पंजाब  

(Search results - 166)
  • News27, Sep 2019, 9:46 AM IST

    हरियाणा में चुनाव से पहले पुराने साथी ने छोड़ा भाजपा का साथ

    असल में हरियाणा में अकाली दल के एक मात्र विधायक बलकौर सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया। जिसके बाद अकाली दल का नेतृत्व भाजपा से नाराज चल रहा है। लिहाजा अब अकाली दल ने हरियाणा में भाजपा के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। अकाली दल ने चुनाव में भाजपा से साथ गठबंधन की बात कही थी। हरियाणा के कालांवाली सीट से अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था और भाजपा के प्रति अपनी आस्था व्यक्त कि थी।

  • News25, Sep 2019, 7:16 PM IST

    आतंकियों को पाकिस्तान ने भेजे थे ड्रोन से हथियार, अब उगले कई बड़े राज

    असल में पंजाब में पाकिस्तान फिर से आतंक फैलाना चाहता है। इसके लिए वह विदेशों में बैठे खालिस्तान के अलगाववादी नेताओं के जरिए राज्य में आंतकी को फिर से जिंदा करना चाहता है। खासतौर से जर्मनी और पाकिस्तान में बैठे अलगाववादी खालिस्तान समर्थक इस मुहिम को चला रहे है। ये आतंकी राज्य में पैसा और हथियार भेज रहे हैं। तीन दिन पहले ही ये खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान ड्रोन के जरिए देश में हथियार भेज रहा है।

  • Pakistan military retains dominate influence during imran khan govt us report

    News23, Sep 2019, 9:21 AM IST

    पाकिस्तान की नई साजिश, पंजाब में ड्रोन से भेज रहा है हथियार

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान पंजाब में खालिस्तानी आतंक को फिर से जिंदा करने के लिए राज्य में ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचा रहा है। पुलिस ने रविवार को ही खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इन आतंकियों के पास से 5 एके-47 राइफलों,  हैंडग्रेनेड और सैटलाइट फोन के साथ विस्फोटक बरामद हुआ है। 

  • Nation22, Sep 2019, 8:39 AM IST

    पुलवामा से जैश के दो आतंकी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले से जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। यह दोनों पंजाब के रास्ते कश्मीर में घुसने की फिराक में थे। 
     

  • MyNation in 100 seconds Sept 12 HINDI

    News12, Sep 2019, 8:43 PM IST

    कुलभूषण जाधव से दूसरी बार मिलने की अनुमति नहीं मिलने से जम्म कश्मीर से तीन संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान ने गुरुवार को भारतीय राजनायिकों को कुलभूषण जाधव से दूसरी बार मिलने की अनुमति देने से इनकार कर दिया

  • Former MLA of party close to Imran opened Pakistan poll, said he is seeking refuge in India

    News10, Sep 2019, 1:21 PM IST

    इमरान के करीबी पार्टी के पूर्व विधायक ने खोली पाकिस्तान की पोल, कहा भारत में चाहिए शरण

    इमरान खान की पार्टी की नेता बलदेव कुमार सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति काफी खराब है और वहां पर हिंदू और सिखों पर खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि जब से पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आई है वहां पर जुल्म और बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि इमरान खान और उनकी सरकार अपने वादों पर खरा नहीं उतरी है और वहां पर कोई सुरक्षित नहीं है।

  • 16 killed in explosion in firecracker factory in Gurdaspur, Punjab

    News4, Sep 2019, 7:05 PM IST

    पंजाब के गुरदासपुर में पटाखा फैक्ट्री में धमाके में 16 लोगों की मौत, कई लोग मलबे में फंसे

    जानकारी के मुताबिक पंजाब के बटाला में आज एक फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया जिसमें 16 लोगों के मौके पर ही मौत हो गई जबकि इसमें अभी तक तीन दर्जन से ज्यादा लोगों के मलबे में फंसे होने की खबर आ रही है। फिलहाल अभी मौके पर बचाव और राहत कार्य जारी है। पुलिस का कहना है कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है कि क्योंकि कई लोग अभी मलबे में दबे हैं लिहाजा मृतकों की संख्या के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है।

  • Sidhu resignation sent to chief minister, congress may induct in organization in national level

    News2, Sep 2019, 9:48 AM IST

    पाक में सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन पर सरबजीत की बहन ने पूछा कहां है बाजवा के दोस्त सिद्धू

    फिलहाल कश्मीर के मामले में दुनिया भर में रुदाली गाने वाले पाकिस्तान के पीएम इस मामले में चुप हैं। जबकि वह अल्पसंख्यकों के हितैषी खुद को दिखाना चाहते हैं। पाकिस्तान में सिख लड़की का अपहरण कर उसका जबरन एक आतंकी से निकाह करा दिया गया। इस मामले में भारत में विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान की सेना के प्रमुख जावेद बाजवा के भारतीय दोस्त और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू चुप हैं। सिद्धू की ये खामोशी सबको चुभ रही है। क्योंकि सिद्धू इमरान खान और बाजवा को अपना दोस्त बताते हैं और पिछले साल इमरान खान के पीएम के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान गए थे और वहां पर आतंकियों का साथ देने वाले सेना प्रमुख बाजवा के गले मिले थे।

  • nursing girl raped

    News30, Aug 2019, 10:14 AM IST

    पादरी ने प्रार्थना के बहाने नौवीं की छात्रा से किया रेप, गिरफ्तार

    पीड़िता की मां ने बताया कि उसकी बच्ची नौवीं कक्षा में पड़ती है और स्कूल गई थी लेकिन जब वह समय पर घर नहीं लौटी तो परेशान हो गए और उसकी तलाश की। लेकिन उसकी लड़की पादरी के घर मिली। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई थी और पुलिस ने पीड़िता को पादरी के घर से बरामद किया है। पुलिस ने पादरी पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच कर रही है। 

  • rapper hard kaur comes forward in support of minorities in india

    News14, Aug 2019, 8:14 PM IST

    पंजाबी गायिका हार्ड कौर के खिलाफ वाराणसी से उठी आवाज

    पंजाबी गायिका हार्ड कौर की बदतमीजियां बढ़ती जा रही हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणिया की हैं। लेकिन उनके खिलाफ वाराणसी के एक अधिवक्ता ने तहरीर दायर की है। 
     

  • Nation12, Aug 2019, 9:04 PM IST

    दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ पंजाब बंद, अमरिंदर ने पीएम मोदी से मामले में दखल देने की अपील की

    दिल्ली के तुगलकाबाद में काशी के महान संत गुरु रविदास का  मंदिर तोड़े जाने का मुद्दा पंजाब में गरमा गया है। इस ऐतिहासिक मंदिर को तोड़े जाने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। जिसके खिलाफ मंगलवार को पंजाब बंद रखने का ऐलान किया गया है। 
     

  • shyama

    News6, Aug 2019, 3:10 PM IST

    'जहां बलिदान हुए मुखर्जी, वह कश्मीर अब भारत का है'

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 और उसके विशेष राज्य का दर्जा खत्म करना भारतीय जनता पार्टी के लिए राजनीति से ज्यादा भावनात्मक मुद्दा था। क्योंकि यह मुद्दा उन्हें अपनी विचारधारा के पुरोधा श्यामा प्रसाद मुखर्जी से विरासत में हासिल हुआ था। यह वही डॉ. मुखर्जी हैं जिनका नाम  संसद में बहस के समय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई बीजेपी नेताओं ने बार बार लिया। आईए आपको बताते हैं कि केन्द्र सरकार के वर्तमान कदम से श्यामा प्रसाद मुखर्जी का क्या रिश्ता था। आखिर क्यों उनके इस सपने को पूरा करने के नाम पर भाजपा ने इतना बड़ा रिस्क लिया। 
     

  • congress leaders has sidelined navjot singh sidhu after resignation in party

    News31, Jul 2019, 6:37 PM IST

    नाराज सिद्धू को कांग्रेस दे सकती है दिल्ली की कमान

     कांग्रेस की दिग्गज नेता शीला दीक्षित का निधन होने के कारण दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली चल रही है। हालांकि अभी तक कांग्रेस ने इस पर किसी को नियुक्त नहीं किया है। लिहाजा पार्टी इस रणनीति पर विचार कर रही है कि इस पद पर नवजोत सिंह सिद्धू को नियुक्त कर दिल्ली में पंजाबी और सिख समुदाय को पार्टी की तऱफ खींचा जा सकता है।

  • ब्रम्हापुत्र नदी में बनी भगवान विष्णु की प्रतिमा पहली बार बाढ़ में डूबी है।

    News26, Jul 2019, 6:07 PM IST

    जल प्रलय के लिए रहिए तैयार, देश के 8 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

    मौसम विभाग ने देश के राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश की चेतावनी जाहिर की है। इन राज्यों में रहने वाले लोगों को भारी बारिश का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा। बिहार और असम में पहले ही बाढ़ से बुरा हाल है। 
     

  • News22, Jul 2019, 4:05 PM IST

    आज तय होगा सिद्धू का सियासी भविष्य, कांग्रेस या..

    पंजाब में सिद्धू फिलहाल हाशिए पर आ गए हैं। राज्य के ज्यादातर नेताओं ने उनसे दूरी बनानी शुरू कर दी है। क्योंकि राज्य में कैप्टन से नाराजगी कोई नहीं लेना चाहता है। सभी नेता अच्छी तरह से जानते हैं कि राज्य में कैप्टन के कद के सामने हाई कमान भी कोई बढ़ा फैसला नहीं ले सकता है।