Search results - 5 Results
  • World Cup 2019

    Sports1, Jun 2019, 1:33 PM IST

    आईसीसी वर्ल्ड कप-आज ऑस्ट्रेलिया का सामना अफगानिस्तान से, स्मिथ-वॉर्नर की वापसी

    यह मैच कई तरह से खास है जहाँ एक तरफ सबकी निगाहें अफगानिस्तान की टीम पर हैं। जिन्होंने अपने परफॉरमेंस के दम पर टॉप 10 टीमों में अपनी जगह बनाई है, वहीं स्टीव स्मिथ एक लम्बे अंतराल के बाद टीम में वापसी कर रहें हैं। जिन पर बॉल टेंपरिंग को लेकर एक साल का बैन लगा था।   

  • HINDU CELEBS

    News18, Dec 2018, 7:26 PM IST

    दुनिया भर के सेलिब्रिटीज हो रहे हैें सनातन धर्म के दीवाने

    सनातन धर्म की पताका पूरी दुनिया में लहराने लगी है। आए दिन विश्व के अलग अलग हिस्सों से लोगों द्वारा सनातन धर्म की मूल शिक्षाओं को स्वीकार करने की खबरें आ रही हैं। इसमें हॉलीवुड के कई बड़े स्टार, बड़ी विदेशी कंपनियों के अधिकारी और सरकारी अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में आम लोग भी शामिल हैं। आईए आपकी मुलाकात कराते हैं इन नव सनातनियों से-  

  • Virat Kohli

    Views4, Dec 2018, 7:14 PM IST

    बहारों फूल बरसाओ.. विराट कोहली आया है..

    शायद हर ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटप्रेमी इसी बात को लेकर चिंतित है.. इस बात का उदाहरण है ऑस्ट्रेलिया के अखबार का यह पहला पन्ना.. जहां विशेष तौर पर लिखा गया है की विराट कोहली की सेना एडिलेड पहुंच चूकी है. और हो भी क्यों ना भाई, चर्चा होना लाज़मी भी है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जिस तरह से पिछले दौरे पर कंगारू खिलाड़ियों की धुनाई की है उसे देखते हुए यह श्रृंखला विराट बनाम ऑस्ट्रेलिया ही मानी जा रही है. 

  • God and Allah is not Parbrahm parmeshwar

    Views15, Oct 2018, 4:03 PM IST

    ‘परमब्रह्म परमेश्वर’ से अलग हैं ‘गॉड’ और ‘अल्लाह’

    प्राचीनकाल में जब ईसाईयत और इस्लाम का कोई अस्तित्व नहीं था, तब सर्वोच्च सत्य के बारे में वैदिक धर्म की समझ बहुत ही परिपक्व थी। हिंदू परंपरा में परमसत्य को ब्रह्म के नाम से जाना जाता है। यह सबसे सूक्ष्म, अदृश्य, जागृत जैसे समस्त संसार का आधार है। ऋषियों ने उद्घोषणा की, कि ब्रह्म वह नहीं है जिसे आंखें देखती हैं, बल्कि ब्रह्म वह है जिसकी वजह से आंखें देख पाती हैं। ब्रह्म वह नहीं है जिसे मस्तिष्क सोचता है, बल्कि ब्रह्म वह है जिसकी वजह से मस्तिष्क सोच पाने में सक्षम हो पाता है। यह बात अब्राहमिक धर्मों के भगवान के लिए नहीं कही जा सकती। 

  • Apple computer auctioned in 2.5 cr

    News26, Sep 2018, 5:43 PM IST

    एप्पल का दुर्लभ कंप्यूटर लगभग ढाई करोड़ में हुआ नीलाम

    यह एप्पल-1 मूल 200 कंप्यूटरों में से बचे 60-70 में से एक है। उस वक्त उनके कंप्यूटर 666.66 डॉलर (तकरीबन 48 हजार रूपए) में बिके।