फ्रांस  

(Search results - 68)
  • News19, Aug 2019, 7:40 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान को नहीं दिया समर्थन अब पीएम मोदी को यूएई दे रहा सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद

     फ्रांस में होने वाली बैठक में दोनों देशों के बीच रक्षा, नौवहन क्षेत्र, अंतरिक्ष सहयोग, सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा होगी। इसके बाद पीएम मोदी 23 से 25 अगस्त तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन की यात्रा पर रहेंगे। यूएई में पीएम नरेन्द्र मोदी को वहां सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘आर्डर आफ जायद’ दिया जाएगा। यही नहीं पीएम मोदी यूएई में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर डाक टिकट भी जारी करेंगे।

  • Jaishankar

    News6, Aug 2019, 7:43 AM IST

    जानें क्यों भारत ने विश्व शक्तियों से कहा यह हमारा घरेलू मामला

    जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाने के बाद विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दी। विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अफसरों ने चीन, फ्रांस, रूस, अमेरिका और ब्रिटेन सहित अन्य देशों के राजनयिकों से मुलाकात की और उन्हें मौजूदा घटनाक्रम की जानकारी दी गई। 

  • Pakistan nuclear

    News21, Jul 2019, 8:18 AM IST

    क्या जंग की तैयारी में लगा है पाकिस्तान, बदहाली के बावजूद बढ़ा रहा है परमाणु हथियार और मिसाइल

    भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की आर्थिक हालात बद से बदतर होती जा रही है। लेकिन उसके मंसूबों में कोई कमी नहीं आई है। इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद पाकिस्तान में सेना का दबदबा बढ़ा है और वहां की फौज लगातार अपने परमाणु हथियारों के जखीरे में इजाफा करने में लगी हुई है। क्या पाकिस्तान भारत के खिलाफ जंग की तैयारी कर रहा है?
     

  • Modi as NDA Leader 2019

    News25, May 2019, 6:48 PM IST

    जीत के बाद क्या कर रहे हैं नरेन्द्र मोदी, जानिए यहां

    इस बार का लोकसभा चुनाव पूरी तरह पीएम मोदी के आस पास ही घूमता रहा। उनकी रैली, रोड शो हों या फिर विरोधी नेताओं का उन पर हमला। हर बार चर्चा के केन्द्र में पीएम मोदी ही रहे। लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद पीएम मोदी सहित बीजेपी नेता नई सरकार की तैयारियों में इतने मशगूल हो गए कि उनके बारे में खबरें आनी बंद हो गईं। आईए आपको बताते हैं कि सत्ता पक्ष के हलकों में किस तरह की गतिविधियां चल रही हैं। 

  • Make in India Modi and Lockheed

    News14, May 2019, 1:13 PM IST

    भारत को एफ-21 विमान बेचने के लिए बेचैन हो रहा है अमेरिका, लेकिन यह सौदा नहीं आसान

    लड़ाकू विमान बनाने वाली दिग्गज अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन भारत को एफ-21 विमान बेचने के लिए इतनी आतुर है कि उसने कहा है कि अगर भारतीय वायुसेना उसके बनाए विमान खरीदती है तो वह किसी और देश को इसे नहीं बेचेगी।लेकिन ऐसा नहीं लगता कि भारतीय वायुसेना को यह विमान बेचने की कंपनी की यह मंशा इतनी आसानी से पूरी हो जाएगी।

  • karthi chidambaram

    News14, May 2019, 12:20 PM IST

    मई-जून में फिर विदेश जाना चाहते हैं कार्ति, कोर्ट ने कहा जमा करें 10 करोड़

    कार्ति मई-जून में विदेश जाना चाहते है। जिसपर कोर्ट ने दोबारा 10 करोड़ रुपये जमा कराने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने फरवरी-मार्च के बीच यूके, स्पेन, जर्मनी और फ्रांस जानें के लिए कुछ शर्तों के साथ कोर्ट ने अनुमति दे दी थी। 
     

  • বালাকোটে নেই কোনও ক্ষয়ক্ষতি, প্রমাণ পেলেন সাংবাদিকরা

    News8, May 2019, 7:18 PM IST

    बालाकोट स्ट्राइक के 45 घायल आतंकियों का इलाज कर रहे हैं पाक सेना के डॉक्टर

    फ्रांसेस्का मारिनो, एक इतालवी पत्रकार (www.stringerasia.it) ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि मामले को शांत करने के लिए JeM के सदस्यों ने मारे गए लोगों के परिवार वालों को नकद मुआवजा सौंपा है। उसने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके में बालाकोट आतंकी सुविधा में 130-170 JeM आतंकवादी मारे गए थे, जिन पर 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के मिराज -2000 ने बमबारी की थी।

  • karthi chidambaram

    News7, May 2019, 1:46 PM IST

    10 करोड़ की गारंटी पर कार्ति चिदंबरम को विदेश जाने की इजाजत

    पिछली सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा था कि कार्ति चिदंबरम जांच में सहयोग नही कर रहे है। ईडी ने कार्ति चिदंबरम के विदेश जाने वाली याचिका का विरोध किया था। ईडी ने यह भी कहा था कि अगर कोर्ट कार्ति को विदेश जाने की अनुमति देता है तो जांच में देरी होगी। 

  • Massoth azar commonder killed

    Views3, May 2019, 1:01 PM IST

    मसूद अजहर पर प्रतिबंध भारतीय कूटनीति की बड़ी सफलता: इसे कमतर ना करें

    जिस मसूद अजहर को इमरान खान के एक मंत्री संसद में मसूद अजहर साहब कह रहे थे उसके खिलाफ आज उसे कदम उठाने को मजबूर होना पड़ रहा है। भारत की सघन कूटनीति के सामने पाकिस्तान की कोशिश अंततः असफल हुई तथा चीन को समझ आ गया कि मसूद अजहर जैसे आतंकवादी को रक्षा कवच देना उसके लिए अब जोखिम भरा है। पाकिस्तान और चीन को यह महसूस कराना भारतीय विदेश नीति की सामान्य सफलता नहीं है। 

  • asteroids 1

    Mysterious news2, May 2019, 4:26 PM IST

    क्या विनाश की कगार पर है धरती: नास्त्रेदमस ने भी की है भविष्यवाणी

    अमेरिकी अंतरिक्ष अनुसंधान केन्द्र नासा ने चेतावनी दी है कि एक क्षुद्र ग्रह(एस्टेरॉयड) के धरती से टकराने की आशंका है। खास बात यह है कि आज से पांच सौ साल पहले फ्रांस के प्रसिद्ध भविष्यदर्शी मिशेल द नास्त्रेदमस भी कुछ ऐसी ही चेतावनी दे चुके हैं। 

  • Masood Azhar

    News1, May 2019, 9:28 PM IST

    आईएसआई का चहेता रहा है जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 अलकायदा प्रतिबंध समिति में अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने संबंधी प्रस्ताव फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका द्वारा 27 फरवरी को लाया गया था। 
     

  • US Driver courtsey ap

    News27, Apr 2019, 4:12 PM IST

    खुलासा: अमेरिका में ड्राइवर ने भीड़ को मुसलमान परिवार समझ चढ़ा दी गाड़ी

    अमेरिका में इस हफ्ते नफरत के चलते अपराध का नया मालमा सामने आया है. कैलिफोर्निया की पुलिस ने दावा किया है कि इस हफ्ते मंगलवार को एक ड्राइवर ने भीड़ पर गाड़ी चढ़ा दी थी. पुलिस ने दावा किया है कि ड्राइवर ने जानबूझ कर ऐसा किया. गाड़ी चला रहे व्यक्ति को लगा कि भीड़ में कुछ मुसलमान हैं और नफरत में उसने भीड़ पर गाड़ी दौड़ा दी।

  • News23, Apr 2019, 6:58 PM IST

    गोवा में कांग्रेस प्रत्याशी ने भी माना भाजपा को ही पड़ रहे वोट?

    गोवा की दक्षिण गोवा सीट के लिए हुए मतदान के दौरान कांग्रेस को उस समय अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा जब उनके प्रत्याशी फ्रांसिस्को सर्दिन्हा का भाजपा की हिमायत करने का एक वीडियो वायरल हो गया। दरअसल, वोट करने के तुरंत बाद मीडिया से बात करते हुए फ्रांसिस्को ने कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि आम आदमी पार्टी को वोट करने से बेहतर है कि भाजपा को वोट किया जाए। 

  • News12, Apr 2019, 7:52 PM IST

    क्या आपने भी देखी दुनिया को झकझोर देने वाली घटना...

    शांति और मानव जीवन की रक्षा के लिए कई संगठन और नेता अपने-अपने स्तर से प्रयास करते हैं। लेकिन ईसाइयों से सर्वोच्च धर्मगुरु पोप फ्रांसिस ने ऐसा कुछ किया है, जिसकी दुनिया भर में चर्चा हो रही है।

  • Three member of UN council will take fresh proposal for ban on Azhar masood

    News12, Apr 2019, 9:26 AM IST

    मसूद पर अमेरिका-ब्रिटेन-फ्रांस ने दिया चीन को अल्टिमेटम, पाकिस्तान की बढ़ेंगी मुश्किलें

    विश्व के तीन शक्तिशाली देश अमेरिका-फ्रांस और ब्रिटेन ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर अब चीन को अल्टिमेटम दिया है। इन तीन देशों ने साफ किया है कि वह अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए अन्य विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।