संयुक्त राष्ट्र संघ  

(Search results - 10)
  • maleeha lodhi pakistan

    News1, Oct 2019, 9:34 AM IST

    यूएन में इमरान को मिली मात की गाज गिरी मलीहा पर

    अब तो ये तय हो गया है कि पाकिस्तान को यूएन में बड़ी शिकस्त मिली है। इमरान खान सरकार बौखलाई हुई है। क्योंकि उसे यूएन में किसी का भी समर्थन नहीं मिला है। जबकि पाकिस्तान और इमरान खान ने यूएन में कश्मीर के मुद्दे को उठाने की पूरी कोशिश की। लेकिन भारतीय रणनीति के तहत पाकिस्तान विफल रहा है। वहीं पाकिस्तान में अब इमरान खान को भी पाकिस्तानियों का साथ नहीं मिल रहा है। 

  • imran khan

    News29, Sep 2019, 1:59 PM IST

    दुनिया के सामने बेइज्जत होकर पाकिस्तान लौट रहे इमरान खान पीएम मोदी की नकल कर बनेंगे नकली ‘हीरो’

    इमरान खान दुनिया के सामने अपनी बेइज्जती कराकर आज शाम पांच बजे पाकिस्तान लौटेंगे। जहां पर पीटीआई के कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे और उन्हें एक हीरो के तौर पर पेश करेगी। इमरान खान भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी की नकल करेंगे। क्योंकि शनिवार शाम को भारत पहुंचे पीएम मोदी का दिल्ली एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत किया गया था।

  • Imran Khan's lawyer said, there is no strong evidence to prove genocide in Kashmir

    News25, Sep 2019, 8:50 AM IST

    बेइज्जत हो चुके इमरान ने यूएन में कश्मीर पर की रूदाली

    इमरान खान ने न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र के हेडक्वार्टर में पत्रकारों क सामने एक बार फिर अपना दुखड़ा रोया। असल में इमरान खान अपना वजूद बचाने के लिए कश्मीर का मुद्दा जिंदा रखना चाहते हैं। जब पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार लिए वह अपने देश में ही कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

  • Shobha Karandlaje gave a befitting reply to Malala Yousafzai

    News16, Sep 2019, 8:17 PM IST

    मलाला यूसुफजई को दिया शोभा करंदलाजे ने करारा जवाब

    नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने एक बार फिर ट्वीट कर कश्मीर का मामला उठाया है। मलाला संयुक्त राष्ट्र संघ से कश्मीर में शांति स्थापित करने की अपील है। वहीं भाजपा नेता शोभा करंदलाजे ने मलाला को करारा जवाब देते हुए कहा कि मलाला पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार पर आवाज उठानी चाहिए। मलाला ने कहा कि कश्मीर में संचार की सुविधाएं बंद हैं इसके कारण वहां की आवाज दुनिया से कटी हुई है। इस पर शोभा करंदलाजे कहा कि मलाला को पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों की आवाज को उठाना चाहिए। 

  • Distance between Imran and army has started increasing in Pakistan!

    News6, Sep 2019, 8:37 AM IST

    यूएन की बैठक से पहले कश्मीर दहलाना चाहता है पाकिस्तान

    पाकिस्तान जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखला गया है। पाकिस्तान ने इसे अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की हरसंभव कोशिश की। लेकिन वह विफल रहा। पाकिस्तान को किसी भी देश का साथ नहीं मिला। उसके केवल चीन का साध मिला। वह भी चीन ने अपने हितों को साधते हुए पाकिस्तान का साथ दिया। अब पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं को अंजाम देना चाहता है। 

  • un meeting

    News16, Aug 2019, 10:46 PM IST

    यूएन में भी मिली पाक और चीन को बड़ी शिकस्त, यूएन को भारत नेे ये दिया जवाब

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद चीनी की अनौपचारिक क्लोज डोर मीटिंग खत्म हो गई है। इस बैठक को पाकिस्तान के दबाव में चीन ने बुलाया था। हालांकि ये पहले से ही तय हो गया था कि इस बैठक में भी पाकिस्तान को मात खानी पड़ेगी वैसी ही हुआ। पाकिस्तान इस मामले को उछाल कर अपने पक्ष में माहौल बनाना चाहता था जबकि वह इसका न तो स्थायी और न ही अस्थायी सदस्य है।

  • AtalBihariVaajpayee

    News25, Dec 2018, 1:06 PM IST

    अटल स्मृतियांः जब संयुक्त राष्ट्र के मंच पर सुनाई दी हिंदी की गूंज

    हिंदी को प्रचारित, प्रसारित करने और इसके प्रति दुनिया का ध्यान खींचने का श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को जाता है। अटल जी को हिंदी भाषा से काफी लगाव था। जब 1977 में जनता सरकार में विदेश मंत्री के तौर पर काम कर रहे अटल बिहारी वाजपेयी ने संयुक्त राष्ट्र संघ में अपना पहला भाषण हिंदी में दिया तो दुनिया हैरान थी। वाजपेयी का हिंदी में दिया यह भाषण काफी लोकप्रिय हुआ। यह पहला मौका था जब संयुक्त राष्ट्र जैसे बड़े अतंराष्ट्रीय मंच पर भारत की गूंज सुनने को मिली थी। 

  • World16, Nov 2018, 2:50 PM IST

    आतंकवाद और जलवायु परिवर्तन पर चुप्पी साधने के लिए यूएन सदस्यों को भारत की लताड़

    संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत के स्थायी प्रतिनिधि अकबरुद्दीन भारत ने कहा कि विश्व निकाय के रुप में संयुक्त राष्ट्र अपने गठन के 75 वर्ष पूरे करने जा रहा है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय समुदाय को उसके नवीनीकरण के लिए तथा उसे और अधिक मजबूत बनाने के प्रयास करने चाहिए।

  • World31, Oct 2018, 9:19 AM IST

    भारत की बढ़ती ताकत से घबराया पाकिस्तान, यूएन में लगाई गुहार

    पाकिस्तान ने अमेरिका और रूस समेत कई देशों द्वारा भारत को लगातार हथियार बेचे जाने के कदम पर हमला बोलते हुए उन्हें 'दोहरा मानक' अपनाने वाला बताया है। 

  • Indo russian relations are in a new phase

    Views16, Oct 2018, 5:49 PM IST

    भारत रूस सम्बन्ध: दोस्ती और भरोसे का नया सिलसिला

    अमेरिकी या पश्चिमी देशों से द्विपक्षीय सम्बन्धों पर जोर देने में कोई बुराई नहीं है पर इन सबके बीच भारत दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी महाशक्ति रूस की उपेक्षा कतई नहीं कर सकता। भारत को ये हमेशा याद रखना चाहिए रूस ने संयुक्त राष्ट्र संघ में एक नहीं बल्कि कई बार भारतीय हितों की जमकर तारीफ की है और हमारे देश के साथ खड़ा दिखा है।