सस्ता  

(Search results - 36)
  • undefined

    NewsNov 2, 2020, 6:22 PM IST

    जल्द ही होगा सस्ता प्याज, विदेशी नहीं घरेलू आवक से सस्ता होगा प्याज

    उधर, देश में कृषि उत्पादों के विपणन की शीर्ष सहकारी संस्था नेशनल एग्रीकल्चरल को-ऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया यानी नैफेड की ओर से शनिवार को जारी टेंडर में आयातकों से 40 से 60 मिलीमीटर आकार के 15,000 टन लाल प्याज की आपूर्ति के लिए बोलियां मंगाई गई हैं।
     

  • <p>onion and potato</p>

    NewsOct 31, 2020, 11:45 AM IST

    खुशखबरी: आलू, प्याज की कीमतों को कम करने के लिए केन्द्र सरकार ने किया बड़ा फैसला, मिलेगी राहत

    असल में महंगी कीमतों में लगाम लगाने के लिए बाजारों में प्याज की उपलब्धता बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार प्याज उत्पादक देशों से प्याज आयात कर रही है।

  • <p>நாலைந்து சிறிய வெங்காயத்தை தோலை உரித்து அதோடு சிறிது வெல்லத்தைச் சேர்த்து அரைத்து சாப்பிட பித்தம் குறையும், பித்த ஏப்பம் மறையும்.</p>

    NewsOct 28, 2020, 9:33 PM IST

    खुशखबरी: जल्द ही आम लोगों को मिलेगा सस्ता प्याज

    फिलहाल देश में प्याज की कीमतों में आग लगी है और प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। हालांकि सरकार प्याज की कीमतों को कम करने की कोशिश कर रही है और विदेशों से प्याज को आयात कर रही है। इसी के चलते सरकार ने प्याज इंपोर्ट करने का फैसला लिया है।

  • <p><strong>कोरोना से बढ़ा सोने का भाव</strong><br />
कोरोनावायरस महामारी के मामले कथित तौर पर बढ़ते जा रहे हैं। दुनिया भर में कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर आने की चर्चा जोरों पर हैं। कहा जा रहा है कि पेरिस और लंदन में फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसके चलते लोग गोल्ड को लोग सुरक्षित निवेश के रूप में देख रहे हैं। इसी से सोने की मांग वर्ल्ड मार्केट में बढ़ रही है।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)</p>

    NewsOct 21, 2020, 7:04 PM IST

    खुशखबरी: सस्ता हुई पीली धातु, त्योहारी सीजन में फिर से धड़ाम हुआ सोना

    हालांकि बाजार के जानकारों का कहना है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था के मजबूत संकेत और डॉलर के मजबूत होने के कारण सोने की कीमतों में इजाफा हो रहा है। वहीं लोग सोने की तुलना में स्टॉक मार्केट में निवेश कर रहे हैं।

  • <p>দাম কমা-বাড়ার মধ্যেই সোমবার থেকে ভারতে গোল্ড বন্ড কেনার প্রক্রিয়া শুরু হয়েছে। আজ শুক্রবার পর্যন্ত তা চলবে।</p>

    NewsOct 15, 2020, 7:50 PM IST

    सस्ता हो रहा है सोना, निवेश करने का अच्छा मौका

    आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है और यह लगातार तीसरा दिन है जब सोने की कीमतों में कमी आई है। क्योंकि बाजार में डॉलर की कीमतों में मजबूती की वजह से यह गिरावट देखने को मिली। 

  • <p><strong>ऑनलाइन निवेश पर 50 रुपए प्रति ग्राम की छूट</strong><br />
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के बयान में कहा गया है कि जो निवेशक गोल्ड बांड के सब्सक्रिप्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर इसका पेमेंट डिजिटल मोड में करेंगे, उन्हें 50 रुपए प्रति ग्राम की छूट भी दी जाएगी। ऐसे निवेशकों के लिए गोल्ड बॉन्ड की इश्यू प्राइस छूट के बाद 5001 रुपए प्रति ग्राम हो जाएगी।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 11, 2020, 5:46 PM IST

    केन्द्र सरकार बेच रही है सस्ता सोना, कल से शुरू हो रही है स्कीम

    फिलहाल बाजार में सोना 50 हजार प्रति ग्राम से ज्यादा है और सरकार ने स्वर्ण बॉन्ड का निर्गम मूल्य 5,051 रुपये प्रति ग्राम तय किया गया है। ये मूल्य पिछले सप्ताह के आखिरी तीन कारोबारी दिनों में 999 शुद्धता वाले सोने के औसत बंद भाव के आधार पर 5,051 रुपये प्रति ग्राम है।

  • <p>बता दें कि इससे पहले सिंगापुर में एक महिला ने अपने घर के पीछे से 500 साल पुराना सोने का एक सिक्का पाया था।&nbsp;</p>

    NewsJul 10, 2020, 9:52 AM IST

    यहां मिल रहा है बाजार से सस्ता सोना, ऐसे करें निवेश और मिलेगा ब्याज

     सोने की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। माना जा रहा है कि जल्द सोना 50 हजार के पार हो सकता है। लेकिन आपके पास सोना खरीदने का दूसरा विकल्प भी है। जहां आपको बाजार की तुलना में कम कीमत पर सोना मिल रहा है। बाजार के जानकारों का कहना है कि मौजूदा बाजार में निवेश के लिए सबसे अच्छा सोना है और इसके जरिए आप मुनाफा कमा सकते हैं। जानकारों का कहना है कि इस साल सोने के दाम 52,000 रुपये (Gold Price) प्रति 10 ग्राम पार हो सकते हैं। 

  • undefined

    NationApr 1, 2020, 8:09 PM IST

    कोरोना के कहर पर सरकार का मलहम, गैस सिलेंडर हुआ सस्ता

    कोरोनावायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चल रही मंदी का फायदा अब आम आदमी को मिलता दिख रहा है। प्राकृतिक गैस के बाद अब रसोई (एलपीजी) गैस की कीमतों में भी कटौती का तोहफा मिला है। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने रसोई गैस की कीमतों में राजधानी दिल्ली में नॉन सब्सिडी सिलेंडर (14.2 किलो) पर 61 रुपए प्रति सिलेंडर की कटौती की है।

  • undefined

    NationMar 27, 2020, 8:13 PM IST

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए आरबीआई ने उठाए कदम, लोगों ​को मिली राहत

    कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से लोगों को दिक्कत नहीं हो, इसके लिए आरबीआई ने लोन के भुगतान में राहत देने और लोन सस्ता करने के फैसले किए हैं। टर्म लोन की किश्त के भुगतान में तीन महीने की राहत दी गई है। रेपो रेट में भी 0.75% कमी की गई है। इससे सभी तरह के लोन सस्ते होंगे। रेपो रेट वह दर है जिस पर बैंकों को आरबीआई से कर्ज मिलता है। बैंकों को सस्ता कर्ज मिलेगा तो वे ग्राहकों के लिए भी रेट घटाएंगे। रेपो रेट पहले 5.15% था, अब 4.40% रह गया है।

  • undefined

    NewsJan 31, 2020, 7:30 AM IST

    अब सस्ता प्याज बना मुसीबत, सरकार ने लिया फैसला

    आयातित प्याज केन्द्र सरकार से लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। एक तो ऊंचे  दाम में प्याज का आयात किया गया। वहीं अब राज्य इस प्याज को नहीं उठा रहे हैं। लिहाजा अब केन्द्र सरकार ने इस प्याज को 60 फीसदी कम कीमत पर बेचने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने प्याज को 22-23 रुपये किलो बेचने का फैसला किया है। 

  • অগ্নিমূল্য পেঁয়াজ - সাড়া দেশে সাড়া ফেলে দিয়েছে পেঁয়াজের অগ্নিমূল্যও। প্রথমে অগাস্টে, তারপর নভেম্বরের মাঝামাঝি থেকে আবার বাড়তে শুরু করে পেঁয়াজের দাম। ডিসেম্বরে কর্নাটকে কেজি প্রতি ২০০ টাকা দরেও খোলা বাজারে পেঁয়াজ বিক্রি হতে দেখা গিয়েছে। ভারতের মূল পেঁয়াজ উৎপাদনকারী রাজ্য মহারাষ্ট্রে অনিয়মিত বর্ষণের ফলেই দেশে পেঁয়াজের ঘাটতি দেখা দিয়েছে। তার জন্যই এই মূল্যবৃদ্ধি।

    NewsJan 14, 2020, 8:06 AM IST

    नहीं बिका प्याज तो रोक दी कर्मचारियों की सेलरी

    पिछले कुछ दिनों से प्याज की कीमत कम हुई है। अब बाजार में प्याज 50 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। हालांकि देश में प्याज की सप्लाई के लिए केन्द्र सरकार ने विदेशों से प्याज का आयात किया था। ताकि देश में कीमत कम हो सके। पिछले दिनों ही केन्द्र सरकार ने कहा था कि राज्य प्याज का उठान नहीं कर रहे हैं।

  • undefined

    NewsJan 4, 2020, 8:08 AM IST

    ..तो इसलिए सस्ता नहीं हो रहा है प्याज

    असल में पिछले दिनों ही इस मामले को लेकर केन्द्रीय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात कर प्याज को उठाने के लिए राज्य सरकारों से बात करने की गुज़ारिश की है। क्योंकि अमित शाह की अगुवाई में ही प्याज के लिए समिति बनाई गई है, जिसने ये फैसला किया है कि आगामी सीजन से देश में एक लाख टन का बफर स्टॉक बनाया जाएगा।

  • অগ্নিমূল্য পেঁয়াজ - সাড়া দেশে সাড়া ফেলে দিয়েছে পেঁয়াজের অগ্নিমূল্যও। প্রথমে অগাস্টে, তারপর নভেম্বরের মাঝামাঝি থেকে আবার বাড়তে শুরু করে পেঁয়াজের দাম। ডিসেম্বরে কর্নাটকে কেজি প্রতি ২০০ টাকা দরেও খোলা বাজারে পেঁয়াজ বিক্রি হতে দেখা গিয়েছে। ভারতের মূল পেঁয়াজ উৎপাদনকারী রাজ্য মহারাষ্ট্রে অনিয়মিত বর্ষণের ফলেই দেশে পেঁয়াজের ঘাটতি দেখা দিয়েছে। তার জন্যই এই মূল্যবৃদ্ধি।

    NewsDec 31, 2019, 9:04 AM IST

    अगले साल से नही होगी प्याज की किल्लत, सरकार ने उठाया ये कदम

    बाजार में प्याज की कीमतों में बहुत ज्यादा कमी नहीं आए है। जबकि विदेशों से आयातित प्याज आ चुका है। माना जा रहा है कि प्याज की कीमतों में जनवरी के बाद कमी आएगी। क्योंकि जनवरी में प्याज की नई फसल मंडियों में आ जाएगी और विदेशों से आयातित प्याज भी पूरी तरह से देश में आ जाएगा।

  • undefined

    NewsDec 6, 2019, 10:34 AM IST

    संसद में सांसदों की कैंटीन पर चली मोदी सरकार की कैंची, अब नहीं मिलेगा सस्ता खाना

     हालांकि 2016  में मोदी सरकार सांसदों को दी जाने वाली कैंटीन सब्सिडी में कटौती की थी। केन्द्र सरकार के इस फैसले के बाद 17 करोड़ रुपये की बचत होगी। जानकारी के मुताबिक इसके लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसदों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला। 

  • undefined

    NationSep 9, 2019, 5:26 PM IST

    स्टेट बैंक ने सस्ता किया होम लोन, लेकिन फिक्स्ड डिपॉजिट पर भी ब्याज घटाया

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने होम लोन में 0.10 फीसदी की कटौती की है। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक पहले 8.25 फीसदी दर पर लोन देता था। लेकिन अब 8.15 फीसदी पर घर खरीदने के लिए कर्ज देगा।