समिति  

(Search results - 62)
  • undefined

    News12, May 2020, 6:38 PM

    जेलों में फैल रहा है कोरोना,पैनल ने कहा 50 फीसदी कैदियों को करें रिहा

    पैनल ने कहा कि भारतीय दंड संहिता  तहत गंभीर आरोपों में दोषी ठहराए गए या आरोपित किए गए और मकोका, यूएपीए(UAPA0)और पीएमएलए(PMLA) जैसे कड़े कानून प्रावधानों की सजा काट रहे कैदियों को रिहा या पैरोल नहीं दी जानी चाहिए। असल में सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस एए सैयद, राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय चांडे और महाराष्ट्र के महानिदेशक जेल एसएन पांडे को  समिति में शामिल किया गया था। 

  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 10:13 AM

    संसदीय समिति का सुझाव : महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में 30 दिन के अंदर दाखिल हो चार्जशीट

    भाजपा नेता सत्यनारायण जटिया की अध्यक्षता वाली मानव संसाधन विकास मंत्रालय से संबंधित स्थायी समिति ने महिलाओं की सुरक्षा पर अपनी रिपोर्ट गुरूवार को संसद के दोनों सदनों में पेश की। समिति ने नवंबर 2019 में एक युवती के साथ जघन्य बलात्कार एवं बाद में उसकी हत्या किए जाने की घटना पर पीड़ा जताते हुए अपनी रिपोर्ट में इस प्रकार की घटनाओं को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाये जाने का सुझाव दिया।

  • undefined

    News22, Feb 2020, 7:13 AM

    श्रीलंका में बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी, मुस्लिमों के लिए और भी कड़े होंगे नियम

    श्रीलंका के मीडिया में प्रकाशित  खबरों के मुताबिक समिति ने धार्मिक और जातीय आधार पर राजनीतिक दलों के पंजीकरण पर प्रतिबंध लगाने का भी सुझाव दिया है। इस संबंध में एक विशेष रिपोर्ट संसद में पेश की गई। यह रिपोर्ट पिछले साल के बम विस्फोटों के मद्देनजर संसद में रखी गई है। 

  • undefined

    News20, Feb 2020, 7:28 AM

    राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी के खास अफसर को मिली जिम्मेदारी

    राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। जिसमें मिश्रा को इस पद पर नियुक्त किया गया है। उनका जिम्मा राम मंदिर निर्माण का होगा। वहीं महंत नृत्य गोपाल दास राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट की पहली बैठक में अध्यक्ष और विहिप के अंतरराष्ट्रीय महासचिव चंपत राय को महासचिव चुना गया है।

  • undefined

    News11, Feb 2020, 9:39 AM

    मराठा आरक्षण पर आज उद्धव सरकार की अहम बैठक

    महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण ने आज राज्य में मराठा आरक्षण के मुद्दे पर गठित कैबिनेट उप समिति की बैठक बुलाई है। चव्हाण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा गठित उप-समिति के प्रमुख हैं। इस कमेटी में कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे, बालासाहेब थोरात, विजय वडेट्टीवार और दिलीप वालसे पाटिल सदस्य हैं। मराठा आरक्षण कई वर्षों से महाराष्ट्र की राजनीति में एक विवादास्पद मुद्दा बना हुआ है।

  • शीला दीक्षित के निधन के बाद इस वक्त कांग्रेस के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है जो केंद्र शासित राज्य में पार्टी के लिए कोई करिश्मा दिखा सके। दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन का सारा दारोमदार गांधी परिवार के कंधों पर ही है। पार्टी 2015 के चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई थी। अब दिल्ली जीतने के लिए जरूरी है कि दलित और अल्पसंख्यक मतदाता कांग्रेस के साथ जुड़े जो उससे टूट कर आप और बीजेपी के खेमे में चले गए हैं।   वाराणसी मे प्रियंका के साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता नजर आए। इनमें कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, अजय राय और यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू प्रमुखता से शामिल रहे।

    News3, Feb 2020, 3:10 PM

    यूपी विधानसभा के लिए तैयार हो रही है प्रियंका की सेना, कांग्रेस ने बनाई घोषणापत्र समिति

    प्रियंका गांधी ने राज्य में होने वाले पंचायत चुनावों के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र के लिए अपनी रजामंदी दे दी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कांग्रेस ने घोषणा पत्र तैयार किया है। जिसके जरिए वह पंचायत चुनावों में उतरेगी।
     

  • Governor Arif Khan

    News31, Jan 2020, 3:12 PM

    केरल सरकार ने राज्यपाल को वापस बुलाने की मांग ठुकराई

    राज्य के संसदीय कार्य मंत्री ए के बालन ने कहा कि न तो संविधान और न ही विधान सभा के नियमों में राज्यपाल को वापस बुलाने के लिए नियमों का उल्लेख है। लिहाजा राज्य सरकार ने गवर्नर को वापस बुलाने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि राज्य की एलडीएफ सरकार और राज्यपाल के बीच गठबंधन है।

  • undefined

    News26, Jan 2020, 6:57 PM

    राजस्थान में सोनिया ने गहलोत के कतरे पर, सचिन पायलट ने कही बात

    वहीं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्य के उपमुख्यमंत्री ने माना कि राज्य में सरकार बनने के बाद संगठन कमजोर हुई है। जबकि संघर्ष के दिनों में संगठन मजबूत था। राज्य में सरकार बनने के बाद संगठन को सरकार ने हल्के में लिया। देखें तो सचिन पायलट ने इसके जरिए राज्य के सीएम गहलोत को निशाना बनाया है। सचिन पायलट और अशोक गहलोत में छत्तीस का आंकड़ा और ये कई बार दिख चुका है।

  • undefined

    News21, Nov 2019, 6:37 PM

    राम मंदिर पर अमित शाह के बयान से प्रज्ञा ठाकुर के रक्षा मामलों की संसदीय समिति में शामिल होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड में दो जगह मनिका और लोहरदगा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया

  • sivasena dont participate  NDA meeting

    News17, Nov 2019, 6:24 PM

    आखिर एनडीए में क्यों सहयोगी कर रहे हैं समन्वय समिति की मांग

    असल में आज एनडीए की बैठक बुलाई गई थी। जिससे शिवसेना ने दूरी बनाकर रखी थी। लेकिन इन बैठक में एनडीए के सहयोगी लोजपा ने सभी दलों को सम्मान देने के लिए समन्वय समिति के गठन की मांग की। चिराग पासवान ने कहा कि आज की बैठक में शिवसेना नहीं थी। जिसके कारण उन्हें अच्छा नहीं लगा। उन्होंने कहा कि अब एनडीए में समन्वय समिति की जरूरत है।

  • NDA

    News14, Nov 2019, 1:37 PM

    जानें किस समिति के लिए भाजपा पर दबाव बनाने लगे हैं सहयोगी दल

    भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र के साथ ही हरियाणा में कमजोर हुई है। हालांकि हरियाणा में भाजपा ने जजपा के साथ मिलकर सरकार तो बना ली है। वहीं महाराष्ट्र में पार्टी को दो बड़े झटके लगे हैं। पहला एक तो वह राज्य में सरकार नहीं बना पाई है वहीं उसके सहयोगी शिवसेना ने उससे तीन दशक पुराना रिश्ता भी खत्म कर दिया है।  जिसके बाद भाजपा मुश्किल में है। हालांकि अभी तक राज्य में शिवसेना भी सरकार का गठन नहीं कर सकी है।

  • MN100 secs Sept 30

    News30, Sep 2019, 8:10 PM

    बिहार में बारिश की तबाही से हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की सूची तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    बिहार के कई इलाकों में पिछले चार दिन से तेज बारिश हो रही है। राज्य में बाढ़-बारिश से जुड़े हादसों में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है
     

  • Deep dive nizam

    Views18, Sep 2019, 6:57 PM

    एक शख्स जो हजारो मौतों का कारण बना, देखिए डीप डाईव के खास एपिसोड में

    आजादी के बाद हैदराबाद को भारतीय संघ में सम्मिलित कराने के लिए देश के कर्णधारों को बहुत पापड़ बेलने पड़े। इसमें सबसे ज्यादा मुश्किल हुई हैदराबाद में। जहां का शासक निजाम किसी भी सूरत में भारतीय परिसंघ का हिस्सा नहीं बनना चाहता था। इस एक शख्स की जिद ने हजारो लोगों की जान ले ली थी। 

    हैदराबाद को भारत में शामिल कराने के बाद भारत सरकार ने एक तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया। इस समिति की रिपोर्ट के मुताबिक हैदराबाद के विलय के दौरान 27000 से 40000 लोगों की मौत हिंसा से हुई थी। ये हिंसा वहां पर निजाम की सेना और समर्थकों द्वारा की गई थी।
     

  • यही नहीं नुसरत ने लिखा है कि निखिल जैन मेरी ताकत मेरा कांफिडेंट और मेरी सारी समस्याओं का समाधान।

    News14, Sep 2019, 12:08 PM

    नुसरत जहां जल संसाधन पर तो साध्वी प्रज्ञा देंगी रेलवे को सलाह

    लोकसभा अध्यक्ष की संस्तुति के बाद 17वीं लोकसभा के लिए संसद की स्थायी समितियों का गठन हो गया है। इन समितियों में तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सदस्य और पहली बार चुनाव जीत कर आई फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां को भी जगह मिली है। तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां को जल संसाधन मामलों की संसदीय कमेटी में सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है। जबकि इस कमेटी की अध्यक्षता भाजपा सांसद संजय जायसवाल करेंगे।

  • undefined

    News19, Jun 2019, 11:04 PM

    पीएम मोदी की ‘एक देश, एक चुनाव’ पहल पर बन रही बात, समिति बनाएगी सरकार

    ज्यादातर पार्टियों ने किया विचार का समर्थन। चर्चा के लिए 40 दलों के अध्यक्षों को दिया गया था न्यौता। 21 दल हुए शामिल। तीन दलों ने बैठक में अपना लिखित पक्ष रखा।