राफेल  

(Search results - 129)
  • Defence Minister Rajnath Singh to fly Rafale sortie in Paris

    News8, Oct 2019, 4:19 PM IST

    शस्‍त्र पूजा कर आज पेरिस में राफेल का अधिग्रहण करेंगे राजनाथ

    राजनाथ सिंह शस्त्र पूजा करने करने के बाद राफेल को रिसीव करेंगे और खुद उड़ान भरेंगे। राफेल को दुनिया का ऐसा जहाज है जो रडार को भी चकमा दे सकता है। राफेल को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र की पिछली भाजपा सरकार पर जमकर आरोप लगाए थे। लेकिन केन्द्र सरकार ने हर आरोप का जवाब दिया। जिसके बाद केन्द्र में फिर भाजपा सरकार बनी। कुछ दिन पहले पहले ही राफेल का पहला विमान भारत सरकार को  सौंपा गया है।

  • Nation21, Aug 2019, 7:09 PM IST

    पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने जल्दी ही भारत के पास आ रहा है राफेल

    कश्मीर मुद्दे पर भारत को हर रोज युद्ध की धमकी देने वाले पाकिस्तान के लिए एक और बुरी खबर है। अगले महीने यानी सितंबर में भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमान राफेल मिल जाएंगे। इसे लाने के लिए खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ फ्रांस जाएंगे। 
     

  • Become the online soldier of the Indian Air Force, fly with Rafael

    News31, Jul 2019, 8:03 PM IST

    बनिए इंडियन एयरफोर्स के ऑनलाइन सोल्जर, राफेल उड़ाने का लें मजा और दुश्मनों का करें सफाया

    असल में युवाओं और बच्चों का इंडियन एयरफोर्स से जोड़ने के लिए  एयरफोर्स ने एक नया मोबाइल गेम लॉन्च किया है। ये पब्जी को टक्कर देगा। इस गेम का आज एयरफोर्स के चीफ बीएस धनोवा ने लॉच किया। पिछले कुछ दिनों में भारतीय युवाओं और बच्चों मे गेम का क्रेज बढ़ा है। लिहाजा एयरफोर्स ने 3D एयर कॉम्बेट गेम को लॉच किया है। 

  • रोजर फेडरर ने विंबलडन के सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी चिर प्रतिद्वंदी स्पेन के राफेल नडाल को हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

    Sports13, Jul 2019, 3:46 PM IST

    राफेल नडाल को हराकर 12वीं बार विम्बलडन के फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

    फेडरर और नडाल के बीच हुए सेमीफाइनल के हाई वोल्टेज मुकाबले का पहला सेट करीबन 51 मिनट तक चला। जिसमें फेडरर ने जीत हासिल करके 1-0 से बढ़त बनाई। दूसरे सेट में नडाल ने फेडरर को बुरी तरहा पछाड़ दिया। इस सेट को नडाल ने 6-1 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में फेडरर ने 11 गलतियां की। तीसरे सेट में फेडरर ने वापसी करते हुए सेट को 6-3 से अपने नाम किया। चौथे सेट में फेडरर को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इस सेट में आखिरी अंक के लिए पांच बार ड्यूस हुआ। आखिर में फेडरर ने चौथा सेट 6-4 से जीतकर फाइनल में जगह बनाई। 
     

  • News31, May 2019, 7:01 PM IST

    कांग्रेस मुख्यालय के सामने राफेल की 'तैनाती'!

    पहला राफेल विमान भारतीय वायुसेना को सितंबर 2019 में मिलना है। लेकिन भारत की जरूरतों के मुताबिक इसमें किए जाने वाले बदलावों को परखने के लिए इसे 1500 घंटे के सघन परीक्षण से गुजरना होगा। 

  • News25, May 2019, 3:58 PM IST

    ‘राफेल मामले में दखलअंदाजी से वायुसेना का होगा नुकसान’

    राफेल पुनर्विचार मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपना लिखित जवाब दाखिल कर दिया है। सरकार ने अपने जवाब में कहा है कि किसी भी हस्तक्षेप से भारतीय वायु सेना की कार्य प्रणाली पर प्रभाव पड़ सकता है। इस मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय को कोई दखल नहीं है। इसलिए सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज की जाएं। 

  • Rahul Gandhi

    News23, May 2019, 6:20 PM IST

    फेल हुआ राहुल का "72 हजार का तोहफा", भारी पड़ा ‘चौकीदार’

    इस चुनाव में मुख्य विपक्षी पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन की स्थिति यह है कि वह 2014 के अपने 44 सीटों के आंकड़ों में महज कुछ सीटों की बढ़ोतरी करती दिख रही है। चुनाव से पहले और चुनाव के दौरान भी कई जानकारों का यह कहना था कि अगर कांग्रेस सीटों का शतक भी लगा लेती है तो वह उसके और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी लिए सहज स्थिति होगी, हालांकि ऐसा नहीं होता दिख रहा।

  • Priyanka rahul

    Views16, May 2019, 5:30 PM IST

    राहुल गांधी को दरकिनार करके कांग्रेस पर हावी हो रही हैं प्रियंका वाड्रा: देखिए छह अहम संकेत

    राजनीति का खेल बड़ा ही अजीब है। यहां चार्ल्स डार्विन के ‘योग्यतम की उत्तरजीविता(survival of the fittest)’ के सिद्धांत का बड़ी बेरहमी से पालन होता है। यानी जो थोड़ा भी काबिल हुआ वह कम योग्य को हाशिए पर डाल देता है। कांग्रेस में भी आजकल ऐसा ही दिखाई दे रहा है। जहां राहुल गांधी को परे हटाकर प्रियंका वाड्रा पार्टी पर आहिस्ता आहिस्ता कांग्रेस पार्टी पर कब्जा करते जा रही हैं और किसी को इसका अंदाजा भी नहीं हो रहा है।

  • Make in India Modi and Lockheed

    News14, May 2019, 1:13 PM IST

    भारत को एफ-21 विमान बेचने के लिए बेचैन हो रहा है अमेरिका, लेकिन यह सौदा नहीं आसान

    लड़ाकू विमान बनाने वाली दिग्गज अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन भारत को एफ-21 विमान बेचने के लिए इतनी आतुर है कि उसने कहा है कि अगर भारतीय वायुसेना उसके बनाए विमान खरीदती है तो वह किसी और देश को इसे नहीं बेचेगी।लेकिन ऐसा नहीं लगता कि भारतीय वायुसेना को यह विमान बेचने की कंपनी की यह मंशा इतनी आसानी से पूरी हो जाएगी।

  • Rahul Gandhi

    News10, May 2019, 5:46 PM IST

    राफेल रिव्यू याचिका और राहुल गांधी पर अवमानना मामले में फैसला सुरक्षित

    राफेल लड़ाकू विमान मामले में दायर पुनर्विचार याचिका और राहुल गांधी पर अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है। राफेल सौदे पर उच्चतम न्यायालय ने सभी पक्षों से कहा कि वे 2 हफ्ते में लिखित दलीलें दे सकते हैं। 

  • Narendra Modi

    News4, May 2019, 5:34 PM IST

    राफेल पर मोदी की दो टूक, कहा कांग्रेस का मिस्टर क्लीन बना भ्रष्ट नंबर वन

    प्रधानमंत्री ने कहा कि इसीलिये राफेल नाम का 'झूठ का पुलिंदा' तैयार किया गया। कल ही नामदार (राहुल) ने फिर स्वीकार किया है कि इस पूरे अभियान का उनका एकमात्र लक्ष्य मोदी की छवि खराब करना है। उन्होंने कहा 'मोदी पांच दशक तक बिना रुके—थके सिर्फ और सिर्फ भारत माता के लिये जिया है। टीवी स्क्रीन पर गालियां देकर 50 साल की मोदी की तपस्या को तुम धूल में नहीं मिला सकते।' 
     

  • Rafale

    News4, May 2019, 12:24 PM IST

    राफेल पुनर्विचार मामला: सरकार का हलफ़नामा, कहा सही है 2018 का फैसला

    पुनर्विचार याचिका खारिज होनी चाहिए- सरकार

    खरीद प्रक्रिया की समीक्षा "देश में वर्तमान सुरक्षा वातावरण में राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित कर सकती है और पड़ोसी देशों में अच्छी तरह से जानी जा सकती है।

    सरकार ने कैग की रिपोर्ट को भी भरोसा करने का आधार बताया।

    असंतुष्ट मीडिया रिपोर्टों के आधार पर राष्ट्रीय सुरक्षा पर संप्रभु निर्णयों पर सवाल नहीं उठा सकते:- केंद्र सरकार

  • Views1, May 2019, 11:16 AM IST

    संकट में शीर्ष न्यायपालिका

    अगर निहित स्वार्थी तत्व न्यायालय में अपने मामले की सुनवाई के लिए अनुकूल पीठ तक गठित करवाने का खेल रच रहे हैं तो साफ है कि हमारी न्यायपालिका गंभीर बीमारी से ग्रस्त है। उच्चतम न्यायालय को भी भ्रष्ट और बेईमान तत्व परोक्ष रुप से अपनी गिरफ्त में लेने में सफल हो रहे हैं और ज्यादातर न्यायाधीशों तक को इसका पता भी नहीं है। बेईमान पूंजीपतियों से लेकर अनेक प्रकार के लॉबिस्ट, बिचौलिए, निहित स्वार्थी तत्वों का जाल इसके इर्द-गिर्द भी फैल चुका है। जाहिर है, इसकी सम्पूर्ण सफाई अनिवार्य है। 

  • News17, Apr 2019, 3:27 PM IST

    कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने क्यों कहा, 'पार्टी ने खून-पसीना बहाने वालों पर गुंडों को तरजीह दी'

    उत्तर प्रदेश के मथुरा में जब प्रियंका चतुर्वेदी पार्टी की तरफ से राफेल विमान सौदे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आई थीं, तब स्थानीय कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदसलूकी की थी। पार्टी ने पहले तो अनुशासनात्मक कार्रवाई की और फिर इसे वापस ले लिया। 

  • rahul gandhi

    News2, Apr 2019, 3:38 PM IST

    कांग्रेस का घोषणापत्रः गरीबों को हर साल 72 हजार और किसानों को अलग बजट समेत 5 बड़े वादे

    कांग्रेस ने गांवों में हर साल लाखों युवाओं को रोजगार देने, राफेल एवं भ्रष्टाचार के अन्य मामलों की जांच कराने, राष्ट्रीय एवं आंतरिक सुरक्षा पर जोर देने तथा अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी, अल्पसंख्यकों एवं महिलाओं के विकास के लिए कदम उठाने जैसे कई प्रमुख वादे किए हैं।