शरीर  

(Search results - 47)
  • <p>rejendra</p>

    News17, Aug 2020, 7:49 AM

    आठ महीने बाद मिला देश के शहीद सैनिक का पार्थिक शरीर, हिमस्खलन के बाद बर्फ में दब गया था जवान

    शहीद राजेन्द्र सिंह नेगी 11 गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे  और इस साल गुलमर्ग में हिमस्खलन और बर्फीले तूफान के कारण फिसलकर पाकिस्तान के बॉर्डर की तरफ गिर गए थे। सेना ने उनकी काफी खोजबीन की, लेकिन  उनका शव नहीं मिल पाया था। 

  • undefined

    News28, Feb 2020, 6:07 PM

    अंकित शर्मा के पोस्टमार्टम में हुआ बड़ा खुलासा; AAP ने आरोपी ताहिर हुसैन को किया पार्टी से निलंबित

     

    पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए GTB अस्पताल भेजा था । पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकित शर्मा के शरीर पर चाकू के निशान होने का खुलासा हुआ है। 

  • undefined

    Lifestyle30, Aug 2019, 8:49 AM

    सायकिल चलाइए स्वास्थ्य बनाइए

    सायकिल चलाने से स्वास्थ्य को बहुत लाभ होता है। सायकिल चलाने से शरीर की अतिरिक्त वसा तो नष्ट होती ही है इसके अलावा शरीर में स्फूर्ति भी आती है। देखिए ये रिपोर्ट-

  • gayatri mantra

    Spirituality30, Aug 2019, 8:47 AM

    मन्त्र जगाते हैं आपके शरीर के अंदर का 'ऊर्जा चक्र'

    अक्षर, शब्द तथा वाक्यों के ऐसे समूह को मन्त्र कहते है जिसके विधिवत उच्चारण से मनुष्य को आशातीत लाभ मिलता है। जिस प्रकार आजकल ultra sound treatment से अनेक शारीरिक व मानसिक बीमारियों का इलाज किया जा रहा है उसी प्रकार मन्त्र भी कार्य करते हैं। 
     

  • undefined

    Lifestyle27, Aug 2019, 9:31 AM

    योगासन से ऐसे बढ़ाएं अपनी खूबसूरती

    योग शरीर के साथ मन के लिए भी बेहद लाभदायक है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रतिदिन योगाभ्यास करने से आपका शारीरिक सौंदर्य भी बढ़ जाता है। आईए आपको बताते हैं कि कौन से पांच आसन आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में में सहायक हैं-
     

  • undefined

    News25, Aug 2019, 5:29 PM

    पंचतत्व में विलीन हुए अरुण जेटली, बेटे रोहन ने दी मुखाग्नि

    आज भाजपा मुख्यालय में कई मंत्रियों और नेताओं ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि। उनके पार्थिव शरीर को फूलों से सजी तोप गाड़ी में अंतिम संस्कार स्थल पर ले जाया गया। इससे पहले भाजपा मुख्यालय में सैकड़ों लोगों ने कतार में लगकर जेटली को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। भाजपा कार्यालय में ‘जब तक सूरज चांद रहेगा जेटली तेरा नाम रहेगा’ जैसे नारे गूंजे।

  • undefined

    News25, Aug 2019, 8:05 AM

    भाजपा मुख्यालय से निकलेगी पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली की अंतिम यात्रा, निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार

    पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली का आज निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार दो बजेल होगा। इससे पहले आज दस बजे उनके पार्थिक शरीर भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा जहां भाजपा कार्यकर्ता और जनता उसके दर्शन कर सकेगी और श्रद्धांजलि अर्पित कर करेगी। इसके बाद उनकी अंतिम यात्रा भाजपा मुख्यालय से निगम बोध घाट तक जाएगी और जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

  • Fever

    Lifestyle13, Aug 2019, 4:04 PM

    बुखार से बचने के लिए करें ये खास उपाय

    बारिश के मौसम में पानी में गीले हो जाने की वजह से अक्सर हमें बुखार घेर लेता है। इसे जल्द से जल्द खत्म कर देना चाहिए, अन्यथा शरीर कमजोर हो जाता है। इससे दूसरी बीमारियों को भी हमला करने का मौका मिल जाता है। आईए हम आपको बताते हैं बुखार को खत्म करने के कुछ घरेलू उपाय-

     

  • probiotics

    Lifestyle11, Aug 2019, 9:30 PM

    शरीर से है प्यार तो इस्तेमाल कीजिए प्रोबायोटिक

    प्रोबायोटिक्स का इस्तेमाल हमारे रोजमर्रा के तनाव से जूझते हुए शरीर के लिए बेहद जरुरी है। ये हमारी बॉडी को अंदर से साफ करके हमें स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। 

  • sleepless woman

    Lifestyle8, Aug 2019, 5:16 PM

    नींद भगाने के जबरदस्त प्राकृतिक उपाय

    नींद पूरी होने के बाद भी हमें काफी देर तक तंद्रा घेरे हुए रहती है। शरीर साथ नहीं देता। कुछ लोग नींद से जगने के बाद चाय या कॉफी पीकर अपना उनींदापन दूर करते हैं। लेकिन यह कुदरती उपाय नहीं हैं। आईए आपको बताते हैं कुछ ऐसे प्राकृतिक तरीके, जिसके द्वारा आप नींद से उठने के बाद अपने आलस्य से मुक्ति पा सकते हैं। 

  • Copper bottle

    Lifestyle8, Aug 2019, 2:32 PM

    तांबे के बर्तन में पानी पीने के फायदे जानने के लिए देखें ये वीडियो

    तांबा हमारे लिए प्रकृति का वरदान है। यह हमारे शरीर के लिए बहुत लाभदायक है। तांबे के बर्तन में रखा हुआ पानी पीने से हमारे शरीर को कई तरह के फायदे होते हैं। 

  • സുഷമാ സ്വരാജ് : ഒരു നിറ പുഞ്ചിരി.

    Nation7, Aug 2019, 7:25 PM

    सिर्फ यादें रह गई हैं बाकी, सुषमा स्वराज की कुछ यादगार तस्वीरें

    देश की दिग्गज राजनेता सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार हो चुका है। विदेश मंत्री के तौर पर उन्होंने बेहद लोकप्रियता हासिल की थी। वह भारतीय राजनीति के आधार स्तंभों में से एक थीं। आईए देखते हैं उनकी कुछ यादगार तस्वीरें- 
     

  • सुषमा स्वराज को लोग दीदी कहकर पुकारते थे।

    Nation7, Aug 2019, 5:44 PM

    पंच तत्व में विलीन हुआ दिवंगत सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर, कीजिए अंतिम दर्शन

    प्रखर महिला नेत्री के तौर पर देश विदेश में मशहूर दिवंगत आत्मा सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार संपन्न हो गया है। दिल्ली के लोदी रोड के शवदाह गृह पर उनका अंतिम संस्कार संपन्न किया गया। उन्हें आखिरी विदाई देने के लिए देश के राजनीतिक की हर शख्सियत पहुंची। 
     

  • Minor girl  raped

    News1, Aug 2019, 12:50 PM

    तीन साल की बच्चे से दो लोगों ने किया रेप, दो हिस्सों में काट डाला शरीर

    जानकारी के मुताबिक राज्य के जमशेदपुर में पिछले हफ्ते टाटानगर रेलवे स्टेशन से एक तीन साल की बच्ची लापता हो गयी थी। ये बच्ची अपनी मांग के साथ सो रही थी तभी रिंकू नाम का शातिर अपराधी वहां पहुंचा और बच्ची को वहां से उठा ले गया। ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी क्योंकि बच्ची की मां रेलवे स्टेशन पर सोई ही थी।

  • jaqlene yoga

    Spirituality25, Jul 2019, 2:13 PM

    मेडिटेशन(ध्यान) से जीवन में पाएं हर तरह की सफलता

    ध्यान योग का महत्वपूर्ण तत्व है जो तन, मन और आत्मा के बीच लयात्मक सम्बन्ध बनाता है. ध्यान के द्वारा हमारी उर्जा केन्द्रित होती है. उर्जा केन्द्रित होने से मन और शरीर में शक्ति का संचार होता है एवं आत्मिक बल बढ़ता है. मन और शरीर के सशक्त होने से हम हर मुश्किल काम को सफलतापूर्वक कर पाते हैं.