रिपोर्ट  

(Search results - 244)
  • <p>बता दें कि मंदिर में सप्तऋषि आरती सैकड़ों सालों से महंत परिवार के जिम्में ही है। 1983 में मंदिर के अधिग्रहण के बाद भी ये जिम्मेदारी इन्ही के कंधों पर रही, लेकिन आज मंदिर प्रशासन ने इन्हें ये करने से रोक दिया। जिसकी वजह से महंत परिवार और मंदिर प्रशासन के बीच चले आ रहे तनाव की वजह से विवाद एक बार फिर गहरा गया है।</p>

    News17, May 2020, 2:24 PM

    जानें क्यों काशी विश्वनाथ मंदिर में पूर्व मुख्यमंत्री के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध

    हिंदू संतों और संगठनों ने साफ किया है कि कांग्रेस चर्चों और मस्जिदों को छोड़कर अकेले हिंदू मंदिरों को निशाना रही है और इस तरह की हरकत पार्टी पहले भी कर चुकी है। एक अन्य पुजारी ने कहा कि वह चव्हाण के बयान से आहत हैं जब देश में कांग्रेस सरकार थी तब भी काशी विश्वनाथ मंदिर को सरकार ने लूटा गया और मंदिर को अपने नियंत्रण में लिया। जबकि अन्य धर्मों के धार्मिक स्थलों को छूट  दी।
     

  • undefined

    News15, May 2020, 2:57 PM

    अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए गुजरात सरकार ने बनाया पैनल, श्रमिक समस्या पर देगा रिपोर्ट

    गुजरात सरकार ने पूर्व केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अधिया के नेतृत्व में एक पैनल का गठन किया। जो मौजूदा आर्थिक संकट में अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए एक व्यापक योजना तैयार करेगा। इस पैन में छह लोगों को शामिल किया गया है और ये एक एक महीने के भीतर अपनी व्यापक कार्य योजना (तत्काल, मध्यम अवधि और दीर्घकालिक)  को तैयार करेगा।

  • 2016 में आतंकियों ने उरी में सेना के कैंप पर हमला किया था। इसमें हमारे 17 जवान शहीद हो गए थे। इस हमला का जवाब भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी कैंपों को तबाह कर लिया था। पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे अजीत डोभाल का हाथ था। ऑपरेशन की निगरानी दिवंगत रक्षा मंत्री मनोहक पार्रिकर और डोभाल ही कर रहे थे।

    News8, May 2020, 11:55 AM

    नाइकू के मारे जाने के पीछे है डोभाल की 'रणनीति' और इजराइल की 'प्रेरणा'!

    रियाज पिछले आठ सालों से सुरक्षा एजेंसियों के लिए चुनौती बना हुआ था और इस दौरान उसने कई बड़े हमलों को अंजाम दिया। इन्ही की वजह से वह पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं का करीबी बन गया था। नाइकू पर पर 12 लाख रुपये इनाम रखा गया था। हालांकि नाइकू के मारे जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियों की चुनौतियां कम नहीं हुई हैं।

  • Trivendra Singh Rawat

    News7, May 2020, 8:14 PM

    उत्तराखंड के तीस फीसदी प्रवासी राज्य में स्वरोजगार अपनाने की तैयारी में

    रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में आने वाले प्रवासियों में से तीस फीसदी राज्य में रहकर  स्वरोजगार अपनाना चाहते हैं। इसके लिए सरकार को जरूरी कदम उठाने होंगे। वहीं साठ फीसदी वापस काम कर जाना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रमिकों के लिए स्वरोजगार के अवसर पैदा करने और योजनाओं के माध्यम से बुनियादी ढाँचे को मुहैया कराने के लिए ठोक कदम उठाने होंगे।

  • <p>YS Jagan corona test</p>

    News17, Apr 2020, 8:09 PM

    जानें क्यों जगन मोहन रेड्डी का किया गया कोरोना टेस्ट

    आंध्र प्रदेश  में गुंटूर और कुरनूल जिसे कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हैं। कुरनूल और गुंटूर में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 124 और 122 पहुंच गई है। गौरतलब है कि राज्य में अब तक कोरोनोवायरस के 572 मामले सामने आ गए हैं। जबकि कोरोना वायरस से आंध्र प्रदेश में 14 लोगों की जान चली गई है।
     

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने ढंग से लागू करने, शारीरिक दूरी पर लगातार फोकस करने व चिन्हित हॉटस्पॉट को सील कर वहां आवश्यक प्रबंध के निर्देश भी दिए। सीएम ने इन क्षेत्रों में मेडिकल टीम को सतर्क करते हुए मैक्रो प्लानिंग करने के भी निर्देश दिए।&nbsp;<br />
&nbsp;

    News16, Apr 2020, 6:36 PM

    एक्शन में योगी: यूपी सरकार ने 20 हजार लोगों पर की एफआईआर, उपद्रवियों से जुर्माना वसूले सरकार

    देश में कोरोना का कहर है और उत्तर प्रदेश में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं देश में चल रहे लॉकडाउन के कारण सभी तरह की दुकानें और प्रतिष्ठान बंद हैं। लेकिन लॉकडाउन के बीच कई लोगों ने इसके नियमों को तोड़ा और इसके लिए उन्हें जुर्माना भरना पड़ा। यूपी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान यूपी पुलिस ने 20 हजार लोगों पर एफआईआर दर्ज की है और इसके लिए 7.7 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला है।
  • undefined

    News15, Apr 2020, 3:56 PM

    कोरोनावायरस की बदहाली के दौरान पाकिस्तान में क्यों सताए जा रहे हैं हिंदू?

    पाकिस्तान में गैर इस्लामिक धर्मावलंबियों के साथ दुर्व्यहार और उन्हें प्रताड़ित करने के मामले पहले भी आते रहे हैं। सोमवार को अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग(यूएससीआईआरएफ ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि कोरोना संकट के दौरान पाकिस्तान में गैर इस्लामिक लोगों को परेशान किया गया है। आयोग की कमिश्नर अनुरीमा भार्गव ने कहा, ‘‘हिंदुओं और ईसाइयों को जरूरी खाद्य सामग्री भी नहीं दी जा रही है। ये समुदाय भूख से लड़ रहे हैं।
  • కావాలనే కొందరు ఈ యాప్ ని హ్యాక్ చేసి ఇలా చేశారని పలువురు ఆరోపిస్తున్నారు. దీంతో ఈ యాప్ వినియోగం ఆపేయాలని పలువురు సూచిస్తున్నారు. పలు ప్రభుత్వాలు కూడా ఈ జూమ్ యాప్ వినియోగం పై షరతులు విధిస్తున్నారు.

    News14, Apr 2020, 10:30 AM

    लॉकडाउन में चाइल्‍ड पॉर्नोग्राफी देख रहे लोग!

    इंडिया चाइल्ड प्रोटेक्शन फंड (आईसीपीएफ)  का कहना है कि दिल्ली, चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, भुवनेश्वर और इंदौर समेत भारत के 100 शहरों में चाइल्ड पोर्नोग्राफी की मांग की जा रही है। जो एक चिंता की बात है। जबकि सरकार द्वारा लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है। देश में चाइल्‍ड पॉर्नोग्राफी की मांग बढ़ गई है और इंटरनेट पर पॉर्नोग्राफी को खूब देखा जा रहा है।
  • undefined

    News13, Apr 2020, 3:16 PM

    युवाओं को कोरोना की आड़ में भड़का सकते हैं आतंकी संगठन

    एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन कोरोना संकट का फायदा उठा सकते हैं। बेल्जियम के थिंक टैंक के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकी समूह पाकिस्तान और अफगानिस्तान में जिहादियों की नई भर्ती करेंगे। महामारी के कारण आए आर्थिक संकट में आतंकी गुट लोगों को बरगलाएंगे। उन्हें पैसों का लालच देकर भर्ती किया जाएगा।
  • undefined

    News4, Apr 2020, 9:38 PM

    कनिका कपूर की रिपोर्ट आई नेगेटिव, जानें क्यों अभी भी रहेंगी अस्पताल में

    बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की इस बार टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे पहले लगातार उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हालांकि डॉक्टर्स का कहना है कि कनिका की हालत स्थिर है और उन्हें कुछ समय तक अस्पताल में ही रखा जाएगा।

  • निजामुद्दीन मामले पर ताजा अपडेट : पुलिस के मुताबिक, मरकज को 1 अप्रैल की सुबह लगभग 3:30 बजे तक खाली कराया गया। इस जगह को खाली करने में 5 दिन लगे। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, 2361 लोगों को मरकज से निकाला गया, इनमें से 617 को अस्पताल ले जाया गया बाकी को ​क्वारंटाइन किया गया है। ये 617 वो लोग हैं जिनमें किसी तरह के लक्षण हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा, सभी लोगों की लिस्ट बनाकर उनके फोन नंबर लेकर पुलिस को दे दिए गए हैं, पुलिस की साइबर सेल इन सब के नंबरों की जांच करेगी और देखेगी कि ये किस-किस से मिले हैं, किस से मिल रहे हैं।

    News1, Apr 2020, 1:24 PM

    तबलीगी मरकज का प्रमुख मौलाना साद गायब, जांच में जुटी पुलिस

     मंगलवार को उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के बाद साद गायब है पुलिस उसके खिलाफ जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक सात अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिसमें जीशान, मुफ्ती शहजाद, एम सैफी, यूनुस, मोहम्मद सलमान और मोहम्मद अशरफ शामिल है पुलिस का कहना है कि मौलाना साद का पता लगाने की खोज चल रही है।

  • undefined

    News31, Mar 2020, 4:54 PM

    क्या दुनिया को चीन दे रहा है धोखा, वुहान में हुई मौत का आंकड़ा छिपा रहा है?

    चीन के वुहान से दुनियाभर में कोरोनावायरस फैला था। लेकिन क्या चीन वुहान में इस वायरस से मारे गए लोगों का आंकड़ा दुनिया से छिपा रहा है? क्योंकि कुछ रिपोर्टस से तो यही साबित हो रहा है कि चीन ऐसा करने में जुटा हुआ है!

  • कनिका के वार्ड में 24 घंटे नर्स की तैनाती की गई है। ड्यूटी के समय नर्सो को जो पीपीई किट पहननी पड़ती है, उसे पहनने में ही काफी समय लगता है और ड्यूटी खत्म होने के बाद उतारने में अत्यंत सावधानी बरतनी पड़ती है, ताकि शरीर के किसी भी भाग से किट का बाहरी हिस्सा न छू जाए। इसके बाद पहनी हुई इस किट को एक अलग पैकेट में रखकर डिस्पोज ऑफ करने के लिए जला दिया जाता है।

    News31, Mar 2020, 1:00 PM

    पांचवी बार भी आई कनिका कपूर की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव,जानें क्या कहा डाक्टर ने

    कनिका का कोरोनोवायरस का टेस्ट पॉजिटिवआने के बाद 20 मार्च उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कनिका 9 मार्च को लंदन से लौटी थी और फिर उसके बाद वह कानपुर भी गई थी और इस दौरान उन्हें खांसी और बुखार भी थी।  नियमों के मुताबिक भारत में लौटने के बाद उन्हें होम क्वारंटिन का आदेश दिया गया था।

  • undefined

    Nation30, Mar 2020, 8:26 PM

    फिलहाल 21 दिन से आगे नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन

    कोरोनावायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देश में लागू 21 दिन का लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ेगा। ऐसी कुछ अफवाहें और रिपोर्ट आई थीं कि सरकार लॉकडाउन को 90 दिन तक बढ़ा सकती है। सोमवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने इन रिपोर्ट्स को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि अभी लॉकडाउन को 14 अप्रैल से बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

  • corona

    News28, Mar 2020, 11:51 AM

    कोरोना के खौफ से मौत को लगाया था गले,अब रिपोर्ट निकली नेगेटिव

    पुलिस के मुताबिक युवक को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था और कहा जा रहा है कि वह कोरोना संक्रमित है। हालांकि युवक में वायरस की पुष्टि नहीं हुई और उसकी जांच की गई थी। इस युवक को एयरपोर्ट से अस्पताल में सीधे भर्ती कराया था।