स्पीकर  

(Search results - 26)
  • রাজ্যপাল জগদীপ ধনকর

    News6, Dec 2019, 10:40 AM IST

    ममता राज में फिर हुई राज्यपाल की तौहीन, स्पीकर ने राज्यपाल को बुलाकर किया गेट बंद

    कोलकाता में विधानसभा के बाहर का नजारा कुछ अलग था। क्योंकि राज्यपाल जगदीप धनखड़ एक गेट से दूसरे गेट में पैदल जा रहे थे और उन्होंने कोई नहीं जानकारी नहीं दे रहा था कि उनकी विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात होगी या नहीं। उनके लिए विधानसभा के कर्मचारियों ने दरवाजा तक नहीं खोला। असल में राज्यपाल को विधानसभा अध्यक्ष ने दिन के खाने पर बुलाया था लेकिन ऐन वक्त पर इसे टाल दिया गया लेकिन इसकी जानकारी राज्यपाल को नहीं दी गई। 

  • News1, Dec 2019, 10:04 AM IST

    आखिर सदन में बहुमत होने के बावजूद स्पीकर के मतदान के लिए क्यों डरे हैं उद्धव

    हालांकि विधानसभा में उद्धव ठाकरे भारी मतों से बहुमत साबित कर चुकी है। लेकिन स्पीकर के पद को लेकर डरी हुई है। अभी तक विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर की देखरेख में सदन की कार्यवाही चल रही है। लेकिन आज इसके लिए चुनाव होना है और गठबंधन के दल सदन में इसके लिए खुले मतदान की मांग कर रहे हैं। 

  • News10, Sep 2019, 4:25 PM IST

    ट्रेन में दारुबाजों से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर, बुलानी पड़ी पुलिस

    ट्रेन में शराब पीकर कुछ युवकों ने इतना हुड़दंग मचाया कि उसमें सवार सभी लोग परेशान हो गए। इनमें लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला भी थे। जब हुड़दंगियों ने उनके पीए की भी नहीं सुनी तो उन्हें पुलिस बुलानी पड़ी। 
     

  • Azam Khan

    News29, Jul 2019, 11:56 AM IST

    आजम ने माफी मांगी, रमा देवी ने कहा काफी नहीं है माफी मांगना

    आमतौर अपने अड़ियल रूख के कारण मशहूर सपा सांसद आजम खान ने स्पीडकर की सीट पर आसीन भाजपा सांसद रमा देवी पर की गयी अभद्र टिप्पीणी के लिए आज सदन में माफी मांग ली है। लोकसभा स्पीकर ने उनसे दोबारा माफी मांगने को कहा। हालांकिं इस मामले में भाजपा सांसद रमा देवी ने नाकाफी बताया और कहा कि उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

  • Azam Khan

    News26, Jul 2019, 8:36 PM IST

    सड़क से संसद तक आजम खान का हो रहा है विरोध, माफी न मांगी तो जा सकती है सांसदी या हो सकते हैं निलंबित

    आज आजम के पास सिर्फ पत्नी और पार्टी का समर्थन है। हालांकि पार्टी के नेता भी आजम की टिप्पणी के बाद बचते नजर आ रहे हैं। अब माना जा रहा है कि आजम की ये विवादित टिप्पणी उनकी सांसदी तक छिन सकती है। आज ही भाजपा सांसद रमा देवी ने कहा कि आजम को पूरे कार्यकाल यानी अगले पांच साल तक सदन से निलंबित करना चाहिए। वहीं आजम खान को जमीन हथियाने के मामलों में दर्ज रिपोर्ट के आधार पर कभी भी रामपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है। वहीं पिछले दिनों रामपुर में आजम खान द्वारा जमीन कब्जाने के मामले में स्थानीय लोगों ने उनका विरोध प्रदर्शन किया।

  • azam khan

    News25, Jul 2019, 6:33 PM IST

    बहन जैसी सांसद की आंखों में क्यों देखना चाहते थे आजम खान?

    आजम खान ने आज स्पीकर की कुर्सी पर मौजूद बिहार के शिवहर की सांसद रमा देवी से कह दिया कि 'आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं'। जब उनके  बयान पर विरोध जताया गया तो आजम ने रमा देवी को अपनी बहन बताया। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर क्यों आजम खान का मन अपनी बहन की आंखों में झांकने का करता है। कैसी मानसिकता है ये?
     

  • HD kumarswamy ignoring governor order to trustvote in assembly

    News23, Jul 2019, 11:52 AM IST

    कर्नाटक का सियासी ‘नाटक’: दिल्‍ली पहुंचे बागी विधायक, उधर स्पीकर बोले आज ही होगी वोटिंग

    विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य की कुमारस्वामी सरकार से हर हाल में आज शाम 6 बजे तक बहुमत साबित करने के लिए कहा है। फिलहाल इस बीच खबर आ रही है कि 15 बागी विधायक मुंबई से दिल्ली पहुंच गए हैं। बागी विधायक, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका करने के लिए दिल्‍ली लाए गए हैं। इन्हें दिल्‍ली में किसी गुप्‍त स्‍थान पर रखा गया है।

  • ವಿಶ್ವಾಸಮತ ಯಾಚನೆ ನಡೆಯುವ ಸಾಧ್ಯತೆ ಹಿನ್ನೆಲೆ ದೇಗುಲ ಭೇಟಿ

    News22, Jul 2019, 1:31 PM IST

    भाजपा के लिए हो सकता है ‘शुभ सोमवार’,वोटिंग से पहले कुमारस्वामी दे सकते हैं इस्तीफा

    राज्य में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सरकार बचाने के लिए नई चाल चल दी है। उन्हें विधानसभा अध्यक्ष ने आज शाम तक का समय दिया है। कुमारस्वामी सरकार को आज शाम छह बजे तक सदन में अपना बहुमत साबित करना है। वहीं स्पीकर ने बागी विधायकों को सदन में मौजूद रहने का आदेश दिया है। 

  • Kumaraswamy government faces shock over Supreme Court, court asked Speaker to decide on MLAs' resignation

    News17, Jul 2019, 11:21 AM IST

    कुमारस्वामी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका, कोर्ट ने स्पीकर से कहा विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लें

    आज सुप्रीम कोर्ट में कर्नाटक में बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला हो गया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर विधायकों को राहत तो मिली है साथ ही विधानसभा अध्यक्ष के अधिकारों को भी पूरा सम्मान दिया गया है। अब विधानसभा अध्यक्ष जब चाहें विधायकों के इस्तीफे पर फैसला ले सकते हैं।

  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सांसद हेमा मालिनी और अन्य मंत्री झाड़ू लगाते नजर आए।

    News13, Jul 2019, 11:14 PM IST

    स्वच्छता अभियान के प्रचार के लिए बधाई, लेकिन भंगिमाओं में पीएम मोदी जैसा संकल्प क्यों दिखा नदारद?

    देश की संसद में  शनिवार को रुपहले पर्दे की ड्रीम गर्ल रही मथुरा की सांसद हेमा मालिनी सहित कई सांसदों ने झाड़ू लगाई। स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देने वाले इस कार्यक्रम में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला और सांसद अनुराग ठाकुर  भी दिखे। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस सबसे वृहत् और आवश्यक अभियान के प्रचार प्रसार के दौरान कई बार नेताओं की भंगिमा सांकेतिक दिखी। 
     

  • Supreme Court gives Karnataka speaker jerk, speaker to appear before MLA

    News11, Jul 2019, 11:56 AM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने दिया कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर को झटका, स्पीकर के सामने पेश होंगे विधायक

    कर्नाटक में सभी 14 बागी विधायकों को आज विधानसभा अध्यक्ष के सामने पेश होना होगा। इसके लिए कोर्ट ने शाम छह बजे तक का समय दिया है। अगर आज शाम को छह बजे विधायक स्पीकर को फिर से इस्तीफा देते हैं तो कुमारस्वामी की सरकार अल्पमत में आ जाएगी और सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा।

  • Nusrat

    News27, Jun 2019, 2:27 AM IST

    सनातन परिवार में स्वागत है नुसरत, लेकिन अब आपको रखनी होंगी ये चार सावधानियां

    विवाह के बाद संसद में बशीरहाट की सांसद नुसरत जहां का सुशील और संस्कारी भारतीय नारी का रुप हर तरफ चर्चा का विषय बन गया है। कोलकाता के व्यवसायी निखिल जैन से शादी के बाद जब वह संसद में शपथ लेने पहुंची तो उनके हाथों के चूड़े, माथे की बिंदिया और मांग के सिंदूर ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। उस पर से भारतीय परंपरा के तहत स्पीकर के पैर छूना तो जैसे सोने पर सुहागा हो गया। लेकिन नुसरत जहां को अब कुछ विशेष सावधानियां भी बरतनी होगीं। आईए जानते हैं क्या-
     

  • Om birla loksabha speaker

    News18, Jun 2019, 3:26 PM IST

    राजस्थान से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला के हाथों में होगी इस लोकसभा की कमान

    संसदीय लोकतंत्र में लोकसभा अध्यक्ष का पद राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की ही तरह बेहद अहम माना जाता है। सत्तारुढ़ एनडीए ने राजस्थान के कोटा-बूंदी के सांसद ओम बिड़ला को लोकसभा अध्यक्ष के तौर चुने जाने का प्रस्ताव दिया है। इस प्रस्ताव को 10 और पार्टियों का समर्थन हासिल है। 
     

  • Modi

    News17, Jun 2019, 12:29 PM IST

    17वीं लोकसभा का सत्र सोमवार से शुरु, पीएम ने किया संबोधित, प्रोटेम स्पीकर ने ली शपथ

    मोदी सरकार के दूसरा कार्यकाल का संसदीय सत्र आज से शुरु हो गया है। इस दौरान पीएम मोदी ने सभी दलों से सकारात्मक सहयोग की अपील की है। आज प्रोटेम स्पीकर के तौर पर बीजेपी सांसद वीरेन्द्र कुमार को शपथ दिलाई गई है। 

  • Virendra kumar appointed protem speaker, known his simplicity

    News11, Jun 2019, 2:09 PM IST

    वीरेन्द्र कुमार बने प्रोटेम स्पीकर, पीएम मोदी ये खूबी देखकर लिया फैसला

    वीरेन्द्र कुमार को पार्टी में सरल और सादगी पसंद सांसद के तौर पर जाना जाता है। वह अकसर अपने आवास, रेलवे स्टेशन से ऑटो के जरिए ही जाते हैं। लिहाजा पार्टी ने उनकी सादगी और ईमानदारी को देखते हुए उन्हें 17वीं लोकसभा के लिए प्रोटेम स्पीकर चुना गया है। हालांकि इस दौड़ में पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ सांसद भी थे।