दोषी  

(Search results - 77)
  • <h2>AG Perarivalan</h2>

    NewsNov 24, 2020, 5:52 PM IST

    राजीव गांधी हत्याकांड में जेल में बंद पेरारिवलन ने अब किया पढ़ाई में टॉप

    पेरारिवलन, जो तमिलनाडु के जोलारपेट शहर के निवासी हैं, को 1991 में राजीव गांधी हत्या में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जब वह सिर्फ 19 साल के थे। उस समय, पेरारिवलन एक तेज छात्र था, जिसने इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में डिप्लोमा पूरा किया था और चेन्नई में आगे की पढ़ाई की तलाश कर रहा था। इस बीच, राजीव गांधी मारे गए और पेरारीवलन को गिरफ्तार कर लिया गया।

  • undefined

    NationMar 20, 2020, 10:20 AM IST

    निर्भया के गांव में जश्न का माहौल, दादा बोले - सात साल बाद आया है त्यौहार मनाने का अवसर

    निर्भया के के दादा ने एशियानेट न्यूज़ हिंदी से बात चीत में बताया कि आज पूरा गांव होली का जश्न मनाएगा। आज लम्बे संघर्ष के बाद निर्भया को ही नहीं बल्कि हमारे पूरे गांव को इंसाफ मिला है।

  • undefined

    NationMar 20, 2020, 7:13 AM IST

    7 साल बाद निर्भया को इंसाफ, आधे घंटे तक फांसी पर लटकाए गए दोषी

    आखिरकार 2655 दिन के इंतजार के बाद देश की बेटी निर्भया को न्याय मिल गया। निर्भया के दोषियों को शुक्रवार सुबह 5.30 बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी गई। पवन जल्लाद लीवर खींचकर चारों दोषियों को एक एक कर फांसी दी। यह पहला मौका है जब तिहाड़ में एक साथ चार दोषियों को फांसी दी गई।

  • undefined

    NationMar 18, 2020, 3:53 PM IST

    फिर हाई कोर्ट पहुंचा निर्भया का दोषी, मौत से बचने के लिए 2 दिन में चली 4 बड़ी चाल

    निर्भया के दोषियों को 20 मार्च की सुबह फांसी दी जानी है। लेकिन मौत से 2 दिन पहले उन्होंने अलग-अलग जगहों पर 4 नई याचिकाएं लगाई हैं। हालांकि एक के एक कोर्ट उनकी याचिकाओं को खारिज कर रही है।

  • undefined

    NationMar 16, 2020, 7:02 PM IST

    निर्भया के दोषियों की नयी चाल, अब अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, क्या इससे रुक जाएगी फांसी ?

    निर्भया के तीन दोषी अक्षय, पवन और विनय ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपनी मौत की सजा पर रोक लगाने की मांग की है। 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे चारों दोषियों को फांसी होनी है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अंतरराष्ट्रीय न्यायालय की वजह से निर्भया के दोषियों की फांसी पर कोई फर्क पड़ेगा?

  • আইবি আধিকারিক খুনে নাম জড়িয়েছে তাহির হুসেনের

    NewsMar 5, 2020, 3:28 PM IST

    पुलिस के हत्थे चढ़ा दिल्ली दंगों का दोषी ताहिर, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

    ताहिर हुसैन में हुए दंगों का आरोपी है। दिल्ली में हुए दंगों में 48 लोगों की मौत हो गई थी। लेकिन दंगों के बाद से ही ताहिर हुसैन फरार चल रहा था। पुलिस को उसके घर से दंगों में इस्तेमाल किए गए पेट्रोल बम, गुलेल समेत कई हथियार मिले थे। यही नहीं वह वीडियो में दंगों के दौरान अपने घर में देखा गया था।

  • क्या है पूरा मामलाः निर्भया के साथ चलती बस में हुई थी दरिंदगी16 दिसंबर, 2012 की रात में 23 साल की निर्भया से दक्षिण दिल्ली में चलती बस में 6 लोगों ने दरिंदगी की थी। साथ ही निर्भया के साथ बस में मौजूद दोस्त के साथ भी मारपीट की गई थी।दोनों को चलती बस से फेंक कर दोषी फरार हो गए थे। इसके बाद निर्भया का दिल्ली के अस्पताल में इलाज चला था। जहां से उसे सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया था। 29 दिसंबर को निर्भया ने सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

    NewsMar 5, 2020, 6:11 AM IST

    अब नहीं बच पाएंगे निर्भया के दोषी, विकल्प खत्म अब हो सकती है 20 मार्च तक फांसी

    जानकारों का कहना है कि राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज किए जाने के बाद अब निर्भया के दोषियों के सभी कानूनी विकल्प खत्म हो गए हैं।  राष्ट्रपति ने चौथे दोषी पवन की दया याचिका खारिज कर दी है। लिहाजा ऐसे में अब अब चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। 

  • undefined

    NewsMar 4, 2020, 6:52 PM IST

    देखिये दिन की बड़ी खबरें माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    इटली से भारत घूमने आए 26 लोगों के ग्रुप में से 16 में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इन्हें घुमाने वाला ड्राइवर भी वायरस से संक्रमित है।

  • undefined

    NewsFeb 20, 2020, 7:01 PM IST

    निर्भया केस के दोषी विनय की नई चाल से अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निर्भया के गुनहगार विनय शर्मा ने फांसी से बचने के सभी कानूनी विकल्प खत्म होने के बाद अब नया पैंतरा चला है। उसके वकील एपी सिंह ने गुरुवार को कोर्ट में अर्जी दायर की। इसमें विनय ने खुद को मानसिक बीमार और सिजोफ्रेनिया से पीड़ित बताया है। मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के करीब 70 लाख लोगों के आने के दावे को अहमदाबाद प्रशासन ने गलत बताया है। प्रशासन ने कहा कि इस रोड शो में सिर्फ 1 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। उत्तर कर्नाटक के गडग जिले के एक 350 साल पुराने लिंगायत मठ ने 33 साल के एक मुस्लिम व्यक्ति दीवान शरीफ रहिमनसब मुल्ला को मुख्य पुजारी बनाने का फैसला किया है।

  • undefined

    NationFeb 13, 2020, 4:38 PM IST

    कुख्यात आतंकी हाफिज सईद को मिली 11 साल की सजा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले हाफिज सईद और उसे टेरर फंडिंग के मामलों में दोषी पाए जाने पर. पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध कब्जे के कुल 23 मामले दर्ज हैं।अदालत ने 6 फरवरी को इस पर सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

  • undefined

    NewsFeb 12, 2020, 10:10 PM IST

    पाकिस्तान में हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामलों में दोषी पाए जाने से घरेलू गैस महंगी होने तक, देखिए माय ने

    पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। निर्भया के गुनहगारों का नया डेथ वॉरंट जारी करने की मांग पर ट्रायल कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत में दोषी पवन गुप्ता ने कहा कि उसके पास कोई वकील नहीं है, इस पर अदालत ने उसे कानूनी मदद देने की पेशकश की। गैस कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बुधवार से 144.5 रुपए की बढ़ोतरी की है। जनवरी 2014 के बाद से रसोई गैस के दामों में यह सबसे बड़ा इजाफा है।

  • निर्भया केस पर हाईकोर्ट के फैसले से राम मंदिर के लिए बनाए गए ट्रस्ट तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    NewsFeb 5, 2020, 6:42 PM IST

    निर्भया केस पर हाईकोर्ट के फैसले से राम मंदिर के लिए बनाए गए ट्रस्ट तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    हाईकोर्ट ने बुधवार को कहा कि निर्भया के चारों दुष्कर्मियों को एक साथ फांसी दी जी सकती है, अलग-अलग नहीं। लेकिन, अदालत ने स्पष्ट कर दिया कि दोषी अब जो भी याचिका दाखिल करना चाहते हैं, 7 दिन के भीतर ही दाखिल करें. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के 9 नवंबर के फैसले के 88 दिन बाद सरकार ने राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट की घोषणा कर दी। इसमें 15 सदस्य होंगे। न्यूजीलैंड ने तीन वनडे की सीरीज के पहले मैच में भारत को 4 विकेट से हरा दिया। भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 347 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में 6 विकेट पर 348 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

  • undefined

    NationJan 31, 2020, 4:45 PM IST

    उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में बदले की भावना से बनाया 20 बच्चों को बंधक, फिर हुआ कुछ ऐसा

    फर्रुखाबाद में जमानत पर छूटे हत्या के दोषी ने गुरुवार को 23 बच्चों को 8 घंटे तक घर में बंधक बनाए रखा। दिन में पुलिस और एटीएस बच्चों को छुड़ाने में नाकाम रही। इसके बाद देर रात एनएसजी कमांडो का एक दस्ता फर्रुखाबाद रवाना हुआ। लेकिन रात करीब 1 बजे पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर ऑपरेशन चलाया और बदमाश सुभाष बाथम के घर का दरवाजा तोड़कर बच्चों को सुरक्षित निकाला। इसी दौरान मुठभेड़ में बाथम मारा गया। पुलिस ने जख्मी हालत में उसकी पत्नी रूबी को अस्पताल भेजा, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बदमाश ने गांववालों से बदला लेने के लिए बेटी की बर्थडे पार्टी के बहाने बच्चाें काे बुलाकर अंडरग्राउंड कमरे में बंद कर दिया था।

  • undefined

    NationJan 29, 2020, 4:49 PM IST

    निर्भया केस में दोषी मुकेश का फांसी चढ़ना तय, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की अपील

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी, और आज हम बात करेंगे कि निर्भया केस में सुप्रीम कोर्ट ने कैसे दोषी मुकेश की याचिका खारिज कर दी. निर्भया केस के चारों गुनहगार फांसी से बचने के लिए आए दिन नए-नए पैंतरे अपना रहे हैं। अब दोषी अक्षय ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर की है। तिहाड़ जेल अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। इसके अलावा शीर्ष अदालत दया याचिका खारिज होने के बाद दोषी मुकेश की न्यायिक समीक्षा की याचिका पर आज फैसला सुनाएगी।

  • news

    NewsJan 28, 2020, 7:49 PM IST

    निर्भया केस में दोषी मुकेश की दया याचिका से शर्जील इमाम की गिरफ्तारी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दया याचिका खारिज होने के बाद निर्भया के दोषी मुकेश की न्यायिक समीक्षा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। मुकेश की वकील अंजना प्रकाश ने दलील दी कि मुकेश के साथ जेल में बुरा बर्ताव हुआ और उसे पीटा गया। एएमयू में आपत्तिजनक भाषण देने वाले आरोपी शर्जील इमाम को पुलिस ने जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार सुबह पुलिस ने शर्जील के भाई मुजम्मिल और उसके एक सहयोगी को जहानाबाद से हिरासत में लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एनसीसी की रैली में कैडेट्स को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन जंग हार चुका है। हमारी सेनाओं को उसे हराने में 10-12 दिन भी नहीं लगेंगे।