यूपीए सरकार  

(Search results - 27)
  • prafil patel

    NewsJun 10, 2019, 2:49 PM IST

    एयरबस घोटाला मामला: पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल के जवाब से ईडी नाखुश

    कांग्रेस के कार्यकाल में विमानन मंत्री रहे वरिष्ठ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल आज प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए। देर शाम तक उनसे ईडी के अधिकारी पूछताछ करते रहे। उनसे एयरलाइन रुट और एयरबस डील से संबंधित सवाल पूछे गए। लेकिन पटेल के दिए जवाबों से ईडी के अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए। उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। 

  • undefined

    NewsJun 6, 2019, 1:29 PM IST

    ईडी के सामने पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल की 11 जून को होगी पेशी

    कांग्रेस सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री रह चुके एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। उन्हें एयरबस घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा गया था। ईडी ने उनसे पूछताछ के लिए अब 11 जून की तारीख मुकर्रर की है। 
     

  • amit shah and chidambaram

    NewsJun 3, 2019, 1:29 PM IST

    आज अमित शाह गृहमंत्री हैं और चिदंबरम जमानत पर, क्या यह कर्मफल का सिद्धांत है?

    उपनिषदों और गीता में बताया गया कर्मफल का सिद्धांत भारतीय जीवन का आधार है। मनुष्य जो भी करता है उसका परिणाम उसे ही भुगतना होता है, चाहे वह अच्छा हो या बुरा। भारतीय राजनीति में भी इन दिनों इसकी झलक दिखाई दे रही है। जब कांग्रेस सरकार में गृहमंत्री रहते हुए पी.चिदंबरम ने अमित शाह को जेल भेजा गया। लेकिन अब अमित शाह गृहमंत्री हैं और चिदंबरम गिरफ्तारी की कगार पर खड़े हैं। मात्र दस वर्षों में कर्मफल के सिद्धांत ने अपना रंग दिखा दिया है। 

  • Kerala BJP

    NewsMay 29, 2019, 6:32 PM IST

    मुस्लिम बहुल सीटों पर भी जमकर जीती भाजपा, कांग्रेस रह गई आधी

    साल 2008 में यूपीए सरकार ने देश भर में अल्पसंख्यक बहुत 90 जिलों की पहचान की थी। भाजपा ने इन जिलों की 79 सीटों में से 41 सीटें जीती हैं।

  • sharad pawar

    NewsApr 28, 2019, 4:48 PM IST

    शरद पवार बोले, राहुल नहीं माया, ममता और नायडू हैं पीएम मोदी के सामने उम्मीदवार

    कभी सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा बनाकर कांग्रेस से किनारा कर अपनी पार्टी बनाने वाले महाराष्ट्र के दिग्गज नेता शरद पवार ने कांग्रेस को एक बार फिर झटका दिया है। पवार ने कहा कि अगर वर्तमान लोकसभा चुनाव के बाद देश में एनडीए को बहुमत नहीं मिलता है तो राहुल गांधी इसके लिए उपयुक्त उम्मीदवार नहीं हैं। शरद पवार ने प्रधानमंत्री के तौर पर तीन नामों का जिक्र किया है।

  • Who will be from BJP fight against Digvijay singh in Bhopal seat

    NewsApr 17, 2019, 2:52 PM IST

    क्यों साध्वी प्रज्ञा को ही चुना गया दिग्विजय सिंह को टक्कर देने के लिए?

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट दिया है। यह वही साध्वी प्रज्ञा हैं, जिन्हें यूपीए सरकार के शासनकाल में हिंदू आतंकवादी बताकर जेल में बंद कर दिया गया था। यही नहीं इस दौरान उन्हें इतनी प्रताड़ना दी गई कि उन्हें कैंसर हो गया और वह मरते मरते बचीं। आईए जानते हैं कि आखिर क्यों साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को ही चुना गया दिग्विजय सिंह को टक्कर देने के लिए-

  • ED investigation reveals three journalists involved in Augusta chopper scam kickbacks

    NewsApr 5, 2019, 2:27 PM IST

    ईडी का दावा, अगस्ता चॉपर स्कैम में इन तीन पत्रकार को मिले पैसे

    पूर्व की यूपीए सरकार के कार्यकाल में 2010 में सामने आए ऑगस्ता वेस्टलैंड चौपर डील घोटाले की जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने खुलासा किया है। ईडी के मुताबिक देश के प्रमुख मीडिया संस्थानों से तीन संपादक और पत्रकार को इस डील में खबर बदलने और दबाने के लिए पैसे दिए गए थे।

  • undefined

    NewsApr 2, 2019, 4:27 PM IST

    कांग्रेस का घोषणापत्रः यूपीए ने खाली छोड़े थे 7.28 लाख सरकारी पद, राहुल गांधी कर रहे चार लाख को नौकरी का वादा

    कांग्रेस की 29 राज्यों में से पांच में सरकार है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा है कि वह राज्यों से लोगों को नौकरियां देने का ‘अनुरोध’ करेंगे। राहुल भले ही भाजपा पर रोजगार न देने के आरोप लगाते रहे हों लेकिन यूपीए सरकार के 2014 में सत्ता छोड़ते समय काफी सरकारी पद खाली थे।

  • undefined

    ViewsMar 25, 2019, 4:44 PM IST

    अब क्या कहेंगे हिन्दू आतंकवाद का शिगूफा खड़ा करने वाले लोग

    न्यायालय के फैसलों और टिप्पणियों को स्वीकार कर हमें मान लेना चाहिए कि पिछले सालों में हिन्दू आतंकवाद, भगवा आतंकवाद का जो मुहावरा गढ़ा गया उसके पीछे केवल राजनीतिक दुर्भावना काम कर रही थी। स्वामी असीमानंद सहित कर्नल पुरोहित, साध्वी प्रज्ञा आदि उसी के शिकार थे। केन्द्र की यूपीए सरकार की पहल पर 26 जुलाई 2010 को मामला एनआईए को सौंपा गया था। स्वामी असीमानंद को उसके बाद में आरोपी बनाया गया।

  • undefined

    NewsFeb 8, 2019, 2:20 PM IST

    पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम से चल रही है ईडी की पूछताछ

    यूपीए सरकार के समय रहे तत्कालीन केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम से पूछताछ चल रही है। वह लंच के लिए फिलहाल बाहर निकले हैं। प्रवर्तन निदेशालय उनसे दिल्ली के दफ्तर में पूछताछ कर रहा है।

  • srikant jena

    NewsJan 21, 2019, 3:50 PM IST

    श्रीकांत ने कहा राहुल गांधी दे रहे हैं खनन माफियाओं का साथ, पटनायक सरकार से मिली है कांग्रेस

    ओडिशा के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीकांत जेना को कांग्रेस ने पार्टी विरूद्ध बयान देने के लिए निलंबित कर दिया है. जेना केन्द्र में यूपीए सरकार में केन्द्रीय मंत्री रह चुके है. जेना ने राज्य में खनन घोटाले को लेकर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाया है. पार्टी ने जेना के साथ ही राज्य के दलित नेता करूशना चंद्र सागरिया को भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.

  • srikant jena

    NewsJan 20, 2019, 11:59 AM IST

    ओडिशा कांग्रेस में जबरदस्त फूट, यूपीए सरकार में केन्द्रीय मंत्री रहे नेता निष्कासित

    जैसे जैसे 2019 का चुनाव नजदीक आ रहा है देश के अलग अलग हिस्सों से कांग्रेस की अंदरुनी कलह की खबरें सामने आ रही है। ताजा खबर है कि ओडिशा में कांग्रेस पार्टी में भारी अंदरुनी घमासान चल रहा है। वहां एक पूर्व केन्द्रीय मंत्री और विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले भी एक विधायक और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष इस्तीफा दे चुके हैं। 

  • phone tap

    NewsDec 23, 2018, 11:45 AM IST

    यूपीए सरकार ने कराए हर महीने 9 हजार फोन टेप, ईमेल की भी कराई जांच

    दो दिन पहले केन्द्र सरकार के कंप्यूटर के डेटा की जांच करने यानी इंटरसेप्शन, मॉनिटरिंग और डिक्रिप्शन के लिए दिए गए आदेश के बाद विपक्षी दलों ने संसद में इस मुद्दे को लेकर हंगामा किया।  अब सूचना के अधिकार से एक बात सामने आयी है कि पूर्व की यूपीए सरकार ने विभिन्न व्यक्तियों के 9 हजार फोन हर महीने टेप कराए और ईमेल की भी जांच सरकार ने करायी।

  • undefined

    NewsNov 29, 2018, 6:46 PM IST

    सरकार ने जारी किये नये सकल घरेलू उत्पाद के आंकड़े, यूपीए सरकार के दावे निकले झूठे

    नीति आयोग द्वारा जारी नये आंकड़े इस भ्रम को पूरी तरह झुठला देते हैं कि पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने आर्थिक विकास में बेहतर प्रदर्शन किया, आंकड़ों के अनुसार यूपीए के शासन काल में भारत की सकल घरेलू उत्पाद विकास दर केवल 6.7% था।

  • undefined

    NewsNov 22, 2018, 11:19 PM IST

    सीपी जोशी का विवादित बयान, बोले, सिर्फ ब्राह्मण कर सकते हैं हिंदुत्व की बात, मोदी-उमा भारती नहीं

    - वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, इस देश में धर्म के बारे में कोई जानता है तो वो ब्राह्मण जानते हैं।