मुफ्त  

(Search results - 43)
  • undefined

    News22, Apr 2020, 2:55 PM

    जानें क्या है दीदी रसोई, जिसकी झारखंड सरकार कर रही है तारीफ

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि तालाबंदी के दौरान लाखों लोगों को खिलाने के लिए उनकी 'दीदी रसोई' को अन्य राज्य भी अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि  लॉकडाउन बीच राज्य के विभिन्न पुलिस थानों में 6,628 'मुखिया दीदी किचन' और सामुदायिक रसोई के माध्यम से हर दिन 12 लाख से अधिक लोगों को खिलाया जा रहा है।

  • undefined

    Nation9, Apr 2020, 6:06 PM

    कोरोना की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया केंद्र सरकार को आदेश

    सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केंद्र से कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण की जांच मुफ्त की जाए, भले ही यह सरकारी लैब में हो या फिर निजी लैब में। अदालत ने कहा कि केंद्र इस संबंध में तुरंत जरूरी निर्देश जारी करे। कोर्ट ने केंद्र से कहा कि ऐसा तंत्र भी विकसित कीजिए, जिससे टेस्ट के लिए लोगों से ज्यादा फीस ली जाए तो उसे सरकार वापस लौटाए। जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस रवींद्र भट की बेंच को केंद्र ने बताया कि देशभर में 118 लैब में रोजाना 15 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं और हम इसकी क्षमता बढ़ाने के लिए 47 प्राइवेट लैब को भी जांच की मंजूरी दे रहे हैं।

  • undefined

    News7, Apr 2020, 1:36 PM

    महबूबा मुफ्ती पहुंची घर, लेकिन नजरबंदी से राहत नहीं

    केन्द्र सरकार ने महबूबा मुफ्ती को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत नजरबंद किया गया था।  महबूबा पिछले साल 5 अगस्त से नजरबंद हैं। राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने जाने के बाद से ही केन्द्र सरकार ने राज्य के कई बड़े नेता और अलगावदियों को नजरबंद किया था। क्योंकि केन्द्र सरकार को आशंका थी  कि ये राज्य का माहौल खराब खराब कर सकते हैं।

  • टीम 6. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में बनी कमेटी में प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा, सूक्ष्म, लघु एवं मध्य उद्योग सदस्य होंगे। इनका कार्य प्रदेश के सभी नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल, स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करना एवं उसकी नियमित रूप से समीक्षा करना। इसके साथ ही पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करना होगा।

    News4, Apr 2020, 2:44 PM

    कोरोना के कहर के बीच योगी सरकार ने दिया'स्वदेश मंत्र'

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य में 66 करोड़ मास्क गरीबों को वितरित करेगी। इसके लिए योगी सरकार ने खादी विभाग से ट्रिपल लेटर मास्क तैयार करने को कहा है।  ये मास्क राज्य के गरीबों को मुफ्त में तैयार किए जाएंगे नहीं आम आम लोगों को ये मास्क कम कीमत पर उपलब्ध कराए जाएंगे। सरकार का कहना है कि इन मास्कों को फिर से धोकर पहना जा सकता है।

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कर्फ्यू जरुर लग गया है। लेकिन आपकी जरूरतमंदों चीजों का ख्याल भी रखा गया  है। इसके लिए सरकार खाने-पीने की आवश्यक सामग्री, सब्जी, दूध और दवाइयां आप तक कैसे पहंचे इसके लिए प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

    News31, Mar 2020, 11:19 AM

    मध्य प्रदेश में बिना राशन कार्ड वालों को भी मिलेगा मुफ्त राशन, शिवराज का ऐलान

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार ने कई तरह के फैसले किए हैं। जिसके तहत राज्य सरकार उन गरीबों के भी मुफ्त में राशन देगी। जिनके पास अभी तक राशन कार्ड नहीं है। वहीं राज्य सरकार ने शहर विभिन्न छात्रावासों को क्वारंटीन जोन बनाने का फैसला किया है। 

  • ಕೊರೋನಾ ವೈರಸ್ ತಡೆಯಲು 21 ದಿನ ಭಾರತ ಸಂಪೂರ್ಣ ಲಾಕ್ ಡೌನ್ ಮಾಡಿದ ಪ್ರಧಾನಿ ಮೋದಿ

    News27, Mar 2020, 6:29 PM

    केन्द्र ने राज्यों को दिया पलायन रोकने का आदेश, कहा मुफ्त खाद्यान्न व सामान दें राज्य

     जानकारी के मुताबिक देश भर के बड़े शहरों से सैकड़ों की तादाद में प्रवासी कामगार अपने गाँवों की ओर वापस आ रहे हैं। जबकि इन लोगों के पास यातायात के साधन नहीं हैं और वह पैदल ही अपने गांवों की तरफ आ रहे हैं। लिहाजा केन्द्र सरकार ने राज्यों को सामूहिक पलायन रोकने का आदेश दिया है।

  • PDP

    News27, Aug 2019, 7:53 AM

    नजरबंद महबूबा की पार्टी में हुई टूट, पीडीपी कई बड़े नेता हुए भाजपा में शामिल

    महबूबा सुरक्षा बलों की नजरबंदी में है और पार्टी के कई दिग्गज नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पार्टी के कई और दिग्गज नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। भाजपा में शामिल होने वालों में जम्मू-कश्मीर विधान परिषद् के सभापति हाजी अनायत अली भी हैं।

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    News18, Aug 2019, 12:05 PM

    जानें कैसे हिरासत में समय बिता रहे हैं उमर अब्दुल्ला और महबूबा

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक उमर अब्दुल्ला को सरकार ने हरि निवास गेस्ट हाउस में रखा है। पांच अगस्त को राज्य में अनुच्छेद 370 खत्म करने के एक दिन पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। क्योंकि उमर केन्द्र सरकार के खिलाफ बयान दे रहे थे और इसके कारण घाटी में माहौल खराब हो सकता था। लिहाजा केन्द्र सरकार ने उमर और महबूबा को हिरासत में लिया।

  • Mehbooba Mufti's daughter wrote a letter to the home minister, saying she was imprisoned like animals

    News16, Aug 2019, 12:52 PM

    महबूबा मुफ्ती की बेटी ने गृहमंत्री को लिखा खत, कहा पशुओं की तरह किया कैद

    इल्तिजा का दावा है वह तीन दिन से हिरासत में और उसकी मां महबूबा मुफ्ती पिछले 12 दिन से हिरासत में रखी गई है। इल्तिजा का कहना है कि कश्मीर में लॉकडाउन हुए 12 दिन हो गए हैं और विभिन्न पार्टियों के नेताओं को अभी भी हिरासत में रखा गया है और इसमें उसकी मां भी शामिल है। 

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    News12, Aug 2019, 8:23 AM

    हिरासत में महबूबा पर चढ़ बैठे उमर, सुरक्षा अफसरों ने किया अलग-अलग

    राजनैतिक तौर पर धुर विरोधी उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से केन्द्र सरकार के आदेश के बाद हरि निवास महल में हिरासत में रखा गया था। हालांकि यहां पर उन्हें सभी तरह की सहूलियतें दी जा रही हैं। लेकिन हिरासत में दोनों नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। 

  • kashmir unrest

    News5, Aug 2019, 6:15 AM

    उमर और महबूबा समेत कई नेता नजरबंद, राज्य में लगी धारा 144 और इंटरनेट सेवाओं के साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद

    जम्मू-कश्मीर में लगातार बदल रहे हालात के बीच राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती व पूर्व मुख्यमंत्री और एनसी नेता उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में कर दिया गया है। रविवार को शाम को ही राज्य के विपक्षी दलों ने बैठक बुलाई थी। जिसमें राज्य के मौजूदा हालात पर चर्चा की गयी।

  • Mahamuba mufti, PDP, hurriyat, Amit Shah

    News8, Jul 2019, 8:11 AM

    शाह के घाटी दौरे के बाद हुर्रियत को समझ आ गयी है हैसियत, महबूबा कर रही हैं बातचीत की तरफदारी

    पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केन्द्र सरकार ने कश्मीर मुद्दे पर हुर्रियत नेताओं से बातचीत करने की वकालत की है। असल में अपने कश्मीर दौरे पर अमित शाह ने किसी भी हुर्रियत नेता से बातचीत नहीं की और न ही वहां के राजनैतिक दलों से। जिसके बाद इन दलों को समझ में आ गया है कि केन्द्र सरकार हुर्रियत और अलगावादियों के खिलाफ कड़ा रूख अपना रही है। 

  • Central refused delhi government proposal on free ride in Metro

    News27, Jun 2019, 2:09 PM

    अब क्या करेंगे केजरीवाल, मेट्रो फ्री राइड पर फिरा पानी

    केजरीवाल सरकार के इस प्रस्ताव के विरोध में मेट्रोमैन श्रीधरन भी थे। उन्होंने साफ कह दिया था कि मेट्रो का निर्माण इसके लिए नहीं किया गया है। मुफ्त की यात्रा से मेट्रो पर आर्थिक बोझ पड़ेगा और इससे दुष्परिणाम सामने आएंगे। श्रीधरन ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर दिल्ली सरकार के इस प्रस्ताव पर सहमत न होने की गुजारिश की थी।

  • Prakash Raj with Kejrewal

    News23, Jun 2019, 1:02 PM

    केजरीवाल सरकार का एक और चुनावी दांव, गरीब छात्रों को 100 फीसदी छात्रवृत्ति की घोषणा

    जैसे जैसे दिल्ली में विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, यहां सत्तासीन केजरीवाल सरकार लोकलुभावन घोषणाओं की बौछार करती जा रही है। पहले महिलाओं के सामने मुफ्त मेट्रो यात्रा की घोषणा की गई और अब छात्रों के लिए 100 फीसदी छात्रवृत्ति का प्रस्ताव रखा गया है।  
     

  • undefined

    News15, Jun 2019, 12:54 PM

    केजरीवाल की मुफ्त यात्रा योजना से चिंतित हुए मेट्रो के संस्थापक, पीएम मोदी को लिखा खत

    दिल्ली मेट्रो के संस्थापक ई. श्रीधरन ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार के महिलाओं के मेट्रो में फ्री चढ़ने की योजना पर आपत्ति जताई है। वह दिल्ली मेट्रो के पहले प्रबंध निदेशक हैं। उन्होंने कहा कि यह एक गलत परंपरा है और इससे मेट्रो विदेशी संस्थाओं से लिया हुआ कर्ज वापस नहीं कर पाएगी।