सांप  

(Search results - 48)
  • <p>Bengaluru</p>

    NewsAug 12, 2020, 8:42 AM IST

    कांग्रेस विधायक के भांजे ने की पैगंबर पर आपत्तिजनक पोस्ट, बेंगलुरु में सांप्रदायिक हिंसा, दो की मौत

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस विधायक मूर्ति के भांजे ने कथिततौर परपैगंबर को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था और इसके बाद  अल्पसंख्यक समुदाय का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने कांग्रेस विधायक के घर तोड़फोड़ की कर दी। राज्य के गृहमंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच पुलिस कर रही है और हिंसा और तोड़फोड़ से किसी समस्या का समाधान नहीं है। 

  • undefined

    NewsMar 2, 2020, 6:38 AM IST

    आज संसद में हंगामे के आसार, विपक्ष मांगेगा अमित शाह का इस्तीफा

    दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस पहले से ही केन्द्र सरकार पर आक्रामक है। कांग्रेस लगातार केन्द्र सरकार को दिल्ली में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है।  दिल्ली पुलिस के जरिए कांग्रेस कांग्रेस केन्द्रीय गृहमंत्री पर निशाना साध रही है और उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। माना जा रहा है कि कांग्रेस आज दोनों सदनों में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर बहस कराने की लोकसभा अध्यक्ष से मांग कर सकती है। 

  • undefined

    NewsNov 11, 2019, 8:53 PM IST

    ये रिश्ता क्या कहलाता है: ‘सेक्यूलर’ कांग्रेस और ‘सांप्रदायिक’ शिवसेना

    असल में शिवसेना पूरे देश में कट्टर हिंदुत्व की राजनीति का चेहरा माना जाता है। जबकि कांग्रेस खुद को सेक्युलर साबित करती है। शिवसेना का प्रभाव केवल महाराष्ट्र तक ही सीमित है। क्योंकि इससे बाहर न तो शिवसेना का राजनैतिक आधार है और न ही वोट बैंक। महाराष्ट्र में भी शिवसेना हिंदूओं की पार्टी मानी जाती है। लेकिन मौजूदा राजनीति में दोनों दल अपने अपने चेहरे को बदल रहे हैं। जिसको सवाल उठाने लाजमी है। लेकिन इसे राजनीति के ही रंग कहेंगे। जो कभी भी बदल सकते हैं।

  • snake

    NewsSep 19, 2019, 6:58 PM IST

    जहरीले नाग से खिलवाड़ पड़ा भारी

    उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक युवक को जहरीले नाग से अटखेलियां महंगी पड़ी। युवक ने शोशेबाजी में सांप से अपनी जीभ पर कटवाया था। जिसकी वजह से उसकी जान चली गई। 
     

  • mansa devi

    SpiritualitySep 14, 2019, 9:31 AM IST

    जानिए कौन है भगवान शिव की लाडली बिटिया, जिसका आदेश मानते हैं दुनिया के सभी सांप

    भगवान शिव के परिवार का जब भी चित्रण किया जाता है तो देवी पार्वती और गोद में गणेश के साथ कार्तिकेय को दिखाया जाता है। जिससे ऐसा लगता है कि भोलेनाथ के मात्र दो पुत्र ही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भगवान शिव के एक पुत्री भी है। उनका नाम है मनसा देवी। जो अपने पिता की बेहद लाडली मानी जाती हैं। मनसा देवी को भगवान शिव ने नागलोक का साम्राज्य प्रदान किया है। 
     

  • Hawker cut the ax and murdered him when he asked for newspaper money

    NewsSep 6, 2019, 8:24 AM IST

    हॉकर ने अखबार के पैसे मांगे तो कुल्हाड़ी से काटकर कर दी हत्या

    जानकारी के मूताबिक जयपुर के खो नागोरियान क्षेत्र में अखबार के हॉकर मुन्ना की रफीक नाम के एक आदमी ने कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी। मुन्ना का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने रफीक से अखबार के पैसे मांगे और रफीक ने इसी बात को लेकर मुन्ना की हत्या कर दी। इस घटना के बाद लोगों ने रफीक की पिटाई कर दी और मामला इतना बढ़ गया कि पथराव और लाठीजार्च की नौबत आ गई। 

  • Attempting to incite communal tension by spreading rumors, police arrested youth in baghpat uttar pradesh

    NewsAug 30, 2019, 6:17 PM IST

    जबरदस्ती दाढ़ी काटने की बात कहकर भड़काया सांप्रदायिक तनाव, पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

    अपने शौक के लिए दाढ़ी कटवाकर एक मुस्लिम शख्स ने भगवा संगठनों पर इसका इल्जाम मढ़ने की कोशिश की। लेकिन पुलिस की तेज निगाहों से वह बच नहीं पाया और सच उगल दिया। जिसके बाद सांप्रदायिक तनाव भड़काने के इल्जाम में उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 
     

  • takshak

    NewsAug 27, 2019, 6:56 PM IST

    यही सांप है भगवान शिव के गले का कंठहार, उम्र है 900 साल?

    लखीमपुर खीरी के मैलानी कस्बे के एक घर से वन विभाग ने एक ऐसे सांप का रेस्क्यू किया है, जिसे तक्षक कहा जा रहा है। इस सांप के बारे में कहा जाता है कि इसकी प्रजाति 900 साल तक जिंदा रहती है। हालांकि वैज्ञानिक तौर से इसकी कोई पुष्टि नहीं कर रहा है। लेकिन मान्यताएं हैं कि इस प्रजाति की सांप सबसे ज्यादा जिंदा रहता है। 

  • sawai madhopur

    NewsAug 26, 2019, 7:56 AM IST

    राजस्थान में मजहबी गुंडों को नहीं है कांग्रेस शासन में कोई डर, मस्जिद में घुसकर चलाते हैं रैली पर पत्थर

    राजस्थान में विश्व हिंदू परिषद् की एक रैली पर मस्जिद और आस पास के घरों की छतों से जमकर पथराव किया गया। जिससे पूरे राज्य में तनाव का माहौल है। सांप्रदायिक टकराव बढ़ाने वाले इन मजहबी गुंडों को राजस्थान में कांग्रेस शासित अशोक गहलोत का कोई डर नहीं रहा। क्योंकि इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। 
     

  • Police supretendent gives massege for communal harmony in lalitpur uttar pradesh

    NewsAug 25, 2019, 8:32 PM IST

    श्रीकृष्ण और महादेव दोनों के भक्त हैं यह मुस्लिम आईपीएस अधिकारी, देते हैं सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश

    एक अच्छा इंसान हर तरह में हर तरह की खूबियां होती हैं। यह बात साबित कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के लतिपुर में पदस्थ पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग। जहां वह कानून और व्यवस्था दुरुस्त रखने में सबसे आगे रहते हैं। वहीं श्रीकृष्ण और महादेव की पूजा में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। अपनी कार्यकुशलता और सांप्रदायिक सद्भाव के कारण वह इलाके में बेहद प्रसिद्ध हैं। 
     

  • a young man killed during janmashtami celebration causes communal tension in the area

    NewsAug 25, 2019, 7:19 PM IST

    जन्माष्टमी के दौरान डीजे बजाने को लेकर हत्या, इलाके में सांप्रदायिक तनाव

    देवरिया में डीजे बजाने को लेकर एक शख्स की हत्या कर दी गई। हमला करने वालों में दोनों समुदायों के लोग शामिल थे, जबकि मरने वाला युवा व्यवसायी था। लेकिन पूरी बात की जानकारी नहीं होने की वजह से इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैला हुआ है।   
     

  • Shillong riots 2018

    NewsAug 14, 2019, 4:12 PM IST

    कांग्रेस शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर में जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव, दंगाईयों ने पुलिस को दौड़ाकर पीटा

    लगता है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजस्थान संभल नहीं रहा है। यहां आए दिन दंगों की खबरें आ रही हैं। राजधानी जयपुर में फिर से जबरदस्त बवाल हुआ है। यहां धार्मिक यात्रा पर हरिद्वार जा रही बस पर मजहबी गुंडों ने पथराव कर दिया। जिसके बाद यहां जबरदस्त सांप्रदायिक तनाव पसरा हुआ है। 
     

  • When the snake was killed, he reached jail

    NewsAug 9, 2019, 6:50 AM IST

    सांप को मारा तो पहुंच गए जेल

    असल में दतरेगी गांव के रहने वाले दसरू यादव ने एक सांप को मार दिया था। जिसके बाद वन अफसरों ने इसके घर से मरे हुए सांप को अपने कब्जे में लेकर उसके खिलाफ रिपोर्ट लिखा दी। 

  • snske bite

    NewsJul 29, 2019, 8:17 PM IST

    शराबी आदमी ने उल्टा सांप को ही काट लिया

    आपने अक्सर सांपों द्वारा आदमी को डंसने की खबरें सुनी होंगी। लेकिन ये खबर जरा उलटी है। यहां एक शराबी ने सांप को काट लिया और अपने दांतो से उसके चार टुकड़े कर दिए। लेकिन अब उस शराबी की तबीयत खुद ही बुरी तरह खराब है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
     

  • MP Snake

    NewsJul 27, 2019, 4:28 PM IST

    तीन दिन पहले मर चुका है युवक, मां को अब भी है जिंदा होने की आशा

    उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक रहस्यमय नजारा दिखाई दे रहा है। एक घर में सांप काटने की वजह से मरे युवक को रखकर तीन दिन से झाड़फूंक की जा रही है। उसकी मां को उम्मीद है कि बेटा फिर से जिंदा हो सकता है।