नरेन्द्र  

(Search results - 413)
  • PM Modi and Mamta will meet today kps

    News28, Mar 2020, 1:31 PM IST

    जानें क्यों पीएम मोदी ने की ममता बनर्जी की तारीफ

    केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को 10000 टेस्टिंग किट भेजी हैं। क्योंकि वहां पर टेस्टिंग किट की कमी हो गई थी और इसका मामला पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के समक्ष उठाया था। वहीं पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से कोरोना के हालात की जानकारी लेने के लिए बात की थी। 

  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    News28, Mar 2020, 11:55 AM IST

    सोनिया गांधी ने फिर पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा घर जाने के लिए लोगों को मुहैया कराए वाहन

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण हजारों प्रवासी कामगार की नौकरी छिन गई है और वह अपने अपने घरों के लिए वापस लौट रहे हैं। क्योंकि उनके पास पैसे नहीं और न ही खाने के लिए उनके पास सामन है। लिहाजा इन लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सरकार को साधन मुहैया कराना चाहिए। 

  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    News26, Mar 2020, 12:50 PM IST

    विपक्षी दल भी कर रहे हैं पीएम मोदी की तारीफ, अखिलेश, माया के बाद अब सोनिया ने किया लॉकडाउन का स्वागत

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर डॉक्टरों और चिकित्सकों की रक्षा करने और दवाओं की आपूर्ति को बढ़ाने की मांग की। सोनिया गांधी ने लिखा है कि वह कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदम का समर्थन और सहयोग करेंगे।

  • undefined

    News25, Mar 2020, 1:31 PM IST

    अब्दुल्ला परिवार पर मेहरबान है मोदी सरकार, अभी भी कैद में है महबूबा

    हालांकि महबूबा की बेटी  इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां की नजरबंदी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। गौरतलब है कि राज्य से 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाया गया था और उसके बाद से ही महबूबा मुफ्ती,उमर अब्दुल्ला और फारुक अब्दुल्ला को नजर बंद कर दिया गया था। 

  • undefined

    News24, Mar 2020, 8:46 PM IST

    देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन, पीएम मोदी ने किया ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से आग्रह किया कि वे एक हफ्ते से भी कम समय में राष्ट्र को दें। कोरोनोवायरस से संबंधित बीमारी के मामले बढ़ रहे हैं।अभी तक तक  इस बीमारी से नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि 500 से ज्यादा लोगों में ये पॉजिटिव पाया गया है। पीएम का ये ऐलान आज रात 12 बजे से देशभर में लागू हो जाएगा।  पीएम मोदी ने कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि दुनिया भर में कोरोनावायरस संकट से निपटने के लिए सामाजिक दूरी एकमात्र तरीका है।

  • modi

    News4, Mar 2020, 1:26 PM IST

    कोरोना का कहर: होली नहीं मनाएंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में  कहा कि इस वायरस को रोकने के लिये सामूहिक कार्यक्रमों को कम करना चाहिए। लिहाजा उन्होंने इस बार होली मिलन समारोह को रद्द करने का फैसला किया है। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय  अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी पीएम नरेन्द्र मोदी के फैसले के बाद होली नहीं मनाने का फैसला किया है।

  • undefined

    News3, Mar 2020, 12:13 PM IST

    पीएम के सोशल मीडिया छोड़ने की इच्छा के बाद ट्रेंड करने लगा 'नो सर'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार की शाम को एक ट्विट किया जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया को अलविदा कहने की इच्छा जताई है। उनके इस ट्विट को महज एक घंटे के दौरान 26,000 से अधिक बार रीट्वीट किया गया था, लगभग हर सेकंड में लोगों के कमेंट्स आए। उनके ज्यादातर चाहने वालों का कहना है कि पीएम को सोशल मीडिया को अलविदा नहीं कहना चाहिए।

  • undefined

    News25, Feb 2020, 9:01 PM IST

    सीएए को लेकर मोदी को मिला ट्रम्प का साथ, पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें

    डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी ने बहुत मेहनत की है। हमने लंबे समय तक इसके (सीएए) बारे में बात की। उन्होंने कहा कि वह(पीएम मोदी) चाहते हैं कि लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता मिले। फिलहाल ट्रंप का ये बयान काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के खिलाफ बयान दे रहा है।

  • pmo

    News22, Feb 2020, 1:00 PM IST

    भास्कर खुल्बे फिर पहुंचे पीएमओ, पीएम की टीम में मिली अहम जगह

    भास्कर खुल्बे पश्चिम बंगाल कैडर के रिटायर अफसर हैं और करीबी चार  साल तक प्रधानमंत्री कार्यालय में वह सचिव और एडिशनल सचिव के पद पर काम कर चुके हैं। पिछले साल इस बात की चर्चा थी कि रिटायरमेंट के बाद खुल्बे की नियुक्ति प्रधानमंत्री कार्यालय में हो सकती है। वह प्रधानमंत्री के अवर प्रधान सचिव के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे।

  • undefined

    News22, Feb 2020, 11:38 AM IST

    मोदी से बैठक के बाद उद्धव के सीएए को लेकर बदले तेवर, कांग्रेस और एनसीपी को दिया बड़ा झटका

    असल में कांग्रेस और एनसीपी सीएम उद्धव ठाकरे को सीएए और एनपीआर के कार्यान्वयन के खिलाफ मनाने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि अब ठाकरे ने फैसला किया है कि राज्य में सीएए और एनपीआर लागू किया जाएगा।

  • undefined

    News20, Feb 2020, 7:28 AM IST

    राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी के खास अफसर को मिली जिम्मेदारी

    राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। जिसमें मिश्रा को इस पद पर नियुक्त किया गया है। उनका जिम्मा राम मंदिर निर्माण का होगा। वहीं महंत नृत्य गोपाल दास राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट की पहली बैठक में अध्यक्ष और विहिप के अंतरराष्ट्रीय महासचिव चंपत राय को महासचिव चुना गया है।

  • undefined

    News16, Feb 2020, 11:40 AM IST

    पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, शिव की नगरी के देंगे सौगात और करेंगे 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

    पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति पंच धातु से तैयार की गई है और ये पंच धातु की मूर्ति देश में सबसे ऊंची प्रतिमा है। इस मूर्ति को तैयार करने में 200 से अधिक कारीगरों ने एक वर्ष का समय लिया है। इसके साथ ही पीएम यहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे। इस स्मारक में दीनदयाल उपाध्याय के जीवन बताया  गया है।

  • पीएम मोदी अगर विदेश जाते हैं तो उनके हवाई यात्रा की जिम्मेदारी एयरफोर्स की होती है। पीएम के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले दो विमान तैयार रहते हैं। अगर एक विमान खराब हो जाए तो दूसरे विमान का इस्तेमाल किया जाता है। पीएम के विमान के उड़ान भरने से पहले पूरे इलाके को नो फ्लाइंग जोन में बदल दिया जाता है।

    News15, Feb 2020, 6:47 PM IST

    रिक्शा चलाने वाले ने पीएम को भेजा बेटी की शादी का कार्ड ,जानें क्या मिला जवाब

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोद लिए गए उत्तर प्रदेश के एक गाँव डोमरी के रिक्शा चालक मंगल केवट ने दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को शादी का निमंत्रण भेजा था और 12 फरवरी को अपनी बेटी की शादी में उनसे आने का आग्रह किया था। केवट का कहना है कि मेरे कुछ दोस्तों ने मुझे मोदीजी को निमंत्रण भेजने के लिए कहा था और इसलिए मैंने एक निमंत्रण पत्र दिल्ली स्थित पीएमओ और एक निमंत्रण को उनके वाराणसी कार्यालय भेजा। 

  • pm modi

    News9, Feb 2020, 7:13 PM IST

    भारत ने दिखाया बड़ा दिल, चीन से की कोरोनोवायरस से निपटने की मदद की पेशकश

    प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोरोनोवायरस के प्रकोप से निपटने के लिए चीन मदद की पेशकश की है। अभी तक चीन में 800 से अधिक लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो गई है। हालांकि भारत में अभी तक इस वायरस का प्रकोप देखने को नहीं मिला है। लेकिन तीन भारतीयों में इस वायरस ने प्रभावित किया है और ये तीनों केरल के रहने वालें हैं और उन्हें अस्पताल में रखा गया है। वहीं भारत ने चीन से अपने 647 लोगों को वहां से निकाल लिया है।
     

  • YS JAGAN

    News5, Feb 2020, 7:45 PM IST

    जगन ने केन्द्र से मांगा विशेष राज्य का दर्जा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में, मुख्यमंत्री ने कहा है  कि वित्त आयोग ने पिछले सप्ताह 2020-21 के लिए अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा कि विशेष श्रेणी की स्थिति की मांग केन्द्र सरकार से की जा सकती है। इस पर निर्णय भी केन्द्र सरकार को करना है। उन्होंने केन्द्र सरकार को याद दिलाया कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के विभाजन के समय संप्रग सरकार ने वादा किया था कि राज्य के लोगों को विशेष श्रेणी का दर्जा दिया जाएगा।