मुलायम सिंह यादव  

(Search results - 50)
  • News21, Nov 2019, 8:25 AM IST

    यादव परिवार में 22 नवंबर को हो सकता है बड़ा ऐलान

    हालांकि किसी ने इस मामले को लेकर औपचारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन लग रहा है कि यादव परिवार में लोगों ने इस एकता के लए कोशिशें शुरू कर दी हैं। कुछ समय पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा देकर सबके चौंका दिया था कि अगर कोई पार्टी में आना चाहता है तो उसका स्वागत है। सपा प्रमुख का ये इशारा शिवपाल सिंह की तरफ थे। लेकिन अब मुलायम सिंह और सपा को लेकर नरम हो रहे हैं। शिवपाल ने दो दिन पहले इटावा में कहा कि वह भी चाहते हैं कि परिवार में एकता हो।

  • News30, Oct 2019, 7:58 PM IST

    मुलायम से मिले योगी, शिवपाल मौजूद लेकिन अखिलेश रहे गायब

    अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। क्योंकि किसी दौर में मुलायम भी राम मंदिर बाबरी मस्जिद को लेकर विवादों में रहे और उन्होंने अयोध्या में कार सेवकों पर गोली चलाई थी और उसके बाद उन्होंने खुद को मुल्ला मुलायम सिंह कहना पसंद किया था। 

  • News14, Sep 2019, 3:51 PM IST

    योगी सरकार ने दिया मुलायम खानदान को झटका

    यूपी के प्रसिद्ध मुलायम खानदान का झटका देते हुए योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उनसे लोहिया ट्रस्ट बिल्डिंग खाली करा ली है। राज्य के संपत्ति विभाग ने लखनऊ के पॉश इलाके  विक्रमादित्य मार्ग स्थित लोहिया ट्रस्ट के नाम से आवंटित बंगला खाली करा लिया है। इस ट्रस्ट के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव हैं, जबकि उनके छोटे भाई शिवपाल यादव इसके सचिव हैं। 
     

  • Know why now Akhilesh will investigate the allegations against Azam Khan

    News7, Sep 2019, 4:09 PM IST

    आजम खान और उपचुनाव की मजबूरी में फंसे अखिलेश

    जानकारी के मुताबिक  9 सिंतबर को आजम खान के समर्थन में अखिलेश यादव रामपुर में प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए रामपुर के आसपास से जिलों के कार्यकर्ताओं से पार्टी ने रामपुर में एकत्रित होने को कहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब अखिलेश यादव पूरी तरह से आजम के समर्थन में उतर रहे हैं। जबकि पिछले कुछ समय से अखिलेश ने आजम खान से दूरी बनाकर रखी थी। 

  • sp will first decide Yadav family seats while other candidate will get next

    News7, Sep 2019, 1:19 PM IST

    मुलायम परिवार में फिर होने वाली है बगावत!

    अखिलेश की अपर्णा से नाराजगी को इसी बात से समझा जा सकता है कि जब अपर्णा ने संभल सीट से लोकसभा का टिकट मांगा तो अखिलेश ने शफीकुर रहमान बर्क को पार्टी का टिकट दिया। गौरतलब है कि 2016 में यादव परिवार में विवाद हुआ था और मुलायम से छोटे भाई शिवपाल सिंह ने अपने अलग पार्टी बनाई थी तो पार्टी की लांचिंग पर अपर्णा मुलायम सिंह के साथ शिवपाल के मंच पर दिखी थी। जिसके बाद अखिलेश उनसे नाराज चल रहे हैं।

  • Mulayam Singh yadav disappeared from star campaigner list of Samajwadi party

    News4, Sep 2019, 11:45 AM IST

    आजम पर अखिलेश की खामोशी और मुलायम का हल्ला बोल, क्या हैं इसके राजनैतिक मायने

    असल में रामपुर जिला प्रशासन ने जमीन पर कब्जा करने के मामले में भू-माफिया घोषित किया है। यही नहीं आजम खां के खिलाफ करीब छह दर्जन मुकदमे दर्ज होने के बाद समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को आजम खां के समर्थन में उतरना पड़ा है। हालांकि पिछले दिनों सपा ने रामपुर में विरोध प्रदर्शन किया था। लेकिन फिलहाल आजम के मुद्दे पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव खामोश हैं। 

  • Will SP follow the path of Congress, Akhilesh will leave the throne and hand over the command of the party to Mulayam

    News3, Sep 2019, 12:24 PM IST

    मझधार में फंसे अखिलेश के पुत्रमोह में दो साल बाद पत्रकारों से रूबरू होंगे ‘नेताजी’

    असल में समाजवादी पार्टी अपने अस्तित्व के बाद सबसे मुश्किल दौर में खड़ी है। पार्टी के दिग्गज नेता पार्टी से किनारा कर रहे हैं। मुलायम सिंह यादव ने अस्सी के दशक के अंतिम सालों में सपा का गठन किया था और उसके बाद पार्टी चार पर सत्ता में रही। लेकिन आज पार्टी की स्थिति ये है कि उसके लोकसभा में पांच सदस्य हैं और राज्य विधानसभा में 47 विधायक। 

  • mulayam daughter in law aparna yadav asked azam khan to apology on his controversial remark

    News27, Jul 2019, 8:26 PM IST

    आजम खान को लेकर मुलायम परिवार में हुए दो फाड़, अखिलेश का समर्थन तो बहू उतरी विरोध में

    सभी विपक्षी दलों ने आजम के खिलाफ कार्यवाही के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को अधिकृत किया है। फिलहाल इस मामले में आजम को केवल पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी तंजीम फातिमा का ही साथ मिला है। अखिलेश लोकसभा में आजम के बयान को गलत नहीं बताया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में रामपुर में भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया था।

  • Lucknow municipal corporation imposed 50 lakh penalty on Mulayam singh relative ambi bisht

    News27, Jun 2019, 10:22 AM IST

    योगी सरकार में लगा मुलायम सिंह की समधन पर जुर्माना

    अंबी बिष्ट अकसर विवादों में रहती है। जब वह लखनऊ विकास प्राधिकरण में तैनात थी तो वहां पर भी विवादित अफसरों  में शुमार थी। एलडीए में हुए घोटालों की आंच अंबी बिष्ट तक भी पहुंची थी। लेकिन तब तत्कालीन अखिलेश यादव सरकार ने उन्हें बचा लिया था।

  • mulayam

    News11, Jun 2019, 10:02 AM IST

    मुलायम की तबियत फिर से बिगड़ी, मेदांता में भर्ती

    समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की सोमवार रात फिर से तबियत बिगड़ गयी जिसके चलते सोमवार रात को ही उन्हें लखनऊ से गुडगाँव के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

  • Aparna Yadav gave her support akhilesh Yadav after broke up sp-bsp alliance

    News5, Jun 2019, 10:16 AM IST

    इस सीट पर है मुलायम की बहू की नजर, जानें क्या दिया अखिलेश पर बयान

    अपर्णा यादव पूरी तरह से एसपी के बचाव में उतर गयी है। उन्होंने बीएसपी को लोकसभा चुनाव में हार को पचाने की नसीहत दी है। इसके जरिए उन्होंने अखिलेश यादव को एक तरह से अपना समर्थन दिया है। जबकि अखिलेश यादव पर उनके विरोधी शब्दों के बाण चला रहे हैं। अपर्णा मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता की बहू हैं। 

  • Will the distance of the heart be reduced after the distance of steps is reduced in yadav family?

    News31, May 2019, 10:21 AM IST

    कदमों की दूरी कम के बाद क्या दिल की दूरी कम होगी यादव कुनबे में

    अखिलेश यादव ने भी अपने बंगले में पत्नी डिंपल यादव व बच्चों के साथ के साथ प्रवेश किया। पहले अखिलेश ने विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की और फिर गृह प्रवेश किया। पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकार बंगलों का आवंटन रद्द करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पिछले साल अखिलेश यादव असंल गोल्फ सिटी में चले गए थे। हालांकि जिस वक्त उन्होंने अपना सरकारी बंगला खाली किया तो उस वक्त उन पर बंगले में तोड़फोड़ करने के आरोप भी लगे थे।

  • Akhilesh Yadav negleted Mulayam singh advice twice, know what advice given mulayam

    News24, May 2019, 10:40 AM IST

    पिता की सलाह न माननी महंगी पड़ी टीपू को, जानें क्या सलाह दी मुलायम ने

    फिलहाल अब करारी हार के बाद एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव को पार्टी के अंदर और बाहर दोनों ही मोर्चों पर अकेले लड़ना होगा। परिवार में अब उनके खिलाफ बगावत हो सकती है। मुलायम भी उनसे पार्टी के अध्यक्ष के पद को छोड़ने के लिए कह सकते हैं। असल में 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले एसपी ने कांग्रेस से गठबंधन किया था, जबकि मुलायम सिंह यादव इसके खिलाफ थे। विधानसभा चुनाव में एसपी सिमट कर 47 सीटों पर पहुंच गयी जबकि कांग्रेस को महज 9 सीटें मिली थी। 

  • MN 100 secs HINDI

    News17, May 2019, 7:24 PM IST

    लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार से पीएम मोदी की फोटोशॉप की गई तस्वीर वायरल होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण के मतदान के लिए आज शाम को 50 सीटों के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो गया। इस चरण के लिए मतदान 19 मई को होना है। सभी राजनैतिक दलों ने इस चुनावी समर को जीतने के लिए पूरी ताकत झोंकी दी है।

  • Mulayam singh entered in new house, but Akhilesh-dimple and shivpal kept away from griha pravesh

    News17, May 2019, 10:10 AM IST

    नए घर में पहुंचे मुलायम लेकिन नहीं आए अखिलेश-डिंपल-शिवपाल

    असल में मुलायम का नया घर लखनऊ के सबसे पॉश माने जाने वाले विक्रमादित्य मार्ग पर बना है। हालांकि पहले भी मुलायम इसी इलाके में सरकारी मकान पर रहते थे। मुलायम सिंह यादव का नया पता अब 8/8 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ होगा। हालांकि कुछ समय के लिए वह गोमतीनगर में चले गए थे। क्योंकि पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगलों को खाली करने का आदेश दिया था। जिसके बाद मुलायम को विक्रमादित्य मार्ग पर मिला सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था।