पेट्रोलिंग  

(Search results - 7)
  • tension between indian and chinese army in ladakh area

    Nation12, Sep 2019, 4:00 PM

    चीन और भारत के बीच तनाव बढ़ा, दोनों की सेनाओं के बीच हुई हाथापाई

    लद्दाख में चीन और भारत के सैनिक आमने सामने आ गए। दरअसल पेन्गॉन्ग झील के इलाके में  पेट्रोलिंग करते हुए भारतीय सैनिकों को चीनी सेना के जवान अपनी सीमा में दिखाई दिए। जिसका उन्होंने विरोध किया। लेकिन मामला हाथापाई तक पहुंच गया। बाद में इस तनाव को खत्म करने के लिए ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारियों के बीच बैठक करनी पड़ी। साल 2017 में भी भूटान की सीमा के पास डोकलाम के इलाके में दोनों देशों की सेनाएं आमने सामने आ गई थीं। 

  • coast guard

    News21, May 2019, 7:12 PM

    पाकिस्तान से आ रही थी 600 करोड़ की ड्रग्स, कोस्ट गार्ड ने पकड़ी बोट

    राजस्व खुफिया निदेशालय और अन्य एजेंसियों से मिली सूचना के आधार पर कोस्ट गार्ड ने यह कार्रवाई की। कोस्ट गार्ड ने अपने गश्ती पोत अरिंजय को पेट्रोलिंग के लिए भेजा। 

  • undefined

    News8, Jan 2019, 7:34 PM

    पुलवामा में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को किया ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना के गश्ती दल पर हमले की कोशिश नाकाम कर दी गई। 55 राष्ट्रीय राइफल्स ने पेट्रोलिंग पार्टी पर हमले को नाकाम किया। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया। उसकी पहचान इरफान अहमद के रूप में हुई है। वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ था। 

  • Indian army in Kashmir

    News8, Jan 2019, 1:18 PM

    सेना के गश्ती दल पर हमला नाकाम, एक आतंकवादी ढेर

    दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स की पेट्रोलिंग पार्टी पर हुई थी आतंकी हमले की कोशिश।

  • undefined

    News25, Nov 2018, 3:48 PM

    प्रकृति प्रेमियों को खुश कर देगी यह खबर

    उत्तराखंड में बाघों की संख्या बढ़ रही है। यहां के राजाजी नेशनल पार्क में बाघों की संख्या बढ़कर लगभग तीन गुनी तक पहुंच गई है। 

  • undefined

    News19, Oct 2018, 12:38 PM

    पुलवामा में आतंकी हमले में सेना के 7 जवान घायल , जैश ने ली जिम्मेदारी

    - आतंकियों ने देर रात 9:45 बजे घात लगाकर सेना के वाहन को निशाना बनाया। सेना की टुकड़ी उस वक्त पेट्रोलिंग के लिए जा रही थी।  

  • undefined

    News13, Aug 2018, 10:31 PM

    उत्तराखंड का एक और सपूत देश के लिए शहीद

    उत्तराखंड के दो बेटों की शहादत के एक सप्ताह के भीतर ही पहाड़ के एक और सपूत ने देश की सुरक्षा के लिए जान दे दी। जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर में रविवार को एलओसी पर पेट्रोलिंग के दौरान हुए ग्रेनेड हमले में ऋषिकेश निवासी प्रदीप रावत गंभीर घायल हो गए थे। उन्हें बचाया नहीं जा सका। प्रदीप का पार्थिव शरीर सोमवार को ऋषिकेश पहुंचा। वह गढ़वाल राइफल्स की चौथी बटालियन में तैनात थे। उनके पिता भी रिटायर्ड सैनिक हैं। प्रदीप तीन बहनों के अकेले भाई थे। उनकी शादी 18 महीने पहले हुई थी। प्रदीप की पत्नी 7 माह की गर्भवती हैं। उनसे पहले ऋषिकेश के हमीर पोखरियाल और कोटद्वार के मंदीप रावत भी आतंकियों से लोहा लेते शहीद हो गए थे।