जियो  

(Search results - 10)
  • undefined

    NewsApr 22, 2020, 7:11 PM IST

    क्या आप जानते हैं फेसबुक ने रिलायंस जियो में कितने पैसे लगाए?

    फेसबुक मुकेश अंबानी की जियो में 43,574 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस निवेश के बाद जियो में फेसबुक की हिस्सेदारी 9.99% हो जाएगी। भारतीय टेक्नाेलॉजी सेक्टर में यह सबसे बड़ा एफडीआई है। दोनों कंपनियों के बीच इस डील के बाद जियो का वैल्यूएशन 4.62 लाख करोड़ रुपए का हो जाएगा। यह मूल्यांकन डॉलर के मुकाबले रुपए को 70 मानकर किया गया है। नियामक की मंजूरी मिलने के बाद फेसबुक, जियो में सबसे बड़ी माइनॉरिटी शेयरहोल्डर बन जाएगी।

  • undefined

    NationOct 6, 2019, 5:05 PM IST

    रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया ने सितंबर में 94 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम बकाया चुकाया

    दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया ने सितंबर में स्पेक्ट्रम की बकाया राशि के रूप में दूरसंचार विभाग को करीब 94 करो़ड़ रुपये दिए हैं।

  • small nuke

    WorldSep 3, 2019, 7:20 PM IST

    पाकिस्तान के छोटे परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ लग गए तो दुनिया में मच जाएगा कोहराम

    पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अक्सर अपने बेवकूफाना बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने भारत को 'पाव आध पाव' के परमाणु बमों की धमकी दी। यानी 125 से 250 ग्राम तक के परमाणु बम। शेख राशिद के इस बयान से पहले भी कई बार आशंका जताई जा चुकी है कि पाकिस्तान छोटे परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहा है और इसके आतंकवादियों के हाथों पड़ने का गंभीर खतरा है। जरा सोचिए कि अगर पाकिस्तान के 'पाव आध पाव' के बम किसी आत्मघाती फिदायीन के हाथ लग गए तो पूरी दुनिया के लिए कितनी गंभीर स्थिति पैदा हो जाएगी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा उठाया जा चुका है। 
     

  • mukesh ambani

    NewsMay 21, 2019, 6:52 PM IST

    टेलिकॉम जैसे ‘जियो’ से रिलायंस देगा अमेजन और वॉलमार्ट को चुनौती

    रिपोर्ट के मुताबिक ऑनलाइन रिटेल सेल्स में अगले पांच साल के दौरान 25 फीसदी से अधिक ग्रोथ की उम्मीद है। रिपोर्ट के आंकड़ों के मुताबिक 2023 तक भारत का ऑनलाइन सेल्स 85 बिलियन डॉलर के स्तर के ऊपर होगा। रिपोर्ट ने दावा किया कि यह स्तर 2015 में नोटबंदी और 2016 में जीएसटी के असर के बावजूद है।
     

  • jio

    NewsApr 11, 2019, 5:46 PM IST

    जियो को चुनौती देने के लिए एयरटेल तैयार कर रहा 'महागठबंधन'

    भारती एयरटेल ने सिंगापुर टेलीकम्युनिकेशन और वॉरबर्ज पिंकस के साथ मिलकर ‘महागठबंधन’ बनाने की पहल की है जिससे तीनों कंपनियां मिलकर अपने क्षेत्र में दिग्गज जियो को चुनौती दे सकें। 

  • mannan gilani

    NewsMar 9, 2019, 4:51 PM IST

    आतंकवादी मन्नान बशीर था हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का करीबी

    एक कश्मीरी छात्र जो की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से जियोलॉजी में पीएचडी कर रहा होता है। वह अचानक अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ देता है। वापस कश्मीर लौटता है और आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो जाता है। बाद में उसे कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में सुरक्षा बल एक मुठभेड़ में मार गिराते हैं। 

  • undefined

    EntertainmentDec 4, 2018, 10:46 AM IST

    'सर जियो नहीं चल रहा', मुकेश अंबानी से फोटोग्राफर ने कहा

    मुकेश अंबानी अपने पूरे परिवार के साथ  'दीपवीर' की  रिसेप्शन पार्टी में में शरीक होने गए थे। इस दौरान उन्हें एक फोटोग्राफर की ‘जियो सिम’ से जुड़ी हुई एक बात का सामना करना पड़ा। 

  • India will be 4G in next two years

    NewsOct 25, 2018, 4:59 PM IST

    दो साल के अंदर पूरा देश हो जाएगा 4-जी

    फास्ट इंटरनेट के दीवानों के लिए अच्छी खबर है। देश में इंटरनेट क्रांति लाने वाले मुकेश अंबानी ने इस बारे में एक बड़ा ऐलान किया है। 

  • Mukesh Ambani

    NewsJul 10, 2018, 2:51 PM IST

    ...ऐसे मिला जियो को इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस का दर्जा

    जियो को इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस (आईओई) यानी प्रतिष्ठित संस्थान का दर्जा देने को लेकर चल रहे विवाद के बीच यह ध्यान दिया जाना बहुत जरूरी है कि विश्व के 200 शीर्ष शिक्षण संस्थानों में भारत की कोई भी यूनिवर्सिटी शामिल नहीं है। यही वजह है कि सरकार को भारत में प्रतिष्ठित संस्थानों की स्थापना के विचार को आगे बढ़ाना पड़ा। इस संबंध में विशेषज्ञों की अधिकार प्राप्त समिति को 11 आवेदन मिले थे। इनमें से जियो इंस्टीट्यूट ही एकमात्र संस्थान था, जो चयन के सभी चार मानदंडों पर खरा उतरता था। यही वजह है कि आईओई की स्थापना के लिए लेटर ऑफ इंटेंट (आशयपत्र) जारी करने की सिफारिश की गई।