यूपी  

(Search results - 596)
  • <p><br />
प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सभी सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि वे वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड केयर सेंन्टरों का निरीक्षण कर वहां 21 हजार बेड जल्द बनाकर शासन को सूचित करें।</p>

    News1, Jun 2020, 8:52 AM

    योगी सरकार नहीं डालेगी जनता पर बोझ,जानें क्या मिली राहत

    सीएम योगी ने दावा किया कि राज्य सरकार आर्थिक और औद्योगिक गतिविधियों में तेजी ला रही है। राज्य में मेगा एक्सप्रेसवे और समर्पित फ्रेट कॉरिडोर परियोजनाओं में तेजी आ रही है और इसके जरिए राज्य में आए प्रवासी लोगों को काम मिलेगा। 

  • undefined

    News31, May 2020, 7:12 PM

    यूपी में खुलेंगे सुपर मार्केट, मॉल, सैलून, एक जून से सभी सरकारी कार्यालय भी खुलेंगे

    राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया फिलहाल केन्द्र सरकार के नियम के मुताबिक एक राज्य से दूसरे राज्य जाने के लिए पास की जरूरत नहीं होगी। हालांकि केन्द्र सरकार ने कल कहा था कि राज्य सरकारें तय करेंगी कि उन्हें क्या करना है। लिहाजा यूपी सरकार ने भी केन्द्र सरकार के नियम को राज्य में लागू किया है। 

  • <p>Image of Rain</p>

    News30, May 2020, 1:13 PM

    जून के चौथे सप्ताह में दिल्ली यूपी पहुंचेगा मॉनसून, होगी झमाझम बारिश

    जल्द ही पूरे देश में मॉनसून दस्तक देगा  और इसके 1 जून को केरल में प्रवेश करने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक सबसे पहले मॉनसून केरल में दस्तक देगा और उसके बाद पूरे देश में जून के आखिर तक पहुंच जाएगा। जून और जुलाई में देशभर में जमकर बारिश होगी।  मौसम विभाग का कहना है कि महज दो के बाद मॉनसून केरल में पहुंच जाएगा और उसके बाद आगे का सफल तय करेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

  • undefined

    News26, May 2020, 6:19 PM

    यूपी के नक्शेकदम पर चलेगा राजस्थान, कांग्रेस सरकार ने लिया ये फैसला

    राजस्थान सरकार ने राज्य में काम करने के घंटों में इजाफा कर दिया था। राज्य सरकार ने 24 अप्रैल को श्रमिकों की आवश्यकता पड़ने पर काम के घंटे बढ़ा दिए थे और इन्हें बढ़ाकर 12 से 8 घंटे प्रति दिन कर दिया था। जिसके बाद राज्य सरकार की आलोचना हो रही था। लिहाजा अब राज्य सरकार ने फैसला किया है कि काम अवधि आठ घंटे ही रहेगी।

  • Locusts Affected Agriculture

    News26, May 2020, 6:15 PM

    पाकिस्तान से आए नए दुश्मन, यूपी के मथुरा में तैयार है हथियार

    उत्तर प्रदेश में कम से कम 10 जिलों को अलर्ट किया गया है। क्योंकि ये ट्टिडी दल ,मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा उत्तर प्रदेश की तरफ से प्रवेश कर रहे हैं। दोनों राज्यों में फसलों पर हमले के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। टिड्डियों ने शुरू में पाकिस्तान से राजस्थान में प्रवेश किया। राजस्थान से पिछले कुछ दिनों में टिड्डियों के झुंडों ने मध्य प्रदेश में भी प्रवेश किया। जहां इन्होंने फसलों को नुकसान पहुंचाया है।

  • undefined

    News22, May 2020, 1:21 PM

    कांग्रेस ने यूपी से मांगा किराया तो माया ने राजस्थान सरकार पर साधा निशाना बोली 'अमानवीय '

    राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश के छात्रों को कोटा से आगरा और झांसी ले जाने के लिए 36 लाख रुपये से अधिक का भुगतान करने  करने को कहा है।  राजस्थान सरकार की तरफ से ये कदम कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बसों को भेजने के प्रस्ताव को ठुकराने के बाद लिया गया है। 

  • undefined

    News21, May 2020, 12:44 PM

    बस सियासत से क्या प्रियंका यूपी में हासिल कर सकेगी कांग्रेस की खोई जमीन!

    हालांकि राजनीति के जानकारों का कहना है कि प्रियंका को बस विवाद के जरिए फायदा मिल सकता है। क्योंकि प्रियंका ने यूपी सरकार को बस मुहैया कराने का वादा किया था और उसे पूरा किया।  हालांकि इस मुद्दे पर विवाद हो सकता है। लेकिन प्रियंका को बस विवाद के जरिए मीडिया माइलेज मिला है और कांग्रेस का कार्यकर्ता जो मुद्दों की तलाश में था इस मुद्दे के जरिए उसमें उत्साह आया है।

  • <p><br />
बता दें कि आज अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की तरफ से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव को एक और पत्र भेजा गया था। इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि आपके पत्र के अनुसार आप लखनऊ में बस देने में असमर्थ हैं और नोएडा, गाजियाबाद बॉर्डर पर ही बस देना चाहते हैं। अत: ऐसी स्थिति में कृपया जिलाधिकारी, गाजियाबाद को 500 बसें 12 बजे तक उपलब्ध कराने का कष्ट करें।</p>

    News19, May 2020, 6:23 PM

    कांग्रेस ने यूपी में किया बस घोटाला, जानें क्या है मामला

    बसों को भेजने के दावे के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की किरकिरी हो रही है। हालांकि कुछ दिनों पर पहले ही कांग्रेस और सोनिया गांधी की उनके संसदीय क्षेत्र रायबरेली में ही किरकिरी हुई थी जिसमें जिले में पहुंचे प्रवासियों ने सोनिया गांधी और कांग्रेस से ट्रेन का किराया मांगा था और कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि उसने ट्रेन का किराया नहीं दिया है।

  • undefined

    News15, May 2020, 12:53 PM

    यूपी में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले, एक ही दिन में सामने आए 147 नए मामले

    प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि बुधवार तक राज्य में 5,833 टेस्ट किए गए हैं। जो एक रिकॉर्ड है। उन्होंने बताया कि राज्य में गुरुवार को कोरोना के 147 नए मामले सामने आए हैं और इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 3902 तक पहुंच गई है। राज्य में गाजियाबाद, मेरठ और मुरादाबाद में 49 मामले दर्ज किए गए हैं।

  • undefined

    News14, May 2020, 11:36 AM

    मध्य प्रदेश में ट्रक की टक्कर से 8 मजदूरों की मौत, यूपी में छह मजदूरों को बस ने रौंदा

    यूपी के मुज्जफरनगर जिले में एक बस ने पंजाब से आ रहे प्रवासी मजदूरों को रौंद दिया।  जिसमें मौके पर ही छह  मजदूरों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहे है। इस बात की पुष्टि मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने की और उन्होंने बताया कि ये सभी पंजाब में मजदूर के रूप में काम कर रहे थे और लॉकडाउन के कारण अपने मूल  स्थानों की तरफ जा रहे थे।

  • <p>bihar police with dm</p>

    News10, May 2020, 7:18 PM

    यूपी-राजस्थान बार्डर पर प्रवासियों को बार्डर पार करा रही है राजस्थान पुलिस

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश और राजस्थान के पुलिसकर्मियों के बीच रविवार को मथुरा सीमा झड़प भी हुई और इसमें यूपी पुलिस के दो पुलिस अफसर घायल हो गए। राजस्थान पुलिस प्रवासियों को यूपी की सीमा में प्रवेश करा रही थी और पुलिस इसका विरोध कर रहे थे। हालांकि राज्य प्रवासियों की वापसी हो गई है और राज्य सरकार ने कहा कि पंजीकरण के जरिए ही राज्य में प्रवासियों की वापसी होगी।

  • <p>प्रवासी श्रमिकों की वापसी के बाद यूपी की योगी सरकार अब उन्हें रोजगार मुहैया कराने की कार्ययोजना बनाने में जुटी हुई है। सीएम योगी ने इसके लिए प्रदेश के सभी विभागों के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं</p>

    News10, May 2020, 1:21 PM

    यूपी में भी होगी शराब की होम डिलीवरी,योगी सरकार कर रही है तैयारी

    असल में इलाहाबाद हाईकोर्ट में शराब की होम डिलीवरी को लेकर याचिका दायर की गई है। क्योंकि देश के कई राज्यों में शराब की होम डिलीवरी शुरू हो गई है। तीन दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शराब की होम डिलीवरी करने की सलाह दी थी। वहीं दिल्ली, तमिलनाडु,छ्तीसगढ़ और पंजाब में शराब की होम डिलीवरी शुरू हो गई है।

  • undefined

    News8, May 2020, 7:44 PM

    यूपी में बढ़े कोरोना के 74 मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3,145

    राज्य के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि राज्य के 68 जिलों में कुल 3,145 मामले सामने आए हैं, जबकि नौ जिलों में कोरोना संक्रमण के कोई मामला नहीं है। प्रदेश के 59 जिलों में 1821 मामले एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 1261 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। अब तक प्रदेश के 68 जिलों से 3,145 कोरोना पॉजिटिव मामले हैं। 

  • <p>दिनेश बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ का जीवन ऐसा है कि सभी को उससे सबक लेना चाहिए। एक महंत से आज प्रदेश के मुखिया तक। उनकी जर्नी सबके सामने होनी चाहिए। एक्टर इसे गर्व की बात मानते हैं कि वो उन पर फिल्म बनाएंगे और उनका किरदार खुद निभाएंगे।</p>

    News8, May 2020, 5:54 PM

    योगी के इस फैसले से यूपी में चीन से आएंगी कंपनियां !

    राज्य सरकार ने इन नियमों में बदलाव चीन नए निवेश को आकर्षित करने के लिए किए हैं। राज्य आर्थिक नुकसान के दौर से गुजर रहाहै और राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के अनुसार अप्रैल 2020 की कुल कर मांग 12141 करोड़ रुपये के मुकाबले 1178 का ही राजस्व सरकार को मिला है।

  • <p>सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि जनसुनवाई पोर्टल पर किये गए पंजीकरण को यात्रा की अनुमति नहीं समझा जाए। सक्षम स्तर से अनुमति मिलने पर आवेदक को इस बारे में सूचना दी जाएगी।</p>

    News7, May 2020, 12:50 PM

    यूपी में तीन हजार के पास पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, तब्लीगियों के खिलाफ कार्यवाही करेगी योगी सरकार

    जानकारी के मुताबिक मेरठ में कोरोना से नौ लोगों की मौत हो गई है  वहीं एक ही दिन में दर मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि हापुड़ में एक ही दिन में कोरोना के साथ नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद हापुड़ में कुल संक्रमितों की संख्या 52 हो गई है। वहीं मुरादाबाद और रामपुर में संक्रमण कम हो रहा है। यहां पर 15 संक्रमित ठीक हो गए हैं।