डोनाल्ड ट्रंप  

(Search results - 70)
  • <p><strong>ট্রাম্পের নয়া নীতি কার্যকর হলে এইচ-১বি ভিসায় কর্মরত বিদেশিদের চুক্তি বাতিল সহজ হয়ে যাবে। পাশাপাশি, এইচ-১বি ভিসায় বিদেশি নিয়োগের প্রক্রিয়া জটিল হয়ে যাবে।&nbsp;</strong></p>

    NewsAug 7, 2020, 12:01 PM IST

    भारत के बाद अमेरिका ने ड्रैगन पर की डिजिटल स्ट्राइक, ऐसे तो कंगाल हो जाएगा चीन

    असल में चीन के रूख को देखते हुए अमेरिका ने ये फैसला लिया है। अमेरिका चीन को लेकर काफी नाराज है। खासतौर से अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के मौजूदा हालत के लिए चीन को पूरी तरह से दोषी मानते हैं और अमेरिका में फैले कोरोना संक्रमण के लिए वह चीन को जिम्मेदार मानते हैं। 

  • <p><strong>पहला बयान: 19 मई- ज्यादा केस सम्मान के तमके के जैसा</strong><br />
अमेरिकी राष्ट्रपति ने मंगलवार को कहा, अमेरिका में दुनियाभर की तुलना में सबसे ज्यादा केस होना सम्मान की बात है। उन्होंने व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, जब लोग कहते हैं कि हम संक्रमण के मामले में सबसे आगे हैं। तो इसमें मुझे बुरा नहीं लगता। इसका मतलब साफ है कि हमने अन्य देशों की तुलना में सबसे ज्यादा टेस्टिंग की। यह अच्छी बात है कि हमारी टेस्टिंग अन्य देशों से बेहतर है। यह हमारे लिए सम्मान के तमगे के बराबर है।&nbsp;</p>

    NewsMay 27, 2020, 12:45 PM IST

    ड्रैगन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें ट्रंप ने किया इशारा, आर्थिक तौर पर कंगाल हो सकता चीन

    अमेरिका मानता है कि चीन ने साजिश के तहत कोरोना को दुनिया भर में फैलाया। वहीं अभी तक सबसे ज्यादा नुकसान अमेरिका को हुआ है। अमेरिका आर्थिक तौर पर कमजोर हुआ है जबकि चीन आर्थिक तौर पर मजबूत हुआ है। लिहाजा अमेरिका चीन को बढ़ा झटका देने की तैयार में है। ट्रंप ने चीन को लेकर इस हफ्ते तक बड़ी घोषणा करने का वादा किया हैं। 

  • <p>vedic chanting</p>

    NewsMay 8, 2020, 8:19 PM IST

    व्हाइट हाउस ट्रंप करा रहे हैं वैदिक मंत्रों का जाप, जानें क्यों

    अमेरिका  में कोरोना का कहर जारी है और हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो गई है। वहीं देश में लॉकडाउन चल रहा है। लिहाजा कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए अमेरिका में प्रार्थना सभा की है। इस प्रार्थना में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और कुशलता की कामना की गई।

  • undefined

    NewsApr 9, 2020, 3:45 PM IST

    Hydroxychloroquine: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी को मानवता की मदद के लिए दिया धन्यवाद

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देने के लिए भारत का धन्यवाद किया है।

  • undefined

    NationMar 3, 2020, 11:12 AM IST

    भारत में हुई खातिरदारी से ट्रंप हुए खुश, कहा ऐसा प्यार कहीं नहीं मिला

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस भाषण के बारे में जहां उन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को साउथ कैरोलिना में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा- वे एक शानदार इंसान हैं, देश के लोग उन्हें बहुत प्यार करते हैं। रैली में ट्रम्प ने भारत यात्रा और इस दौरान हुए अनुभवों को भी साझा किया। 24 फरवरी को मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रम्प’ के दौरान ट्रम्प ने करीब 2.30 मिनट मोदी की तारीफ की थी।

  • फिर मेलानिया दोनों बच्चियों का हाथ थामे उन्हें स्टेज से नीचे ले जाती दिखीं।

    NewsFeb 29, 2020, 7:15 AM IST

    अमेरिकी चुनावों में भारत की यात्रा को भुनाने की तैयारी में टीम ट्रम्प

    ट्रंप टीम ने अमेरिका में भारतीयों को लुभाने के लिए एड लॉन्च किया। ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं और उनकी पार्टी  भारतीय अमेरिकी मतदाताओं को लुभाने के लिए उनकी भारत की यात्रा को बड़ा मुद्दा बनाने जा रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की चुनाव प्रचार अभियान टीम ने भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं को टारगेट करते हुए एक नए एड को लॉन्च किया है। 

  • undefined

    NewsFeb 25, 2020, 9:01 PM IST

    सीएए को लेकर मोदी को मिला ट्रम्प का साथ, पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें

    डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी ने बहुत मेहनत की है। हमने लंबे समय तक इसके (सीएए) बारे में बात की। उन्होंने कहा कि वह(पीएम मोदी) चाहते हैं कि लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता मिले। फिलहाल ट्रंप का ये बयान काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के खिलाफ बयान दे रहा है।

  • इवांका भले ही मॉडल न हों, लेकिन उनकी पर्सनेलिटी काफी अट्रैक्टिव है

    NewsFeb 25, 2020, 7:30 AM IST

    इवांका ट्रंप है भारत के दौरे पर, तस्वीरों से देखें कितनी ग्लैमरस है अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दौरे पर हैं। इस दौरे में उनके साथ उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी है। इवांका अमेरिकी राष्ट्रपति की सलाहकार भी है। इवांका ने सोमवार को आगरा में ताजमहल का दीदार किया और उसकी तारीफ की। लेकिन क्या आपको मालूम है कि इवांका अमेरिका की सूखसूरत महिलाओं के साथ ही ताकतवर महिला मानी जाती है। वह वहां की सबसे सफल कारोबारियों और धनी महिलाओं में मानी जाती हैं।  इवांका काफी खूबसूरत और स्टाइलिश हैं और इसकी खूबसूरती के आगे हॉलीवुड की सुंदरियों की खूबसूरती फीकी पड़ जाती हैं। खुद उनके पिता डोनाल्ड ट्रंप ने 2006 में बयान दिया था कि इवांका का फिगर इतना जबरदस्त है कि वो अगर उनकी बेटी नहीं होती  तो वो उन्हें डेट पर ले जाते।
     

  • sonia manmohan

    NewsFeb 24, 2020, 8:25 PM IST

    सोनिया को डिनर के लिए नहीं दिया निमंत्रण तो कांग्रेस उतरी विरोध में

    राष्ट्रपति कोविंद के डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में डिनर समारोह का आयोजन किया है। इसके लिए नियमों के मुताबिक सभी देश के कई नेताओं को आमंत्रित किया है। इसके लिए कांग्रेस के लोकसभा में नेता अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा में नेता आनंद शर्मा के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया है।

  • नितिन ने कहा, मेलानिया ट्रम्प ने ताजमहल की कारीगरी को लेकर जानकारी हासिल की। उन्होंने पूछा कि उस समय जो पेटिंग बनाई गई थी वह अभी तक कैसे चल रही है? तब मैंने उन्हें बताया कि यह पेटिंग नहीं यह जितनी भी दिख रही है, यह सब पत्थरों में की गई कारीगरी है, जिस पर नगीने जड़े हुए हैं।

    NewsFeb 24, 2020, 7:22 PM IST

    कुछ यूं किया ट्रंप परिवार ने ताजमहल का दीदार, ये थी कुछ खास तैयारियां

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज अपने परिवार के साथ ताजमहल का दीदार किया। ट्ंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी थी। वहीं उनकी बेटी और उनके दामाद ने भी ताजमहल को देखा। ट्रंप ने ताजमहल की जमकर तारीफ की। ताजमहल को देखकर ट्रंप ने भारत के लोगों का शुक्रिया अदा किया। आगरा में कैमरे में कैद हुई ट्रंप और उनके परिवारी की तस्वीरें और देखें किस तरह हुआ था आगरा में उनका स्वागत।

  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 3:04 PM IST

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सिखाया चरखा चलना

    साबरमती आश्रम में कुछ इस तरह सिखाया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया को चरखा चलना।

  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 7:06 AM IST

    अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा के लिए तैयार है भारत, आज ताजनगरी पहुंचेगे ट्रंप

    आगरा संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके परिवार के लिए तैयार है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनका परिवार आगरा में एक घंटे तक रहेगा। आगरा में उनका स्वागत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। ट्रंप के आगमन को लेकर आगरा के खेरिया हवाई अड्डे से ताजमहल के पूर्वी गेट तक की 10 किलोमीटर की दूरी में पाँच दिनों में से सफाई और सौंदर्यीकरण अभियान चलाया गया है।

  • undefined

    NationFeb 18, 2020, 12:13 PM IST

    24 फरवरी को भारत आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, होंगे बड़े समझौते

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी, और आज हम बात करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पहले भारतीय दौरे के बारे में. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 24 फरवरी को होने वाली अहमदाबाद यात्रा की थीम में बदलाव किया गया है। ट्रम्प के स्वागत के लिए मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम को केम छो ट्रम्प का नाम दिया गया था, लेकिन अब इसका नाम बदलकर नमस्ते ट्रम्प करने का फैसला लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, कार्यक्रम को गुजरात तक सीमित न रखते हुए इसे देशव्यापी स्वरूप देने के लिए यह बदलाव किया गया है।

  • undefined

    NationFeb 6, 2020, 4:07 PM IST

    महाभियोग के सभी आरोपों से बरी हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग से बरी होने के बारे में. अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट में बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प महाभियोग के सभी आरोपों से बरी हो गए। उन पर सत्ता का दुरुपयोग करने और कांग्रेस (अमेरिकी संसद) के काम में रुकावट डालने का आरोप था। सीनेट में रिपब्लिकंस (ट्रम्प की पार्टी) का बहुमत है। लिहाजा सत्ता के दुरुपयोग के आरोप पर ट्रम्प को 52-48 और कांग्रेस के काम में रुकावट डालने के आरोप पर 53-47 वोट मिले। महाभियोग के संकट से निकलने वाले ट्रम्प अमेरिकी इतिहास के तीसरे राष्ट्रपति हैं।

  • undefined

    NationFeb 4, 2020, 6:57 PM IST

    डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग पर आखिर कब खत्म होगा हंगामा?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चाधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर. अमेरिकी संसद के उच्च सदन ‘सीनेट’ में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी ने सोमवार को बहस खत्म की। सीनेट में डेमोक्रेट नेता एडम शिफ ने चेतावनी दी कि इतिहास कभी ट्रम्प के साथ दया नहीं दिखाएगा। उन्होंने कहा, “हम सब सच्चाई जानते हैं। अगर सदन में उन्हें बचाने के लिए वोटिंग हुई, तो आप सब अपना नाम इतिहास में उनके साथ ही जुड़ा पाएंगे।” शिफ ने आरोप लगाया कि ट्रम्प ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में बेईमानी करने की कोशिश की और अगर उन्हें सदन ने सजा नहीं दी तो वह यह कोशिशें आगे भी जारी रखेंगे।