संपत्ति  

(Search results - 103)
  • undefined

    NewsNov 10, 2020, 7:14 PM IST

    दाऊद इब्राहिम की 6 संपत्तियां हुईं नीलाम

    संपत्तियों में अधिकांश छोटी-मोटी कंस्ट्रक्शन की चीजें शामिल रहीं, जिनमें से कुछ के हालात बुरे थे। इनके अलावा, रत्नागिरि के खेड़ उपजिले में बसे गांव मुंबके में स्थित एक जमीन की टुकड़ी भी थी, जहां से कासकर परिवार ताल्लुक रखते हैं। 

  • undefined

    NewsNov 7, 2020, 11:17 AM IST

    बड़ी खबर: योगी सरकार ने अब तक 210 माफियाओं की जब्त की साढ़े सात अरब की संपत्ति

    फिलहाल राज्य सरकार के निर्देश पर जिला और पुलिस प्रशासन की टीम स्थानीय प्राधिकरणों की मदद से माफियाओं, उनके रिश्तेदारों तथा गुर्गों के नाम की गई बेनामी संपत्तियों की जानकारी जुटा रही है और राज्य सरकार अब तक 210 माफिया और गैंगेस्टर के  किलाफ कार्यवाही कर चुकी है।

  • undefined

    NewsSep 30, 2020, 6:49 PM IST

    गहलोत सरकार का ऐलान, राजस्‍थान में सभी सरकारी कर्मचारियों को करनी होगी संपत्ति की घोषणा

    राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने एसीबी के कामकाज की समीक्षा बैठक के दौरान इसको लेकर अफसरों और कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि हर साल की जाने वाली संपत्ति की घोषणा को अब सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए अनिवार्य कर दिया गया है और इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

  • <p>बताया जाता है कि मान्या सुर्वे दाऊद से ज्यादा ताकतवर था। मान्या की मौत दाऊद के आगे बढ़ने के लिए काफी अहम रही। उसे इसका फायदा भी मिला।&nbsp;</p>

    NewsAug 22, 2020, 7:08 PM IST

    पाकिस्तान ने पहली बार कबूला की दाऊद है कराची में, इमरान सरकार का दावा जब्त होगी संपत्ति

    आतंकियों को संरक्षण देने वाले पाकिस्तान ने आखिरकार मान लिया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन और मुंबई धमाके का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में रहा है। दाऊद पाकिस्तान ककराची के क्लिफटन में रहता है।

  • <p>मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की हत्या के मामले को संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी का आदेश देते हुए पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने का भी निर्देश दिया है</p>

    NewsAug 18, 2020, 8:58 AM IST

    सीसीए विरोध में सम्‍पत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से ट्रि‍ब्‍यूनल वसूलेगी जुर्माना, योगी सरकार का बड़ा फैसला

    असल में राज्य सरकार ने इसी साल मार्च में ही उत्तर प्रदेश लोक तथा निजी सम्पत्ति क्षति वसूली नियमावली 2020 को कैबिनेट से मंजूरी दी। इसके तहत अब लखनऊ और मेरठ में सम्पत्ति क्षति दावा अधिकरण का गठन किया गया है।

  • <p>अमर सिंह का जन्म 27 जनवरी 1956 को यूपी में हुआ। वे समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्य सभा सांसद रह चुके हैं। 6 जनवरी 2010 को इन्होंने समाजवादी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। साल 2016 में इनकी समाजवादी पार्टी में वापसी हुई।<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 1, 2020, 7:35 PM IST

    कभी संघ के धुर विरोधी थे अमर सिंह, मरने से पहले आरएसएस को दान की करोड़ों की संपत्ति

    कभी अमर सिंह संघ के धुर विरोधी हुआ करते थे और संघ को सांप्रदायिक मानते थे। लेकिन उन्होंने मौत से पहले अपनी करोड़ों की पैतृक संपत्ति को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को दान कर दिया था। 

  • <p>mukhtar ansari</p>

    NewsJul 11, 2020, 8:03 PM IST

    योगी का ऑपरेशन क्लीन, विकास दूबे खल्लास तो मुख्तार की 50 करोड़ की संपत्ति जब्त

    पिछले दिनों ही राज्य में पुलिस ने मुख्तार अंसारी गैंग के कई सदस्यों के लाइसेंस रद्द किए हैं। पुलिस ने मुख्तार के भाई के लाइसेंसी हथियारों के लाइसेंस रद्द कर अंसारी को झटका दिया है। 

  • undefined

    NewsMay 28, 2020, 6:32 PM IST

    केरल में सरकार ने किया मंदिरों की संपत्ति बेचने का फैसला, हिंदू संगठनों किया विरोध

    हिंदू संगठनों ने मंदिर संपत्ति बेचने के केरल सरकार के कदम का विरोध किया है। केरल मंदिर बोर्ड ने मंदिर के सामान को नीलाम करने फैसला किया है। ताकि कोरोना संकट के कारण गंभीर वित्तीय संकट से निपटा जा सके। फिलहाल राज्य सरकार के इस फैसले के बाद हिंदू समुदाय और हिंदू संगठनों से तीखी प्रतिक्रिया दी हैं। संगठनों का कहना है राज्य सरकार धार्मिक आधार पर भेदभाव कर रही है और राज्य में रह रहे हिंदू समुदाय और हिंदू मंदिरों को निशाना बना रही हैं।

  • undefined

    NewsMay 25, 2020, 8:50 AM IST

    साप्ताहिक राशिफल। जानें क्या कह रहे हैं आपके सितारे आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

     वृष राशि के जातकों का स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। जातकों का ये सप्ताह सामन्य रहेगा। छोटी यात्रा पर जा सकते हैं वहीं  मकर राशि के जताकों का ये सप्ताह औसत रहेगा। संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है।  जानें क्या कह रहे हैं आपके सितारे आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • undefined

    NewsApr 10, 2020, 6:48 PM IST

    अमीरों की संपत्ति में भी आई गिरावट, कोरोनावायरस का हुआ असर

    काेराेनावायरस के कहर से दुनिया के अरबपति भी नहीं बच पाए हैं। गुरुवार काे जारी फाेर्ब्स 2020 सूची के अनुसार, 18 मार्च काे लिस्ट को अंतिम रूप देते समय दुनियाभर में 2,095 अरबपति थे। यह आंकड़ा एक साल पहले के मुकाबले 58 कम है। वहीं, 12 दिन पहले सूची तैयार करने की शुरुआत के मुकाबले 226 अरबपति कम है। यानी 12 दिन में ही 226 अरबपतियाें की संपत्ति इतनी कम हो गई कि वे फोर्ब्स की सूची से बाहर हो गए।

  • करुणा निधि नाम की एक यूजर ने लिखा, सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास।

    NewsFeb 11, 2020, 7:00 AM IST

    दंगे रोकने में सफल हुई योगी सरकार, अब मिला एनएचआरसी से नोटिस

    असल में राज्य में प्रदर्शनकारियों पर कथित पुलिस अत्याचारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का रुख किया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कई नेताओं के साथ एनएचआरसी पहुंचे थे। इन नेताओं का कहना था कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार निर्दोष लोगों को जेल भेज रही है।

  • undefined

    NewsFeb 7, 2020, 7:22 AM IST

    दक्षिण के सुपर स्टार पर आईटी के छापे, 300 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का खुलासा

    आयकर विभाग के अफसरों ने बताया कि अभिनेता विजय सहित तमिल फिल्म उद्योग की हस्तियों से जुड़ी कई संपत्तियों पर छापे पड़े हैं, जिससे 300 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित आय का पता चला है। अफसरों ने कहा कि विजय को उनकी पिछली फिल्म बिगिल के लिए मिले पारिश्रमिक और अचल संपत्तियों में उनके हालिया निवेश की भी जांच की जा रही है।
     

  • shahrukh khan

    NewsFeb 3, 2020, 3:45 PM IST

    शाहरुख खान की कंपनी थी घोटाले में शामिल, ईडी ने जब्त की 70 करोड़ रुपये की संपत्ति

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज गुलाब घाटी घोटाले के सिलसिले में विभिन्न संस्थाओं और व्यक्तियों से अस्थायी रूप से चल और अचल संपत्तियों को कुर्क किया। इन संपत्तियों को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के नियमों के तहत जब्त किया गया था। ईडी के अफसरों ने बताया कि इन संपत्तियों का मूल्य 70.11 करोड़ रुपये है और इसमें अभिनेता शाहरुख खान द्वारा प्रचारित आईपीएल क्रिकेट टीम से जुड़ी कंपनी भी शामिल है।

  • undefined

    NewsJan 29, 2020, 5:54 PM IST

    ममता राज में सीएए के विरोध में दो लोगों की मौत, हिंसा जारी

    पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को उपद्रवियों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के प्रदर्शनकारियों पर क्रूड बम फेंका और तीन लोगों को गोली मार दी, इसमें तीन अन्य घायल हो गए। वहीं जिले के पुलिस का कहा है कि प्रदर्शन में दो लोगों की मौत हुई है। कई लोगों को इसके लिए हिरासत में लिया गया है। पुलिस की जांच चल रही है।

  • undefined

    NationJan 21, 2020, 10:11 AM IST

    भारत के सभी अरबपतियों की कुल संपत्ति भारत के बजट से भी ज्यादा

    एक नई स्टडी में सामने आया कि, भारत का 1 प्रतिशत सबसे अमीर तवका 953 मिलियन लोगों से चार गुना से ज्यादा संपत्ति रखता है। हालांकि ये देश की 70 प्रतिशत आबादी निचले हिस्से की है। नई रिसर्च के मुताबिक सभी भारतीय अरबपतियों की कुल संपत्ति पूरे साल के बजट से ज्यादा है। वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की 50 वीं वार्षिक बैठक से पहले 'टाइम टू केयर' की स्टडी जारी करते हुए, अधिकार समूह ऑक्सफैम ने कहा कि दुनिया के 2,153 अरबपतियों के पास 4.6 बिलियन से अधिक संपत्ति है जो दुनिया की आबादी का 60 प्रतिशत हिस्सा हैं।