जाप  

(Search results - 37)
  • <p><br />
सेवानिवृत्त रियल एस्टेट टाइकून रेन झिकियांग ने कथित तौर पर राष्ट्रपति शी जिनपिंग को जोकर कहा था। उन्होंने यह आलोचना कोरोना वायरस महामारी से निपटने में चीनी राष्ट्रपति के असफल रहने पर की थी। इस बयान के बाद झिकियांग पर सरकार की तरफ से भ्रष्टाचार से संबंधित अपराधों के आरोप भी लगाए गए।<br />
&nbsp;</p>

    News1, Oct 2020, 12:32 PM

    कम होगी ड्रैगन की ताकत , चीन के खिलाफ साथ आएंगे चार देश

    असल में टोक्यो में होने वाली क्वाड देशों की बैठक में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो, भारतीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री मैरिस पाइन अपने जापानी समकक्ष तोशिमित्सु मोतेगी हिस्सा लेंगे और आगे की रणनीति  तैयार करेंगे।

  • <p><strong>भारत चुनौती देने के लिए तैयार</strong><br />
कोरोना के बीच तमाम कंपनियां चीन से बाहर आना चाहती हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि ये कंपनियां भारत में आना चाहती हैं। इस पर चीन ने कहा था कि भारत चीन की जगह लेने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह सफल नहीं होगा। दरअसल, चीन की चिंता इसलिए बढ़ गई, क्यों कि जर्मनी की एक जूता कंपनी ने चीन ने व्यापार समेटकर उत्तर प्रदेश में प्लांट शिफ्ट करने का ऐलान किया है।&nbsp;</p>

    News19, Jul 2020, 7:01 PM

    ड्रैगन को झटका: भारत ने 59 एप्स पर लगाया बैन तो जापान की 57 जापानी कंपनियां करेंगी गुटबाय

    इसके साथ ही 30 कंपनियां चीन से कारोबार को बंद कर वियतनाम, म्यांमार, थाइलैंड औरर दक्षिण पूर्व एशियन देशों से अपनी यूनिट स्थापित करेंगी। जापानी सरकार चीन से अपने कारोबार को बंद करने वाली कंपनियों को आर्थिक मदद दे रही है।

  • স্নান করার পরে তামার পাত্রে জল ভরে সেই জলের মধ্যে লাল ফুল, সিঁদুর, চাল, ডাল মিশিয়ে সূর্যকে নিবেদন করুন।

    News18, May 2020, 6:57 PM

    रोज सुबह उठकर सूर्य मंत्रों का करें जाप, मिलेगा यश, धन

    हिंदू शास्त्रों के अनुसार बारह राशियों के राजा है और सुबह उठकर उनकी पूजा करने वालों और दर्शन करने वालों को कभी भी जीवन में यश की कमी नहीं होती है। सूर्य से प्राप्त शक्ति को सौर ऊर्जा कहा जाता है और ये ऊर्जा अक्षय है। लेकिन सुबह भगवान सूर्य के दर्शन उस वक्त करने चाहिए जब सूर्य की रोशनी भगवा रंग की हो और देखने पर रोशनी आंखों में ना चुभे। 

  • <p>vedic chanting</p>

    News8, May 2020, 8:19 PM

    व्हाइट हाउस ट्रंप करा रहे हैं वैदिक मंत्रों का जाप, जानें क्यों

    अमेरिका  में कोरोना का कहर जारी है और हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो गई है। वहीं देश में लॉकडाउन चल रहा है। लिहाजा कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए अमेरिका में प्रार्थना सभा की है। इस प्रार्थना में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और कुशलता की कामना की गई।

  • undefined

    News4, Feb 2020, 10:15 AM

    थाने में भूत, अपराधियों को छोड़ पुलिसकर्मी कर रहे हैं हनुमान चालीसा का जाप

    जानकारी के मुताबिक संवेदनशील माने जाने वाले मेरठ के टीपी नगर के थाने में भूत का आतंक है। थाने में पुलिसवाले हनुमान चालीसा का जाप करने में लगे हैं। जबकि क्योंकि एक कैदी का भूत थाने में घूम रहा है और उसका असर ऐसा है कि पुलिसवाले कार्यालत तक को अंदर से बंद कर रहे हैं। ताकि सुरक्षित रह सके।  कहा जा रहा है कि एक युवक को कुछ समय पहले थाने में लाया गया था जहां उसने आत्म हत्या कर ली। 

  • undefined

    News29, Jan 2020, 6:43 AM

    एमपी में बदल रही है कांग्रेस की राज-नीति, कमलनाथ बनाएंगे मंदिर और करेंगे हनुमान चालीसा का जाप

    फिलहाल  राज्य में कांग्रेस सरकार का फोकस हिंदूओं को लुभाने को लेकर है। क्योंकि राज्य की कांग्रेस सरकार जानती है कि मुस्लिम राज्य में कांग्रेस के अतिरिक्त किसी को वोट नहीं देंगे। लेकिन हिंदू वोटर अभी भी भाजपा की तरफ है। लिहाजा हिंदूओं को लुभाने के लिए कमलनाथ सरकार ने राज्य में कभी तरह के ऐलान किए हैं। ताकि हिंदू वोटर प्रभावित हो सके।

  • gayatri mantra

    Spirituality30, Aug 2019, 8:47 AM

    मन्त्र जगाते हैं आपके शरीर के अंदर का 'ऊर्जा चक्र'

    अक्षर, शब्द तथा वाक्यों के ऐसे समूह को मन्त्र कहते है जिसके विधिवत उच्चारण से मनुष्य को आशातीत लाभ मिलता है। जिस प्रकार आजकल ultra sound treatment से अनेक शारीरिक व मानसिक बीमारियों का इलाज किया जा रहा है उसी प्रकार मन्त्र भी कार्य करते हैं। 
     

  • undefined

    News29, Aug 2019, 7:31 PM

    चिदंबरम के बाद अब कर्नाटक में कांग्रेस के संकटमोचक रहे शिवकुमार करेंगे ईडी का ‘जाप’

    कर्नाटक हाई कोर्ट ने आज कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले शिवकुमार की याचिका को खारिज कर दिया है। जिसमें उन्होंने उनके खिलाफ ईडी के समन को निरस्त करने की मांग की थी। अब शिवकुमार को ईडी के सामने पेश होना ही होगा। फिलहाल उन्हें राहत नहीं मिलने के कारण उनकी मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। 

  • undefined

    World21, Aug 2019, 2:13 PM

    चीन की औकात में नहीं है भारत से सीधे संघर्ष में उलझना, ये हैं सात प्रमुख कारण

    कश्मीर मामले पर चीन ने पाकिस्तान का समर्थन करते हुए भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में मामला उठवा दिया। लेकिन भारतीय संसद द्वारा कश्मीर के विभाजन और धारा 370 की समाप्ति पर चीन सीधे तौर पर कुछ भी कहने से अभी तक बचता दिख रहा है। हालांकि इस मुद्दे पर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। लेकिन चीन पूरे कश्मीर विवाद से सीधे तौर पर खुद को अलग रखने की कोशिश कर रहा है। उसने कुछ छुट पुट बयान जारी तो किए हैं, लेकिन यह बयान भी चीन के किसी बड़े नेता द्वारा जारी नहीं किया गया है। इसकी वजह यह है कि चीन कभी भी भारत से सीधा संघर्ष मोल नहीं ले सकता। आपको याद होगा कि डोकलाम से भी चीन की फौज को बैरंग वापस लौटना पड़ा था। आखिर क्यों चीन भारत से उलझना नहीं चाहता? क्या है उसकी मजबूरी? 
     

  • Former Kerala DGP Jacob Thomas said to say more than Jai Shriram

    News2, Aug 2019, 11:56 AM

    केरल के पूर्व डीजीपी जैकब थॉमस ने कहा अधिक से अधिक बोलें जय श्रीराम

    राज्य सरकार ने जैकब को एक घोटाले में शामिल होने के आरोप में निलंबित किया है। त्रिशूर में रामायण उत्सव के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए उन्होंने कहा कि सत्य, धार्मिकता, न्याय और सदाचारी का अवतार थे। उन्होंने कहा कि हमें भगवान राम के मूल्यों को अपना चाहिए क्योंकि अगर हम इन मूल्यों को नहीं अपनाते हैं तो निसंदेह हम लोग राक्षसी प्रवृत्ति के हो रहे हैं।

  • Roger Federer

    Sports11, Jul 2019, 8:19 PM

    विम्बलडन में 100वीं जीत दर्ज करने वाले पहले खिलाड़ी बने टेनिस चैंपियन रोजर फेडरर

    फेडरर ने विम्बलडन में अपनी 100वीं जीत दर्ज करके नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। फेडरर ये कारनामा करने वाले विश्व के पहले टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं।

  • After won lok sabha election PM Narendra Modi coming second time in Varanasi

    News29, Jun 2019, 2:43 PM

    जापानी पीएम शिजों आबे से मिलने के बाद काशी क्यों आ रहे हैं पीएम मोदी

    लोकसभा चुनाव के परिणाम 23 मई को आने के बाद पीएम मोदी ने वाराणसी का दौरा किया था। वाराणसी में उन्होंने बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए अपनी जीत के लिए लोगों का अभिवादन किया। अब पीएम मोदी दूसरी बार 6 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। पीएम मोदी का वाराणसी दौरा काफी अहम माना जा रहा है। 

  • modi and salman

    News29, Jun 2019, 8:55 AM

    जी 20 की बैठक से मुस्लिम समुदाय के लिए यह खास तोहफा लेकर आए पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जापान के ओसाका में हुई जी 20 की बैठक में हिस्सा लिया। यहां उन्होंने तकनीक, नवाचार जैसै कई विषयों पर दुनिया के शक्तिशाली वैश्विक नेताओं से चर्चा की। इस दौरान उनकी मुलाकात सऊदी अरब के प्रिंस से भी हुई। इस बैठक के परिणामस्वरुप पीएम मोदी भारतीय मुसलमानों के लिए हज यात्रा का कोटा बढ़वाने में सफल रहे।  
     

  • PM Modi in G20

    News29, Jun 2019, 8:35 AM

    जी 20 की बैठक में दिखा पीएम मोदी का जलवा, शक्तिशाली वैश्विक नेताओं ने दी खास इज्जत

    जापान के ओसाका में चल रही जी 20 की बैठक में भारत की बढ़ती अंतरराष्ट्रीय ताकत की झलक एक बार फिर दिखी। दरअसल पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की पहचान तीसरी दुनिया के देश के बढ़कर विश्व राजनीति को प्रभावित करने वाले देश की बन चुकी है। ऐसे में पीएम नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे प्रभावशाली माने जाने वाले अमेरिका, रुस और जापान के राष्ट्रध्यक्षों के आकर्षण का केन्द्र बने दिखे। 
     

  • PM narendra modi discussed with japani pm Shinzo Abe on rudraksha and Varanasi

    News27, Jun 2019, 6:13 PM

    क्या है ‘रूद्राक्ष’ जो बना पीएम शिंजो और मोदी के बीच चर्चा का केन्द्र

    जापान पिछले कुछ सालों से भारत में तेजी से निवेश विभिन्न क्षेत्रों में निवेश कर रहा है। जापान भारत में पहली बुलेट ट्रेन के भी आर्थिक मदद दे रहा है। बहरहाल जापान ने बुलेट ट्रेन के लिए 79,000 करोड़ रुपये का कर्ज भारत को दिया है और ये योजना 2022 शुरू होगी।