पीडीपी  

(Search results - 30)
  • PDP

    NewsAug 27, 2019, 7:53 AM IST

    नजरबंद महबूबा की पार्टी में हुई टूट, पीडीपी कई बड़े नेता हुए भाजपा में शामिल

    महबूबा सुरक्षा बलों की नजरबंदी में है और पार्टी के कई दिग्गज नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पार्टी के कई और दिग्गज नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। भाजपा में शामिल होने वालों में जम्मू-कश्मीर विधान परिषद् के सभापति हाजी अनायत अली भी हैं।

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    NewsAug 18, 2019, 12:05 PM IST

    जानें कैसे हिरासत में समय बिता रहे हैं उमर अब्दुल्ला और महबूबा

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक उमर अब्दुल्ला को सरकार ने हरि निवास गेस्ट हाउस में रखा है। पांच अगस्त को राज्य में अनुच्छेद 370 खत्म करने के एक दिन पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। क्योंकि उमर केन्द्र सरकार के खिलाफ बयान दे रहे थे और इसके कारण घाटी में माहौल खराब हो सकता था। लिहाजा केन्द्र सरकार ने उमर और महबूबा को हिरासत में लिया।

  • Mehbooba Mufti's daughter wrote a letter to the home minister, saying she was imprisoned like animals

    NewsAug 16, 2019, 12:52 PM IST

    महबूबा मुफ्ती की बेटी ने गृहमंत्री को लिखा खत, कहा पशुओं की तरह किया कैद

    इल्तिजा का दावा है वह तीन दिन से हिरासत में और उसकी मां महबूबा मुफ्ती पिछले 12 दिन से हिरासत में रखी गई है। इल्तिजा का कहना है कि कश्मीर में लॉकडाउन हुए 12 दिन हो गए हैं और विभिन्न पार्टियों के नेताओं को अभी भी हिरासत में रखा गया है और इसमें उसकी मां भी शामिल है। 

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    NewsAug 12, 2019, 8:23 AM IST

    हिरासत में महबूबा पर चढ़ बैठे उमर, सुरक्षा अफसरों ने किया अलग-अलग

    राजनैतिक तौर पर धुर विरोधी उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से केन्द्र सरकार के आदेश के बाद हरि निवास महल में हिरासत में रखा गया था। हालांकि यहां पर उन्हें सभी तरह की सहूलियतें दी जा रही हैं। लेकिन हिरासत में दोनों नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। 

  • kashmir unrest

    NewsAug 5, 2019, 6:15 AM IST

    उमर और महबूबा समेत कई नेता नजरबंद, राज्य में लगी धारा 144 और इंटरनेट सेवाओं के साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद

    जम्मू-कश्मीर में लगातार बदल रहे हालात के बीच राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती व पूर्व मुख्यमंत्री और एनसी नेता उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में कर दिया गया है। रविवार को शाम को ही राज्य के विपक्षी दलों ने बैठक बुलाई थी। जिसमें राज्य के मौजूदा हालात पर चर्चा की गयी।

  • undefined

    NewsJun 4, 2019, 7:07 PM IST

    परिसीमन की खबरों पर बोलीं महबूबा, 'धार्मिक आधार पर बंटवारे की कोशिश कर रहा केंद्र'

    ऐसी खबरें हैं कि गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर में परिसीमन आयोग के गठन पर विचार कर रहे हैं। राज्य में परिसीमन पर 2002 में नेशनल कांफ्रेंस की सरकार ने रोक लगा दी थी। अब जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात में इस पर चर्चा हुई है। 

  • mehbooba mufti advice to congress to search amit shah for his party

    NewsMay 23, 2019, 3:29 PM IST

    जानें क्यों महबूबा ने दी राहुल गांधी को अमित शाह को तलाशने की नसीहत

    असल में महबूबा ने कांग्रेस को ये सलाह लोकसभा चुनाव में उसकी हार और बीजेपी की जीत में अहम रोल निभाने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की भूमिका के लिए दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी हार के कारणों को जानना चाहिए। अभी तक जो रूझान आ रहे हैं उसके मुताबिक कांग्रेस को महज 53 सीटें मिल रही हैं जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी।

  • JKAF

    NewsApr 24, 2019, 8:03 PM IST

    खतरे में अलगाववाद की सियासत, कश्मीर से ही उठी अनुच्छेद 370 और 35ए के खिलाफ आवाज

    हाल में बनी JKAF भारत समर्थक राष्ट्रवादी नजरिये के साथ आगे बढ़ रही है। पार्टी का कहना है कि वह रियासत के बाशिंदो को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35ए को लेकर चिंतित नहीं हैं। 

  • undefined

    NewsApr 23, 2019, 4:42 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में धीमा मतदान

    जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग सीट पर 18  प्रत्याश‍ियों के बीच जंग हो रही है। इस सीट पर सीधा मुकाबला पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच है। अनंतनाग लोकसभा सीट पर पीडीपी से पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती फ‍िर से सांसद का चुनाव जीतने के ल‍िए मैदान में हैं। उनका मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी से है। कांग्रेस ने यहां से गुलाम अहमद मीर तो भाजपा ने सोफी यूसुफ को खड़ा क‍िया है। अनंतनाग सीट पर काफी धीमा मतदान हो रहा है। चार बजे तक यहां महज 11.22% वोटिंग हुई है। 
     

  • hhhhh

    NewsApr 22, 2019, 4:11 PM IST

    पाकिस्तान के परमाणु बमों पर महबूबा मुफ्ती का ये कैसा बयान?

    एक दिन पहले राजस्थान के बाड़मेर में एक रैली में पीएम मोदी ने कहा था, भारत ने पाकिस्तान की धमकियों से डरने की नीति को छोड़ दिया है। वर्ना आए दिन पाकिस्तान बोलता रहता था कि हमारे पास न्यूक्लियर बटन है। 

  • Talib Hussain

    NewsApr 2, 2019, 2:01 PM IST

    रेप के कई आरोप झेल रहे तालिब हुसैन को महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी में शामिल किया

    पेशे से वकील तालिब हुसैन जम्मू के बहुचर्चित कठुआ रेप केस के दौरान चर्चा में आया था। उसने इस घटना को सांप्रदायिक रंग देकर सियासी फायदा लेने की कोशिश की थी। 

  • undefined

    NewsFeb 20, 2019, 4:14 PM IST

    महबूबा मुफ्ती का विवादित बयान, पाकिस्तान से बात हो, जंग की वकालत अनपढ़ कर रहे

    - जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा, इमरान खान नए हैं, वो नई शुरुआत की बात कर रहे हैं तो उन्हें एक मौका दिया जाना चाहिए। हमें उन्हें सबूत देने चाहिए, फिर देखेंगे कि वो क्या करते हैं।
     

  • undefined

    NewsDec 30, 2018, 5:05 PM IST

    कांग्रेस एमएलसी के आवास से चार राइफलें चोरी, श्रीनगर में अलर्ट

    जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के जवाहर नगर इलाके से कांग्रेस एमएलसी मुजफ्फर पारे के घर से चार स्वचालित राइफलें चोरी होने का मामला सामने आया है। राज्य पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर श्रीनगर में अलर्ट जारी कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह चोरी संदिग्ध आतंकियों द्वारा की गई है। पहले भी इसी इलाके से पीडीपी विधायक की सुरक्षा में तैनात पीएसओ से भी आतंकियों ने आठ राइफलें चोरी हो गई थीं। 
     

  • Rahul blinking eyes

    ViewsDec 5, 2018, 6:28 PM IST

    देश के सीने पर दिए हजार घाव: क्या पाकिस्तानी रणनीति पर कांग्रेस जीतना चाहती है चुनाव?

    जब देश में कांग्रेस जैसे राजनीतिक दल हों तो पाकिस्तान जैसे दुश्मनों की जरुरत ही क्या। विश्लेषण शुरु करने से पहले आपको थोड़ा पीछे ले चलते हैं। 
    बांग्लादेश में बुरी तरह मात खाने के बाद पाकिस्तानी सैनिक तानाशाह जिया-उल-हक के शासनकाल में दुश्मनों ने भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए नई योजना बनाई थी। इसे ‘हजार घावों के जरिए मात देने’ की थ्योरी कहा गया। इसके तहत पाकिस्तानी सेना और उसकी बदनाम खुफिया संस्था आईएसआई ने कई छोटी लेकिन गंभीर साजिशों का सूत्रपात किया। जिसके तहत भारत भूमि पर खालिस्तानी, कश्मीरी सहित पूर्वोत्तर में कई अलगाववादी आंदोलनों को दुश्मनों ने हवा दी। जिससे कि भारत छोटे छोटे आंदोलनों में घिरकर कमजोर हो जाए। 

  • undefined

    NewsNov 23, 2018, 10:54 PM IST

    पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर को अपनी जायदाद समझ रखा हैः सज्जाद लोन

    पीडीपी पर निशाना साधते हुए पीपुल्स कांफ्रेंस के नेता ने कहा, अगर महबूबा इतनी ही परेशान है तो उन्हें कोर्ट जाना चाहिए लेकिन वह ऐसा नहीं करेगी, क्योंकि उनके पास संख्याबल नहीं है।