मिस्र  

(Search results - 3)
  • undefined

    News6, Feb 2020, 10:02 PM

    मुस्लिम महिलाओं में खतना स्वास्थ्य पर हो रहा है खराब असर, मिस्र समेत कई देशों में चल रही है प्रथा

    विश्व स्वास्थ्य संगठन ने महिलाओं को लेकर एक खास रिपोर्ट पेश की है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मुस्लिम देशों में महिलाओं को होने वाले खतने के कारण महिलाओं में कई तरह की गंभीर बीमारी हो सकती है। इससे महिलाओं को सदमा हो सकता है और महिलाओं को कई इस तरह की बीमारी हो सकती हैं।

  • undefined

    Sports1, Jul 2019, 11:38 PM

    स्पोर्टस्टॉप: भारत पर इंग्लैंड की जीत से लेकर मोहम्मद सलाह की मिस्र के लिए फ्री किक तक

    रविवार को इंग्लैंड के साथ मैच के बाद भारत को इस वर्ष विश्व कप श्रृंखला में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया। भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी, प्रजनेश गुन्नेस्वरम, दुनिया के 17 वें नंबर पर, विंबलडन में मिलोस राओनिक के खिलाफ खड़े हुए। मिस्र के मोहम्मद सलाह ने फ्री किक स्कोर किया। यह 2019 अफ्रीका कप ऑफ नेशंस में उनका दूसरा गोल है। लक्ष्य ने मिस्र को युगांडा के खिलाफ 2-0 से जीत के लिए खड़ा किया।

  • jesus in yog mudra

    Views25, Dec 2018, 4:30 PM

    जीसस क्राइस्ट पर भारत के प्रभाव को नकारता क्यों है चर्च?

    जीसस क्राइस्ट यानी ईसा मसीह का आज जन्मदिन है। एक महान संत और ईश्वरपुत्र के रुप में मानवता को उनकी देन असंदिग्ध है। लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जीसस मूल रुप से सनातन परंपरा के वाहक थे। उनके मूल विचार आर्य अष्टांगिक मार्ग से मेल खाते हैं। लेकिन इन बातों को जानबूझकर छिपाया गया और उसके मूल विचारों के उपर सेमेटिक(एक पैगंबर,एक किताब) विचारों का मुलम्मा चढ़ा दिया गया। ऐसा जीसस की मौत के रोमन सम्राट कॉन्सटेन्टाइन के जमाने में किया गया। ईसा की मौत के 325 साल बाद नायसिया(वर्तमान तुर्की) में एक परिषद् बुलाई गई, जिसमें जीसस के देवत्व की घोषणा की गई। जिसके बाद रोमन साम्राज्यवाद ने ईसा मसीह के व्यक्तित्व को अपना शासन फैलाने के नैतिक हथियार के रुप में इस्तेमाल करना शुरु कर दिया। प्रेम और दया के प्रतीक ईसा के नाम पर जो खूनी लड़ाईयां हुईं, वह इतिहास में ‘क्रूसेड’ के नाम से आज भी याद की जाती हैं। ऐसा करने के लिए जानबूझ कर जीसस का भारत से संबंध झुठलाया जाने लगा। जानिए जीसस पर भारत के प्रभाव के जुड़े ऐतिहासिक और अहम तथ्य़-