बसें  

(Search results - 9)
  • undefined

    NewsOct 21, 2020, 9:20 AM IST

    दिल्ली में अब चलेंगी हाइड्रोजन मिक्स सीएनजी बसें, प्रदूषण होगा कम

    असल में दिल्ली और एनसीआर में सर्दियों के शुरू होते ही हवा में फिर से सांस लेना दूभर होने लगा है। क्योंकि प्रदूषण अपने उच्चतम स्तर तक पहुंच जाता है। प्रदूषण फैलने में वाहनों से निकलने वाले धुंए की हिस्सेदारी काफी ज्यादा है.

  • <p>CM योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के कोटा के विभिन्न कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ाई कर रहे प्रदेश के तकरीबन आठ हजार छात्र-छात्राओं को उनके घरों तक पहुंचाने का जिम्मा उठाया है। इसके लिए 300 बसों को कोटा भेजा गया है। CM के निर्देश पर आगरा परिक्षेत्र की 200 और झांसी की 100 बसों को कोटा भेजा गया है।&nbsp;</p>

    NewsMay 6, 2020, 12:03 PM IST

    बड़ी राहत: यूपी में ग्रीन जोन में चलेंगी बसें

    योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार से उत्तर प्रदेश के ग्रीन ज़ोन जिलों में रोडवेज बसों के संचालन का फैसला किया है। यूपी स्टेट रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक राज शेखर ने कहा कि बसें ग्रीन ज़ोन जिलों के सभी मार्गों पर चलेंगी। बसें एक ग्रीन क्षेत्र में दो जिलों के बीच भी चलेंगी। बसें ग्रीन ज़ोन जिलों से उपलब्ध होंगी।

  • Bus mafia under pressure in noida

    NewsMay 2, 2019, 7:17 PM IST

    नोएडा में बस माफियाओं पर कसा शिकंजा

    नोएडा में आठ एसी बसें सीज कर ली गईं। ये लोग टूरिस्ट परमिट पर सवारियों को ढोते थे। उन्होंने एक्सप्रेस वे पर अवैध बस स्टेशन बना रखा था। जो कि एक्सप्रेस वे पर जाम और दुर्घटना की मुख्य वजह बन रहा था। डीएम के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट ने बसों को सीज करने की कार्यवाही की। इसमें आठ लोगों को जेल भी भेजा गया। 

  • BALLIA

    NewsFeb 4, 2019, 3:09 PM IST

    मौनी अमावस्या के कारण बलिया रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़

    प्रयागराज में चल रहे कुंभ में श्रद्धालुओं के आवागमन को लेकर देश और प्रदेश की सरकार भले ही कई स्पेशल ट्रेन और बसें चला रही हैं लेकिन तीथ यात्रियों की संख्या अधिक होने से सुविधाएं कम पड़ रही हैं। कुछ ऐसा ही नजारा बलिया में देखने को मिला। 
     

  • BEST BUS strike

    NewsJan 12, 2019, 4:11 PM IST

    लगातार पांचवे दिन भी थमी हुई है मुंबई की लाइफलाइन

    मुंबई में बेस्ट बसों की हड़ताल लगातार पांचवे दिन भी जारी रही। जिसकी वजह से मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली बसें थमी रहीं। हड़ताली कर्मचारियों को नोटिस दिए जाने की वजह से मामला और बिगड़ता जा रहा है। 

  • undefined

    NewsNov 11, 2018, 3:33 PM IST

    उत्तराखंड: पैनिक बटन वाली इलेक्ट्रिक बस का ट्रायल सफल, जल्द इस रूट पर चलेंगी

    उत्तराखंड में पैनिक बटन वाली इलेक्ट्रिक बस का ट्रायल पूरा हो गया है। एक महीने तक इस बस को मसूरी रोड पर चलाया गया। अब जल्द ही देहरादून से मसूरी और हल्द्वानी से नैनीताल मार्ग पर 25-25 इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी। भविष्य में इनकी संख्या और बढ़ाई जाएगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हैदराबाद से आई एक करोड़ रुपये की इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाकर ट्रायल का शुभारंभ किया था। करीब एक महीने तक बस को देहरादून से मसूरी चलाया गया। महिलाओं की सुरक्षा के लिए इस बस में हर सीट पर पैनिक बटन लगा है। 

  • road jam

    NewsNov 8, 2018, 4:25 PM IST

    अगर आप सड़क जाम से रहते हैं परेशान, तो जरुर पढ़ें यह खबर

    भारत में सड़कों पर जाम लगना आम आदमी के लिए हमेशा परेशानी पैदा करता है। किसी को दफ्तर में देर हो जाती है, तो कोई मरीज समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाता, तो कभी किसी छात्र की परीक्षा छूट जाती है। लेकिन अब जापान की मदद से इस समस्या का समाधान निकालने की कोशिश की जा रही है।