युद्ध  

(Search results - 85)
  • Nation21, Aug 2019, 7:09 PM IST

    पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने जल्दी ही भारत के पास आ रहा है राफेल

    कश्मीर मुद्दे पर भारत को हर रोज युद्ध की धमकी देने वाले पाकिस्तान के लिए एक और बुरी खबर है। अगले महीने यानी सितंबर में भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमान राफेल मिल जाएंगे। इसे लाने के लिए खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ फ्रांस जाएंगे। 
     

  • kali weapon

    Nation20, Aug 2019, 4:23 PM IST

    जानिए क्यों भारत के गुप्त हथियार 'काली' का नाम सुनते ही थर्राने लगते हैं चीन और पाकिस्तान

    'काली' यह नाम भारतीयों के लिए अजनबी नहीं है। क्योंकि इस नाम से हम संहार और युद्ध की देवी की उपासना सदियों से करते आए हैं। लेकिन इसके अलावा एक 'काली' और है, जिसका नाम सुनते ही चीन और पाकिस्तान थर्राने लगते हैं। यह भारत का एक गुप्त हथियार है, जिसे भारतीय एजेन्सियों बार्क और डीआरडीओ ने मिलकर विकसित किया है। भले ही कश्मीर मामले को लेकर पाकिस्तान और चीन दोनों गुस्ताखियां करने पर उतारु हैं। लेकिन हम भारतीयों को घबराने की जरुरत नहीं है।  क्योंकि काली हमारे इन दोनों बड़े दुश्मनों को एक साथ संभाल सकता है।
     

  • Nation19, Aug 2019, 3:19 PM IST

    क्या पाकिस्तान के परमाणु हथियार छीन लेने का वक्त करीब आ गया है?

    आतंकियों को समर्थन देने वाले पाकिस्तान के पास मौजूद परमाणु हथियार हमेशा से दुनिया की चिंता का कारण बने रहते हैं। पिछले दिनों कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार युद्ध की धमकियां दे रहा है। जिसे देखते हुए लगता है कि पाकिस्तान को परमाणु अस्त्र विहीन बना देना ही आखिरी विकल्प रह गया है। 
     

  • imran khan  speech in pak parliment

    News19, Aug 2019, 8:05 AM IST

    पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने इमरान को दिखाया आईना, कहा अगर भारत से लड़ा पाकिस्तान तो हो जाएगा तबाह

    आयशा सिद्दीकी पाकिस्तान की जानी मानी स्कॉलर और रक्षा विशेषज्ञ  मानी जाती है और अपनी साफगोई के लिए जानी जाती है। आयशा ने पाकिस्तान की इमरान खान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान के पास भारत से जंग लड़ने की ताकत नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आर्थिक मंदी और बढ़ती महंगाई ने देश की जनता पर मुसीबतों का पहाड़ गिरा दिया है और सरकार इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

  • Nation15, Aug 2019, 2:24 PM IST

    आजादी के 73 सालों मे भारत के बड़े सैन्य फैसले जिन्होंने फख्र से ऊंचा किया सिर

    करगिल युद्ध से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक तक परमाणु परीक्षण से लेकर बांग्लादेश बनने तक, भारत की कई बड़ी सैन्य उपलब्धियों ने हम सभी भारतीयों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया। आईए एक नजर डालते हैं इन सभी उलब्धियों पर - 

  • arif alvi palistan president

    World14, Aug 2019, 4:49 PM IST

    पागलपन की कगार पर पहुंच गए हैं पाकिस्तान के नेता

    जम्मू कश्मीर के मसले पर पूरी दुनिया में अलग थलग पड़े पाकिस्तान के राजनेता शायद अपना दिमागी संतुलन खोते जा रहे हैं। पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने आज भारत को जिहाद यानी धर्मयुद्ध शुरु करने की धमकी दी है। इसके पहले भी पाकिस्तान के कई नेता भारत को युद्ध की चेतावनी दे चुके हैं। 
     

  • Nation9, Aug 2019, 4:36 PM IST

    क्या सचमुच जंग के मुहाने पर हैं भारत और पाक? पाकिस्तानी नेताओं के इन 7 बयानों से मिल रहे हैं संकेत

    जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। एक झटके में 70 साल पुराना जम्मू कश्मीर का मुद्दा हाथ से निकल जाने की वजह से पाकिस्तान बौखला गया है। इसलिए पाकिस्तानी नेताओं के युद्धोन्मादी बयान रह रहकर सामने आ रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान पहले से ही बदहाली की कगार पर बढ़ रहा था, जिसके बाद उसे भारत की तरफ से कश्मीर का झटका लग गया। अब अपनी रही सही इज्जत बचाने और घरेलू मोर्चे से जनता का ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान जंग की शुरुआत कर सकता है। भारतीय संसद द्वारा कश्मीर पर फैसला लिए जाने के बाद से पाकिस्तानी नेता लगातार जंग की धमकी दे रहे हैं-
     

  • PM Narendra Modi said the countries that are defeating in the war are promoting terrorism

    News27, Jul 2019, 9:03 PM IST

    कारगिल विजय दिवस समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी बोले, युद्ध में हारने वाले देश आतंकवाद को दे रहे हैं बढ़ावा

    आज कारगिल विजय दिवस के बीस साल पूरे हो जाने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित कारगिल विजय दिवस समारोह के लिए पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत दीप जलाकर की कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि युद्ध सरकारें नहीं लड़तीं, बल्कि पूरा देश लड़ता है। कारगिल युद्ध में भारत के सामर्थ्य, संयम और भारत के संकल्पों की जीत हुई थी। मैं उन वीर माताओं को नमन करता हूं, जिन्होंने उन वीर शहीदों को जन्म दिया।

  • war practice

    News26, Jul 2019, 6:41 PM IST

    8 देशों की फौज के सामने दमखम दिखाएगी भारतीय सेना, राजस्थान में होगा सैन्य अभ्यास

    राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय सेना ने संयुक्त युद्ध अभ्यास(ज्वाइंट वार गेम) किया है। इसमें आठ देशों की फौज हिस्सा ले रही है। इस आयोजन का उद्देश्य अपने युद्ध कौशल का प्रदर्शन और सैन्य तकनीकों को एक दूसरे से साझा करना है। 
     

  • Kargil victory

    News26, Jul 2019, 2:39 PM IST

    करगिल विजय दिवस: इजरायल ने निभाई थी भारत से सच्ची दोस्ती

    कहते हैं जो कठिन समय पर काम आए वही सच्चा दोस्त होता है। करगिल की जंग ने भारत को एक सच्चा दोस्त दिया। यह था इजरायल। जिसने दुनिया भर के देशों को दरकिनार करके करगिल युद्ध के दौरान भारत की मदद की।  इजरायल की इस मदद से ही भारतीय सेना करगिल में पाकिस्तानियों के दांत खट्टे कर पाई। 
     

  • News26, Jul 2019, 1:55 PM IST

    करगिल विजय की कहानी, तस्वीरों की जुबानी

    करगिल में भारतीय सेना की बहादुरी ने पाकिस्तान को घुटनों पर ला दिया था। इस महान विजय को आज 20 साल हो चुके हैं। आईए इस मौके पर हम आपको तस्वीरों के जरिए दिखाते हैं कि कैसे भारत ने यह अहम जीत हासिल की थी। 
     

  • Iran seized violate rules two British oil tanker in Iran sea area

    News20, Jul 2019, 9:53 AM IST

    ईरान के अड़ियल रूख से खाड़ी में बढ़ा तनाव, ईरान ने जब्त किए 2 ब्रिटिश तेल टैंकर

    एक दिन पहले ही अमेरिका ने ईरान के ड्रोन को मार गिराया था। इसके बाद माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच युद्ध के आसार प्रबल होने लगे हैं। लेकिन कल ही खाड़ी में जारी तनाव में और ज्यादा इजाफा हो गया जब ईरान ने समुद्री सीमा का उल्लंघन करने के आरोप में ब्रिटेन के दो तेल टैंकरों को जब्त कर लिया है। 

  • US destroyed Iranian drone in Strait of Hormuz, US President Donald Trump claimed

    News19, Jul 2019, 9:55 AM IST

    ‘ड्रोन वार’ के बीच अमेरिका और ईरान में बढ़ी युद्ध की आशंका

    पिछले महीने ही ईरान ने अमेरिका एक ड्रोन मार गिराया था। जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पहुंच गए थे। हालांकि अमेरिका के राष्ट्रति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया था कि अमेरिका ने ईरान पर हमले की तैयारी कर ली थी। लेकिन बाद में उन्होंने फैसला वापस लिया। ईरान द्वारा शक्तिशाली ड्रोन को मार गिराने पर अमेरिका ने स्वीकार किया था कि उसका 18 करोड़ डॉलर का शक्तिशाली जासूसी ड्रोन को मार गिराया है।

  • NIA raid in tamilnadu arrested three terrorist they were planning to start war Indian government

    News14, Jul 2019, 7:38 AM IST

    एनआईए को मिली बड़ी कामयाबी, देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की तैयारी में थे आतंकी

    एनआईए ने तमिलनाडु के चेन्नई में सैयद मोहम्मद बुखारी के आवास और दफ्तर में छापेमारी की। इसके साथ ही जांच एजेंसी ने हसन अली युनुसमरिकर और हरीश मोहम्मद के तमिलनाडु के नागापट्टिनम स्थित घर पर भी छापेमारी की। असल में ये लोग एनआईए के रडार पर थे और जांच एजेंसियों का जानकारी मिल रही थी कि ये लोग देश के विरूद्ध काम कर रहे हैं और आतंकी घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं।

  • kejriwal chor

    News4, Jul 2019, 5:26 PM IST

    पूरी दिल्ली में केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर के जरिए छेड़ी गई जंग

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पूरी दिल्ली में पोस्टरों का युद्ध छिड़ा हुआ है। इन पोस्टरों में केजरीवाल पर स्कूल बनवाने में घोटाला करने का आरोप लगाया गया है।