परमाणु  

(Search results - 37)
  • wheat crisis

    News22, Jan 2020, 6:35 AM IST

    ढाई-ढाई सौ ग्राम परमाणु बम का दावा करने वाले पाकिस्तान में पड़े रोटी के लाले

    पाकिस्तान में आटे के दाम में आग लगी हुई है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वाह और पंजाब में गेहूं की जबरदस्त कमी हुई है। यहां पर नान बनाने वाली दुकानों में ताला पड़ना शुरू हो गया है। पाकिस्तान में नान बनाने वालों को नानबाई कहा जाता है। फिलहाल पाकिस्तानी जनता का कहना है कि पाकिस्तान में इमरान खान के सत्ता में आने के बाद से आटे की कीमत में 20 रुपये तक का इजाफा हुआ है।

  • Thumb Iran America

    News6, Jan 2020, 8:10 AM IST

    ईरान ने परमाणु समझौते को किया रद्द, इराक में फिर यूएस दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    जानकारी के मुताबिक बगदाद में स्थिति अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाते हुए दो रॉकेट दागे गए। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन अमेरिकी दूतावास के पास ये दूसरा हमला है। अमेरिकी प्रतिष्ठानों पर पिछले दो महीने के दौरान हमले की यह 14वीं घटना है।
     

  • MyNation in 100 seconds Hindi Oct 22

    News22, Oct 2019, 6:52 PM IST

    पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी से पीएम मोदी और अभिजीत बनर्जी की मुलाकात तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी ने बुरी नजर डाली तो हमारी सेनाएं जवाब देने के लिए तैयार हैं

  • vWhere did Pakistan's small size nuclear bombs, Pak minister claiming war emanated

    News22, Oct 2019, 7:59 AM IST

    फिर बिल से बाहर निकले अंडे और लात घूसे खाने वाले इमरान के बयानवीर मंत्री शेख रशीद, दी परमाणु हमले की धमकी

    दो दिन पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन करने के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों के कई लॉच पैड को उड़ा दिया था। जिसमें पाकिस्तान के दस से ज्यादा सैनिक मारे गए थे और कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान ने इस छह नागरिकों के मारे की पुष्टि की है। जिसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है।

  • vWhere did Pakistan's small size nuclear bombs, Pak minister claiming war emanated

    News22, Sep 2019, 9:40 AM IST

    कहां गए पाकिस्तान के पाव-पाव के परमाणु बम, युद्ध का दावा करने वाले पाक मंत्री की निकली हवा

    पिछले महीने ही लंदन में परमाणु हमले की धमकी देने के बाद अंडे  और मार खा चुके रशीद के बोल अब मधुर हो गए हैं। उनका कहना है कि अब भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध के आसार नहीं हैं। जबकि पिछले दिनों रशीद ने कहा था कि नवंबर में भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते और नाजुक स्तर पर पहुंच जाएंगे। जिसके बाद दोनों के बीच युद्ध हो सकता है।

  • Pakistan will export donkey to china,

    News14, Sep 2019, 12:31 PM IST

    पाकिस्तान में गधों के मेले में बिक रहे हैं एके-47 और परमाणु बम

    पाकिस्तान में विश्व में तीसरा ऐसा देश हैं जहां पर गधों की आबादी सबसे ज्यादा है। यहां पर गधों को चीन समेत कई देशों में निर्यात किया जाता है। इससे जरिए पाकिस्तान सरकार को खासी आमदनी होती है। लिहाजा अब पाकिस्तान में गधों के मेले आयोजित किए जा रहा हैं।

  • small nuke

    World3, Sep 2019, 7:20 PM IST

    पाकिस्तान के छोटे परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ लग गए तो दुनिया में मच जाएगा कोहराम

    पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अक्सर अपने बेवकूफाना बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने भारत को 'पाव आध पाव' के परमाणु बमों की धमकी दी। यानी 125 से 250 ग्राम तक के परमाणु बम। शेख राशिद के इस बयान से पहले भी कई बार आशंका जताई जा चुकी है कि पाकिस्तान छोटे परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहा है और इसके आतंकवादियों के हाथों पड़ने का गंभीर खतरा है। जरा सोचिए कि अगर पाकिस्तान के 'पाव आध पाव' के बम किसी आत्मघाती फिदायीन के हाथ लग गए तो पूरी दुनिया के लिए कितनी गंभीर स्थिति पैदा हो जाएगी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा उठाया जा चुका है। 
     

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News3, Sep 2019, 5:02 PM IST

    पाकिस्तानियों की जिंदगी बचाने के लिए भारत सरकार के पैरों पर गिर गई इमरान सरकार, जानें क्या है फैसला

    पाकिस्तान ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद भारत से व्यापारिक संबंधों को तोड़ा था। जिसके बाद से ही पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था ने दम तोड़ दिया। पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है और पाकिस्तान सरकार के पास इतना पैसा नहीं है कि वह विदेशों से महंगी दवाएं मंगा सके। पाकिस्तान के पास विदेशी मुद्रा भंडार भी नहीं जिससे वह अमेरिका या अन्य देशों से महंगा दवाएं मंगा सके। 

  • undefined

    News3, Sep 2019, 9:24 AM IST

    परमाणु हमले की धमकी देने वाले इमरान खान के बदले सुर, गृहयुद्ध से घबराया है पाकिस्तान

    असल में हमेशा से ही परमाणु हमले को लेकर भारत को दुनिया भर में डराने वाले पाकिस्तान को लग रहा है कि अगर वह ऐसे ही धमकियां देता रहेगा तो विश्व स्तर पर उसकी इमेज खराब हो जाएगी। इसके बाद कोई भी देश उसे आर्थिक मदद भी नहीं देगा। जिससे उसकी अर्थव्यवस्था खस्ताहाल हो जाएगी। जबकि पाकिस्तान को अभी आर्थिक मदद की जरूरत है।

  • Shah Mahmood Qureshi

    News31, Aug 2019, 7:06 PM IST

    पहले जंग की धमकी और अब बातचीत का ऑफर दे रहा है पाकिस्तान

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि पाकिस्तान भारत से बातचीत के लिए तैयार है। हालांकि नापाक पर किसी भी तरह का भरोसा नहीं किया जा सकता है लेकिन फिर उसने चाल लगी और कुरैशी ने कहा कि भारत कश्मीर से कर्फ्यू हटाए।

  • ಬ್ಯಾಡ್ಮಿಂಟನ್ ರಾಹುಲ್ ಗಾಂಧಿಯವರ ಅತ್ಯಂತ ಫೇವರಿಟ್.

    News26, Aug 2019, 8:15 AM IST

    पाकिस्तान का 'परमाणु बम' बने राहुल गांधी, नापाक ने बनाया भारत के खिलाफ नया हथियार

    अभी तक पाकिस्तान जिस साजिश में सफल नहीं हो सका था उसे राहुल गांधी के एक ट्वीट के जरिए एक बड़ा हथियार मिल गया है। अब वहां की सरकार संयुक्त राष्ट्र संघ में राहुल गांधी को भी हथियार बनाने की सोच रही है। पाकिस्तान की मीडिया में राहुल गांधी और उनके बयान छाए हुए हैं। राहुल गांधी समेत विपक्ष के 11 नेताओं का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को घाटी का दौरा करने श्रीनगर पहुंचा था।

  • undefined

    News22, Aug 2019, 9:02 PM IST

    पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद उनके बेटे के धरने से इमरान खान की परमाणु युद्ध की धमकी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के खिलाफ उनके बेटे कार्ति चिदंबरम जंतर मंतर पर धरना देने के लिए पहुंचे हुए हैं
     

  • పాకిస్తాన్ ఇప్పుడు ఉన్న ఆర్ధిక పరిస్థితుల్లో ప్రపంచ దేశాల మాటకు తలొగ్గక తప్పదు. పాకిస్థాన్ ఆర్ధిక పరిస్థితిని గనుక పరిశీలిస్తే, ఒక అమెరికన్ డాలర్ 165 పాకిస్తానీ రూపాయలతో సమానం. కేవలం 42వేల కోట్ల కోసం తనని తాను ఐఎంఎఫ్ వద్ద తాకట్టు పెట్టుకుంది. భారత్ లో జరిగే ఐ పి ఎల్ ఈవెంట్ బ్రాండ్ వాల్యూనే 46,000 కోట్లు. ఇప్పుడు అర్థం చేసుకోండి పాకిస్తాన్ ఆర్ధిక పరిస్థితి ఎంత దారుణమైన పరిస్థితుల్లోఉందో !

    World22, Aug 2019, 2:43 PM IST

    इमरान खान ने फिर से दी भारत को परमाणु युद्ध की धमकी

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर के मामले में भारत की संसद की कार्यवाही से इतने खफा हैं कि वह कई बार युद्ध की धमकी दे चुके हैं। लेकिन इस बार तो सारी हदें पार करते हुए उन्होंने साफ तौर पर भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दे डाली।  
     

  • undefined

    World21, Aug 2019, 2:13 PM IST

    चीन की औकात में नहीं है भारत से सीधे संघर्ष में उलझना, ये हैं सात प्रमुख कारण

    कश्मीर मामले पर चीन ने पाकिस्तान का समर्थन करते हुए भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में मामला उठवा दिया। लेकिन भारतीय संसद द्वारा कश्मीर के विभाजन और धारा 370 की समाप्ति पर चीन सीधे तौर पर कुछ भी कहने से अभी तक बचता दिख रहा है। हालांकि इस मुद्दे पर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। लेकिन चीन पूरे कश्मीर विवाद से सीधे तौर पर खुद को अलग रखने की कोशिश कर रहा है। उसने कुछ छुट पुट बयान जारी तो किए हैं, लेकिन यह बयान भी चीन के किसी बड़े नेता द्वारा जारी नहीं किया गया है। इसकी वजह यह है कि चीन कभी भी भारत से सीधा संघर्ष मोल नहीं ले सकता। आपको याद होगा कि डोकलाम से भी चीन की फौज को बैरंग वापस लौटना पड़ा था। आखिर क्यों चीन भारत से उलझना नहीं चाहता? क्या है उसकी मजबूरी? 
     

  • undefined

    Nation19, Aug 2019, 3:19 PM IST

    क्या पाकिस्तान के परमाणु हथियार छीन लेने का वक्त करीब आ गया है?

    आतंकियों को समर्थन देने वाले पाकिस्तान के पास मौजूद परमाणु हथियार हमेशा से दुनिया की चिंता का कारण बने रहते हैं। पिछले दिनों कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार युद्ध की धमकियां दे रहा है। जिसे देखते हुए लगता है कि पाकिस्तान को परमाणु अस्त्र विहीन बना देना ही आखिरी विकल्प रह गया है।