सरकार  

(Search results - 1627)
  • vWhere did Pakistan's small size nuclear bombs, Pak minister claiming war emanated

    News22, Oct 2019, 7:59 AM IST

    फिर बिल से बाहर निकले अंडे और लात घूसे खाने वाले इमरान के बयानवीर मंत्री शेख रशीद, दी परमाणु हमले की धमकी

    दो दिन पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन करने के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों के कई लॉच पैड को उड़ा दिया था। जिसमें पाकिस्तान के दस से ज्यादा सैनिक मारे गए थे और कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान ने इस छह नागरिकों के मारे की पुष्टि की है। जिसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है।

  • exit poll result

    News22, Oct 2019, 7:51 AM IST

    एग्जिट पोल में भाजपा की बल्ले बल्ले, फडणवीस और खट्टर की बंपर वापसी

    मतदान समाप्त होने के बाद आए एग्जिट पोल्स के नतीजों ने भाजपा को राहत की सांस दी है। क्योंकि दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार थी। लिहाजा एंटीइंकमबेंस फैक्टर हो सकता था। लेकिन मतदान के दौरान ये नहीं दिखा। इस बार महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा है जबकि पिछली बार दोनों ने अलग अलग चुनाव लड़ा था और बाद में सरकार बनाई।

  • Jagan

    News21, Oct 2019, 2:15 PM IST

    जगन ने लिया यू टर्न, हिंदू मंदिरों की जमीनों को बांटने का फैसला लिया वापस

    असल में राज्य की जगन मोहन रेड्डी सरकार ने कुछ दिन पहले राज्य के हिंदू धार्मिक मंदिरों की जमीनों को गरीबों में बांटने का फैसला किया था। लिहाजा इसका सीधे तौर पर विरोध हो रहा था। क्योंकि सरकार का फैसला एक तरफा था। यानी इस फैसले में अन्य धार्मिक स्थलों को शामिल नहीं किया गया था। जिसका विरोध हिंदू संगठन और भाजपा कर रही थी। यही नहीं इसके कारण राज्य सरकार की किरकिरी हो रही थी। 

  • News21, Oct 2019, 2:07 PM IST

    कश्मीर की आजादी की बात करने वाले ‘नियाजी’ के लिए गले की फांस बना ‘आजादी मार्च’

    पाकिस्तान में इमरान खान सरकार को वहां की जनता का भारी विरोध झेलना पड़ रहा है। क्योंकि जनता परेशान है और इमरान खान वादे कर रहे हैं और रही सही कसर भारत ने पूरी कर दी है। जिसने पाकिस्तान को दुनियाभर में अलग थलग कर दिया है। जिसके कारण पाकिस्तान को मिलने वारी आर्थिक मदद भी प्रभावित हुई है। यही नहीं पाकिस्तान की विश्व बिरादरी में हैसियत भी कम हुई है।

  • Manmohan Singh, 9 November, Kartapur Jatha, Pakistan, Kartarpur Corridor, Imran Khan, Chief Minister of Punjab, Amarinder Singh

    News20, Oct 2019, 6:55 PM IST

    भिखारी पाकिस्तान के कारण नहीं हो सका करतारपुर के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन, जर्जिया टैक्स लेने पर अड़ा

    पाकिस्तान अब भी 20 डॉलर फीस वसूली पर अड़ा हुआ है। यानी हर भारतीय यात्री से पाकिस्तान 1,400 रुपये की फीस वसूलेगा। अगर ये जर्जिया टैक्स लगता है तो पाकिस्तान को हर साल अरबों का फायदा होगा। यही नहीं इसके जरिए वह खालिस्तान मूवमेंट को फिर से जिंदा करना चाहता है। इसके लिए उसने पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थकों को तैयार किया है। 

  • kamlesh tiwari cctv thumb

    News20, Oct 2019, 12:13 PM IST

    योगी से मिलने पहुंचे कमलेश तिवारी की मां, पत्नी और बेटा

    दो दिन पहले ही कमलेश की लखनऊ के नाका हिंडोला थाने के तहत खुर्शीदबाग में हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में सूरत के पांच मुस्लिम युवकों का नाम आया था। जिन्होंने कमलेश तिवारी से उनके बयान के बाद बदला लेने का फैसला किया था। इस हत्याकांड को लेकर यूपी एटीएस और यूपी पुलिस जांच कर रही है। कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनके परिजन इस बात से अड़े हुए थे कि योगी आदित्यनाथ उनसे आकर मिलें।

  • turky 1

    News20, Oct 2019, 8:34 AM IST

    मोदी नीति, नापाक के दोस्त मलेशिया के बाद तुर्की को दिया भारत ने बड़ा झटका

     तुर्की ने संयुक्त राष्ट्र सभा में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन किया था। हालांकि उस वक्त सरकार ने सीधे तौर पर तुर्की से कहा था कि ये भारत और पाकिस्तान का मुद्दा है और इस पर किसी तीसरे देश की भुमिका का स्वीकार नहीं किया जाएगा।

  • News19, Oct 2019, 9:02 AM IST

    दो राज्य में चुनाव का आखिरी दिन आज, भाजपा ने छोंकी ताकत

    महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और इसके लिए आज शाम को प्रचार अभियान खत्म हो जाएगा। आज प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी आज सुबह 11.30 बजे सिरसा में और दोपहर 2 बजे रेवाड़ी में जनसभा को संबोधित करेंगे। जबकि केन्द्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह महाराष्ट्र में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

  • News18, Oct 2019, 8:20 PM IST

    योगी सरकार ने यूनिवर्सिटी और कॉलेज में बैन किए मोबाइल फोन

    फिलहाल राज्य सरकार के इस आदेश की आलोचना हो रही है। क्योंकि लोगों का कहना है कि मोबाइल सुरक्षा के लिहाज से भी जरूरी है। खासतौर से लड़कियों के लिए। लेकिन आज राज्य सरकार ने इसके लिए आदेश दे दिया है। इस आदेश के तहत अब प्रदेश के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन लग गया है। राज्य सरकार के उच्च शिक्षा निदेशालय ने इस पर एक नोटिस जारी किया है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News17, Oct 2019, 9:47 AM IST

    चीन का गुलाम बनेगा पाकिस्तान, ये हैं सबूत

    पाकिस्तान को लगता है कि चीन उसका दोस्त है। लेकिन पाकिस्तान की सरकार ये गलती कर रहा है। क्योंकि चीन उसे कर्ज नहीं दे रहा है बल्कि उसे कर्ज के जाल में फंसा रहा है। अगर ऐसा ही हाल रहा तो आने वाले पांच साल के बाद चीन पाकिस्तान के भाग्य का फैसला करेगा। हालांकि चीन अभी जो चाह रहा है वह पाकिस्तान में कर रहा है। लेकिन अभी पाकिस्तान की जनता इसका विरोध नहीं कर रही है।

  • News17, Oct 2019, 9:22 AM IST

    रामपुर उपचुनाव: आजम का तीन दशक पुराना किला ढहाने की कोशिश में भाजपा

    आजम खान के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद रामपुर से उपचुनाव हो रहा है। सपा ने आजम की सांसद पत्नी  तंज़ीन फातिमा को टिकट दिया है। इसके भी कई कारण हैं। क्योंकि फातिमा का राज्यसभा का कार्यकाल अगले साल नवंबर तक है। उसके बावजूद वह रामपुर की इस सीट से अपनी किस्मत विधानसभा के लिए आजमा रही हैं। असल में आजम को डर था कि अगर ये सीट किसी बाहरी व्यक्ति को दी गई तो उनके समर्थक नाराज हो सकते हैं।

  • mahatir mohammad

    News17, Oct 2019, 9:15 AM IST

    भारत ने एक ही झटके में निकाल दी मलेशिया की हेकड़ी, नुकसान देख अब इमरान के दोस्त महातिर ने रखा ये प्रस्ताव

    मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को समर्थन देकर बड़ी गलती कर दी। क्योंकि जो मलेशिया मुस्लिम देश होने के कारण पाकिस्तान को समर्थन दे रहा था। यही समर्थन उसके लिए मुसीबत बन गया है। क्योंकि भारत सरकार के साथ ही तेल कारोबारियों ने मलेशिया से खाद्य तेल आयात बंद करने का फैसला किया। तेल व्यापारियों की संस्था ने साफ कहा दिया था कि किसी हाल में देश सर्वोपरि है। लिहाजा वह तेल मलेशिया के बजाए इंडोनेशिया से करेंगे। जिसके पिछले दिनों दिनों में मलेशिया में तेल के भाव तीन फीसदी तक गिर गए हैं। 

  • MN Hindi Oct 16

    News16, Oct 2019, 8:19 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट में आज राम मंदिर की सुनवाई से निर्मला सीतारमण के मनमोहन सरकार पर दिए बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    सुप्रीम कोर्ट में आज राम मंदिर विवादित बाबरी मस्जिद मामले में 40वें दिन की सुनवाई हो रही है

  • Shivraj Singh Chouhan

    News16, Oct 2019, 2:25 PM IST

    मध्य प्रदेश में दिवाली बाद 'शिव' का होगा 'राज', भाजपा नेता का दावा

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की गिरने की अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि अभी तक संख्याबल कमलनाथ के पक्ष में है। लेकिन भाजपा नेता लगातार दावे कर रहे हैं कि राज्य में दिवाली के बाद भाजपा सरकार बनाने जा रही है। हालांकि गोपाल भार्गव से पहले भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय भी ऐसा ही बयान दे चुके हैं।

  • Doklam

    News16, Oct 2019, 8:04 AM IST

    जानें क्यों सीमा पर सैनिकों की ट्रेनिंग करा रहा है ड्रैगन

    भारत और चीन के सैनिक एक-दूसरे को आमने-सामने देख सकते हैं। क्योंकि चीन ने सीमा पर अपने सैनिकों का जमावड़ा कर लिया है और वह सैनिकों को विभिन्न तरीके की ट्रेनिंग भी दे रहा है। हालांकि इसे चीन का माइंड गेम बताया जा रहा है। ताकि वह भारत पर मनोवैज्ञानिक दबाव बना सके। माना जा रहा है कि भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद के बाद चीन ने फिर इस तरह का फैसला लिया है।