फौज  

(Search results - 39)
  • amit shah

    NewsJan 30, 2020, 8:18 AM IST

    क्या भाजपा की फौज को टक्टर दे पाएगी कांग्रेस, प्रचार में पिछड़ी

    भाजपा ने अपनी चुनावी रणनीति में बदलाव किया है। उसने अपने सभी बड़े नेताओं को चुनाव प्रचार में उतारा है। वहीं बाहरी प्रदेशों से भी बड़े नेताओं को दिल्ली में बुलाया है। जो अपने -अपने क्षेत्रों के लोगों से बातचीत कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे। वहीं भाजपा अब दिल्ली में पूरी तरह से आम आदमी के मुकाबले खड़े हो गई है।  क्योंकि दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे धरना प्रदर्शन ने दिल्ली विधानसभा चुनाव का रूख बदला है। 

  • america3

    WorldSep 21, 2019, 8:06 PM IST

    मध्य पूर्व में अरब-ईरान के बीच तनाव गहराया, अमेरिका भेजेगा और सैनिक

    सऊदी तेल कंपनी आरामको पर ड्रोन हमले के बाद मध्य पूर्व पर जंग के बादल मंडराने लगे हैं। शुक्रवार को अमेरिका ने और फौज भेजने का ऐलान किया है। अमेरिकी रक्षा मंत्री ने बयान दिया है कि ऐसा सऊदी अरब और यूएई के अनुरोध पर किया जा रहा है। सऊदी में ड्रोन हमले का दुनिया भर के तेल कारोबार पर बहुत बुरा असर पड़ा है। भारत पर भी इसका असर देखा जा रहा है। 
     

  • undefined

    NationSep 12, 2019, 4:46 PM IST

    सेनाध्यक्ष बिपिन रावत की इस बात से थर्रा जाएगा पाकिस्तान

    भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने आज यह बोलकर सनसनी फैला दी है कि उनकी फौज कभी  भी पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर कार्रवाई करने के लिए तैयार है। हालाकि उन्होंने कहा कि इस बारे में आखिरी फैसला सरकार को ही लेना है। लेकिन यदि हमें आदेश मिले तो कभी भी हम पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। 
     

  • चिदंबरम को उनके आवास से सीबीआई अधिकारी ले जाते हुए।

    NewsAug 22, 2019, 7:12 PM IST

    काम न आई वकीलों की फौज 26 अगस्त तक सीबीआई की रिमांड में रहेंगे पी. चिदंबरम, पर मिल सकेंगे परिवार से

    आज दोपहर के बाद सीबीआई ने चिदंबरम को कोर्ट में पेश किया। जहां उन्होंने कठघरे में बैठने से मना कर दिया है। चिदंबरम की तरफ से पूरे चार वकीलों की फौज लगी थी जो उन्हें जमानत देने की मांग कर रही थी। लेकिन कोर्ट ने किसी भी दलील नहीं सुनी और चिदंबरम को पांच दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया। सरकारी वकील सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने चिदंबरम के लिए 5 दिन की रिमांड मांगी और कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

  • undefined

    WorldAug 21, 2019, 2:13 PM IST

    चीन की औकात में नहीं है भारत से सीधे संघर्ष में उलझना, ये हैं सात प्रमुख कारण

    कश्मीर मामले पर चीन ने पाकिस्तान का समर्थन करते हुए भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में मामला उठवा दिया। लेकिन भारतीय संसद द्वारा कश्मीर के विभाजन और धारा 370 की समाप्ति पर चीन सीधे तौर पर कुछ भी कहने से अभी तक बचता दिख रहा है। हालांकि इस मुद्दे पर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। लेकिन चीन पूरे कश्मीर विवाद से सीधे तौर पर खुद को अलग रखने की कोशिश कर रहा है। उसने कुछ छुट पुट बयान जारी तो किए हैं, लेकिन यह बयान भी चीन के किसी बड़े नेता द्वारा जारी नहीं किया गया है। इसकी वजह यह है कि चीन कभी भी भारत से सीधा संघर्ष मोल नहीं ले सकता। आपको याद होगा कि डोकलाम से भी चीन की फौज को बैरंग वापस लौटना पड़ा था। आखिर क्यों चीन भारत से उलझना नहीं चाहता? क्या है उसकी मजबूरी? 
     

  • Trump made Pakistan's Imran Khan fool!

    NewsAug 14, 2019, 7:20 AM IST

    अफगान सीमा से फौज को हटाकर कश्मीर पर अमेरिका से गेम खेल रहा पाकिस्तान

    अभी तक पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के साथ लगती पश्चिमी सीमा पर सैन्य नियंत्रण को मजबूत रखा है। जिसके कारण ताबिबान नहीं पर कमजोर स्थिति में है। अगर पाकिस्तान अफगानिस्तान की सीमा से अपनी फौज हटाता है तो तालिबान की स्थिति वहां पर मजबूत हो जाएगी और इसका नुकसान सीधे तौर पर अमेरिका और अमेरिकी फौज को उठाने पड़ेगे क्योंकि पाकिस्तान में बैठे तालिबानी आतंकी अफगानिस्तान की तरफ रूख करेंगे।

  • Pakistan is preparing for 'Marine Jihad', India's Army is ready, will not be able to do terrorist attack like 26/11 again

    NewsAug 10, 2019, 8:55 PM IST

    'समुद्री जिहाद' के जरिए 26/11 से ज्यादा खतरनाक आतंकी हमले की तैयारी में है पाकिस्तान

    फिलहाल पाकिस्तान को ये नहीं मालूम की भारतीय सेना ने 26/11 के हमले के बाद पाकिस्तान पर हमले की तैयारी कर ली थी। लेकिन तत्कालीन सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी। लिहाजा इस बार बार अगर पाकिस्तान इस तरह की कोशिश करता है तो भारत की सेना इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। असल में जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को खत्म करने और उसके पुनर्गठन से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

  • war practice

    NewsJul 26, 2019, 6:41 PM IST

    8 देशों की फौज के सामने दमखम दिखाएगी भारतीय सेना, राजस्थान में होगा सैन्य अभ्यास

    राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय सेना ने संयुक्त युद्ध अभ्यास(ज्वाइंट वार गेम) किया है। इसमें आठ देशों की फौज हिस्सा ले रही है। इस आयोजन का उद्देश्य अपने युद्ध कौशल का प्रदर्शन और सैन्य तकनीकों को एक दूसरे से साझा करना है। 
     

  • undefined

    NewsJul 23, 2019, 8:55 AM IST

    मंदिरों में पूजा से चिढ़कर पाकिस्तान ने की नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी

    जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की फौज ने सोमवार को अचानक गोलीबारी शुरु कर दी। पहले तो भारतीय पक्ष हतप्रभ रह गया। लेकिन बाद में दुश्मन को करारा जवाब दिया गया। कल सावन पहला सोमवार था। जिसके लिए सीमावर्ती गांवों के लोग नहा धोकर मंदिर में पूजा करने जा रहे थे। पाकिस्तान ने इसी दौरान गोलीबारी शुरु कर दी थी। शायद भारतीय सीमा में मंदिरों के घंटों की आवाज पाकिस्तानियों को रास नहीं आ रही थी। 
     

  • Pakistan nuclear

    NewsJul 21, 2019, 8:18 AM IST

    क्या जंग की तैयारी में लगा है पाकिस्तान, बदहाली के बावजूद बढ़ा रहा है परमाणु हथियार और मिसाइल

    भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की आर्थिक हालात बद से बदतर होती जा रही है। लेकिन उसके मंसूबों में कोई कमी नहीं आई है। इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद पाकिस्तान में सेना का दबदबा बढ़ा है और वहां की फौज लगातार अपने परमाणु हथियारों के जखीरे में इजाफा करने में लगी हुई है। क्या पाकिस्तान भारत के खिलाफ जंग की तैयारी कर रहा है?
     

  • undefined

    NewsJun 5, 2019, 4:47 PM IST

    गरीबी से बेहाल पाकिस्तान की फौज ने बेहद मजबूरी में लिया यह बड़ा फैसला

    पाकिस्तान के लिए उसकी सेना हमेशा से भावनात्मक मुद्दा रहा है। पाकिस्तानी फौज अपनी तुलना हमेशा भारत से करती है। लेकिन इन दिनों वह इतने गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है कि पाक फौज ने अपना पुराना रवैया छोड़कर अपने खर्चों में भारी कटौती की घोषणा की है। 
     

  • PM Modi

    NewsApr 9, 2019, 5:36 PM IST

    क्या फिर से पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी में हैं पीएम मोदी?

    पाकिस्तान के आतंकी अड्डो को तबाह करने के लिए भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक और फिर वायुसेना की एयर स्ट्राइक से पूरी दुनिया चौंक गई थी। आज भी पाकिस्तानी फौज की नींद भारत के खौफ से उड़ जाती है। लेकिन क्या ऐसा फिर से हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र के लातूर में एक रैली के दौरान इस बात के संकेत दिए।

  • Terrorist killed one woman SPO in shopian in Kashmir vally, security forces start search operation

    NewsMar 23, 2019, 12:18 PM IST

    शहीद भारतीय जवान के बदले मार गिराए दर्जन भर पाकिस्तानी सैनिक

    कल रात जब हम अपने घरों में सुरक्षित नींद के मजे ले रहे थे, तब हमारे जांबाज फौजी पाकिस्तान को उसकी हरकत का मजा चखा रहे थे। दुश्मन ने नियंत्रण रेखा पर फिर से सीज फायर का उल्लंघन किया। जिससे नाराज होकर भारतीय सेना ने पाकिस्तानी चौकियों पर इतनी भीषण गोलाबारी की कि उसे लेने के देने पड़ गए। 

  • Congress focusing on Gujarat, star campaigner  will fight with Modi-Shah duo

    NewsMar 19, 2019, 10:52 AM IST

    कांग्रेस की फौज लड़ेगी मोदी-शाह की जोड़ी से, पार्टी ने गुजरात के लिए बनाई अलग रणनीति

    पीएम नरेन्द्र मोदी और भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के घर में भाजपा को मात देने के लिए कांग्रेस ने अपने बड़े नेताओं की फौज तैयार की है। जो गुजरात में पीएम मोदी-अमित शाह की जोड़ी से सामना करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी राज्य में बड़े रोड शो करेंगे।  

  • MP ATGM

    NewsMar 14, 2019, 7:14 PM IST

    पाकिस्तान को बर्बाद करने के लिए डीआरडीओ कर रहा है कुछ इस तरह तैयारी

    जहां सीमा पर पाकिस्तान की गुस्ताख हरकतें बढ़ती जा रही हैं। वहीं भारत में उसे सबक सिखाने की तैयारी भी तेज हो रही है। पिछले कुछ दिनों में डिफेन्स रिसर्च एंड डेवलपमेन्ट ऑर्गेनाइजेशन यानी डीआरडीओ ने एक के बाद एक लगातार ऐसे कई घातक हथियारों का परीक्षण किया। जिनका इस्तेमाल किया जाए तो पाकिस्तानी फौज बर्बाद हो जाएगी।