मुख्यमंत्री  

(Search results - 830)
  • west Bengal, Government and Governor face to face,Mamta spoke, Governor cooperat for peace in state  kps

    News26, May 2020, 12:53 PM

    फिर शुरू हुआ दीदी और राज्यपाल में शब्दों का 'वार'

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी के साथ प्रधानमंत्री के बंगाल के हवाई सर्वेक्षण के बाद उन्हें उम्मीद थी कि चक्रवात से नुकसान को लेकर राज्य सरकार कोई ठोस कदम उठाएगी। लेकिन राज्य सरकार अभी तक विफल रही है।

  • undefined

    News26, May 2020, 12:45 PM

    क्या महाराष्ट्र सरकार पर है खतरा, शरद पवार से मिले उद्धव

    फिलहाल ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। एक दिन पहले ही भाजपा नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार विफल हो रही है और अभी तक राज्य सरकार ने ऐसे कोई कार्य नहीं किए जिससे ये कहा जा सके कि सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए कोई पहल कर रही है। वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से मिलने से पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

  • <p>bhagat Singh koshiyari<br />
&nbsp;</p>

    News25, May 2020, 8:39 AM

    कोश्यारी करेंगे उद्धव की ताकत कम, जानें क्या रखा प्रस्ताव

    महाराष्ट्र में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच रिश्तों में टकराव देखा जा रहा है।  पिछले दिनों ही राज्यपाल की बुलाई गई बैठक से मुख्यमंत्री ने किनारा कर लिया था। हालांकि इसके दो दिन बाद शिवसेना के सांसद संजय राउत ने राज्यपाल से मुलाकात कर रिश्तों में नरमी लाने की कोशिश की और राज्यपाल को उद्धव ठाकरे के पिता तुल्य बताया। 

  • <p>10 मई 2015 की तस्वीर। &nbsp;पीएम मोदी ने आसनसोल में IISCO के आधुनिक इस्पात संयंत्र का उद्घाटन करने के बाद कहा था, यदि दूसरे देशों के साथ टीम इंडिया की भावना के माध्यम से मुद्दों को सुलझाया जा सकता है तो घरेलू मुद्दों का समाधान बहुत आसान होगा।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News22, May 2020, 6:26 PM

    सुबह एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का किया स्वागत अब रही हैं कोस 'दीदी', जानें क्यों

    असल में चक्रवात के कारण राज्य के कुछ जिलों की स्थिति खराब है।  लिहाजा पीएम मोदी ने कल ही राज्य का दौरा करने की बात कही थी।  राज्य में अभी तक करीब 80 लोगों की जान चक्रवात के कारण चली गई है।  वहीं पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार राज्य सरकार और प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगी। 

  • undefined

    News22, May 2020, 1:21 PM

    कांग्रेस ने यूपी से मांगा किराया तो माया ने राजस्थान सरकार पर साधा निशाना बोली 'अमानवीय '

    राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश के छात्रों को कोटा से आगरा और झांसी ले जाने के लिए 36 लाख रुपये से अधिक का भुगतान करने  करने को कहा है।  राजस्थान सरकार की तरफ से ये कदम कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बसों को भेजने के प्रस्ताव को ठुकराने के बाद लिया गया है। 

  • <p>इस तरह से यह महीनों से फंसा पेंच सिर्फ 40 मिनट में निपट गया।&nbsp;उद्धव ठाकरे की कुर्सी इस तरह से बच गई।&nbsp;</p>

    News21, May 2020, 12:20 PM

    पश्चिम बंगाल के बाद अब महाराष्ट्र में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के शुरू हुआ 'वार'

    राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और उद्धव के बीच संबंधों में तल्खी देखी जा रही है। महाराष्ट्र में राज्यपाल ने कोविद -19 महामारी से निपटने के लिए सरकार की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बैठक बुलाई थी। लेकिन उद्धव ठाकरे ने इस बैठक से किनारा कर लिया है।  असल में राज्यपाल और सीएम के बीच में विधान परिषद चुनाव से पहले ही छत्तीस का आंकड़ा चल रहा था। 

  • <p>sanjay kumar</p>

    News20, May 2020, 6:47 PM

    जानें क्यों नीतीश कुमार के करीबी प्रमुख सचिव स्वास्थ्य पर गिरी गाज, कोरोना के केस तो नहीं

     संजय कुमार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता था। लेकिन राज्य  में प्रवासियों की संख्या बढ़ने के साथ ही कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले 16 सौ के स्तर पर पहुंच गए हैं।

  • <p>यूपी के अपर मुख्य सचिव, वित्त विभाग संजीव मित्तल की तरफ से प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव और सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि प्रदेश में लॉकडाउन घोषित होने से सरकार के राजस्व में अप्रत्याशित कमी आई है। कोरोना महामारी की रोकथाम और जनहित के अन्य कार्यों के लिए संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है। इस स्थिति में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।&nbsp;</p>

    News19, May 2020, 12:03 PM

    योगी आदित्यनाथ ने जाने कैसे दिया ड्रैगन को बड़ा झटका, मुंह से निकाल लाए अरबों का निवेश

    भारत की जूता निर्यातक कंपनी आई ट्रैक और जर्मनी की कंपनी कासा ऐवर जिम्ब के बीच कारोबारी करार हुआ है। इसके मुताबिक ऐवर जिम्ब भारत में अपने कारोबार को स्थापित करेंगी और इसके लिए कंपनी ने प्लांट को लगाने के लिए आगरा को चुना है। असल में उत्तर प्रदेश के आगरा को फुटवेयर इंडस्ट्री का हब माना जाता है और देश और दुनिया की कई बड़ी कंपनियां ब्रांड आगरा में प्रोडक्शन कर रही है।

  • <p>बता दें कि मंदिर में सप्तऋषि आरती सैकड़ों सालों से महंत परिवार के जिम्में ही है। 1983 में मंदिर के अधिग्रहण के बाद भी ये जिम्मेदारी इन्ही के कंधों पर रही, लेकिन आज मंदिर प्रशासन ने इन्हें ये करने से रोक दिया। जिसकी वजह से महंत परिवार और मंदिर प्रशासन के बीच चले आ रहे तनाव की वजह से विवाद एक बार फिर गहरा गया है।</p>

    News17, May 2020, 2:24 PM

    जानें क्यों काशी विश्वनाथ मंदिर में पूर्व मुख्यमंत्री के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध

    हिंदू संतों और संगठनों ने साफ किया है कि कांग्रेस चर्चों और मस्जिदों को छोड़कर अकेले हिंदू मंदिरों को निशाना रही है और इस तरह की हरकत पार्टी पहले भी कर चुकी है। एक अन्य पुजारी ने कहा कि वह चव्हाण के बयान से आहत हैं जब देश में कांग्रेस सरकार थी तब भी काशी विश्वनाथ मंदिर को सरकार ने लूटा गया और मंदिर को अपने नियंत्रण में लिया। जबकि अन्य धर्मों के धार्मिक स्थलों को छूट  दी।
     

  • undefined

    News17, May 2020, 12:52 PM

    पंजाब ने खत्म किया कर्फ्यू, लेकिन 31 मई तक रहेगा लॉकडाउन

    मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार तक सभी जनता को मिलने वाली छूटों का विवरण घोषित किया जाएगा, लॉकडाउन के लिए केंद्र के नए दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए जनता को राहत मिलेगी। यही नहीं उन्होंने साफ किया है कि बच्चों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिहाज से शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।
     

  • <p>तेजप्रताप ने ट्विटर पर अपने घर की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें उनकी मां राबड़ी देवी उनके बाल संवारती नजर आ रही हैं। तस्वीरों में मां-बेटे का प्यार दिख रहा है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपने बड़े बेटे तेज प्रताप के बालों को बड़े के इत्मिनान से बनाती नजर आ रही हैं।&nbsp;</p>

    News13, May 2020, 8:15 AM

    राजद में होने वाली है बगावत,तेज प्रताप चाहते हैं पार्टी की कमान !

    असल में तेज प्रताप यादव लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे हैं और तेजस्वी छोटे। लेकिन अभी तक तेजस्वी यादव तेज प्रताप यादव पर भारी पड़ते आए हैं। तेजस्वी विधानसभा में पार्टी के नेता हैं जबकि तेज प्रताप महज विधायक। हालांकि दोनों भाईयों में पिछले कुछ दिनों से रिश्तों में नरमी आई है और दोनों एक दूसरे को अर्जुन और कृष्ण कहते हैं। वहीं अब तेज प्रताप ने इशारों ही इशारों में कह दिया है वही तेजस्वी यादव के कृष्ण। 

  • রাজ্য়ে করোনা হট স্পট কোনগুলো, সন্ধান দেবে 'সন্ধানে অ্যাপ'

    News12, May 2020, 3:26 PM

    ममता ने अपनी विफलताओं का ठीकरा स्वास्थ्य सचिव पर फोड़ा, हटाया

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राज्य के स्वास्थ्य सचिव को हटा दिया है।  राज्य सरकार ने उन्हें राज्य का नया पर्यावरण सचिव नियुक्त किया है। राज्य सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग के सचिव विवेक कुमार को पर्यावरण विभाग में स्थानांतरित कर दिया है और नारायण स्वरूप निगम को नया  स्वास्थ्य सचिव नियुक्त किया है। 

  • CM Mamta banerji. (file image)

    News11, May 2020, 7:04 PM

    पीएम के साथ बैठक में ममता को दिखी राजनीति, बोली राजनीति कर रहा है केन्द्र

    पीएम मोदी ने कहा कि धीरे-धीरे देश के कई हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं और आने वाले दिनों में ये और तेज होगी और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अब और अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा। पीएम के साथ सीएम की पिछली बैठकों के विपरीत जहां केवल चुनिंदा सीएम को बोलने का मौका मिलता था वहीं इस बार  सभी सीएम को अपनी राय साझा करने का मौका दिया गया था।
     

  • undefined

    News11, May 2020, 3:23 PM

    उद्धव ने भरा विधान परिषद चुनाव का पर्चा, जानें क्या हुई कांग्रेस और शिवसेना में ढील

    राज्य में कांग्रेस ने अपना एक ही प्रत्याशी मैदान में उतार कर उद्धव ठाकरे को राहत की सांस दी है। राज्य में उद्धव ठाकरे किसी भी सदन  के सदस्य  नहीं है और 28 मई तक उन्हें परिषद का सदस्य बनना है। जिसके बाद उनके  मुख्यमंत्री की कुर्सी को किसी भी तरह का खतरा नहीं होगा। हालांकि अब तय हो गया है कि ठाकरे परिषद में जाएंगे। आज शिवसेना प्रमुख ने अपना  नामांकन दाखिल किया।

  • পুলওয়ামার শহিদের পরিবারকে আর্থিক সাহায্য রাজ্যপালের, সস্ত্রীক গেলেন বাড়িতে

    News10, May 2020, 1:16 PM

    पश्चिम बंगाल में ममता और राज्यपाल के बीच राशन को लेकर फिर छिडा़ विवाद

    राज्यपाल ने कहा कि केन्द्र सरकार ने राज्य को अब तक लगभग 4,78,000 मीट्रिक टन मुफ्त चावल और 10,800 मीट्रिक टन मुफ्त दालें भेजी हैं और केन्द्र सरकार ने ये राशन प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत भेजा है। लेकिन राज्य सरकार ने इस राशन  को गरीबों के बीच में वितरित नहीं किया है। राज्यपाल ने कहा कि राज्य में पीडीएस में घोटाले हुए हैं। लिहाजा राज्यपाल ने इसलिए राज्य  की टीएमसी सरकार पर निशाना साधा है।