बिजली  

(Search results - 54)
  • <p>electricity tariff</p>

    NewsNov 12, 2020, 6:04 PM IST

    यूपी में बिजली नहीं होगी महंगी, स्लैब परिवर्तन का प्रस्ताव भी खारिज

    दरअसल, पावर कॉर्पोरेशन ने स्लैब में बदलाव का प्रस्ताव दिया था। इसमें बिजली दरों के 80 स्लैब को 50 करने का प्रस्ताव था। बीपीएल को छोड़ शहरी घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 3 स्लैब बनाने का प्रस्ताव था। 

  • <p><br />
मौसम विभाग के मुताबिक, इन क्षेत्रों में एक-दो दिन तक और ऐसी हालात बने रहेंगे। साथ इन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।</p>

    NewsJul 13, 2020, 7:19 PM IST

    आसमान से गिरेगी आफत: दिल्ली एसीआर में जोरदार बारिश तो बिहार-यूपी में बिजली गिरने की आशंका

    मौसम विभाग का कहना है कि कम दबाव वाले क्षेत्र हिमालय की तहलटी से उत्तर पूर्वी और पूर्वी राज्यों से मानसून बढ़ रहा है और कई जगहों पर 20 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

  • <p>thunderstorm</p>

    NewsJul 11, 2020, 6:08 AM IST

    बिहार में फिर आकाश से गिरी मौत, आकाशीय बिजली की चपेट में आए लोग

     राज्य में पिछले एक महीनें के दौरान करीब 150 से ज्यादा लोगों की मौत आकाशीय बिजली के गिरने के कारण हुई है। वहीं राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

  • <p>thunderstorm</p>

    NewsJun 26, 2020, 9:32 AM IST

    बिहार में आसमान से गिरी मौत की बिजली , अब तक 92 की गई जान

    राज्य में मानसून ने दस्तक दे दी है और भारी बारिश के साथ ही गिरी बिजली ने राज्य में 83 लोगों की जान  ले ली है।  राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय के जनसंपर्क विभाग ने भी माना है कि राज्य में विभिन्न जिलों में बिजली गिरने से 92 लोगों की मौत हुई है।

  • undefined

    NewsMar 4, 2020, 6:54 AM IST

    केजरीवाल की राह पर चले सोरेन, किया फ्री बिजली का ऐलान

    झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में आज कांग्रेस-जेएमएम गठबंधन सरकार ने बजट पेश किया है। इस बजट की खास बात ये है कि इसमें दिल्ली की आप सरकार की तरह घोषणाएं की गई है। सोरेन सरकार ने दिल्ली की तर्ज पर राज्य में मोहल्ला क्लीनिक बनाने ऐलान किया है। ऐसा दिल्ली के बाद पहली बार झारखंड में किया जा रहा है।

  • এবার বিজেপির রাস্তায়, সিএএ বিরোধিতায় বাড়ি বাড়ি প্রচারে নামছে তৃনমূল

    NewsFeb 11, 2020, 6:48 AM IST

    केजरीवाल की राह पर चली ममता दीदी, खेला बड़ा दांव

    दिल्ली की केजरीवाल सरकार लोगों को 200 यूनिट तक फ्री बिजली दे रही है। मौजूदा विधानसभा चुनाव में फ्री बिजली को लेकर खूब चर्चा हुई और जनता ने केजरीवाल सरकार के इस फैसले को जमकर सराहा।
    हालांकि ममता बनर्जी सरकार से पहले झारखंड सरकार भी दिल्ली की तरह ये फैसला राज्य में लागू कर सकी है। राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने भी राज्य में फ्री बिजली देने की तैयारी शुरू कर दी है।

  • undefined

    NewsSep 30, 2019, 7:37 PM IST

    पहले भरा बिजली का बिल फिर किया आजम की पत्नी ने नामांकन

    पिछले दिनों आजम खान के रामपुर में स्थित हमसफर रिसार्ट में बिजली की चोरी पकड़ी गई थी। जिसके बाद बिजली विभाग ने बिजली का कनेक्शन काट दिया और आजम खान और उसके परिवार वालों पर पेनाल्टी लगा दी थी। हालांकि इसके बाद भी आजम खान के परिवार ने बिजली का बिल नहीं चुकाया था। लेकिन अब सपा ने उन्हें रामपुर से पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

  • edical treatment in light of hand torch in bahraich uttar pradesh

    NewsSep 19, 2019, 10:05 PM IST

    मोबाइल टार्च और मोमबत्ती से हो रहा है मेडिकल कॉलेज में इलाज

    उत्तर प्रदेश के बहराईच में बारिश के बाद घंटों के लिए बिजली गुल रहने के बाद मेडिकल कॉलेज में टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज करना पड़ा। यहां बहते सीवर और भीषण उमस की वजह से अच्छे भले लोग बीमार पड़ रहे हैं। 
     

  • undefined

    NewsSep 18, 2019, 5:39 PM IST

    बिहार पर वज्रपात, अलग अलग घटनाओं में डेढ़ दर्जन मौतें

    बिहार राज्य के लिए इस बार की बारिश के साथ आसमान से कहर बरस रहा है। आश्चर्यजनक रुप से वज्रपात यानी बिजली गिरने की अलग अलग घटनाओं में अब तक 18 लोगों की मौत की खबर आ चुकी है। मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है, क्योंकि बिजली गिरने से कई लोग गंभीर रुप से घायल भी हुए हैं। 
     

  • thunderclap

    NewsSep 18, 2019, 7:09 AM IST

    पूर्वांचल में गिरी मौत की आसमानी बिजली, दस मरे और एक दर्जन झुलसे

    जानकारी के मुताबिक राज्य के पूर्वांचल में पिछले चौबीस घंटे के मौसम काफी खराब बना हुई है। इलाके में तेज बारिश हो रही है। आसमान से मौत की बिजली गिर रही है। जिसके कारण चार जिलों में दस लोगों की मौत हो गई है जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग झुलसे हुए हैं। पूर्वांचल के वाराणसी, आजमगढ़ और मऊ जिले में आसमानी बिजली गिरने से तीन-तीन लोगों की मौत होने की खबर मिल रही है। वहीं मिर्जापुर में एक व्यक्ति की मौत बिजली गिरने के कारण हुई हैं।

  • samajwadi party protest against electricity price hike

    NewsSep 9, 2019, 7:34 PM IST

    बिजली की बढ़ती दरों के खिलाफ समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन

    कानपुर में समाजवादी पार्टी ने बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ प्रदर्शन किया। सपा नेताओं का कहना था कि आर्थिक मंदी के बीच बढे़ बिजली के दामों ने जनता की कमर तोड़ दी है। 
     

  • azam khan

    NewsSep 5, 2019, 7:00 PM IST

    अब आजम खान पर दर्ज हुआ बिजली चोरी का केस, रिजॉर्ट में बिजली चोरी के बाद कटा कनेक्शन

    आज आजम खान के रिसार्ट हमसफर में अचानक बिजली विभाग के अफसरों ने छापा मारा। जहां रिजॉर्ट में बिजली की चोरी पकड़ी गई। इसके बाद अफसरों ने रिजॉर्ट की बिजली का कनेक्शन काट दिया है। वहीं अब बिजली विभाग आजम खान पर बिजली चोरी के आरोप में एफआईआर दर्ज करने की तैयारी कर रहा है। 

  • Imran khan  speech

    NewsAug 29, 2019, 8:10 AM IST

    पाकिस्तान की कंगाली का सबसे बड़ा सबूत, इमरान खान के पास नहीं है बिजली का बिल चुकाने के पैसे

    पिछले दस सालों में पाकिस्तान  विदेशी एजेंसियों से 30 हजार करोड़ डॉलर विदेशी कर्ज ले चुका है और जबकि दस साल पहले यही कर्ज 6 हजार डॉलर था। इमरान खान की पाकिस्तान में सरकार बनने के बाद पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति और ज्यादा खराब हो गई है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब देश के पीएम का दफ्तर ही बिजली का बिल नहीं चुका पा रहा तो देश की माली हालत कैसी होगी।

  • If SP asks for protection, opponents killed

    NewsAug 20, 2019, 8:57 AM IST

    एसपी से सुरक्षा की लगाई गुहार तो विरोधियों ने कर दी हत्या

    असल में सुल्तानपुर में 17 अगस्त को मृतक लाइनमैन मुईद ने थाना दिवस पर इंस्पेटर को तहरीर दी थी। जिसमें उसने ग्राम प्रधान मेराज व उसके साथी अकरम सहित अन्य पर जान से मारने का प्रयास का आरोप लगाया था। इस मामले में जिले की एसपी सिटी डॉ. मिनाक्षी कात्यायन ने एसओ कोतवाली देहात को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। लेकिन एसओ शरद कुमार ने मुकदमा दर्ज नहीं किया और इस मामले में कोई गंभीरता नहीं दिखाई।

  • Prakash Raj with Kejrewal

    NewsJul 31, 2019, 8:20 PM IST

    चुनावी साल में केजरीवाल ने दिया दिल्लीवालों को सस्ती बिजली का तोहफा

    दिल्ली में जल्दी ही चुनाव होने वाले हैं। इसे देखते हुए दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने घरेलू कनेक्शन पर फिक्स्ड चार्ज कम कर दिया है। इसकी वजह से बिजली के बिलों में कमी आएगी।