्ववर्ती भारतीय जनसंघ का प्रमुख संरक्षक रहा है।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ भी उनका बहुत अच्छा संबंध रहा है। जिवाजीराव सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया के दादा थे और वह अंतिम मराठा राजा थे और इसके साथ ही उनके जवाहर लाल नेहरू के साथ अच्छे रिश्ते थे। 1961 में जीवाजी राव और 1964 में नेहरू की मौत के बाद राजमाता विजया राजे सिंधिया ने भ्रष्ट वंशवादी पार्टी में वापस रहने का कोई कारण नहीं देखा।

  • Sharjeel Imam, Sambit Patra, CAA, NRC, JNU students, BJP, NRC protest, CAA protest

    NewsJan 28, 2020, 3:37 PM IST

    देश के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने वाला इमाम जहानाबाद से गिरफ्तार, भागने की तैयारी में था

    इमाम पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में देश के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के सबूत पुलिस के पास हैं और इसके बाद से ही पुलिस ने अलीगढ़ में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। वहीं असम में भी उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज है। इमाम ने देश के अभिन्न हिस्से असम को तोड़ने का भाषण दिया था।

  • শারজিল ইমাম

    NewsJan 27, 2020, 7:49 AM IST

    शरजील इमाम को खोज रही है पांच राज्यों की पुलिस, बढ़ी मुश्किलें

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 16 जनवरी को इमाम ने राष्ट्रविरोधी भाषण दिया था और उसने कहा कि वह असम को देश से अलग कर देगा। क्योंकि मुस्लिम अगर एकजुट हो जाएं। इमाम जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय का छात्र है और इसकी तलाश में यूपी पुलिस दिल्ली पहुंची हुई है और संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 

  • free Kashmir poster

    NewsJan 7, 2020, 8:28 AM IST

    जेएनयू हिंसा के पीछे देश विरोध चला रहे हैं अपना एजेंडा! ये पोस्टर है सबूत

    मुंबई में जेएनयू में हिंसा के विरोध में आयोजित एक प्रदर्शन में एक छात्रा के हाथ में 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसको लेकर अब सियासी घमासान शुरू हो गया है। लेकिन साफ हो गया है कि देश विरोध इस तरह के विरोध प्रदर्शनों के जरिए भारत विरोधी एजेंडे को चला रहे हैं। भाजपा ने इसकी जमकर आलोचना की है।

  • pinky choudhary

    NewsJan 7, 2020, 7:44 AM IST

    जेएनयू में हुई हिंसा के लिए हिंदू रक्षा दल ने जिम्मेदारी, जानें कौन है पिंकी चौधरी

    सोमवार रात को एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, जिसमें इस हमले की जिम्मेदारी हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ले रहे हैं। पिंकी चौधरी खुद को हिंदू रक्षा दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताते हैं। इससे पहले पिंकी चौधरी आम आदमी पार्टी के कार्यालय में हुए हमले के लिए जेल जा चुके हैं। हालांकि इस वीडियो की पुलिस ने कोई पुष्टि नहीं की है। 

  • jnu

    NewsJan 7, 2020, 7:26 AM IST

    जानें क्या है जेएनयू हिंसा के ‘कोड वर्ड’, जिससे हमलावरों ने रची थी साजिश

    रविवार की रात जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा को लेकर नए नए खुसासे हो रहे हैं। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है और जांच से इस बात का खुलासा हुआ है कि इस घटना को अंजाम देने के लिए उपद्रवियों ने कोड वर्ड का इस्तेमाल किया था। ताकि कोई पहचान न कर सके। जेएनयू कैंपस के ही गुटों ने बाहरी लोगों को साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है।

  • jnu

    NewsJan 6, 2020, 7:56 AM IST

    जेएनयू में अराजकता और दहशत, नेताओं ने बनाया राजनैतिक अखाड़ा

    जेएनयू में रविवार शाम छात्रों के गुटों में जमकर मारपीट हुई। इसमें दोनों पक्षों के करीब तीन दर्जन से ज्यादा छात्र घायल हो गए और कई छात्रों को गंभीर चोटें आई और जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक एक दर्जन से ज्यादा छात्र गंभीर तौर पर घायल हैं और अस्पताल में इनका इलाज चल रहा है। घायलों में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष आईशी घोष भी शामिल हैं और जिन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

  • undefined

    NewsDec 17, 2019, 9:41 AM IST

    थाली में फिर सजने लगेगा प्याज, देश में पहुंचने लगा आयातित प्याज

    देश के कई राज्यों में प्याज अभी अभी 100-120 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। हालांकि पिछले दिनों की तुलना में प्याज की कीमत कम हुई है। प्याज की कीमत कम होने का सबसे बड़ा कारण व्यापारियों द्वारा गोदामों में पड़े प्याज को निकाला जाना है। वहीं खेतों में रोपा गया प्याज भी बाजार में आ गया है। क्योंकि किसान ज्यादा कीमम मिलने के लाचल में इस प्याज को जल्द निकाल रहे हैं।

  • undefined

    NewsNov 22, 2019, 9:41 AM IST

    शाह की फटकार आई काम, जेएनयू विवाद खत्म होने की संभावना

    जेएनयू में फीस वृद्धि और हास्टल की फीस को बढ़ाने को लेकर जेएनयू प्रशासन का छात्रों के साथ विरोध चल रहा है। इस विरोध प्रदर्शन में छात्रों को सभी राजनैतिक संगठनों ने अपना समर्थन दिया है। जिसके बाद ये आंदोलन अब दिल्ली की सड़कों पर देखा जा रहा है। उम्मीद  की  जा रही कि अगर हफ्ते तक इस विवाद का पटाक्षेप हो सकता है। 

  • Amit Shah

    NewsNov 21, 2019, 9:03 AM IST

    सुलझेगा जेएनयू विवाद, शाह ने लगाई निशंक को फटकार!

    हॉस्टल फीस व अन्य शुल्क में बढ़ोतरी को लेकर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र छात्राएं दिल्ली की सड़कों पर है। छात्र-छात्राओं का विरोध प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। जबकि इस विवाद के आने के आने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने फीस वृद्धि का मामला वापस ले लिया था। लेकिन अब इस मामले में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को केन्द्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने फटकार लगाई है। 

  • undefined

    NewsNov 20, 2019, 10:10 AM IST

    इंदिरा गांधी और पाकिस्तान पर उनकी जीत

    भारत की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर, 1917 को इलाहाबाद में एक कश्मीरी पंडित परिवार में हुआ था। वह स्वतंत्र भारत के पहले प्रधानमंत्री अपने पिता पंडित जवाहरलाल नेहरू के बाद सबसे लंबे समय तक देश की प्रधानमंत्री रहीं।

  • 100 seconds Nov 13 - HINDI

    NewsNov 13, 2019, 7:34 PM IST

    जेएनयू में फीस बढ़ोतरी का आदेश वापस लेने से सीजेआई दफ्तर को आरटीआई की जद में लाने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने छात्रों की फीस बढ़ाने का फैसला वापस ले लिया है
     

  • এবার কংগ্রেস মুক্ত হল নেহেরু মিউজিয়াম

    NewsNov 7, 2019, 8:31 AM IST

    भाजपा ने कांग्रेस को बड़ा झटका, अब ये संस्थान हुआ कांग्रेसमुक्त

    असल में भारत सरकार ने इस सोसाइटी का पुनर्गठन किया है। जिसमें पहले से तीन सदस्य और कांग्रेस के नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाकर इन लोगों को शामिल किया है। ये तीनों भाजपा समर्थक माने जाते हैं। लिहाजा कांग्रेस भाजपा पर आरोप लगा रही है कि सरकार ने साजिश के तहत कांग्रेस के नेताओं को इस सोसाइटी से बाहर किया है। जबकि इसमें सभी राजनैतिक दलों और सामाजिक संगठनों से लोगों को रखना चाहिए था।