वजुभाई वाला  

(Search results - 4)
  • News26, Jul 2019, 8:14 PM IST

    चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने येदियुरप्पा के सामने ये है बड़ी चुनौती

    बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बन गए हैं। लेकिन इतिहास गवाह है कि येदियुरप्पा को कभी निष्कंटक शासन करने का मौका नहीं मिला। हर बार उन्हें असामान्य परिस्थितियों में कुर्सी छोड़नी पड़ी है। फिलहाल भी उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती 31 जुलाई तक विधानसभा में बहुमत साबित करने की है। 
     

  • एचडी कुमारस्वामी दूसरे दिन कार्यवाही शुरू होने के बाद दोबारा सदन को संबोधित किया।

    News19, Jul 2019, 6:34 PM IST

    जानें कर्नाटक के सियासी रण में क्या है ‘लव लेटर ’, जिसने बढ़ा दिया है संवैधानिक संकट

    राज्यपाल ने शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर शाम तक सदन में बहुमत सिद्ध करने का आदेश दिया था। लेकिन सदन में विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने कहा कि राज्यपाल केवल सलाह दे सकते हैं, आदेश नहीं दे सकते हैं। वहीं शुक्रवार रात में राज्यपाल ने सीएम कुमारस्वामी को आज दोपहर 1.30 बजे तक बहुमत सिद्ध करने को कहा था। 

  • Rebel MLA reached in assembly to deliver his resignation in bangalore

    News19, Jul 2019, 2:17 PM IST

    जानें क्यों राज्यपाल के आदेश के बाद भी कर्नाटक में नहीं हो पायी विश्वासमत के लिए वोटिंग

    शुक्रवार रात को ही राज्यपाल ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को आदेश दिया था कि वह आज दोपहर 1.30 तक सदन में विश्वासमत के लिए वोटिंग कराएं। जबकि शाम को राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कल (शुक्रवार) को ही वोटिंग कराने को कहा था। इस पत्र के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही आज तक के लिए स्थगित कर दी थी।

  • News12, Nov 2018, 1:06 PM IST

    अनंत कुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए लगी कतार, कर्नाटक में तीन दिन का राजकीय शोक

    बेंगलुरूः दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को सोमवार को कई प्रख्यात लोगों ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, सांसद राजीव चंद्रशेखर, भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा और कुमार बंगारप्पा समेत कई नेता अनंत कुमार के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। कर्नाटक सरकार ने उनके निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है।