समिति  

(Search results - 67)
  • Congress leader Jatin Prasad may leave party today, annoyed with party leadership

    NewsSep 8, 2020, 8:02 AM IST

    क्या पिता की तरह गांधी परिवार से बगावत करेंगे जतिन, पिछले साल भाजपा से हो गई थी डील

    माना जा रहा है कि जतिन प्रसाद को समिति में शामिल न करने के पीछे उनका गांधी परिवार के प्रति बागी होना है। जतिन प्रसाद कांग्रेस के उन नेताओं में से हैं जिन्होंने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी। 

  • undefined

    NewsAug 17, 2020, 7:36 AM IST

    कांग्रेस ने राजस्थान का विवाद सुलझाने को बनाई तीन सदस्यीय समिति, क्या कम होगी बागियों की नाराजगी

    असल में सचिन पायलट को अविनाश पांडे से भी दिक्कत थी। लिहाजा माना जा रहा है कि पायलट को खुश करने के लिए अजय माकन राज्य  का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया गया है। 

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    NewsJun 26, 2020, 9:59 AM IST

    महागठबंधन में दरार, मांझी आज कर सकते हैं बड़ा फैसला

    फिलहाल राज्य में विधानसभा चुनाव के देखते हुए राज्य का सियासी माहौल गर्माया हुआ है। राज्य में महागठबंधन में दल आमने सामने हैं। वहीं हम आज महागठबंठन को लेकर बड़ा फैसला कर सकती है। हालांकि राज्य में चर्चा है कि जीतन राम मांझी फिर अपने सियासी गुरु नीतीश कुमार के साथ जा सकते हैं। क्योंकि राजद उन्हें अभी तक दरकिनार कर रहा है उनकी बात को तवज्जो नहीं दे रहा है।

  • <p>mahagathbandhan</p>

    NewsJun 20, 2020, 2:44 PM IST

    महागठबंधन में रार: मांझी और कुशवाहा के बाद अब कांग्रेस ने ठोका दावा, मांगी जदयू की सीटें

    फिलहाल महागठबंधन में सीटों को लेकर घमासान मचा हुआ है। राजद ने राज्य में सीएम के चेहरे के लिए पार्टी के नेता तेजस्वी यादव को सामने किया है। जबकि महागठबंधन के अन्य दल तेजस्वी के नाम पर सहमत नहीं है।  हम के नेता और पूर्व सीएम मांझी ने तो साफ कह दिया है कि तेजस्वी के चेहरे पर उन्हें आपत्ति है वहीं रालोसपा और अन्य क्षेत्रीय दल भी तेजस्वी के खिलाफ हैं।

  • <p>jitan ram majhi</p>

    NewsJun 16, 2020, 9:09 AM IST

    राजद को अल्टीमेटम और नीतीश कुमार की तारीफ, क्या है जीतन राम मांझी का खेल

    मांझी पिछले काफी समय से तेजस्वी यादव और राजद के खिलाफ आक्रामक हैं। वहीं अब उन्होंने राजद को अल्टीमेटम भी दिया। मांझी ने कहा कि हम समन्वय समिति की मांग कर रहे हैं और इसके लिए 25 जून तक यदि राजद ने समन्वय समिति का गठन नहीं किया तो वह महागठबंधन के सहयोगी होने के नाते फैसला लेने को स्वतंत्र होंगे। 

  • undefined

    NewsMay 12, 2020, 6:38 PM IST

    जेलों में फैल रहा है कोरोना,पैनल ने कहा 50 फीसदी कैदियों को करें रिहा

    पैनल ने कहा कि भारतीय दंड संहिता  तहत गंभीर आरोपों में दोषी ठहराए गए या आरोपित किए गए और मकोका, यूएपीए(UAPA0)और पीएमएलए(PMLA) जैसे कड़े कानून प्रावधानों की सजा काट रहे कैदियों को रिहा या पैरोल नहीं दी जानी चाहिए। असल में सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस एए सैयद, राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय चांडे और महाराष्ट्र के महानिदेशक जेल एसएन पांडे को  समिति में शामिल किया गया था। 

  • undefined

    NationMar 20, 2020, 10:13 AM IST

    संसदीय समिति का सुझाव : महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में 30 दिन के अंदर दाखिल हो चार्जशीट

    भाजपा नेता सत्यनारायण जटिया की अध्यक्षता वाली मानव संसाधन विकास मंत्रालय से संबंधित स्थायी समिति ने महिलाओं की सुरक्षा पर अपनी रिपोर्ट गुरूवार को संसद के दोनों सदनों में पेश की। समिति ने नवंबर 2019 में एक युवती के साथ जघन्य बलात्कार एवं बाद में उसकी हत्या किए जाने की घटना पर पीड़ा जताते हुए अपनी रिपोर्ट में इस प्रकार की घटनाओं को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाये जाने का सुझाव दिया।

  • undefined

    NewsFeb 22, 2020, 7:13 AM IST

    श्रीलंका में बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी, मुस्लिमों के लिए और भी कड़े होंगे नियम

    श्रीलंका के मीडिया में प्रकाशित  खबरों के मुताबिक समिति ने धार्मिक और जातीय आधार पर राजनीतिक दलों के पंजीकरण पर प्रतिबंध लगाने का भी सुझाव दिया है। इस संबंध में एक विशेष रिपोर्ट संसद में पेश की गई। यह रिपोर्ट पिछले साल के बम विस्फोटों के मद्देनजर संसद में रखी गई है। 

  • undefined

    NewsFeb 20, 2020, 7:28 AM IST

    राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी के खास अफसर को मिली जिम्मेदारी

    राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। जिसमें मिश्रा को इस पद पर नियुक्त किया गया है। उनका जिम्मा राम मंदिर निर्माण का होगा। वहीं महंत नृत्य गोपाल दास राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट की पहली बैठक में अध्यक्ष और विहिप के अंतरराष्ट्रीय महासचिव चंपत राय को महासचिव चुना गया है।

  • undefined

    NewsFeb 11, 2020, 9:39 AM IST

    मराठा आरक्षण पर आज उद्धव सरकार की अहम बैठक

    महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण ने आज राज्य में मराठा आरक्षण के मुद्दे पर गठित कैबिनेट उप समिति की बैठक बुलाई है। चव्हाण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा गठित उप-समिति के प्रमुख हैं। इस कमेटी में कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे, बालासाहेब थोरात, विजय वडेट्टीवार और दिलीप वालसे पाटिल सदस्य हैं। मराठा आरक्षण कई वर्षों से महाराष्ट्र की राजनीति में एक विवादास्पद मुद्दा बना हुआ है।

  • शीला दीक्षित के निधन के बाद इस वक्त कांग्रेस के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है जो केंद्र शासित राज्य में पार्टी के लिए कोई करिश्मा दिखा सके। दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन का सारा दारोमदार गांधी परिवार के कंधों पर ही है। पार्टी 2015 के चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई थी। अब दिल्ली जीतने के लिए जरूरी है कि दलित और अल्पसंख्यक मतदाता कांग्रेस के साथ जुड़े जो उससे टूट कर आप और बीजेपी के खेमे में चले गए हैं।   वाराणसी मे प्रियंका के साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता नजर आए। इनमें कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, अजय राय और यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू प्रमुखता से शामिल रहे।

    NewsFeb 3, 2020, 3:10 PM IST

    यूपी विधानसभा के लिए तैयार हो रही है प्रियंका की सेना, कांग्रेस ने बनाई घोषणापत्र समिति

    प्रियंका गांधी ने राज्य में होने वाले पंचायत चुनावों के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र के लिए अपनी रजामंदी दे दी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कांग्रेस ने घोषणा पत्र तैयार किया है। जिसके जरिए वह पंचायत चुनावों में उतरेगी।
     

  • Governor Arif Khan

    NewsJan 31, 2020, 3:12 PM IST

    केरल सरकार ने राज्यपाल को वापस बुलाने की मांग ठुकराई

    राज्य के संसदीय कार्य मंत्री ए के बालन ने कहा कि न तो संविधान और न ही विधान सभा के नियमों में राज्यपाल को वापस बुलाने के लिए नियमों का उल्लेख है। लिहाजा राज्य सरकार ने गवर्नर को वापस बुलाने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि राज्य की एलडीएफ सरकार और राज्यपाल के बीच गठबंधन है।

  • undefined

    NewsJan 26, 2020, 6:57 PM IST

    राजस्थान में सोनिया ने गहलोत के कतरे पर, सचिन पायलट ने कही बात

    वहीं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्य के उपमुख्यमंत्री ने माना कि राज्य में सरकार बनने के बाद संगठन कमजोर हुई है। जबकि संघर्ष के दिनों में संगठन मजबूत था। राज्य में सरकार बनने के बाद संगठन को सरकार ने हल्के में लिया। देखें तो सचिन पायलट ने इसके जरिए राज्य के सीएम गहलोत को निशाना बनाया है। सचिन पायलट और अशोक गहलोत में छत्तीस का आंकड़ा और ये कई बार दिख चुका है।

  • undefined

    NewsNov 21, 2019, 6:37 PM IST

    राम मंदिर पर अमित शाह के बयान से प्रज्ञा ठाकुर के रक्षा मामलों की संसदीय समिति में शामिल होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड में दो जगह मनिका और लोहरदगा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया

  • sivasena dont participate  NDA meeting

    NewsNov 17, 2019, 6:24 PM IST

    आखिर एनडीए में क्यों सहयोगी कर रहे हैं समन्वय समिति की मांग

    असल में आज एनडीए की बैठक बुलाई गई थी। जिससे शिवसेना ने दूरी बनाकर रखी थी। लेकिन इन बैठक में एनडीए के सहयोगी लोजपा ने सभी दलों को सम्मान देने के लिए समन्वय समिति के गठन की मांग की। चिराग पासवान ने कहा कि आज की बैठक में शिवसेना नहीं थी। जिसके कारण उन्हें अच्छा नहीं लगा। उन्होंने कहा कि अब एनडीए में समन्वय समिति की जरूरत है।