भोजन  

(Search results - 20)
  • রাজ্যপাল জগদীপ ধনকর

    News6, Dec 2019, 10:40 AM IST

    ममता राज में फिर हुई राज्यपाल की तौहीन, स्पीकर ने राज्यपाल को बुलाकर किया गेट बंद

    कोलकाता में विधानसभा के बाहर का नजारा कुछ अलग था। क्योंकि राज्यपाल जगदीप धनखड़ एक गेट से दूसरे गेट में पैदल जा रहे थे और उन्होंने कोई नहीं जानकारी नहीं दे रहा था कि उनकी विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात होगी या नहीं। उनके लिए विधानसभा के कर्मचारियों ने दरवाजा तक नहीं खोला। असल में राज्यपाल को विधानसभा अध्यक्ष ने दिन के खाने पर बुलाया था लेकिन ऐन वक्त पर इसे टाल दिया गया लेकिन इसकी जानकारी राज्यपाल को नहीं दी गई। 

  • Lifestyle7, Nov 2019, 9:17 AM IST

    स्कूलों में जंक फूड बेचने पर लगा प्रतिबंध

    फूड रेगुलेटर एफएसएसएआई ने बच्चों को सुरक्षित और पौष्टिक भोजन के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए स्कूल की कैंटीन और 50 मीटर की दूरी तक पोटेटो चिप्स, सॉफ्ट ड्रिंक और जंक फूड की बिक्री पर रोक लगाने का प्रस्ताव दिया है।

  • Lifestyle5, Nov 2019, 9:44 AM IST

    केवल शाकाहारी भोजन नहीं दे सकता आपको जरूरी पोषक तत्व

    बेहतर स्वास्थ्य के लिए अब दुनिया भर के लोग शाकाहार को अपना रहे हैं। हालांकि सिर्फ शाकाहारी होने से आप अच्छी हेल्थ नहीं पा सकते हैं क्योंकि हरी सब्जियां और सिर्फ वेज डाइट में वह जरूरी पोषक तत्व कई बार नहीं पाए जाते हैं।

  • Lifestyle23, Oct 2019, 8:12 PM IST

    ऐसे पांच हेल्दी फूड जिन्हें अपने भोजन में शामिल जरूर करें

    दुनिया भर में करीब 800 मिलियन ( 80 करोड़ ) से ज्यादा लोग कुपोषण के शिकार हैं और उनका वजन कम है। कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं, जिनमें पोषक तत्व ज्यादा होते हैं और उनके खाने से स्वास्थ्य ठीक रहता है। वर्ल्ड फूड डे पर पर हम जानते हैं ऐसे 5 सबसे हेल्दी फूड के बारे में, जिन्हें जरूर अपने भोजन में शामिल करना चाहिए।

  • you will get complete meal in only one rupees in Noida sector 55

    News25, Aug 2019, 12:09 AM IST

    जानिए कहां आपको मिलेगा मात्र एक रुपए में पेट भर खाना

    दुनिया में हर व्यक्ति पेट भरने की जद्दोजहद में लगा हुआ होता है। लेकिन सोचिए क्या हो अगर आपको मात्र एक रुपए में भर पेट भोजन मिल जाए। गरीबों के लिए तो यह किसी वरदान से कम नहीं है। अब दिल्ली से सटे नोएडा में एक संस्था मात्र एक रुपए में भरपेट भोजन उपलब्ध करा रही है। इसकी शुरुआत जन्माष्टमी से मात्र दो दिन पहले की गई। 
     

  • High tension cable

    News15, Jul 2019, 8:02 PM IST

    स्कूली बच्चों पर गिरा बिजली का तार, 52 बच्चे घायल, 4 गंभीर

    उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग की लापरवाही से पचासो बच्चों की जान पर बन आई। यहां बलरामपुर जिले के प्राथमिक विद्यालय में मध्यान्ह भोजन के बाद खेल रहे बच्चों पर हाई टेंशन केबल गिर गई। जिसकी वजह से 52 बच्चे जख्मी हो गए। इसमें से 4 बच्चों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। 
     

  • राशिफल बैनर

    Astrology7, May 2019, 11:39 AM IST

    जानिए आज दिनांक 7 मई(मंगलवार) का आपका भविष्य

    भारतीय ज्योतिष शास्त्र की मान्यता पूरी दुनिया में है। हम आपके लिए लेकर आए हैं दैनिक भविष्यफल का विशेष कॉलम, जो कि होरा शास्त्र के नजरिए से प्रतिदिन की कार्य योजना बनाने में आपकी मदद करेगा।

  • राशिफल बैनर

    Astrology4, May 2019, 2:00 PM IST

    जानिए आज दिनांक 4 मई(शनिवार) का आपका भविष्य

    भारतीय ज्योतिष शास्त्र की मान्यता पूरी दुनिया में है। हम आपके लिए लेकर आए हैं दैनिक भविष्यफल का विशेष कॉलम, जो कि होरा शास्त्र के नजरिए से प्रतिदिन की कार्य योजना बनाने में आपकी मदद करेगा।

  • News2, May 2019, 6:11 PM IST

    राहुल के वादे को पीएम मोदी ने किया पूरा, 10 साल बाद आदिवासी महिला को मिला घर

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साल 2008 में टीकमगढ़ के टपरियन गांव में आदिवासी समुदाय की भुंअन बाई के घर भोजन कर गरीबी से जूझ रहे इस परिवार को आत्मनिर्भर बनाने में मददगार बनने का वादा किया था।

  • News13, Apr 2019, 2:45 PM IST

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में किया कन्या पूजन

    नौ दिन चलने वाले यह पर्व देशभर में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। हिंदू धर्म को मानने वाले लोग नौ दिनों तक देवी दुर्गा के विभिन्न रूपों का पूजन करते हैं। योगी आदित्यनाथ अक्सर त्योहारों पर विधि-विधान से पूजा करते देखे जा सकते हैं। 

  • sanjay Upadhyay

    Views13, Feb 2019, 6:36 PM IST

    गोपालन मजबूरी नहीं स्वस्थ जीवन के लिए जरुरी है

    भारत हमेशा से शाकाहारी देश रहा है और पारम्परिक रूप से सम्पूर्ण भारतीय उप महाद्वीप में दूध भोजन का एक महत्वपूर्ण  अंग रहा है। (वर्तमान पोषण विज्ञान के अनुसार मानव  पोषण के लिए कुछ अत्यधिक आवश्यक प्रकार के प्रोटीन सिर्फ और सिर्फ पशुओं द्वारा ही मिल सकते हैं । चूंकि तुलनात्मक दृष्टि से सबसे अहिंसक पशु प्रोटीन की उपलब्धता  दूध द्वारा ही हो सकती है अतः हमारे पूर्वजों ने दूध को हमारे भोजन का आवश्यक अंग बनाया होगा ।

  • pm modi

    News11, Feb 2019, 10:13 AM IST

    पीएम मोदी ‘बाहुबली’ की टीम के साथ जाएंगे वृंदावन, गरीब बच्चों को परोसेंगे खाना

    प्रधानमंत्री मिड-डे-मील योजना के तहत स्वयंसेवी संस्था अक्षय पात्र फाउंडेशन की 3 अरबवीं थाली अपने हाथों से बच्चों को परोसेंगे। इसी के साथ अक्षय पात्र फाउंडेशन मिड-डे-मील योजना के तहत भोजन की 3 अरब थाली परोसने का रिकॉर्ड बना लेगा।

  • School kids injured in an Accident in MP Siwni

    News27, Jan 2019, 1:57 PM IST

    शिक्षक की लापरवाही से गर्म तेल में झुलसे स्कूली बच्चे

    मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में एक लापरवाही शिक्षक की गलती से जबरदस्त हादसा हुआ। यहां के जुरतरा गांव के सरकारी स्कूल में हुए हादसे में करीब 15 बच्चे बुरी तरह जख्मी होकर जिला अस्पताल पहुंचे, जिनमें कुछ की हालत बहुत बिगड़ी हुई है।
    बताया जा रहा है कि सिवनी ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक शाला के बच्चों को शनिवार को ध्वजारोहण व अन्य कार्यक्रमों के बाद मध्यान्ह भोजन परोसा जा रहा था। 

  • Girl kid died

    News9, Dec 2018, 4:28 PM IST

    स्कूल में पेयजल न होने से चली गई मासूम की जान (वीडियो)

    देश के स्कूलों में बच्चों के लिए मध्यान्ह भोजन की तो व्यवस्था कर दी गई है। लेकिन पीने का पानी अभी भी उपलब्ध नहीं है। इसी चक्कर में मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक बच्चे की जान चली गई। 

  • Kumaraswamy Congress govt

    News7, Dec 2018, 2:22 PM IST

    कर्नाटक की कुमारस्वामी-कांग्रेस सरकार इस्कॉन को मिड-डे मील में लहसुन प्याज डालने के लिए मजबूर कर रही है।

    कर्नाटका की  एक संस्था इस्कॉन अक्षय पात्र कर्नाटका में हर दिन 4.43 लाख  बच्चों को दोपहर का  भोजन प्रदान करता  है, किन्तु  कुमारस्वामी सरकार चाहती है की बच्चों के भोजन  में प्याज और लहसुन भी शामिल किया जाये क्योंकि ये दो सब्जियां पोषण का अभिन्न अंग है परंतु यह संगठन की धार्मिक धारणा के  खिलाफ है।  इस विवाद को स्वयं सरकार और कांग्रेस के द्वारा  भड़काया जा  रहा  है।