झंडा  

(Search results - 26)
  • <p>pakistan flag</p>

    NewsAug 22, 2020, 11:47 AM IST

    गुलाम कश्मीर में पाक के खिलाफ शुरू हो रही है बगावत, उतार फेंका पाकिस्तान का झंडा

    जानकारी के मुताबिक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार तनवरी अहमद पाकिस्तान का झंडा पीओके  से हटाने के लिए कई दिनों से भूख हड़ताल पर हैं और वह पीओके प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि पीओके से सभी पाकिस्तानी झंडों और चिह्नों को हटा लिया जाए।

  • undefined

    NewsAug 15, 2020, 3:33 PM IST

    पश्चिम बंगाल में तिरंगा फहराने पर टीएमसी समर्थकों ने की भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

    राज्य में सत्ताधारी टीएमसी के कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं और पिछले दिनों भाजपा विधायक की भी हत्या राज्य में हुई था और इसके लिए राज्य की सत्ताधारी टीएमसी को दोषी बताया गया था। वहीं आज एक और भाजपा कार्यकर्ता की हत्या तिरंगा फहराने के लिए कर दी गई। 

  • Kerala

    NewsJan 27, 2020, 6:32 AM IST

    केरल की मस्जिदों में आजादी के बाद पहली बार लहराया तिरंगा

    केरल की सबसे पुरानी मस्जिदों में से एक तिरुवनंतपुरम के पलयम जुमा मस्जिद में काफी दिनों से गणतंत्र दिवस की तैयारी की जा रही थी। क्योंकि पहली बार केरल की मस्जिदों में तिरंगा फहराने का ऐलान किया गया था। जिसके बाद गणतंत्र दिवस के मौके पर मस्जिदों में तिरंगा फहराया गया है।  कई मस्जिदों के परिसरों को केसरिया, सफेद और हरे रंग से सजाया गया था।

  • BJP,Congress, , former MP, Ratna Singh, saffron flag, uttar pradesh, UP, pratapgarh

    NewsOct 14, 2019, 9:26 PM IST

    कांग्रेस में सेंध लगा रही है भाजपा, अब पूर्व सांसद रत्ना सिंह के भगवा झंडा उठाने की अटकलें

    राजकुमारी रत्ना सिंह प्रतापगढ़ से सांसद रह चुकी हैं। लेकिन वह काफी अरसे से सक्रिय नहीं हैं। लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें टिकट दिया था। लेकिन वह जीतने में सफल नहीं हो सकी। लिहाजा माना जा रहा है कि वह भाजपा का दामन थाम सकती हैं।

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    NewsSep 21, 2019, 2:24 PM IST

    लगता है पाकिस्तान फिर सफेद झंडे को लेकर आना चाहता है सीमा में, बना रहा है भारतीय चौकियों को निशाना

    असल में पाकिस्तान सीमा पर फायरिंग इसलिए कर रहा कि ताकि वह अपने बैट कमांडो और आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करा सके। अभी तक पाकिस्तान की कोई भी साजिश सफल नहीं हुई है और उसे मुंह की खानी पड़ी है। पिछले हफ्ते ही पाकिस्तान के सैनिकों ने सफेद झंडे के साथ भारतीय सीमा में प्रवेश किया था कि वह अपने सैनिकों की लाशों को उठाकर ले जा सके। पाकिस्तानी सेना के सैनिक सफेद झंडा लेकर सीमा पर आए और अपने सैनिकों के शवों को उठाकर ले गए।

  • undefined

    NationAug 20, 2019, 6:42 PM IST

    जानिए आजादी की जंग में क्या थी भीकाजी कामा की भूमिका

    दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल से आगे भीकाजी कामा प्लेस है। जिसे रोज लाखों लोग देखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे देश का पहला झंडा भीकाजी कामा ने ही बनाया था। हालांकि वह एक बेहद अमीर परिवार में पेदा हुई थीं। लेकिन उन्हें अपने देश से बहुत ज्यादा प्यार था। उन्होंने अंग्रेजी शासन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मंचों पर बहुत सफलतापूर्वक उठाया। वह देश के क्रांतिकारियों के लिए प्रेरणा स्रोत थीं। जानिए देश की आजादी में मैडम कामा का क्या योगदान था-

  • This is how Independence Day was celebrated in Jammu and Kashmir, see the celebration of independence from pictures

    NewsAug 15, 2019, 8:39 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में कुछ इस तरह मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, तस्वीरों से देखें आजादी का जश्न

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आज पूरे राज्य में आजादी का जश्न मनाया गया। 73 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य के विभिन्न हिस्सों में जश्न मनाया गया और लोगों ने आपस में मिठाई बांटी। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर में झंडा फहराया तो घाटी के कई हिस्सों में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए गए। 

  • doval

    NewsAug 13, 2019, 9:25 AM IST

    पीएम नरेन्द्र मोदी की लाल चौक पर झंडा फहराने की हो गई है तैयारी!

    अजित डोभाल राज्य की हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। अजित डोभाल लोगों से मिल रहे हैं और उनसे बातचीत कर रहे हैं। डोभाल ने सोमवार को राज्य में बकरीद के मौके पर हवाई सर्वे कर स्थिति को समझा। उन्होंने राज्य में लोगों से बातचीत भी की और उनकी समस्याओं को भी समझा। ईद के मौके पर उन्होंने राज्य के लोगों को बधाई दी। लेकिन इसी बीच अजीत डोभाल श्रीनगर के लाल चौक पर भी गए। इसके अपने अलग मायने हैं। 

  • undefined

    NewsAug 6, 2019, 11:11 AM IST

    एक देश एक झंडा एक संविधान के साथ नए भारत में शामिल होगा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख

    सोमवार को केन्द्र सरकार ने राज्यसभा में इस बिल को पारित करा लिया है। कांग्रेस और कुछ दलों को छोड़कर ज्यादातर दलों ने इसका समर्थन किया। जिसके कारण ये सदन में भारी मतों से पारित हो गया। आज इसे लोकसभा में पेश किया जाएगा। जहां बहुमत होने के कारण ये आसानी से पास हो जाएगा। जम्मू कश्मीर के लिए पेश किए गए राज्य पुनगर्ठन बिल के जरिए राज्य को दो हिस्सों में बांट दिया गया है और इन दोनों हिस्सों को केन्द्र शासित प्रदेश का दर्जा भी दिया जाएगा।

  • undefined

    NewsMar 28, 2019, 7:36 PM IST

    आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के खानदान में दोबारा घमासान, तेजप्रताप ने फिर उठाया बगावत का झंडा

    आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के परिवार में रह रहकर वर्चस्व की लड़ाई जोर पकड़ रही है। उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने आज फिर से दो कदम ऐसे उठाए जिससे लालू के परिवार की फूट बाहर आ गई। 

  • undefined

    NewsMar 24, 2019, 3:50 PM IST

    एलओसी पर उकसावा पाकिस्तान को पड़ा भारी, अब उल्टा झंडा लगाकर बताया, 'मार रही भारतीय सेना'

    'माय नेशन' के पास उपलब्ध वीडियो में पाकिस्तानी पोस्ट पर उसका ध्वज उलटा लगा नजर आ रहा है। सेना की भाषा में यह एसओएस का संकेत होता है। इसका मतलब है कि पाकिस्तान पोस्ट पूरी तरह जमींदोज हो चुकी है और उसके जवानों को भारी नुकसान पहुंचा है। 

  • MeraParivarBhajapaParivar

    NewsFeb 12, 2019, 1:50 PM IST

    #MeraParivarBhajapaParivar लोग लगा रहे है अपने घरों पर बीजेपी का झंडा

    सामाजिक व्यवस्था की पहली इकाई होती है परिवार। बीजेपी ने देश के  परिवारों तक पहुंचने के लिए एक बड़ा कैंपेन डिजाइन किया है। जिसके नाम है ‘मेरा परिवार भाजपा परिवार’। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात में अपने घर से इस कैंपेन की शुरुआत की। जिसके बाद देशभर से लोग अपने अपने घरों पर बीजेपी का झंडा फहराकर उसकी तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं। 

  • amit

    NewsFeb 12, 2019, 11:32 AM IST

    अमित शाह ने लॉन्च किया 'मेरा परिवार भाजपा परिवार' अभियान, 5 करोड़ परिवार को जोड़ने का लक्ष्य

    'मेरा परिवार-भाजपा परिवार' इस अभियान के तहत अपने घर पर भाजपा का झंडा और स्टीकर लगाकर, 2019 में फिर से भाजपा सरकार बनाने और मोदी के साथ मजबूती से खड़े होने का संकल्प दोहराएंगे। बीजेपी की योजना है कि इस अभियान के माध्यम से पार्टी के नाम और चुनाव निशान को घर-घर तक पहुंचाया जा सके। बीजेपी इस अभियान के माध्यम से पांच करोड़ से ज्यादा परिवारों को अपने साथ जोड़ने का लक्ष्य रखा है।

  • rajnath

    NewsFeb 10, 2019, 12:34 PM IST

    राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को चेतावनी, गोली चलाई तो हम गोलियां नहीं गिनेंगे

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान की तरफ से जब एक गोली चलेगी तो फिर भारत की तरफ से गोली की गिनती नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अब सफेद झंडा नहीं दिखाया जाएगा। 

  • mau hadsa

    NewsJan 26, 2019, 5:04 PM IST

    ध्वजारोहण के समय हाईटेंशन तार टूटा, तीन छात्र सहित प्रधानाचार्य झुलसे

    सरायलखंसी थाना क्षेत्र के कहिनौर स्थित माता सनजाप्ति देवी स्कूल में 26 जनवरी का कार्यक्रम हो रहा था। तभी झंडारोहण के दौरान ऊपर से गुजर रहा हाईटेंशन तार खम्भे से छू गया।