यूपीए  

(Search results - 79)
  • undefined

    News19, Dec 2019, 8:26 AM

    कांग्रेस को शिवसेना ने फिर दिया एक झटका, कहा वह वहीं है यूपीए का हिस्सा

    हालांकि इससे पहले ठाकरे ने साफ किया था कि वह अपने हिंदुत्व के एजेंडे को नहीं छोड़ेगी और न ही अपनी विचारधार में किसी तरह का बदलाव करेगी। इसके दो दिन के बाद ठाकरे ने ये बयान दिया है, जो महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में सहयोगी कांग्रेस के लिए झटका है। क्योंकि कांग्रेस ये मान रही थी कि शिवसेना उसकी अगुवाई वाले यूपीए का हिस्सा बनेगी।

  • MN 100 secs August 13 - HINDI

    News13, Aug 2019, 7:30 PM

    कश्मीर पर पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय साथ न मिलने से भारतीय टीम के नए कोच की नियुक्ति तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मौजूदा अध्यक्ष देश पोलैंड ने कश्मीर मसले के द्विपक्षीय हल का सुझाव दिया है

  • Sonia President

    News13, Aug 2019, 11:19 AM

    जिस ‘राजनीति’ में राहुल हो गए थे ‘फेल’ अब उसे सोनिया फिर करेंगी शुरू

    दो दिन पहले ही कांग्रेस ने राज्य में होने वाले तीन विधानसभा उपचुनाव के लिए माकपा के साथ गठबंधन किया है। लेकिन अब कांग्रेस ने 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा के होने वाले चुनाव के लिए टीएमसी के साथ गठबंधन की संभावनाएं तलाशनी शुरू कर दी हैं। फिलहाल इसके लिए टीएमसी के रणनीतिकार बने प्रशांत किशोर भी टीएमसी को सलाह दे रहे हैं कि कांग्रेस के साथ या विपक्षी दलों के साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा जाए।

  • BJP rajya sabha MP Rajeev Chandrasekhar made effort to commence vijay diwas in UPA-2

    News26, Jul 2019, 11:55 AM

    भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर की कोशिश से हुई थी विजय दिवस के जश्न की शुरुआत, यूपीए-1 के दौरान कांग्रेस ने सेलिब्रेशन से किया था इनकार

    असल में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए-एक सरकार ने विजय दिवस का आयोजन बंद कर दिया था और वह यूपीए—दो में भी इसे नहीं आयोजित करना चाहती थी। क्योंकि कांग्रेस के तर्क थे कि ये युद्ध भारत की जमीन पर लड़ा गया है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने इसके लिए मुहिम शुरू की। जिसके बाद यूपीए-दो में इसे फिर से शुरू किया गया। राजीव चंद्रशेखर भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद हैं और पार्टी के रणनीतिकारों में माने जाते हैं। चंद्रशेखर की पहल पर ही कांग्रेस सरकार ने विजय दिवस मनाने पर सहमति दी।

  • prafil patel

    News10, Jun 2019, 2:49 PM

    एयरबस घोटाला मामला: पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल के जवाब से ईडी नाखुश

    कांग्रेस के कार्यकाल में विमानन मंत्री रहे वरिष्ठ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल आज प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए। देर शाम तक उनसे ईडी के अधिकारी पूछताछ करते रहे। उनसे एयरलाइन रुट और एयरबस डील से संबंधित सवाल पूछे गए। लेकिन पटेल के दिए जवाबों से ईडी के अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए। उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। 

  • undefined

    News6, Jun 2019, 1:29 PM

    ईडी के सामने पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल की 11 जून को होगी पेशी

    कांग्रेस सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री रह चुके एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। उन्हें एयरबस घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा गया था। ईडी ने उनसे पूछताछ के लिए अब 11 जून की तारीख मुकर्रर की है। 
     

  • amit shah and chidambaram

    News3, Jun 2019, 1:29 PM

    आज अमित शाह गृहमंत्री हैं और चिदंबरम जमानत पर, क्या यह कर्मफल का सिद्धांत है?

    उपनिषदों और गीता में बताया गया कर्मफल का सिद्धांत भारतीय जीवन का आधार है। मनुष्य जो भी करता है उसका परिणाम उसे ही भुगतना होता है, चाहे वह अच्छा हो या बुरा। भारतीय राजनीति में भी इन दिनों इसकी झलक दिखाई दे रही है। जब कांग्रेस सरकार में गृहमंत्री रहते हुए पी.चिदंबरम ने अमित शाह को जेल भेजा गया। लेकिन अब अमित शाह गृहमंत्री हैं और चिदंबरम गिरफ्तारी की कगार पर खड़े हैं। मात्र दस वर्षों में कर्मफल के सिद्धांत ने अपना रंग दिखा दिया है। 

  • Kerala BJP

    News29, May 2019, 6:32 PM

    मुस्लिम बहुल सीटों पर भी जमकर जीती भाजपा, कांग्रेस रह गई आधी

    साल 2008 में यूपीए सरकार ने देश भर में अल्पसंख्यक बहुत 90 जिलों की पहचान की थी। भाजपा ने इन जिलों की 79 सीटों में से 41 सीटें जीती हैं।

  • sp president Akhilesh Yadav meet to Mayawati after declared pollsters

    News20, May 2019, 12:54 PM

    एक्जिट पोल के नतीजों के बाद घबरायी मायावती से मिलने पहुंचे अखिलेश, दी ये सलाह

    एक्जिट पोल के नतीजों के बाद यूपी का सियासी तापमान तेजी से बदल रहा है। लेकिन इन नतीजों से सबसे ज्यादा परेशान बीएसपी प्रमुख मायावती दिखाई दे रही हैं। लिहाजा मायावती ने आज सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से होने वाली बैठकों को रद्द कर दिया है। मायावती चुनाव नतीजों के बाद इन दोनों नेताओं से मिल सकती हैं। वहीं दो दिन पहले आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू मायावती से मुलाकात कर चुके हैं। लेकिन आज अचानक एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को आए एक्जिट पोल के नतीजों के बाद बीएसपी चीफ मायावती से मुलाकात की।

  • Mayawati scared to exit poll, meeting has cancelled with Sonia Gandhi and Rahul

    News20, May 2019, 10:28 AM

    एक्जिट पोल से डरी बीएसपी चीफ मायावती, चुनाव परिणाम से पहले लिया ये बड़ा फैसला

    मायावती ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पर भी जमकर आरोप लगाए। लेकिन बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने पर मायावती ने अपनी हामी भर दी। लेकिन रविवार को सातवें चरण के मतदान के बाद आए एक्जिट पोल ने राज्य में मायावती और अखिलेश की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पोल ने इन दोनों के गठबंधन को कम सीटें दी हैं। जबकि  इन दोनों दलों का अनुमान राज्य में पचास से ज्यादा सीटें जीतने का था। 

  • nitish and ghulam

    News17, May 2019, 4:18 PM

    पहले की नीतीश को लुभाने की कोशिश: मिला करारा जवाब तो पलट गए कांग्रेसी नेता

    लोकसभा चुनाव के छह चरण खत्म हो चुके हैं और बस सातवां और आखिरी चरण बाकी है। कांग्रेस अच्छी तरह समझ चुकी है कि इस चुनाव में उसके लिए ज्यादा उम्मीदें बची हुई नहीं हैं। इसलिए वह जेडीयू जैसे क्षेत्रीय दलों पर डोरे डाल रही है। लेकिन उसकी इस कोशिश पर भी पानी फिर गया।  
     

  • upa alliance parties leaders still missing from the partner rally in bihar

    News4, May 2019, 10:42 AM

    बिहार में चुनावी मंचों पर साफ दिखाई दे रहा है यूपीए गठबंधन के घटक दलों में बिखराव

    असल में अभी तक बिहार में यूपीए के घटक दल सहयोगी दलों की रैलियों में नहीं दिखाई दे रहे हैं। जबकि रैलियों में इस बात के दावे किए जा रहे हैं कि यूपीए के सहयोगी दल मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव के बेटे और फिलहाल पार्टी की चुनावी कमान को संभाल रहे, तेजस्वी यादव कांग्रेस और अन्य सहयोगियों की रैली से दूरी बनाए हुए हैं।

  • Pakistani army again violated ceasefire in border

    News2, May 2019, 5:06 PM

    कांग्रेस का दावा, यूपीए के समय 6 सर्जिकल स्ट्राइक हुई, सेना पहले ही कह चुकी, 'नहीं है कोई रिकॉर्ड'

    केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि साल 2008 से 2013 के बीच जब यूपीए सत्ता में थी तब छह सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया। यहां तक कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय भी दो सर्जिकल स्ट्राइक की गईं। 

  • Maya ahilesh Rahul

    Views1, May 2019, 5:40 PM

    बीजेपी के विजय रथ से विपक्ष में भगदड़, देखिए सात सूक्ष्म संकेत

    चार चरण के मतदान संपन्न हो चुके हैं। हालांकि 23 मई के बाद ही देश की राजनीतिक तस्वीर स्पष्ट हो पाएगी। लेकिन इस दौरान जिस तरह से विपक्ष प्रतिक्रिया दे रहा है। वह साफ तौर पर बताता है कि चुनाव खत्म होने से पहले ही उसकी हिम्मत जवाब दे गई है। देखिए किस तरह विपक्षी खेमा दे रहा है संकेत:

  • sharad pawar

    News28, Apr 2019, 4:48 PM

    शरद पवार बोले, राहुल नहीं माया, ममता और नायडू हैं पीएम मोदी के सामने उम्मीदवार

    कभी सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा बनाकर कांग्रेस से किनारा कर अपनी पार्टी बनाने वाले महाराष्ट्र के दिग्गज नेता शरद पवार ने कांग्रेस को एक बार फिर झटका दिया है। पवार ने कहा कि अगर वर्तमान लोकसभा चुनाव के बाद देश में एनडीए को बहुमत नहीं मिलता है तो राहुल गांधी इसके लिए उपयुक्त उम्मीदवार नहीं हैं। शरद पवार ने प्रधानमंत्री के तौर पर तीन नामों का जिक्र किया है।