रुपया  

(Search results - 13)
  • <p>&nbsp;স্কুটার এবং মোটরবাইকের উপরে প্রযোজ্য জিএসটি-র হার কমার সম্ভাবনা রয়েছে৷ কারণ মঙ্গলবার সেরকমই ইঙ্গিত দিয়েছেন অর্থমন্ত্রী নির্মলা সীতারমণ৷&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News23, Oct 2020, 4:33 PM

    पहल: बिहार की लड़कियों ने रोजाना 1 रुपया दान कर खोला सैनिटरी पैड बैंक

    अमावा गांव के युवा नेता अनु कुमारी ने कहा, "हम हर दिन एक रुपया जमा करते हैं, यानी एक लड़की हर महीने 30 रुपये जमा करती है। हम इस पैसे से सैनिटरी पैड खरीदते हैं और उन गरीब लड़कियों में बांट देते हैं, जिनके पास इन्हें खरीदने के पैसे नहीं होते हैं।"

  • Fake examinee giving postal department examination was arrested

    News16, Sep 2019, 10:58 PM

    दूसरे की जगह परीक्षा देने के लिए सॉल्वर ने लिया था 50 हजार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के बरेली में एक परीक्षार्थी की जगह दूसरे शख्स को परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। वह डाक विभाग की परीक्षा दे रहा था। इसके एवज में उसने मूल परीक्षार्थी से 50 हजार रुपया लिया था। 
     

  • Kulbhushan Yadav

    World18, Jul 2019, 8:33 AM

    कुलभूषण को मारने के लिए पाकिस्तान ने बहाया 20 करोड़, भारत ने मात्र 1 रुपया खर्च करके बचाया

    किसी की जान बचाना और किसी को मारने में बहुत फर्क है। जहां पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को फांसी पर चढ़ाने के लिए उसे जासूस साबित करने में 20 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। वहीं भारत ने मात्र 1 रुपए खर्च करके उसे बचा लिया। 
     

  • Pakistani rupees slashing compare Dollar, Imran government imposed new tax slab

    News27, Jun 2019, 9:39 PM

    नया पाकिस्तान: जानें एक साल में कितना गिरा रुपया और जनता पर कितना बढ़ा टैक्स

    इमरान खान आर्थिक मदद के लिए कई देशों के चक्कर लगा चुके हैं। लेकिन कुछ ही देशों के अलावा कोई उसे आर्थिक मदद नहीं दे रहा है। जबकि पाकिस्तान में महंगाई बढ़ती ही जा रही है। खाने पीने की वस्तुओं के भाव आसमान छू रहे हैं वहीं डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये में भी गिरावट आ रही है।

  • undefined

    Views10, Jun 2019, 4:26 PM

    अलीगढ़ मासूम हत्याकांड: इस हैवानियत पर क्या कहें और क्या न कहें

    अलीगढ़ में अपनी मासूम बच्ची को गंवाने वाला परिवार अति साधारण रहा होगा तभी तो 10 हजार रुपया नहीं चुका पा रहा था। बच्ची के माता-पिता ने हत्यारे से पचास हजार रुपए उधार लिए थे जिसमें 40 हजार रुपए वापस किए जा चुके थे। केवल दस हजार रुपया बाकी रह गया था। हत्यारे ने बच्ची के दादा को रोककर पैसे लौटाने को कहा तो दोनों के बीच विवाद हो गया। इस पर आरोपी ने देख लेने की धमकी दे दिया और उसने वाकई ऐसा देखा कि जिसकी दुःस्वप्नों में भी कल्पना नहीं की जा सकती। 

  • opposition party challenge

    News17, May 2019, 5:29 PM

    बर्बादी की कगार पर पहुंचा पाकिस्तान, शेयर बाजार में गिरावट से मचा हाहाकार

    पाकिस्तानी रुपए में लगातार हो रही गिरावट से वहां की अर्थव्यवस्था तबाही की कगार पर पहुंच चुकी है। वहां का शेयर बाजार आज कुछ ही घंटों में 800 अंक गिर गया, जिसकी वजह से वहां के निवेशक बर्बाद हो गए हैं। आने वाले वक्त में पड़ोसी देश की अर्थव्यवस्था के और ध्वस्त होने की आशंका है।  

  • Economists suggest indirect benefit transfer through sme for employment

    News27, Mar 2019, 11:07 AM

    वोट पर राजनीति: कैश नहीं रोजगार से होगा न्याय, मजबूत होगी जीडीपी

    देश में लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दे इन चुनावों में अपनी भूमिका के लिए अस्तित्व में आना शुरू हो चुके हैं। इन मुद्दों में आम आदमी की जेब में कितने रुपया है और कितना और डाला जा सकता है पर भी राजनीतिक सरगर्मी तेज हो चुकी है।

  • nirav modi london

    News20, Mar 2019, 3:10 PM

    नीरव मोदी पर और कसा 'चौकीदार' का शिकंजा, लंदन की अदालत ने जमानत देने से किया इनकार

    पंजाब नेशनल बैंक में हजारों करोड़ रुपये का घोटाला कर भागे नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ वेस्टमिंस्टर अदालत ने वारंट जारी किया था। उसे भारतीय समय के मुताबिक 3.30 बजे पेश किया गया था। जहां अदालत ने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया। 

  • bcci pcb

    News19, Mar 2019, 2:51 PM

    पहले से कंगाल पाकिस्तान को भारत से मिला करोड़ो का झटका

    पाकिस्तान का समय इन दिनों खराब चल रहा है। उसकी अर्थव्यवस्था तबाही की कगार पर पहुंच गई है, इसके बावजूद उसे मुकदमेबाजी में कई करोड़ रुपया खर्च करना पड़ा। फिर भी वह मुकदमा हार गया और उसे भारत को एक बड़ी रकम चुकानी पड़ी। 

  • vijay mallya

    News7, Dec 2018, 1:27 PM

    विजय माल्या को सुप्रीम कोर्ट से लगा करारा झटका

    विजय माल्या के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) की जांच जारी रहेगी। सुप्रीम कोर्ट ने इसपर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। 

  • undefined

    News29, Nov 2018, 5:30 PM

    रुपया तीन महीने के उच्चतम स्तर पर, अमेरिकी डॉलर गिरा

    अन्य मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर में भारी गिरावट आई है। जिसके बाद गुरुवार को भारतीय रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले तीन महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। 

  • Mamta dirty trick to influence hindu vote

    News11, Sep 2018, 1:52 PM

    हिन्दू वोटों को लुभाने के लिए राहुल गए मानसरोवर, तो ममता ने भी किया ये ऐलान

    पूरे पश्चिम बंगाल में तकरीबन 25 हजार दुर्गा पूजा कमेटियां हैं, जिसमें से लगभग  तीन हजार तो सिर्फ राजधानी कोलकाता में ही हैं। इन सभी को दस-दस हजार रुपये की मदद दी जाएगी। इस मद में सरकार का लगभग 28 करोड़ रुपया खर्च होगा। 

  • Prime Minister's talk with beneficiaries of Pradhanmantri Awas Yojna

    Nation30, Jul 2018, 6:55 PM

    माय नेशन एक्सक्लूसिव: पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री की बात का पहला वीडियो

    हम पढ़ते हैं कि देश की आजादी के लिए कितना संधर्ष करना पड़ा। कितनी कुर्बानियां देनी पड़ी तब जाकर हमे आजादी मिली। उन सब को याद करके हम चाहते हैं कि 2022 तक भारत कोई भी गरीब ना हो और सबके पास अपना घर हो। आप लोग भी अपने गांव के लोगों को बताइए की बेटी को पढ़ाना है। हमें उसके लिए पैसे बचा कर बैंक में रखना है नहीं तो कुछ लोग उसका सोना खरीद लेते हैं। आपके पास जितना भी पैसा बचता हो चाहे वह रकम कितनी भी छोटी हो 5 रुपया या 10 रुपया उसे बचाना चाहिए। प्रधानमंत्री ने पूछा अच्छे मकान बने, लोगों ने एक स्वर में बोला हां बने है। अब जब मकान नए बन गए हैं, नए घरों में खिड़की है तो अच्छे से रखते हो (हाथ से इशारा कर मोदी ने पूछा सामान नहीं फेकते), जी रखते हैं महिलाओं ने कहा। बच्चों की ट्रेनिंग ठीक की है, इधर उधर सामान तो नहीं फेंकते। अब सफाई करने में आसानी होती है, महिलाओं ने कहा।
    आप कहां से हैं?
    आप कहाँ से हैं? छत्तीसगढ़ रायपुर से। हम बहुत गरीब हैं। पहले छप्पर डालने के भी पैसे नहीं होते थे। पानी टपकता था, तो हाथ से निकालना पड़ता था घर से। कभी सोचा भी नहीं था कि ऐसे घर में रह पाएंगे, भगवान की कृपा से आपने घर बनवा दिया ।
    बच्चे हैं?, पढ़ते हैं?
    हां, तीन छोटी-छोटी पोतियां हैं, सभी पढ़ती हैं। अपना रूम बना लिया है। साफ़ करती हैं, पोंछा लगा कर।