बसपा  

(Search results - 128)
  • Nation13, Oct 2019, 12:27 PM IST

    बिजनौर में बसपा नेता की हत्या में शामिल गैंगस्टर दिल्ली से गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के नजीबाबाद में बसपा नेता और उसके भतीजे की गोली मारकर हत्या करने में कथित रूप से शामिल रहे एक गैंगस्टर और उसके शार्पशूटर को दिल्ली के कड़कड़डूमा अदालत के पास से गिरफ्तार किया गया है।

  • amit-yogi

    News23, Sep 2019, 9:27 AM IST

    शाह का फार्मूला यूपी में लागू करेंगे योगी

    असल में उत्तर प्रदेश विधान परिषद में भाजपा के पास बहुमत नहीं है। क्योंकि परिषद में सबसे ज्यादा सदस्य सपा के हैं और इसके बाद भाजपा के। 100 सदस्यीय विधान परिषद में भाजपा को अपने बिल को पास कराने के लिए कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। लिहाजा सरकार के बिल परिषद में पारित न होने के कारण अकसर लटक जाते हैं।

  • ভেঙে গেল পিসি- ভাইপো জোট। ছবি- গেটি ইমেজেস

    News21, Sep 2019, 2:07 PM IST

    ...तो चुनावी बिसात में ऐसे अखिलेश यादव देंगे माया बुआ को पटखनी

    राज्य में 13 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। लेकिन मायावती ने अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लेकिन अखिलेश यादव ने मायावती के खिलाफ अभी तक कोई बड़ा बयान नहीं दिया है। लेकिन अब अखिलेश मायावती को राजनैतिक तौर पर पटखनी देने की तैयारी में हैं। 

  • News19, Sep 2019, 9:13 AM IST

    गहलोत की एक भूल कहीं महंगी न पड़ जाए सोनिया को

     कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया गांधी क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन बनाने की कवायद कर रही हैं और ऐसे में बसपा उसके लिए अहम साथी हो सकती है। लेकिन गहलोत की इस तेजी से कांग्रेस के नेता भी डरे हुए हैं क्योंकि तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में बसपा की नाराजगी का खामियाजा कांग्रेस को ही उठाना होगा।

  • mayawati

    News18, Sep 2019, 7:24 AM IST

    पंजे के ऑपरेशन ‘हाथी’ से खौफ में हैं माया

    बसपा प्रमुख मायावती ने विधायकों को तोड़ने पर जमकर कांग्रेस को कोसा। बसपा ने कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी बताते हुए कहा कि बसपा ने कांग्रेस को बगैर किसी शर्त को सरकार को समर्थन दिया था। लेकिन कांग्रेस ने बसपा का भरोसा तोड़ा है। हालांकि मायावती ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार से समर्थन पर कुछ नहीं कहा। लेकिन माना जा रहा है कि अगर बसपा विधायक तैयार हों तो आने वाले दिनों में मायावती कांग्रेस की कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस ले सकती हैं।

  • Congress' Operation 'Elephant' Mayawati got a big shock

    News17, Sep 2019, 7:15 AM IST

    कांग्रेस के ऑपरेशन 'हाथी' से मायावती को लगा बड़ा झटका

    पिछले दिनों ही बसपा विधायक ने ये कहकर सबको चौंका दिया था कि बसपा में पैसे लेकर टिकट बांटे जाते हैं और जो जितना पैसा देता है। उसका टिकट तय माना जाता है। कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायकों में राजेन्द्र गुढा, जोगेंद्र सिंह अवाना, वाजिब अली, लाखन सिंह मीणा, संदीप यादव और दीपचंद खेरिया हैं। 

  • Mamata Banerjee, Mayawati, Arvind Kejriwa

    News9, Sep 2019, 10:27 AM IST

    हरियाणा में क्या हाथ और हाथी आएंगे साथ!

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कांग्रेस की नवनियुक्त अध्यक्ष कुमारी शैलजा और विधायक दल के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने रविवार रात को बसपा प्रमुख मायावती के साथ दिल्ली में मुलाकात की। बसपा राज्य में दुष्यंत चौटाला की अगुवाई वाली जननायक जनता पार्टी के साथ विधानसभा चुनाव के लिए करार तोड़ चुकी है। 

  • News26, Aug 2019, 9:44 AM IST

    सपा को बड़ा झटका देने की तैयारी में माया, उपचुनाव में लगाएगी विश्वासपात्रों पर दांव

    लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद बसपा का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। लोकसभा  चुनाव जीतने के साथ ही बसपा ने सपा के साथ अपनी चुनावी गठजोड़ तोड़ दिया था और अकेले ही विधानसभा के उपचुनाव लड़ने का फैसला किया था। फिलहाल बसपा विधानसभा उपचुनाव में अपने विश्वासपात्र नेताओं के सहारे मैदान मारने की जुगत में जुट गई है।

  • kamalnath

    News2, Aug 2019, 6:35 PM IST

    सरकार बचाने के लिए कमलनाथ ने खेला ये खेल, एमपी में नहीं चल सकेगा ऑपरेशन लोटस

    पिछले दिनों कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने भाजपा के दो विधायकों को अपने पाले में कर लिया था। ये भाजपा विधायक पार्टी से नाराज चल रहे थे और कमलनाथ के साथ कई दिनों से संपर्क में थे। लिहाजा विधानसभा के भीतर एक बिल पर इन दोनों विधायकों ने अपना समर्थन सरकार को दिया। जिसके बाद राज्य में भाजपा का गणित बिगड़ गया।

  • BSP legislator said the party gives ticket by money, Mayawati has already faced allegations

    News1, Aug 2019, 10:07 PM IST

    बसपा विधायक ने कहा पार्टी पैसे देकर देती है टिकट, मायावती पर पहले भी लग चुके हैं आरोप

    फिलहाल पार्टी विधायक के इस बयान से राज्य में पार्टी बैकफुट पर है। इस मामले में कोई भी नेता कुछ भी कहने से कतरा रहा है। हालांक ये माना जा रहा है कि विधायक पर कार्यवाही होनी तय है। राज्य में लोकसभा चुनाव में बसपा का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। वैसे ही बेहद निराशाजनक साबित हुआ था। हालाकिं बीएसपी में पैसे लेकर टिकट देने का आरोप कोई नया नहीं है।

  • BSP leader shot dead in ambedkarnagar Uttar Pradesh

    News19, Jul 2019, 6:51 PM IST

    बसपा नेता की गोली मारकर हत्या, समर्थकों ने किया हंगामा

    उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में बसपा के एक नेता की हत्या करके हत्यारे फरार हो गए। हत्यारे बाइक पर सवार हो कर आए थे। इस हत्या के बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया उन्होंने सड़क जाम कर दी और अपराधियों को जल्दी पकड़ने की मांग की। 
     

  • azam dimple

    News16, Jul 2019, 3:24 PM IST

    अपनी पत्नी डिंपल को आजम खान के गढ़ में भेज सकते हैं अखिलेश यादव, रामपुर से चुनाव लड़वाने की संभावना

    समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में हार के बाद जीत के लिए लिए इतने बेचैन हैं कि उन्होंने रामपुर विधानसभा सीट पर मुकाबले के लिए अपनी पत्नी डिंपल यादव को आजम खान की सरपरस्ती में उतारने पर विचार कर रहे हैं। दरअसल आजम खान के लोकसभा चुनाव जीत जाने के बाद यहां की विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाला है और सपा प्रमुख किसी भी कीमत पर यह सीट गंवाने के लिए तैयार नहीं हैं। 
     

  • mukhtar ansari

    News3, Jul 2019, 6:11 PM IST

    बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्याकांड में मुख्तार अंसारी समेत सभी आरोपी बरी

    आरोप लगाया गया था कि कृष्णानन्द राय हत्या मामले में बाहुबली अंसारी बंधुओं का हाथ था। यह भी कहा गया था कि मुख्तार अंसारी के कहने पर मुन्ना बजरंगी ने कृष्णानन्द राय पर एके-47 से 400 गोलियां दागी थीं। उस समय इस हत्याकांड ने पूरे पूर्वांचल को दहला कर रख दिया था।

  • माया अखिलेश

    News24, Jun 2019, 8:11 AM IST

    बसपा पर हावी हुआ परिवारवाद, मायावती ने अखिलेश को सुनाई खरी खोटी

    बहुजन समाज पार्टी भी अब एक खानदान की पार्टी बनकर रह गई है। बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को एक राष्ट्र स्तरीय बैठक में अपने भाई और भतीजे को पार्टी के अहम पद सौंप दिए। इस बैठक में मायावती अपने महागठबंधन सहयोगी अखिलेश यादव को जमकर बुरा भला भी सुनाया और उन्हें हार का जिम्मेदार बताया। 
     

  • will mayawati soon shun her saathi akhilesh yadav

    News5, Jun 2019, 12:25 PM IST

    'माया महाठगिनी' के तिरस्कार से व्याकुल हुए अखिलेश, अब 'बुआ' शब्द से हुई चिढ़

    समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव का दिल बसपा अध्यक्ष मायावती ने इतना ज्यादा दुखा दिया है कि उन्हें अब 'बुआ' शब्द से चिढ़ हो गई है।